/* remove this */ Blogger Widgets /* remove this */

Sunday, December 4, 2011

Haryana Teacher Eligibility Test Results 2011

Haryana Teacher Eligibility Test( HTET) Result 2011

Haryana Teacher’s Eligibility Test (TET) Results 2011 ->  Click here  OR Click here2

As per some news source -
Less than 20 percent candidates passed HTET
The result of Haryana State Teachers' Eligibility Test (HTET) conducted by State Board of School Education was announced on Friday. The maximum pass percentage for it reached only 19.86 in one category.

In the other two categories, the pass percentage is less than 16.
A spokesman for the board said that out of 1,66,393 candidates from category I (teachers for class I to V), 33052 have been successful.
Likewise, out of 1,57,624 candidates, who appeared in II category (teachers for classes VI to VIII), only 24,766 have been declared passed. The pass percentage for this category was 15.71.
In category III (lecturers), 88,626 candidates appeared, out of which 13,299 i.e. 15.01% applicants cleared the examination

1 comment:

  1. नया ट्रेंड: एच टेट पास की बधाई, अब कर लो सगाई
    हिसार. भिवानी . मास्टर जी की नौकरी का अलग ही रुतबा है। घर के घर में रहना और भविष्य एकदम सुरक्षित। न मंदी का डर, न दूरदराज ट्रांसफर का। यही कारण है कि अब एच टेट (हरियाणा शिक्षक पात्रता परीक्षा) पास युवक-युवतियों के लिए रिश्तों की डिमांड कुछ ज्यादा हो गई है।

    हालांकि सरकार एच टेट क्लीयर करने वालों को नौकरी की गारंटी नहीं देती, लेकिन इससे क्या होता है समाज और परिवार के लोग इसे उज्ज्वल भविष्य की गारंटी तो मानते ही हैं। सो, शुक्रवार को रिजल्ट आते ही एच टेट क्लीयर करने वाले युवक युवतियों के घर रिश्तों वालों के फोन आने लगे हैं। जहां लड़का व लड़की दोनों ही एच टेट क्लीयर कर चुके हैं, उनकी बात ही और है, समझिए रिश्ता पक्का है, बस दिन तारीख तय करने की देर है।

    दरअसल कन्या पक्ष रिश्ता करते हुए देखता है कि लड़का अगर एच टेट पास है तो यह तय है कि उसका आई क्यू ठीक ठाक है। रही बात नौकरी की तो आज नहीं तो कल लगनी ही है। इसी तरह वर पक्ष वाले एच टेट पास लड़की को इसलिए पसंद करते हैं कि शादी के बाद घर में भी रहेगी और सरकारी नौकरी भी करेगी। सेक्टर 13 के मुकेश बैनीवाल ने जेबीटी का एच टेट पास किया तो उनके घर शनिवार को एक रिश्तेदारी से फोन आ गया।

    मुकेश ने बताया कि ‘करीब 10 दिन पहले रोहतक से मुझे देखने के लिए लड़की वाले आए थे। बात चली तो उन्होंने मुझसे पिछले स्टैट के बारे में पूछा। साथ में इस बार एच टेट के बारे में भी जानकारी ली। मैंने कहा कि पेपर तो अच्छा हुआ है। अब देखते हैं रिजल्ट क्या आता है। उन्होंने इस दौरान कोई जबाव नहीं दिया लेकिन शनिवार को बिचौलिए का फोन आया। उन्होंने हमसे पूछा है कि हम लड़की देखने कब आ रहे हैं? उन्होंने हमें बताया कि लड़की का एच टेट भी क्लीयर है। अब घरवाले इस रिश्ते को बेस्ट मानकर चल रहे हैं।’

    इसी तरह एक अन्य युवक ने बताया कि पहले उसका रिश्ता एक सज्जन देखकर गए थे। लेकिन तब लग रहा था कि वे संतुष्ट नहीं हैं। कारण हमारी आर्थिक स्थिति कमजोर थी। लेकिन अब जब मैंने एच टेट पास कर लिया तो सुबह-सुबह मिठाई लेकर घर आ गए और पिता जी से रिश्ता पक्का करने की विनती करने लगे।

    बढ़ गया एच टेट का क्रेज

    वैश्य कालेज के प्रोफेसर जेपी शर्मा का कहना है कि हरियाणा में टीचर की नौकरी सबसे अच्छी मानी जाती है और यही कारण है कि हर साल एच टेट के परीक्षार्थी बढ़ रहे हैं। अभिभावकों से रिश्तों की बात होती है और हम कोई रिश्ता बीएड, जेबीटी पास बताते हैं तो सामने वाला यही सवाल पूछता है कि क्या उसने पात्रता परीक्षा पास की है। इस साल जेबीटी की भर्ती के बाद तो एच टेट का क्रेज कुछ ज्यादा ही बढ़ गया है।

    पास हुए 73137

    एच टेट के तीनों वर्गो में इस बार 71,137 परीक्षार्थी पास हुए हैं। इनमें से 28,769 पुरुष हैं तो 42,368 महिलाएं। 13 हजार महिलाएं एच टेट पास करने में पुरुषों से आगे रही हैं। एच टेट पास में बड़ी संख्या कुंवारे युवक-युवतियां शामिल हैं। सरकार प्रदेश में भारी संख्या में टीचर भर्ती करने जा रही है तो एच टेट वालों की मांग तो होगी ही।

    ReplyDelete

Please do not use abusive/gali comment to hurt anybody OR to any authority. You can use moderated way to express your openion/anger. Express your views Intelligenly, So that Other can take it Seriously.
कृपया ध्यान रखें: अपनी राय देते समय अभद्र शब्द या भाषा का प्रयोग न करें। अभद्र शब्दों या भाषा का इस्तेमाल आपको इस साइट पर राय देने से प्रतिबंधित किए जाने का कारण बन सकता है। टिप्पणी लेखक का व्यक्तिगत विचार है और इसका संपादकीय नीति से कोई संबंध नहीं है। प्रासंगिक टिप्पणियां प्रकाशित की जाएंगी।