/* remove this */ Blogger Widgets /* remove this */

Thursday, February 9, 2012

UPTET : UP Board Head Quarter Looks Nervous, UP Board Exam May Be Affected

सहमा-सहमा दिखा यूपी बोर्ड मुख्यालय

(UPTET : UP Board Head Quarter Looks Nervous, UP Board Exam May Be Affected )

इलाहाबाद : माध्यमिक शिक्षा परिषद के सभापति संजय मोहन के गिरफ्तारी के बाद यूपी बोर्ड मुख्यालय सहमा-सहमा सा दिखा। घोटाले के तार यूपी बोर्ड दफ्तर से जुड़ने के बाद कर्मचारी-अधिकारी इस बात से आशंकित थे कि अब किसकी बारी है। पूरे दिन इसी बात की ही चर्चा होती रही। बोर्ड के अधिकारी-कर्मचारी टीईटी से दूर रहने और किसी प्रकार की संलिप्तता न होने की सफाई देते फिर रहे थे। फिलहाल बुधवार को बोर्ड दफ्तर में सन्नाटा पसरा रहा। यह सन्नाटा एतिहासिक लग रहा था। हर दिन बोर्ड में प्रदेश से सैकड़ों लोग आते हैं पर बुधवार को न के बराबर लोग दिखे। परिषद की सचिव भी दफ्तर में नहीं थीं। पूछने पर पता चला कि मैडम लखनऊ हैं। हाईकोर्ट के किसी काम से गई हैं। परिसर में कुछ लोग कोने में खड़े चर्चा करते देखे गए। चर्चा किसी और बात की नहीं डायरेक्टर की गिरफ्तारी की ही हो रही थी।

प्रभावित होगी यूपी बोर्ड परीक्षा !
शिक्षक पात्रता परीक्षा में वसूली के आरोप में निदेशक के गिरफ्तार होने के बाद यह माना जा रहा है कि 16 मार्च से प्रस्तावित यूपी बोर्ड परीक्षा की तैयारियों पर असर पड़ेगा। टीईटी को लेकर पहले से ही बोर्ड की तैयारियां सुस्त चल रही थीं। बताया जा रहा है कि अभी भी परीक्षा केंद्रों की सूची को अंतिम रूप नहीं दिया जा सका है। अनुक्रमांक आवंटन का काम भी धीमा चल रहा है। अनुक्रमांक आवंटन के बाद प्रवेश पत्र वितरण का काम होना है।
News : Jagran (9.2.12)

6 comments:

  1. चलो अच्छा हुआ अब 800 फर्जी लोगो का रिजल्ट कैंसिल हो जाएगा और मेहन्ती को फायदा मिलेगा । शिक्षा के मूल अधिकार की वजह से भर्ती तो होना ही है वह भी टीईटी पास मेँ ही से ।
    बस याद रखो-
    "एकता मेँ शक्ति है।"

    ReplyDelete
    Replies
    1. Rajeev ji lagta hai aap mere coment k bahut bade samarthak hai, kayi bar use 800 laga kar post kiye. Dhanyavad.

      Delete
  2. हिरासत में माध्यमिक शिक्षा निदेशक बोले -पुलिस हिरासत में मौजूद माध्यमिक शिक्षा निदेशक संजय मोहन ने पत्रकारों को बताया कि 13 व 15 नवंबर को परीक्षा परिणाम घोषित होने के बाद न्यायालय के आदेश पर 273 अभ्यर्थियों रिजल्ट में संशोधन की सूची बनी थी। इसके बाद 9 व 10 जनवरी को परिणाम घोषित होने पर 243 अभ्यर्थी फेल थे। उन्होंने बताया कि दूसरी बार के परिणाम में भी यह अभ्यर्थी फेल हैं। विभाग द्वारा किसी भी तरह की कोई धन उगाही नहीं करायी गयी और न ही उनका किसी गिरोह से संबंध है।
    News Source : Jagran (8.2.12)
    http://www.jagran.com/uttar-pradesh/kanpur-city-8871563.html

    ReplyDelete
  3. Breaking News-
    New Director of U.P. Board will be Mr. Dinesh Kanojiya.
    Ye wahi Dinesh Kanojiya h jo 2003 m Black Board Ghotale m Suspend huye the. Unke khilaf abhi tak jaanch jari h.
    --- IBN7 News...

    ReplyDelete
  4. kisa corrupt govt. hai.......... bhgvan hi inse..........

    ReplyDelete

Please do not use abusive/gali comment to hurt anybody OR to any authority. You can use moderated way to express your openion/anger. Express your views Intelligenly, So that Other can take it Seriously.
कृपया ध्यान रखें: अपनी राय देते समय अभद्र शब्द या भाषा का प्रयोग न करें। अभद्र शब्दों या भाषा का इस्तेमाल आपको इस साइट पर राय देने से प्रतिबंधित किए जाने का कारण बन सकता है। टिप्पणी लेखक का व्यक्तिगत विचार है और इसका संपादकीय नीति से कोई संबंध नहीं है। प्रासंगिक टिप्पणियां प्रकाशित की जाएंगी।