/* remove this */ Blogger Widgets /* remove this */

Thursday, November 24, 2011

Army Recruitment Rally Started in Rohtak (Haryana)

रोहतक में सेना की खुली भर्ती शुरू

Army Recruitment Rally Started in Rohtak (Haryana)

भारतीय सेना में भर्ती के लिए खुली भर्ती रैली रोहतक के छोटूराम स्टेडियम में शुरू हो चुकी है। यह जानकारी देते हुए भर्ती कार्यालय रोहतक के भर्ती निदेशक कर्नल बी.पटनायक ने बताया कि विभिन्न श्रेणियों के लिए भर्ती कार्यक्रम 30 नवंबर तक चलेगा।

उन्होंने बताया कि जनरल ड्यूटी सिपाही के झज्जर जिले के उम्मीदवार 24 नवंबर को और क्लर्क सिपाही पद के लिए इसी जिले के उम्मीदवार 25 नवंबर को पहुंचेंगे। 22 नवंबर को सिपाही जनरल ड्यूटी के उम्मीदवार सिर्फ रोहतक जिले के शामिल किए जाएंगे। रोहतक जिले के ही सिपाही क्लर्क के पद के उम्मीदवार 23 नवंबर को स्क्रीनिंग के लिए पहुंचेंगे। सोनीपत व पानीपत जिले के जनरल ड्यूटी सिपाही पद के लिए उम्मीदवार 26 नवंबर को और सिपाही क्लर्क के लिए इसी जिले के उम्मीदवार 27 नवंबर को पहुंचेंगे। कर्नल पटनायक ने बताया कि स्क्रीनिंग के बाद सभी उम्मीदवारों का मेडिकल परीक्षण 28 से 30 नवंबर को होगा। खुली भर्ती में जनरल ड्यूटी सिपाही, सिपाही क्लर्क (एसकेटी), सिपाही तकनीकी के पद पर चयन किया जाएगा। भर्ती में रोहतक, झज्जर, पानीपत और सोनीपत जिलों के उम्मीदवारों के अलावा यूटी चंडीगढ़ के पूर्व सैनिकों के बच्चे भी हिस्सा ले सकते हैं। इसके अलावा फरीदाबाद, गुडगांव, मेवात और पलवल जिलों को छोड़कर अन्य जिलों के उम्मीदवारों की भर्ती के लिए भी तिथि निर्धारित की गई है।
भर्ती कार्यालय निदेशक ने बताया कि रोहतक, झज्जर, पानीपत व सोनीपत जिले के टेक्निकल सिपाही के पद के लिए भर्ती प्रक्रिया सोमवार से शुरू हो गई। भर्ती के दौरान उम्मीदवार अपने प्रमाणपत्र साथ लेकर पहुंचे। सिपाही जनरल ड्यूटी के लिए उम्मीदवार की आयु साढ़े 17 वर्ष से 21 वर्ष होनी चाहिए और इसके लिए उम्मीदवार दसवीं पास होना चाहिए। सिपाही क्लर्क व टेक्निकल के लिए आयुसीमा साढ़े 17 वर्ष से 23 वर्ष तक होगी और इन पदों के लिए उम्मीदवार को 12वीं पास होना चाहिए।

See complete recruitment rally details here :-   Army Recruitment Rally October 2011 to March 2012