/* remove this */ Blogger Widgets /* remove this */

Sunday, October 23, 2011

आरपीएससी ने फिर बदल दी ग्रेड सैकंड शिक्षक भर्ती परीक्षा की तिथि

आरपीएससी ने फिर बदल दी ग्रेड सैकंड शिक्षक भर्ती परीक्षा की तिथि (RPSC again changed exam date for teachers recruitment)

अजमेर/सीकर.आरपीएससी ने ग्रेड सैकंड शिक्षक भर्ती परीक्षा का टाइम टेबल मंगलवार को एक बार फिर बदल दिया। अब परीक्षा सात से दस दिसंबर तक होगी। इससे पहले सोमवार को जारी किए गए टाइम टेबल में परीक्षा की तिथि आठ से 11 दिसंबर तय की गई थी।
टाइम टेबल के बाद शिक्षा निदेशक ने आरपीएससी को पत्र लिखकर बताया कि 12 दिसंबर से शैक्षिक कैलेंडर के अनुसार अर्धवार्षिक परीक्षा शुरू होनी है। लिहाजा, परीक्षा दस दिसंबर तक ही कराई जाए, क्योंकि एक दिन का समय तैयारी करने के लिए भी शिक्षा विभाग को चाहिए।
इसके बाद आरपीएससी सचिव केके पाठक ने मंगलवार देर शाम नया कैलेंडर जिला प्रशासन को ईमेल के जरिए भेजा। नए कैलेंडर के अनुसार, 11 दिसंबर को तय की गई सामान्य ज्ञान की परीक्षा अब सात दिसंबर को होगी। परीक्षा में सीकर जिले से 39 हजार परीक्षार्थी शामिल होंगे। परीक्षा दो पारियों में ही होगी।पहली पारी सुबह दस से 12 तथा दूसरी पारी दो से शाम चार बजे तक होगी।

नया टाइम टेबल इस तरह
सात दिसंबर को पहली पारी में सामान्य ज्ञान का पेपर होगा, जिसमें 39 हजार परीक्षार्थी भाग लेंगे। एडीएम बासुदेव शर्मा ने बताया कि आठ को पहली पारी में सामाजिक विज्ञान का पेपर होगा। दूसरी पारी में साइंस का पेपर होगा। इसी तरह नौ दिसंबर को पहली पारी में हिंदी व द्वितीय पारी में गणित और दस दिसंबर को पहली पारी में अंग्रेजी का पेपर होगा।

News Source  : http://www.bhaskar.com/article/RAJ-OTH-second-grade-teacher-recruitment-examination-arpissi-changed-again-2511495.html
-----------------------------------------------------------------