/* remove this */ Blogger Widgets /* remove this */

Monday, November 14, 2011

Data Entry Operator Recruitment Madhya Pradesh Last Date : 05-12-2011


Sarkari Naukri Damad India. Latest Upadted Indian Govenment Jobs - http://sarkari-damad.blogspot.com/
कार्यालय संभागीय जिला पेंशन अधिकारी सागर
संभाग सागर

क्रमांक/स.जि.पें./2011  सागर, दिनांक 4.11.2011
Last Date : 05/12/2011

संविदा नियुक्ति हेतु विज्ञप्ति
संभागीय जिला पेंशन कार्यालय सागर एवं सागर संभाग के अंतर्गत जिला पेंशन कार्यालय (दमोह, टीकमगढ़, छतरपुर एवं पन्ना) में रिक्त सहायक ग्रेड-3 (डाटा एन्ट्री ऑपरेटर) एवं भृत्य के पदों पर संविदा नियुक्ति के लिए आवेदन पत्र आमंत्रित किये जाते हैं।



विज्ञापित पदों का नाम
अनारक्षित
अनुसूचित जाति
अ.ज.जा.
अन्य पिछड़ा वर्ग
                योग
सहायक ग्रेड-3 (डाटा एन्ट्री ऑपरेटर)
6
2
2
2
12
भृत्य
8
2
3
2
15



(दो) न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता एवं अर्हताएं -
(अ) संविदा सहायक ग्रेड-3 (डाटा एन्ट्री ऑपरेटर संविदा नियुक्ति रु. 8236/- प्र.मा. नियत वेतन) -
त्. हायर सेकेण्ड्री 10+2 उत्तीर्ण।
त्त्. कम्प्यूटर मान्यता प्राप्त किसी एक संस्था से उत्तीर्ण को प्राथमिकता दी जावेगी।
1. यू.जी.सी. से मान्यता प्राप्त सभी विश्वविद्यालय एवं मुक्त विश्वविद्यालय से कम्प्यूटर डिप्लोमा।
2. डी.ओ.ई.ए.सी.सी. से डिप्लोमा अथवा समकक्ष।
3. शासकीय पॉलिटेक्निक कॉलेज से मॉर्डन ऑफिस मैंनेजमेंट उत्तीर्ण।
(ब) भृत्य (संविदा नियुक्ति रु. 7500/- प्र.मा. नियत वेतन) -
1. आठवीं बोर्ड स्तर की परीक्षा उत्तीर्ण हो।
2. मल्टी स्कील्ड अभ्यर्थियों को वरीयता दी जाएगी।
(तीन) नियम एवं शर्तें -
1. विज्ञापन की तिथि पर आवेदक की न्यूनतम आयु 18 वर्ष होनी चाहिये अधिकतम आयु सीमा में नियमानुसार छूट प्रदान की जावेगी। 2. आवेदक को मध्यप्रदेश का मूल निवासी होना आवश्यक है। मूल निवासी के संबंध में सक्षम अधिकारी का प्रमाण पत्र आवेदन पत्र के साथ अनिवार्य रूप से संलग्न किया जावे।
3. सक्षम अधिकारी द्वारा प्रदत्त जाति प्रमाण पत्र आवेदन पत्र के साथ अनिवार्य रूप से संलग्न किया जावे। 4. शासन द्वारा जारी निर्देशानुसार महिला उम्मीदवारों को आरक्षण का लाभ प्रदान किया जायेगा। 5. आवेदक/आवेदिका को म.प्र. के किसी भी रोजगार कार्यालय में जीवित पंजीयन क्रमांक होना आवश्यक है, जो कि विज्ञापन प्रसारित होने के दिनांक से पहले का होना चाहिये। 6. यदि आवेदक किसी अन्य शासकीय/अर्द्धशासकीय संस्थानों में कार्यरत हैं तो अपने आवेदन पत्र के साथ नियोक्ता का अनापत्ति प्रमाण पत्र अनिवार्य रूप से संलग्न करें।
7. आवेदन पत्र के साथ शैक्षणिक योग्यता संबंधी सभी प्रमाण पत्रों की प्रमाणित छायाप्रति अनिवार्य रूप से संलग्न की जावे तथा नवीनतम पासपोर्ट आकार का रंगीन फोटो संलग्न किया जावे। 8. यदि कोई उम्मीदवार न्यूनतम आयु (18 वर्ष) के पूर्व विवाह कर लिया हो तो वह भर्ती के लिये पात्र नहीं होगा। यदि अभ्यर्थी की 2 से अधिक संताने हैं। जिनमें से अंतिम संतान का जन्म जनवरी 2001 या उसके पश्चात् हुआ है तो उसे नियुक्ति की पात्रता नहीं होगी।
9. प्रत्येक पद के लिये अलग-अलग आवेदन पत्र प्रस्तुत करना होगा। 10. आवेदक अपना आवेदन पत्र निर्धारित प्रारूप में जो की टंकित किया हो अंतिम तिथि के पूर्व अधोहस्ताक्षरकर्ता के कार्यालय में डाक द्वारा या व्यक्तिगत रूप से बन्द लिफाफे में संभागीय जिला पेंशन कार्यालय कलेक्ट्रेट परिसर सागर म.प्र. के पते पर दिनांक 5.12.2011 तक प्रेषित करें। लिफाफे के ऊपर ..................... के पद हेतु आवेदन पत्र अंकित किया जावे।
11. पदस्थापना संभाग के अंतर्गत किसी भी जिले में की जा सकती है। 12. उपलब्ध पदों की तुलना में यदि आवेदनों की संख्या अधिक होगी तो नियुक्तिकर्ता अधिकारी को यह अधिकार होगा कि उम्मीदवारों की संख्या को लिखित परीक्षा एवं साक्षात्कार के लिए शैक्षिक योग्यता/अन्य योग्यता/कार्यानुभव के आधार पर सीमित कर सके। 13. नियुक्ति के पूर्व चयनित उम्मीदवारों के चरित्रक सत्यापन एवं शैक्षणिक योग्यता व अन्य प्रमाण पत्रों की जांच की जायेगी इस जांच में विपरीत स्थिति पायी जाने पर नियुक्ति निरस्त की जा सकेगी।
14. चयनित होने पर 15 दिवस के भीतर कार्यभार ग्रहण करना होगा एवं अनुबंध पत्र निष्पादित करना अनिवार्य होगा अन्यथा यह नियुक्ति स्वयमेव निरस्त मानी जायेगी ऐसी स्थिति में प्रतीक्षा सूची के उम्मीदवारों की नियुक्ति करने का अधिकार नियुक्तिकर्ता प्राधिकारी का होगा।
15. आवेदक के विरुद्ध किसी भी न्यायालय में आपराधिक प्रकरण विचाराधीन होने अथवा पुलिस में प्रकरण पंजीबद्ध होने की स्थिति में उसका पूर्ण विवरण आवेदन पत्र के साथ संलग्न किया जावेगा।

For complete details visit : http://www.mpinfo.org/mpinfonew/rojgar/2011/1411/vac06.asp