/* remove this */ Blogger Widgets /* remove this */

Sunday, December 11, 2011

Decison on Primary Teachers PRT recruitment shall be on Monday - 12-Dec-11

शिक्षकों की नियुक्ति पर सोमवार को होगा फैसला

(Decison on Primary Teachers PRT recruitment shall be on Monday - 12-Dec-11)

देहरादून : टीचर एलिजिबिलिटी टेस्ट उत्तीर्ण अभ्यर्थियों को प्राइमरी शिक्षक के तौर पर चयनित करने के मामले में महकमा सोमवार को निर्णय करेगा। शिक्षा सचिव ओमप्रकाश ने इस बारे में महकमे के अफसरों को निर्देश जारी किए हैं। टीईटी का रिजल्ट घोषित हुए लंबा अरसा गुजर चुका है।
टीईटी परीक्षा में सूबे के 11 हजार परीक्षार्थी पास हो चुके हैं। इसके बावजूद सफल घोषित अभ्यर्थियों की चयन प्रक्रिया शुरू नहीं हो पाई। हालांकि शासन स्तर पर यह कसरत चल रही है। कोशिश की जा रही है कि यह कार्यवाही जल्द की जाए। शिक्षा सचिव ओमप्रकाश ने इस बाबत विभागीय आला अफसरों के साथ बैठक की। बैठक में टीईटी पास अभ्यर्थियों को नियुक्ति के मानक तय करने पर चर्चा हुई। इन अभ्यर्थियों को लिखित परीक्षा और शैक्षिक प्रमाणपत्रों की मेरिट के गुणांकों के आधार पर तैयार संयुक्त मेरिट सूची के आधार पर नियुक्ति दी जाएगी। शिक्षा मंत्री टीईटी अभ्यर्थियों को 2200 पदों पर नियुक्ति देने के बारे में निर्देश दे चुके हैं।
शिक्षा सचिव ओमप्रकाश के मुताबिक टीईटी पास अभ्यर्थियों की नियुक्ति के बारे में सोमवार को निर्णय लिया जाएगा। विभागीय अफसरों के साथ बैठक में नियुक्ति प्रक्रिया के बारे में चर्चा की गई। (साभार : जागरण डॉट कॉम)
***************************************************
Important Points for Primary teacher recruitment in Uttrakhatnt after TET ( Teacher eligibility exam) :
1. Selection shall be based on TET merit and merit/percentile of educational certificates (Highschool, Intermediate, Graduation - BA, B.Sc, B.Com etc, B Ed)
2. Education minister already given approval for recruitment 2200  primary teachers.
3.Selection process shall be decided on Monday.

1 comment:

Please do not use abusive/gali comment to hurt anybody OR to any authority. You can use moderated way to express your openion/anger. Express your views Intelligenly, So that Other can take it Seriously.
कृपया ध्यान रखें: अपनी राय देते समय अभद्र शब्द या भाषा का प्रयोग न करें। अभद्र शब्दों या भाषा का इस्तेमाल आपको इस साइट पर राय देने से प्रतिबंधित किए जाने का कारण बन सकता है। टिप्पणी लेखक का व्यक्तिगत विचार है और इसका संपादकीय नीति से कोई संबंध नहीं है। प्रासंगिक टिप्पणियां प्रकाशित की जाएंगी।