Sunday, December 11, 2011

UP Basic Education Department Launched new website

बेसिक शिक्षा विभाग ने लांच की वेबसाइट
(Uttar Pradesh Basic Education Department Launched new website)

लखनऊ, 10 दिसंबर (जागरण ब्यूरो) : बेसिक शिक्षा परिषद द्वारा संचालित स्कूलों के शिक्षक अब अंतरजनपदीय तबादले के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे। शिक्षकों को ऑनलाइन आवेदन की सुविधा देने के लिए बेसिक शिक्षा विभाग ने शनिवार को वेबसाइट लांच कर दी। तबादले के इच्छुक शिक्षक अब वेबसाइट 666.4श्चXं2्रYी4िYं3्रश्रल्लXश्रं1.्रिल्ल या 666.Xी.ि4श्च.ल्ल्रY.्रल्ल को खोलकर ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे। सचिव बेसिक शिक्षा अनिल संत ने शनिवार को यहां बेसिक शिक्षा निदेशक कार्यालय में कम्प्यूटर का बटन दबाकर वेबसाइट का उद्घाटन किया। ऑनलाइन आवेदन करने के लिए शिक्षकों को वेबसाइट पर उपलब्ध आवेदन पत्र डाउनलोड करना होगा। तबादले के लिए ऑनलाइन आवेदन करने वाले शिक्षक तीन जिलों का विकल्प दे सकते हैं। शिक्षकों को ऑनलाइन भरे गए आवेदन पत्र का प्रिंटआउट भी जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय में रजिस्टर्ड डाक या व्यक्तिगत तौर पर उपलब्ध कराना होगा। जो शिक्षक पहले ही तबादले के लिए आवेदन कर चुके हैं, उन्हें फिर से ऑनलाइन आवेदन करना अनिवार्य होगा।
 वेबसाइट पर आवेदन ऑनलाइन 31 दिसंबर की रात 12 बजे तक किये जा सकेंगे। इसके बाद वेबसाइट बंद दी जाएगी।
News : Jagran (11.12.11)
******************************************
UP Basic Education Department publish link - for Primary Teachers Transfer Request in Uttar Pradesh
शिक्षकों के स्थानांतरण हेतु आनलाइन आवेदन प्रणाली
- http://164.100.180.88/teacherstransfer/ (Link available on Primary Education Dept. UP website)

******************************************
UP Primary Teacher must apply online for transfer request,last date for transfer request is 31-December-2011  (i.e last date of selection of new primary teacher through UPTET merit/counselling)

Candidates who applied earlier for transfer, will have give there request again through ONLINE TRANSFER system.
Take print out and send it through REGISTERED/PERSONALLY.

4 comments:

Anonymous said...

NIkAY CHUNAV ke adhisuchana jari ho rahi hai to kya hoga yaron

Anonymous said...

Up tet me urdu ke 2 question ke answer galat the boh sahe nahe hue.ye duk ke bat hai

Anonymous said...

Sir me urdu ke sath 10th or 12th
Keya or b.com +b.ed tet with ke sath pass kiya hai me urdu teacher ke liye eligible hu .

Anonymous said...

नई स्थानांतरण नीति में बदलाव की मांगलखनऊ, 12 दिसंबर (जासं): परिषदीय व उच्च प्राथमिक विद्यालयों में तैनात विशिष्ट बीटीसी शिक्षकों का गुस्सा सोमवार को सातवें आसमान पर पहुंच गया। नई स्थानांतरण नीति समेत 13 सूत्री मांगों को लेकर झूलेलाल पार्क में जुटे प्रदेश भर के शिक्षकों ने सरकार पर शिक्षकों के साथ दोहरा व्यवहार करने का आरोप लगाते हुए धरना दिया। शिक्षकों के समर्थन में धरना स्थल पर आए प्रश्न एवं संदर्भ समिति के सभापति देवेंद्र प्रताप सिंह ने शिक्षकों की मांगों का समर्थन करते हुए उनकी सचिव से वार्ता कराने का भरोसा दिलाया। विशिष्ट बीटीसी शिक्षक वेलफेयर एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष संतोष कुमार तिवारी के आ ान पर सुबह से ही शिक्षकों का झूलेलाल पार्क में आना शुरू हो गया था। सुबह ठंड के बावजूद दोपहर बाद तक शिक्षकों के आने का क्रम बेरोकटोक जारी रहा। अध्यक्ष ने कहा कि नई स्थानांतरण नीति के तहत गृह जनपद वाले शिक्षकों के बजाए बाहरी शिक्षकों को प्राथमिकता देना शिक्षकों के साथ धोखा है। ऐसे में तो शिक्षक कभी गृह जनपद में आ ही नहीं पाएंगे। शिक्षक एकता जिंदाबाद के नारों के बीच शिक्षकों और शिक्षिकाओं ने पुरानी पेंशन नीति की वकालत करते हुए फंड की कटौती शुरू करने समेत 13 सूत्री मांगों को पूरा करने के लिए सरकार पर दबाव बनाया। एसोसिएशन की ओर से जिला प्रशासन के माध्यम से मुख्यमंत्री को ज्ञापन भी प्रेषित किया। धरने में सुभाष कनौजिया, शालिनी मिश्र, दिलीप सिंह चौहान, दुर्गेश प्रताप सिंह उमेश शुक्ला, उपेंद्र उपाध्याय, यशोवर्धन त्रिपाठी, सुनील कुमार, सीपी सिंह, सूर्य प्रकाश उपाध्याय, संजय राज सिंह व डॉ.राजेश कुमार के अलावा बाराबंकी, शाहजहांपुर, वाराणसी, जौनपुर, रायबरेली, चंदौली, सिद्धार्थनगर व हमीरपुर सहित कई जिलों से आए शिक्षक शामिल हुए।
http://in.jagran.yahoo.com/epaper/index.php?location=37&edition=2011-12-13&pageno=8#