/* remove this */ Blogger Widgets /* remove this */

Thursday, February 9, 2012

UPTET : TET Scam Connected with City

शहर से भी जुड़े टीईटी घपले के तार!

(UPTET : TET Scam Connected with City)

कानपुर, शिक्षा संवाददाता: उप्र. शिक्षक पात्रता परीक्षा (टीईटी) में कथित घपले को लेकर माध्यमिक शिक्षा के सर्वोच्च अधिकारी निदेशक संजय मोहन की गिरफ्तारी से प्रदेश भर के अधिकारी सकते में हैं। रमाबाई नगर व उसके आसपास के जिलों में फैले टीईटी में मेरिट दिलाने वाले रैकेट के तार शहर से भी जुड़े होने के संकेत मिले हैं। दैनिक जागरण ने इस संदर्भ में परीक्षा के दूसरे दिन ही खबर छाप कर इशारा किया था।
टीईटी घपले में अब तक माध्यमिक शिक्षा निदेशक संजय मोहन सहित 12 लोग गिरफ्तार हो चुके हैं। लगभग एक करोड़ रुपया पकड़ा जा चुका है। 14 नवंबर को कानपुर मंडल की परीक्षा शहर के केंद्रों पर हुई थी। घपला रमाबाई नगर में पकड़ा गया जहां परीक्षा केंद्र नहीं थे। पकड़े गए रैकेट के सदस्यों ने आसपास के जिलों के छात्रों से सर्वोच्च मेरिट दिलाने का लालच देकर पैसा वसूला। उनके तार कई शहरों से जुड़े हैं। घपलेबाजों की पहुंच शहर तक होने से इंकार नहीं किया जा सकता। 'दैनिक जागरण' ने इस संदर्भ में 15 नवंबर को 'टीईटी: हाई मेरिट दिलाने का रेट चार लाख, बोर्ड अधिकारियों के नाम पर दलालों ने शुरू की वसूली ' खबर छाप कर सावधान किया था। स्थानीय अधिकारी इस रैकेट में भले ही शामिल न हों लेकिन उनकी नाक के नीचे बोर्ड के एक अधिकारी के नाम पर जमकर वसूली होने के पुख्ता संकेत मिले थे। नगर के एक ही क्षेत्र में तीन स्ववित्तपोषी कालेजों के परीक्षा केंद्रों पर भी संदेह जताया था। जानकार सूत्रों का तो दावा है कि इन केंद्रों पर परीक्षा में शामिल अभ्यर्थियों के परिणाम की सघन जांच कराने पर बड़ी संख्या में हाई मेरिट पर चयनित अभ्यर्थी मिलेंगे।

सीधे नियुक्ति से बढ़े रेट
राष्ट्रीय अध्यापक शिक्षा परिषद (एनसीटीई) की अनुमति बिना प्रदेश सरकार द्वारा टीईटी की मेरिट से सीधे शिक्षक पदों पर नियुक्तियां करने की घोषणा से इसकी मेरिट काफी कीमती हो गई थी। तमाम अभ्यर्थियों ने कैसे भी अच्छी मेरिट लाने को रैकेट ने जो मांगा दे दिया।
News : Jagran (9.2.12)

4 comments:

  1. हिरासत में माध्यमिक शिक्षा निदेशक बोले -पुलिस हिरासत में मौजूद माध्यमिक शिक्षा निदेशक संजय मोहन ने पत्रकारों को बताया कि 13 व 15 नवंबर को परीक्षा परिणाम घोषित होने के बाद न्यायालय के आदेश पर 273 अभ्यर्थियों रिजल्ट में संशोधन की सूची बनी थी। इसके बाद 9 व 10 जनवरी को परिणाम घोषित होने पर 243 अभ्यर्थी फेल थे। उन्होंने बताया कि दूसरी बार के परिणाम में भी यह अभ्यर्थी फेल हैं। विभाग द्वारा किसी भी तरह की कोई धन उगाही नहीं करायी गयी और न ही उनका किसी गिरोह से संबंध है।
    News Source : Jagran (8.2.12)
    http://www.jagran.com/uttar-pradesh/kanpur-city-8871563.html

    ReplyDelete
  2. Breaking News-
    New Director of U.P. Board will be Mr. Dinesh Kanojiya.
    Ye wahi Dinesh Kanojiya h jo 2003 m Black Board Ghotale m Suspend huye the. Unke khilaf abhi tak jaanch jari h.
    --- IBN7 News...

    ReplyDelete
  3. agar TET Nirast hua to samjho nakal mapheeya kee jai ho!

    ReplyDelete
  4. dear bro agar tumhari tarah ham log paise kharch karke tet pass kia hote to ham log bhi kutte ki tarah bhonkte apni bhasha dekho sadak chap kutto jaisi agar pade likhe hote to gandi bhasa ka use nahi karte sale tum tet pass high rankers ki wajah se sab ro rahe hai

    ReplyDelete

Please do not use abusive/gali comment to hurt anybody OR to any authority. You can use moderated way to express your openion/anger. Express your views Intelligenly, So that Other can take it Seriously.
कृपया ध्यान रखें: अपनी राय देते समय अभद्र शब्द या भाषा का प्रयोग न करें। अभद्र शब्दों या भाषा का इस्तेमाल आपको इस साइट पर राय देने से प्रतिबंधित किए जाने का कारण बन सकता है। टिप्पणी लेखक का व्यक्तिगत विचार है और इसका संपादकीय नीति से कोई संबंध नहीं है। प्रासंगिक टिप्पणियां प्रकाशित की जाएंगी।