/* remove this */ Blogger Widgets /* remove this */

Wednesday, December 21, 2011

Police recruitment Uttar Pradesh

शिक्षक भर्ती के बाद अब दरोगा भर्ती परीक्षा में मिली शिकायतें
( After UPTET examination complaints, Police recruitment in UP also facing similar problems )

As per news found on internet -
लखनऊ। हाल ही में संपन्न हुई टीईटी परीक्षा के बाद अब दरोगा पद पर सीधी भर्ती की परीक्षा के दौरान कई तरह की गड़बड़ियों की शिकायतें पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड के पास पहुंच रही हैं। शिकायतों की संख्या व प्रकार देखते हुए बोर्ड के अधिकारियों ने तय किया है कि इनका निस्तारण होने के बाद ही रिजल्ट घोषित किया जाए।

इन्हीं गड़बड़ियों के विरोध में कुछ अभ्यर्थियों ने 15 दिसंबर को हजरतगंज में गांधी प्रतिमा के समक्ष धरना देकर प्रदर्शन भी किया था। अभ्यर्थियों का कहना है कि बोर्ड द्वारा उपलब्ध कराए गए पाठ्यक्रम में कई विषयों पर सवाल ही नहीं आए। बल्कि अन्य विषयों पर सवाल आए। इससे जिन अभ्यर्थियों ने पाठ्यक्रम को आधार बनाकर तैयारी की, उन्हें खासी दिक्कत का सामना करना पड़ा है।

वहीँ, कई अभ्यर्थियों को इस बात पर नाराजगी थी कि प्रारंभिक लिखित परीक्षा में न्यूनतम 50 फीसदी अंक हासिल करने की बाध्यता बताई गई है जबकि इससे पहले इसे चालीस फीसदी बताया गया था।

बोर्ड के आईजी कमल सक्सेना ने बताया कि कई अभ्यर्थियों ने अपनी शिकातें भेजी हैं। उन्होंने कहा, "अभी आंसर शीटों की स्कैनिंग हो रही है। स्कैनिंग का काम तीन दिन में पूरा ओ जाएगा। इसके बाद दोनों आंसर शीट साइट पर ओएमआर शीट के साथ वेब साइट पर पोस्ट कर दी जाएगी।"

उन्होंने यह भी कहा कि इसके बाद अभ्यर्थियों से शिकायतें आमंत्रित की जाएंगी। शिकायतों का निस्तारण करने के साथ ही जनवरी के पहले पखवारे में रिजल्ट घोषित करने की कोशिश होगी
UP Police recruitment result may come out in January 2012, after resolving complaints of candidates.