/* remove this */ Blogger Widgets /* remove this */

Saturday, October 1, 2011

टीईटी के लिए पंजीकरण, डिग्री जरूरी नहीं

टीईटी के लिए पंजीकरण, डिग्री जरूरी नहीं (Degree, Employment Exchange Registration is not necessary for TET- Teacher Eligibility Test -Examination Uttar pradesh)
UP TET Revised eligibility  ( uptet 2011 latest changes in enclosure like employment exchange regis
tration )

यूपी बोर्ड ने अभ्यर्थियों को दी राहत
- आज से पीएनबी की सूबेदारगंज शाखा से मिलेंगे फार्म
इलाहाबाद। टीईटी-2011 के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की दिक्कतों को देखते हुए यूपी बोर्ड ने उन्हें बड़ी राहत दी है। फार्म के साथ सेवायोजन कार्यालय से पंजीकरण और डिग्री की फोटोकापी की शर्त की बाधा का हटा दिया गया है। अब फार्म जमा करने के लिए इनकी जरूरत नहीं होगी। माध्यमिक शिक्षा परिषद सचिव प्रभा त्रिपाठी ने बताया कि डिग्री की जगह अंकपत्रों की प्रमाणित छाया प्रति को लगाना होगा।यूपी बोर्ड ने टीईटी के फार्म जमा करने के साथ सेवायोजन कार्यालय से पंजीकरण और बीएड की डिग्री की प्रमाणित छाया प्रतियों को अनिवार्य कर दिया था। इस शर्त की वजह से हजारों अभ्यर्थियों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था। विश्वविद्यालय में छुट्टियों की वजह अभ्यर्थियों को चक्कर लगाने पड़ रहे थे। सेवायोजन कार्यालय में अव्यवस्थाओं को लेकर बृहस्पतिवार को बवाल भी हुआ था।
पीएनबी की सिविल लाइंस स्थित शाखा के बजाए शनिवार से सूबेदारगंज शाखा से टीईटी के फार्म मिलेंगे। अलोपीबाग स्थित शाखा में फार्म पहले की ही तरह मिलेंगे।

News source : http://compact.amarujala.com/city/7-1-9686.html
---------------------------------------------------------------------------------------------
Other News Regarding TET - UP Exam/ employment exchange registration number

टीईटी फाॅर्मों के रजिस्ट्रेशन में आवेदक परेशान
उन्नाव। टीईटी फार्मों के पंजीकरण के लिए सेवायोजन कार्यालय में आवेदकों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। शैक्षिक दस्तावेजों के सत्यापन के साथ साथ आवश्यक अभिलेखों को प्रमाणिक करवाने के लिए सुबह से ही आवेदकों की भीड़ कार्यालय में लगना शुरु हो जाती है। संख्या अधिक होने से आवेदको को कड़ी धूप में प्रपत्रों को जमा करने का इंतजार करना पड़ रहा है।
मालूम हो कि मंगलवार से कचहरी रोड स्थित पीएनबी बैंक की शाखा से फाॅर्मों का वितरण शुरु कर दिया गया था। लेकिन सैकड़ों की संख्या में आवेदकों को इस बात की जानकारी नहीं थी कि फाॅर्म तभी जमा होंगे, जब जिला सेवायोजन कार्यालय में आवेदक का पंजीकरण होगा। पंजीकरण को लेकर आवेदकों में ऊहापोह की स्थितियां बनी हुई हंै। कार्यालय में फाॅर्म को पूरा करने के लिए पांच काउंटर तो बनाए गए हैं। लेकिन कार्यालय कर्मियों की संख्या कम होने के कारण सत्यापन कार्य में लेटलतीफी हो रही है। मिली जानकारी के अनुसार अभी तक चार सौ आवेदकों का पंजीकरण किया जा चुका है।
न तो पेयजल की कोई व्यवस्था है और न ही बैठने के लिए। आवेदकों को मजबूरी में पास की झाड़ियों का आसरा लेना पड़ रहा है। जिला सेवायोजन अधिकारी राजेंद्र कुमार कहते हैं कि अभी कोई गंभीर समस्या सामने नहीं आ रही है। हालांकि भीड़भाड़ और स्टाॅफ की कमी की बात को उन्होंने स्वीकार किया।
News source : http://compact.amarujala.com/city/3-2-5733.html
---------------------------------------------------------------------------------------------------