/* remove this */ Blogger Widgets /* remove this */

Saturday, October 29, 2011

TET UTTAR PRADESH Admit Card will be issued from 31st October 2011


http://origin-of-universe-god.blogspot.com/  ,   http://team-anna-hazare-jan-lokpal-bill.blogspot.com/  , http://merabankjob.blogspot.com/
-------------------------------------------------------------------
TET Admit Card (UP) will be issued from 31st October 2011
Amazing Information - http://amazing-info.blogspot.com
Good Humour , Entertainment, Jokes http://7joke.blogspot.com/ / /Updated Sarkari Naukri http://sarkari-damad.blogspot.com/  / Updated Admission Notice India http://admission-query.blogspot.com/ , Latest Naukri Recruitment Results - http://naukri-recruitment-result.blogspot.com/, Competition Exam Papers / Syllabus - http://syllabus123.blogspot.com/

Admit card can also be downloaded from UP TET 2011 website.


TET Admit Card can be download from UPTET2011 website link from 2nd November 2011 -
http://uptet2011.com/  (You can search your name also to download admit card)
---------------------------------
31 से भेजे जाएंगे टीईटी के प्रवेश पत्र
वरिष्ठ संवाददाता, इलाहाबाद : शिक्षक पात्रता परीक्षा (टीईटी) के प्रवेश पत्र 31 अक्टूबर के बाद से भेजे जा सकेंगे। माध्यमिक शिक्षा परिषद द्वारा अधिकृत की गई एजेंसी अभी तक आवेदन पत्रों की छंटाई का काम ही नहीं खत्म कर पाई है। हालांकि परिषद ने अभ्यर्थियों की सुविधा के लिए परीक्षा से 15 दिन पूर्व प्रवेश पत्र टीईटी की वेबसाइट पर अपलोड करने का निर्णय लिया है।

माध्यमिक शिक्षा परिषद द्वारा आयोजित इस परीक्षा में कुल लगभग 11 लाख अभ्यर्थियों ने आवेदन पत्र भरा है। आवेदन पत्रों को भेजने का काम एक सप्ताह पूर्व ही शुरू हो जाना चाहिए था, पर आवेदन पत्र अधिक होने के कारण जांच में थोड़ा समय लग रहा है। परीक्षा 13 नवंबर को है। ऐसे में अब कम समय बचा है। हालांकि परिषद ने किसी भी अव्यवस्था व हंगामे से बचने के लिए प्रवेश पत्र टीईटी की वेबसाइट यूपीटीईटी2011.कॉम से अपलोड करने का निर्णय लिया है। वेबसाइट पर भी 1 नवंबर के बाद प्रवेश पत्र अपलोड कर दिए जाएंगे। प्रवेश पत्र में नाम, पिता का नाम, जन्मतिथि, अनुक्रमांक, परीक्षा केंद्र से संबंधित जानकारी रहेगी। फोटो नहीं रहेगा। जिन अभ्यर्थियों को प्रवेश पत्र समय से न मिले वे टीईटी की वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हैं।
News source :  http://in.jagran.yahoo.com/epaper/index.php?location=15&edition=2011-10-27&pageno=4
--------------------------------------------------

टीईटी के लिए जारी होंगे दो प्रवेश पत्र (Two admit cards will be issued for TET Examination UP 2011)

वरिष्ठ संवाददाता, इलाहाबाद : माध्यमिक शिक्षा परिषद द्वारा आयोजित अध्यापक पात्रता परीक्षा के लिए दो अलग-अलग प्रवेश पत्र जारी किए जाएंगे। यह व्यवस्था उन अभ्यर्थियों के लिए होगी, जिन्होंने प्राथमिक स्तर व उच्च प्राथमिक स्तर (कक्षा 6 से 8) दोनों के लिए आवेदन पत्र भरा है। जिन अभ्यर्थियों ने केवल एक आवेदन पत्र भरा है, उनके लिए एक ही प्रवेश पत्र जारी होंगे। दोनों प्रवेश पत्रों पर नाम, जन्म तिथि व परीक्षा केंद्र तो एक रहेगा पर अनुक्रमांक अलग-अलग होंगे। दीपावली बाद अभ्यर्थियों को प्रवेश पत्र भेजने का काम शुरू कर दिया जाएगा।     उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा के लिए माध्यमिक शिक्षा परिषद ने दो आवेदन पत्र निकाले थे। प्राथमिक स्तर (कक्षा 1 से 5) व उच्च प्राथमिक स्तर (कक्षा 6 से 8)। इसमें से अधिकतर अभ्यर्थियों ने प्राथमिक व उच्च प्राथमिक स्तर दोनों के लिए आवेदन पत्र भरा है, लेकिन हजारों अभ्यर्थी ऐसे भी हैं, जिन्होंने केवल प्राथमिक या उच्च प्राथमिक स्तर के लिए ही आवेदन पत्र भरे हैं। बोर्ड ने यह व्यवस्था की थी कि अभ्यर्थी एक समय में किसी एक परीक्षा में या दोनों परीक्षाओं में सम्मिलित हो सकता है। दोनों स्तर की परीक्षाएं एक ही दिन दो पालियों में आयोजित की जाएंगी।     अभ्यर्थी इस बात को लेकर आशंकित थे कि परिषद एक प्रवेश पत्र जारी करेगा या फिर दो। अब इस कयास पर विराम लग गया है। परिषद ने दोनों स्तरों की परीक्षाओं के लिए अलग-अलग प्रवेश पत्र जारी करने का निर्णय लिया है।
News Source : Jagran E Paper
----------------------------------------------
परिषद की सचिव प्रभा त्रिपाठी ने बताया कि एजेंसी ने आवेदन पत्रों की जांच का काम तेज कर दिया है। अभ्यर्थियों को प्रवेश पत्र जारी करने का काम जल्द ही शुरू कर दिया जाएगा। बाकी जैसे-जैसे आवेदन पत्रों की जांच होती रहेगी प्रवेश पत्र निर्गत होते रहेंगे। जिन अभ्यर्थियों को आवेदन पत्र रजिस्टर्ड डाक से नहीं प्राप्त हों, ऐसे अभ्यर्थी आवेदन पत्र परीक्षा के 15 दिन पूर्व टीईटी की वेबसाइट यूपीटीईटी.2011.कॉम से भी डाउनलोड कर सकेंगे। ज्ञातव्य है कि टीईटी की परीक्षा प्रदेशभर में मंडल मुख्यालयों पर 13 नवंबर 2011 को आयोजित होगी। टीईटी के लिए कुल लगभग 11 लाख आवेदन पत्र आए हैं। इलाहाबाद में ही अकेले 66 हजार अभ्यर्थियों ने आवेदन पत्र भरा है।
News - Naikhabar
-----------------------------------

सिरदर्द बनेगी शिक्षक पात्रता परीक्षा

11.5 लाख आवेदन पत्र बिक चुके हैं
फॉर्म की छंटनी, श्रेणीवार वर्गीकरण में लगेगा वक्त

सिटी रिपोर्टर
बरेली। शिक्षक पात्रता परीक्षा (टीईटी) माध्यमिक शिक्षा विभाग के लिए बड़ा सिरदर्द साबित होने जा रही है। परीक्षा में आवेदकों की भारीभरकम संख्या के मद्देनजर माध्यमिक शिक्षा विभाग ने तय किया है कि आवेदन पत्रों का सत्यापन परिणाम के बाद होगा। जिन अभ्यर्थियों को परीक्षा में 60 फीसदी अंक मिलेंगे, उनके आवेदन पत्रों और कागजातों का सत्यापन किया जाएगा। परीक्षा 13 नवंबर को दो चरणों में होनी है, जिसमें लगभग 15 लाख उम्मीदवारों के शामिल होने की संभावना है। अब तक बैंकों से 11.5 लाख फॉर्म बिक चुके हैं और अभी भी तीन लाख फॉर्म की प्रदेशभर से डिमांड है। फॉर्म 18 अक्टूबर तक बेचे गए हैं। अब आवेदन पत्रों की छंटनी, उनकी जांच, श्रेणीवार वर्गीकरण और प्रदेशभर में परीक्षा के लिए रोलनंबर आवंटित करना बड़ा संकट है। बोर्ड में इन दिनों अग्रिम पंजीकरण फॉर्म और सत्यापन का कार्य किया जा रहा है। साथ ही परीक्षा केंद्रों का निर्धारण, परीक्षक, कक्ष निरीक्षकों की लिस्ट भी इसी दौरान फाइनल की जा रही है। टीईटी को लेकर पिछले दिनों हुुई बोर्ड की बैठक में बोर्ड के कई अधिकारियों ने साफ किया है। इतने कम समय में सभी आवेदन पत्रों के सत्यापन के बाद प्रवेश पत्र जारी करना संभव नहीं है। जिन अभ्यर्थियों के आवेदनपत्रों में सामान्य तौर पर गलतियां नहीं होंगी, नाम, पता, पिता का नाम, फोटो आदि ठीक होंगे, उन्हें परीक्षा में पास होने वाले यानी 60 प्रतिशत वालों के कागजात का सत्यापन कराया जाएगा। अधिकारियों ने बताया कि सत्यापन के पहले उन्हें प्रमाणपत्र दे दिया जाएगा। ताकि विशिष्ट बीटीसी (Vishist BTC ) में आवेदन कर सकें।
News source : http://www.amarujala.com/city/Bareilly/Bareilly-27528-120.html
----------------------------------------------------