/* remove this */ Blogger Widgets /* remove this */

Saturday, January 21, 2012

UPTET : Another SHOCK to TET Candidates

टीईटी अभ्यर्थियों को एक और झटका

(UPTET : Another SHOCK to TET Candidates)

Candidates planing to move in court against Postal Department -
See news-
वरिष्ठ संवाददाता, इलाहाबाद : शिक्षक पात्रता परीक्षा के अभ्यर्थियों की मुश्किलें उनका पीछा नहीं छोड़ रही हैं। पहले टीईटी आवेदन के लिए रतजगा करना पड़ा। फिर शुरू हुआ संशोधनों का सिलसिला, जोकि परीक्षा परिणाम तक जारी रहा। अब बेसिक शिक्षा विभाग में सहायक अध्यापकों के पदों पर भेजे गए आवेदन पत्र डाक विभाग से वापस आ रहे हैं। अभी तक हजारों की संख्या में आवेदन पत्र वापस आ चुके हैं। विडंबना यह है कि 26 दिसंबर को भेजे गए आवेदन पत्र भी थोक के भाव वापस आ जा रहे हैं। इससे छात्रों के अध्यापक बनने के अरमानों पर पानी फिरता दिख रहा है।
माध्यमिक शिक्षा परिषद द्वारा 13 नवंबर को शिक्षक पात्रता परीक्षा का आयोजन किया गया था। 25 नवंबर को परीक्षा का परिणाम घोषित कर दिया गया। पहले विज्ञप्ति में संशोधन और इसके बाद परीक्षा परिणाम में संशोधनों का सिलसिला। इतने संशोधनों के बाद भी जब अभ्यर्थियों को राहत नहीं मिली तो हाईकोर्ट चले गए। हाईकोर्ट ने सभी अभ्यर्थियों की आपत्तियां लेने और उनके निस्तारण का आदेश दिया। टीईटी परीक्षा में शामिल होने और सफल होने में अभ्यर्थियों को चकरघिन्नी हो जाना पड़ा। कदम-कदम दुश्वारियों ने रास्ता रोका।

इसके बाद बेसिक शिक्षा विभाग ने प्रदेश में 72,825 पदों पर आवेदन पत्र मांगे। पहले अधिकतम पांच जिलों से आवेदन भरने की टूट दी गई। बाद में इसके खिलाफ अभ्यर्थी हाईकोर्ट चले गए। हाईकोर्ट ने पांच जिलों से आवेदन करने की छूट को खत्म कर दिया और व्यवस्था दी कि अभ्यर्थी मनचाहे जिलों से आवेदन कर सकेंगे। पहले आवेदन भेजने की अंतिम तारीख 19, बाद में हाईकोर्ट का आदेश आने के बाद 9 जनवरी कर दी गई। विडंबना यह है कि जिन अभ्यर्थियों ने 26 दिसंबर को भी आवेदन पत्र स्पीडपोस्ट किया था उनके आवेदन भी लौट आ रहे हैं। विनय कुमार गुप्ता ने दो जनवरी को सतना से एक साथ 40 जिलों में आवेदन पत्र रजिस्ट्री की थी। उसके कई आवेदन पत्र वापस आ गए हैं। इसी तरह पुनीत सिंह, रामकुमार, राजेंद्र तिवारी, अशोक कुमार सहित हजारों छात्र हैं जिनके आवेदन पत्र वापस लौट रहे हैं।
अभ्यर्थियों का कहना है कि 26-27 दिसंबर को की गई रजिस्ट्रियां जिन्हें दो से तीन दिनों में संबंधित डायटों में पहुंच जानी चाहिए थी वे भी लौट आई हैं। ऐसे में बाकी आवेदन पत्र भी न लौट आएं, अभ्यर्थी इसको लेकर आशंकित हैं। अल्लापुर के देवाशीष ने 50 रजिस्ट्रियां 27 दिसंबर को की थीं, जिसमें से 30 वापस आ गई हैं। यही हाल रितिका श्रीवास्तव, उपमन्यु, उन्नति आदि का भी है। अभ्यर्थियों ने डाक विभाग की इस लापरवाही के खिलाफ हाईकोर्ट में याचिका दायर करने का मन बनाया है
New : Jagran (21.1.12)

4 comments:

  1. REALLY SHOCKING NEWS

    NAVED, MUSKAN ji please suggest us

    kya COURT se kuch rahat mil sakti hai jinke form wapas lote hain ?

    Average every candidate ka Ek form wapas aaya hai .

    Mean 2-2.5 LAKH form hain


    Aise to kaafi candidates JOB se reh jayenge

    ReplyDelete
  2. mr said mai kya logo se paise mang rha hoon kya.tum nischit hi fail ho ya paise de kr no badhye hai.nhi to apne nam se bat karte.mai pahle b kah chuka hoon k mujhe ace ya tet kisi b merit me problem nhi h.tum nischit hi hamesa 3rd div rhe hoge.
    or jo log ghatiya hote hai vo tum jaise hote hai.dobara jaban sambhal k bat karna.

    ReplyDelete
  3. ~GOOD NEWS~

    MEERUT 24 se milenge TET certificate

    subah 10 am se 3 pm tak

    OK

    ReplyDelete
  4. Agra mandal m kabse milenge tet certificate plz tell me

    ReplyDelete

Please do not use abusive/gali comment to hurt anybody OR to any authority. You can use moderated way to express your openion/anger. Express your views Intelligenly, So that Other can take it Seriously.
कृपया ध्यान रखें: अपनी राय देते समय अभद्र शब्द या भाषा का प्रयोग न करें। अभद्र शब्दों या भाषा का इस्तेमाल आपको इस साइट पर राय देने से प्रतिबंधित किए जाने का कारण बन सकता है। टिप्पणी लेखक का व्यक्तिगत विचार है और इसका संपादकीय नीति से कोई संबंध नहीं है। प्रासंगिक टिप्पणियां प्रकाशित की जाएंगी।