Saturday, December 10, 2011

Latest News - Bihar TET Examination Admit Card


Latest News - Bihar TET Examination Admit Card

12 से बंटेगा टीईटी का प्रवेश पत्र (Bihar/Mujaffarpur: TET Admit Card distributed from 12 December 2011)

सभी छह केन्द्रों पर खुलेंगे एक-एक आब्जेक्शन सेंटर
- स्लीप पर नाम, पिता का नाम और उम्र साफ कागज पर लिखकर है देना
- एसएससी की परीक्षा के कारण एक दिन बढ़ाई गई तारीख
मुजफ्फरपुर, जाप्र : बिहार प्रारंभिक शिक्षक पात्रता परीक्षा का प्रवेश पत्र अब 12 दिसम्बर से बंटेगा। एसएससी की परीक्षा के कारण तिथि में फेरबदल किया गया है। जिस केन्द्र पर फार्म जमा किया गया हैं वहीं से प्रवेश पत्र का वितरण होगा। शहरी क्षेत्र के जिला स्कूल, मुखर्जी सेमिनरी, बीबी कॉलेजिएट, मारवाड़ी उच्च विद्यालय आवेदा उच्च विद्यालय, द्वारिकानाथ उच्च विद्यालय सहित कई अन्य स्कूलों में एसएससी की प्रतियोगिता परीक्षा 11 दिसम्बर को है। वहीं शिक्षा विभाग द्वारा 11 से 15 दिसम्बर तक प्रवेश पत्र वितरण का निर्देश दिया गया था। परीक्षा के कारण प्रवेश पत्र वितरण की तिथि में फेरबदल किया गया है। जिला शिक्षा अधिकारी अरूण कुमार शर्मा ने बताया कि वितरण केन्द्र पर 12 से 16 दिसम्बर तक प्रवेश पत्र का वितरण किया जाएगा।
56 काउंटर खुलेंगे
मुजफ्फरपुर : प्रवेश पत्र के वितरण के लिए 6 केन्द्रों पर 56 काउंटर खोले जाएंगे। प्रत्येक काउंटर पर महिला व पुरुषों की अलग-अलग कतार लगेगी। एक ही काउंटर से दोनों को टीईटी का प्रवेश पत्र दिया जाएगा। वितरण केन्द्रों पर एक-एक ऑब्जेक्शन काउंटर भी खुलेगा। जहां अभ्यर्थियों को आवेदन पत्र रद्द होने की जानकारी दी जाएगी।
यहां मिलेगा प्रवेश पत्र
- मुखर्जी सेमिनरी हाई स्कूल
- बीबी. कॉलेजिएट
- मारवाड़ी उच्च विद्यालय
- आवेदा उच्च विद्यालय
- द्वारिकानाथ उच्च विद्यालय
- जिला स्कूल
इन बातों का रखें ख्याल :
- सादे कागज पर नाम व पिता का नाम
- अभ्यर्थी अपना जन्म तिथि
- प्रवेश पत्र प्राप्त किया अंकित कर स्लीप देना होगा
- अभ्यर्थी को ही प्रवेश पत्र मिलेगा।
पात्रता परीक्षा होगी दो पाली में
मुजफ्फरपुर : बिहार प्रारंभिक शिक्षक पात्रता परीक्षा 20 दिसम्बर से दो पाली में होगी। प्रथम पाली साढ़े दस बजे से व दूसरी पाली डेढ़ बजे से होनी है। 20 दिसम्बर को दोनों ही पाली में प्रथम पत्र की परीक्षा होगी। 21 दिसम्बर को प्रथम पाली में प्रथम पत्र व दूसरी पाली में द्वितीय पत्र की परीक्षा है।
News : Jagran / Mujaffarpur(9.12.11)
****************************************
Only TET Candidates can get there admit card
Earlier Bihar TET Admit distribution statrt  from 11th December 2011 which is now 12th December 11
See news -

टीईटी : अभ्यर्थियों को ही मिलेगा प्रवेश पत्र

दरभंगा, जाप्र : प्रारंभिक शिक्षक पात्रता परीक्षा के प्रवेश पत्र 11 दिसंबर से जिले के सात केंद्रों पर वितरित किए जाएंगे। प्रवेश पत्र का वितरण सुबह दस बजे से शाम के तीन बजे तक ही किया जाएगा। अभ्यर्थियों को ही प्रवेश पत्र मिलेगा। इसके लिए उन्हें प्राप्ति रसीद दिखानी होगी। डीइओ चंद्रशेखर कुमार ने गुरुवार को अपने कार्यालय कक्ष में प्रवेश पत्र वितरण से जुड़े अधिकारियों और कर्मियों की बैठक में उक्त निर्देश दिए। डीइओ श्री कुमार ने कहा कि जिनके आवेदन पत्र रद कर दिए गए हैं उनकी सूची और इसके कारण बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की वेबसाइट पर डाल दी गयी है। इसके बाद रद आवेदनों की सूची प्रवेश पत्र वितरण केंद्रों पर चिपकाई जाएगी। उन्होंने कहा कि प्रवेश पत्र वर्णमाला क्रम में है इसलिए वितरण केंद्रों पर काउंटरों की संख्या भी उसी क्रम में खोलना है। यदि अभ्यर्थियों की भीड़ हो तो उसे कम करने के लिए आवश्यकतानुसार काउंटर बढ़ा लिए जाएं। उन्होंने कहा कि आदर्श मध्य विद्यालय लहेरियासराय केंद्र पर सर्वाधिक भीड़ होगी। वहां बड़ी संख्या में कर्मियों की तैनाती की जाए। उन्होंने कहा कि सफी मुस्लिम हाईस्कूल और मुकुन्द्री चौधरी उच्च विद्यालय केंद्र पर भी विशेष निगरानी की आवश्यकता होगी। डीइओ ने कहा कि अपने ढंग की होनेवाली इस ऐतिहासिक परीक्षा का कदाचार मुक्त और शांतिपूर्ण संचालन हम सबके जीवन की सबसे बड़ी चुनौती है। इस चुनौती से निबटने के लिए सबको अपना सक्रिय सहयोग करना होगा। जिसके कंधे पर जो जिम्मेवारी है वह उसे निष्ठापूर्वक निर्वहन करें। इसके पहले चरण की शुरूआत प्रवेश पत्रों के वितरण से है। लगभग 72 हजार अभ्यर्थियों को प्रवेश पत्र देना है। इसलिए जो अधिकारी और कर्मी आवेदन पत्र लेने में थे उन्हें ही यह जिम्मेवारी दी गयी है कि वही प्रवेश पत्रों का वितरण भी करें। बैठक में माध्यमिक शिक्षा के कार्यक्रम पदाधिकारी प्रभात कुमार पंकज भी थे।
इनसेट
प्रशासन ने कसी कमर
दरभंगा, जाप्र : प्रारंभिक शिक्षक पात्रता परीक्षा के सफल संचालन के लिए जिला प्रशासन ने कमर कसना शुरू कर दिया है। शहर में ही बने सभी 45 परीक्षा केंद्रों के अधीक्षकों की बैठक जहां डीइओ ने 12 दिसंबर को एमएल एकेडमी में बुलाई है वहीं डीएम ने भी केंद्राधीक्षकों की बैठक अलग से तलब किया है। डीइओ चंद्रशेखर कुमार ने कहा कि कदाचार मुक्त और शांतिपूर्ण परीक्षा संचालन के लिए डीएम अपने सभा कक्ष में 14 दिसंबर को केंद्राधीक्षकों को संबोधित करेंगे।
News : Jagran (8.12.11)
***************************************
बीस आ इकइस दिसम्बर के होखे वाला टीईटी परीक्षा खातिर हेल्पलाइन नम्बर जारी कइल गइल बा जहवाँ से प्रवेश पत्र से जुड़ल जानकारी लिहल जा सकेला. नम्बर हवे 0612-2220274. बतावल गइल बा कि सोलह दिसंबर ले सगरी प्रवेश पत्र जारी कर दिहल जाई.

Bihar BHTET Exam Helpline no. 0612-2220274 

4 comments:

Anonymous said...

Samastipur btet ka news kya hai

Raja dhanbad said...

Mjp aur darbhanga ka alaway samastipur ka khaber bhi dekhaye.

Anonymous said...

arwal aur jehanabad ka bhi kuch dikhaiye

Anonymous said...

arwal aur jehanabad ka bhi kuch dikhaiye