/* remove this */ Blogger Widgets /* remove this */

Tuesday, December 27, 2011

CTET- Central Teacher Eligibility Test & NET - National Eligibility Test, Examination on the Same Day

सीटीईटी व नेट एक ही दिन
(CTET- Central Teacher Eligibility Test & NET - National Eligibility Test, Examination on the Same Day)

 अध्यापन क्षेत्र में भाग्य आजमा रहे छात्रों को सीटीईटी और एनईटी में से किसी एक को छोड़ना होगा। दोनों टेस्ट एक ही दिन होने जा रहे हैं। इससे अनेक छात्र परेशान हैं। केंद्र सरकार के शिक्षा विभाग की ओर से सेंट्रल टीचर एलिजिबिलिटी टेस्ट (सीटीईटी) और यूनिवर्सिटी ग्रांट कमीशन (यूजीसी) की ओर से लिए जा रहे नेशनल एलिजिबिलिटी टेस्ट (नेट) की एक ही तिथि 26 जून रखी गई है। परीक्षाएं देशभर के अलग-अलग सेंटरों पर होंगी। सीटीईटी के लिए बीएड योग्यता वालों को सुबह 10 से 3 बजे तक परीक्षा देनी होगी जबकि नेट के वास्ते सुबह 9:30 से सायं 4 बजे तक परीक्षा भवन में रहना पड़ेगा। सीटीईटी सचिव को लिखा पत्र : एमए, बीएड पास लगभग दर्जनभर उम्मीदवारों ने अपनी इस परेशानी से सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेंकडरी एजुकेशन के सचिव को पत्र लिखते हुए परीक्षा का दिन आगे सरकाने का आग्रह किया। हरवीर कौर, नीतू रानी, जगजीत सिंह, कमलजीत कौर, आंचल बांसल, पुषविंद्र कौर आदि का कहना है कि इनके लिए दोनों टेस्ट की महत्ता है और इनके लिए पूरी तैयारी भी है पर तिथि एक ही होने से विवश हैं

3 comments:

  1. The same thing will be on 29 jan 2012, i.e CTET+SCRA(upsc) exam.
    i m 1 of those candidates who suffer.

    ReplyDelete
  2. agra university ka m.ed ka paper bhi 29 jan ko hai ab bataye janab hum kya kare.

    ReplyDelete
  3. Isme kya hai, Request to de hee sakte ho kee M. Ed exam aage baday jaye

    ReplyDelete

Please do not use abusive/gali comment to hurt anybody OR to any authority. You can use moderated way to express your openion/anger. Express your views Intelligenly, So that Other can take it Seriously.
कृपया ध्यान रखें: अपनी राय देते समय अभद्र शब्द या भाषा का प्रयोग न करें। अभद्र शब्दों या भाषा का इस्तेमाल आपको इस साइट पर राय देने से प्रतिबंधित किए जाने का कारण बन सकता है। टिप्पणी लेखक का व्यक्तिगत विचार है और इसका संपादकीय नीति से कोई संबंध नहीं है। प्रासंगिक टिप्पणियां प्रकाशित की जाएंगी।