/* remove this */ Blogger Widgets /* remove this */

Monday, December 19, 2011

Bihar TET - BHTET count down starts

बिहार टीईटी का काउंट डाउन शुरू (Bihar TET count down starts)

दरभंगा, जागरण प्रतिनिधि : प्रारंभिक शिक्षक पात्रता परीक्षा का काउंट डाउन शुरू हो गया है। अधिकांशं अभ्यर्थियों ने प्रवेश पत्र ले लिया है। यदि आपने अभी तक प्रवेश पत्र नहीं लिया है तो जल्दी करें सोमवार के बाद प्रवेश पत्र नहीं मिलेगा। इसमें फोटो, विषय या नाम की त्रुटि है तो चिंता न करें। परीक्षा से एक घंटा पूर्व अपने निर्धारित केंद्र पर पहुंच जाएं वहीं इसका समाधान हो जाएगा। डीइओ चंद्रशेखर कुमार और नोडल अधिकारी प्रभात कुमार पंकज ने परीक्षार्थियों से हर संभव सहयोग की अपील रविवार को करते हुए कहा कि जिनका आवेदन पत्र भूलवश या अन्य कारणों से नहीं आया है जनवरी में उसी प्राप्ति रसीद पर उन्हें प्रवेश पत्र मिलेगा और वह परीक्षा दे सकेंगे।
आदर्श स्कूल में नियंत्रण कक्ष
लहेरियासराय के आदर्श मध्य विद्यालय में टीईटी के परीक्षार्थियों के लिए डीइओ ने सोमवार से नियंत्रण कक्ष खोल दिया है। कार्यक्रम पदाधिकारी मनोज कुमार अपने मोबाइल 9006528335 पर उपलब्ध रहेंगे। उनके साथ मंटू चौधरी 9431415373 और अरूण कुमार राम 9835865798 व रंजन कुमार 9431443086 और अशोक महतो 9431253231 पर अभ्यर्थियों की सहायता करेंगे।
आधा घंटे पहले मिलेगा प्रवेश
परीक्षार्थियों को परीक्षा केंद्र में मात्र आधा घंटा पहले प्रवेश मिल सकेगा। किसी प्रकार का विलंब न हो इससे बचने के लिए उन्हें एक घंटा पहले ही पहुंच जाना चाहिए। विकलांग अभ्यर्थियों को परीक्षा अवधि में पंद्रह मिनट का समय अधिक मिलेगा। ऐसा निर्देश केंद्राधीक्षकों को दे दिया गया है।
News : Jagran (19.12.11)
*******************************************

टीईटी परीक्षा केन्द्रों के लिए दंडाधिकारी प्रतिनियुक्त

शिवहर, जासं : जिले में टीईटी परीक्षा के लिए पांच केन्द्र बनाए गए हैं। डीएम जयमंगल सिंह ने सभी केन्द्रों के लिए दंडाधिकारियों की प्रतिनियुक्त कर दी। स्थानीय नवाब उच्च विद्यालय केन्द्र पर एक हजार परीक्षार्थी शामिल होंगे। यहां शिवहर सीओ नवीन कुमार चौधरी को बतौर दंडाधिकारी प्रतिनियुक्त की गई है। प्रोजेक्ट बालिका उच्च विद्यालय स्थित परीक्षा केन्द्र पर 500 परीक्षार्थी शामिल होंगे। कार्यपालक दंडाधिकारी विमला कुमार को दंडाधिकारी के पद पर प्रतिनियुक्त किया गया है। आदर्श मध्य विद्यालय स्थित परीक्षा केन्द्र पर 400 परीक्षार्थी शामिल होंगे। जिस केन्द्र पर पुरनहिया के प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी रविन्द्र कुमार सिंह को दंडाधिकारी के पद पर प्रतिनियुक्त किया गया है। कुशहर उच्च विद्यालय स्थित परीक्षा केन्द्र पर 750 परीक्षार्थी शामिल होंगे। जिस केन्द्र पर पिपराही प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी मो.उस्मान को दंडाधिकारी के पद पर प्रतिनियुक्त किया गया है। तरियानी प्रखंड के फतहपुर उच्च विद्यालय स्थित परीक्षा केन्द्र पर 750 परीक्षार्थी शामिल होंगे। जिस केन्द्र पर डुमरीकटसरी प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी सुधाकर ठाकुर को दंडाधिकारी के पद पर प्रतिनियुक्त किया गया है। साथ ही शहर के तीन परीक्षा केन्द्र नवाब उच्च विद्यालय, प्रोजेक्ट बालिका विद्यालय, आदर्श मध्य विद्यालय स्थित केन्द्र के लिए सांख्यिकी पर्यवेक्षक शैलेन्द्र कुमार को गश्ती दंडाधिकारी के पद पर प्रतिनियुक्त किया गया है। कनीय अभियंता फजले अकरम को कुशहर व फतहपुर स्थित परीक्षा केन्द्र के लिए गश्ती दंडाधिकारी की प्रतिनियुक्ति किया गया है।
News : Jagran (18.12.11)