/* remove this */ Blogger Widgets /* remove this */

Friday, December 9, 2011

TET passed Candidates shows anger for B Ed degree

विवि में टीईटी पास बीएड छात्रों का हंगामा
( TET passed Candidates shows anger for B Ed degree)

आगरा। रिजल्ट निकालने की मांग को लेकर सत्र 2010-11 के बीएड छात्रों ने अंबेडकर विवि में गुरुवार को प्रदर्शन किया। टीईटी पास कर चुके बीएड छात्रों ने 15 दिसंबर से पहले रिजल्ट घोषित करने की मांग कुलपति से की। छात्रों का कहना है कि शिक्षकों की नियुक्ति के आवेदन में उन्हें केवल दो दिन ही मिल सकेंगे। बीएड का रिजल्ट देरी से निकलने पर उन्हें नौकरी से हाथ धोना पड़ सकता है।
डा. अंबेडकर विवि से सत्र 2010-11 में बीएड कर रहे आगरा और पड़ोसी जिलों के सैकड़ों छात्रों ने विवि में गुरुवार को हंगामा किया। कुलपति कार्यालय पर बीएड छात्रों ने विवि विरोधी नारेबाजी की। नारेबाजी केबीच ही कुलपति कार्यालय से निकलकर बाहर जा रहे थे कि वहीं छात्रों ने अपनी पीड़ा उनके सामने रख दी। हालांकि कुलपति ने उन्हें 15 दिसंबर तक रिजल्ट निकालने का भरोसा दिलाया, लेकिन छात्र इससे संतुष्ट नहीं हुए। इटावा से आए छात्र वैभव यादव और कासगंज से आए अनुराग शर्मा का कहना था कि फार्म भरने की तारीख 19 दिसंबर है और 15 दिसंबर को रिजल्ट निकलने के बाद दो दिन छुट्टियां पड़ रही हैं। ऐसे में हजारों छात्र दो दिनों में कैसे आवेदन कर पाएंगे। अगर विवि ने 15 दिसंबर से पहले रिजल्ट घोषित नहीं किया तो वह शिक्षक की सरकारी नौकरी से वंचित हो सकते हैं। छात्रों ने ऐलान किया है कि वह शुक्रवार सुबह से विवि के गेट पर धरना-प्रदर्शन करेंगे। यदि रिजल्ट जल्द ना निकला तो भूख हड़ताल की जाएगी।
इस दौरान प्रदर्शन में रवींद्र कुमार, विनीत कुमार, संत कुमार, विवेक कुमार, गौरव शर्मा, वीपी राहुल, पुष्पेंद्र सिंह, राहुल दुबे, यादवेंद्र यादव, विक्रांत किशोर आदि मौजूद थे।

‘‘कालेजों से शुक्रवार शाम तक प्रैक्टिकल के अंकों की सूची मांगी गई है। 10 दिसंबर तक जिन कालेजों से अंक आ जाएंगे, उनके रिजल्ट 12 दिसंबर तक निकाल दिए जाएंगे। सभी बीएड छात्रों का रिजल्ट 15 दिसंबर तक निकाल दिया जाएगा।’’
प्रभात रंजन
रजिस्ट्रार
News : Amar Ujala (9.11.12)
***********************************************
If B Ed result not out on time then many candidadtes who passed UP TET exam are out of selection process/jobs. Shocking news.
We hope University will provide there result on time, So that they can submit there application by the last date.