/* remove this */ Blogger Widgets /* remove this */

Sunday, June 19, 2011

Teacher Union in Punjab wants TET Exam Cancellation

Teacher Union in Punjab wants TET Exam Cancellation (टीईटी को लेकर अध्यापक नाराज)
Punjab SCERT TET Examination date postponed that was to be on 12 June 2011, and now new date is 13th July 2011

टीईटी टेस्ट के खिलाफ बेरोजगार अध्यापकों का समूह संगठन एक मंच पर एकत्रित हो गया है। टेस्ट के विरोध में अध्यापक जत्थेबंदियां अभी तक विभिन्न क्षेत्रों में बादल सरकार का विरोध कर चुकी है। इन जत्थेबंदियों ने 1 मई को बठिंडा, 10 मई को रामपुरा, 22 मई को शिक्षा मंत्री सेखवां के गांव तथा 5 जून को लंबी में कड़े रोष प्रदर्शन किए। इसके तहत कई अध्यापकों पर लाठीचार्ज किया गया और इरादा-ए-कत्ल के झूठे पर्चे दर्ज कर दिए गए, परंतु अध्यापक फिर भी एकजुट होकर टीईटी को स्वीकार करने में इंकार कर रहे है।
बेरोजगार अध्यापक नेता सुखविंदर सिंह ढिलवां तथा नव किरण सिंह पत्ती ने बादल सरकार की कड़ी आलोचना करते कहा की अध्यापकों को रोजगार देने की बजाए उन पर झूठे पर्चे व लाठियां बरसाई जा रही है। उन्होंने कहा की अध्यापकों के रोष को देखकर सरकार ने बेशक टीईटी टेस्ट की तारीख आगे कर दी है, परंतु जब तक टेस्ट को रद्द नहीं किया जाता और खाली पद नहीं भरे जाते तब तक सरकार के खिलाफ संघर्ष जारी रहेगा। उन्होंने टीईटी टेस्ट को अध्यापक विरोधी करार देते कहा की इसका खामियाजा बादल सरकार को आगामी विधानसभा चुनावों में भुगतना पड़ेगा नहीं तो यह काला कानून तुरंत वापस लिया जाए।
भवानीगढ़ (संगरूर) & मांगों की पूर्ति न होने के कारण नंबरदारों में सरकार के प्रति रोष पाया जा रहा है। अधिकार प्राप्त करने की रणनीति तैयार करने के लिए शुक्रवार को नंबरदार भवानीगढ़ में एकत्रित हुए। पंजाब नंबरदार यूनियन की बैठक को संबोधित करते वित्त सचिव रण सिंह महिलां ने कहा कि अकाली-भाजपा सरकार नंबरदारों की मांगों को नजरअंदाज कर रही है। नंबरदारों का पंजाब के कामकाज में अहम रोल है। उन्होंने सरकार से मांग की कि नंबरदारों को एक हजार रुपए का मान भत्ता देने संबंधी नोटिफिकेशन जल्द से जल्द लागू
किया जाए।
इस मौके पर महिंदर सिंह, तेजा सिंह, लाभ सिंह, जीत सिंह, करनैल सिंह, अजैब सिंह, गुरमेल सिंह, नाहर सिंह, भूरा सिंह, गुरदेव सिंह आदि थे।
News Source : http://www.bhaskar.com/article/PUN-OTH-1429765-2178499.html

Now exam date is 13th July 2011 (see - http://recruitment.cdacmohali.in/