/* remove this */ Blogger Widgets /* remove this */

Monday, October 31, 2011

आरोही स्कूलों के लिए सिलेक्शन आज से

आरोही स्कूलों के लिए सिलेक्शन आज से - हरियाणा ( Selection of Aarohi schools Haryana starts from today)


हरियाणा में खुले 36 आरोही स्कूलों के लिए सिलेक्शन की प्रक्रिया आज से सोहना रोड स्थित के एससीईआरटी में शुरू होगी। पहले दिन प्रिंसिपल समेत 6 विषयों के पीजीटी टीचर्स का सिलेक्शन किया जाएगा। इसके लिए जाइंट डायरेक्टर (चिल्ड्रन) बी. आर. वत्य के नेतृत्व में विभिन्न टीमों का गठन किया गया है।

इस प्रकिया के तहत तीन दिनों के दौरान स्कूलों के 14,243 पद भरे जाने हैं। इनमें लेक्चरार के 4145, मास्टर्स के 5691 और सीएंड वी के 4407 पद हैं। विभिन्न विषयों के लिए लाखों की संख्या में आवेदन विभाग को मिले हैं। सोमवार को प्रिंसिपल, पीजीटी हिंदी, पीजीटी फिजिक्स, पीजीटी केमिस्ट्री, पीजीटी पोलिटिकल साइंस और पीजीटी कॉमर्स के तहत सिलेक्शन होने हैं। इसके बाद मंगलवार को पीजीटी कंप्यूटर साइंस, पीजीटी मैथमेटिक्स, पीजीटी ज्योेग्रॉफी, पीजीटी म्यूजिक, पीजीटी उर्दू, पीजीटी पंजाबी के लिए सिलेक्शन हांेगे। बुधवार को पीजीटी इंग्लिश, पीजीटी इकनॉमिक्स, पीजीटी फाइन आर्ट, पीजीटी संस्कृत, पीजीटी हिस्ट्री, पीजीटी बायोलॉजी और पीजीटी फिजिकल एजुकेशन के लिए सिलेक्शन प्रक्रिया चलेगी।

प्रिंसिपल पद के आवेदन सबसे ज्यादा खारिज

विभाग से मिली जानकारी के अनुसार सभी आवेदनकर्ताओं को निर्धारित दिनों पर अपने ओरिजनल डाक्युमेंट्स के साथ बताए गए स्थान पर पहुंचना है। इनमें टीईटी क्वॉलिफाई सर्टिफिकेट भी जरूरी है। सभी आवेदनकर्ताओं की लिस्ट http://schooleducationharyana.gov.in पर डाल दी गई है। नाम के आगे रिमार्क पर यह भी दर्शाया गया है कौन से आवेदक इन पदों की न्यूनतम योग्यताओं पूरा नहीं करते। रिमार्क में पूरी डिटेल दी गई है कि किस वजह से उनके आवेदन मंजूर नहीं किए गए हैं। प्रिंसिपल पद के लिए सबसे अधिक संख्या में आवेदन खारिज किए गए हैं।

जानकारी के लिए यहां करें संपर्क

जाइंट डायरेक्टर ( चिल्ड्रन ) बी . आर . वत्स

ऑफिस ऑफ डायरेक्टर सेकेंड्री एजुकेशन हरियाणा

प्लॉट नंबर 1 बी , दूसरा तल , शिक्षा सदन , सेक्टर -5 , पंचकूला

दूरभाष - 0172 -2560113
News Source : http://navbharattimes.indiatimes.com/articleshow/10544940.cms
-----------------------------