/* remove this */ Blogger Widgets /* remove this */

Wednesday, March 14, 2012

Army Recruitment Rally


सेना भर्ती में युवाओं की भीड़


बरेली, जागरण संवाददाता : सेना भर्ती में दूसरे दिन भी युवाओं की भारी भीड़ उमड़ी। सेना ने मंगलवार को बलरामपुर और सीतापुर जनपदों के युवाओं को भर्ती का मौका दिया। इन दूर जनपदों से भोर को ही हजारों युवक भरतौल स्थित भर्ती स्थल पर पहुंच गए थे। सेना ने सैनिक जीडी, सैनिक क्लर्क, स्टोर कीपर, सैनिक तकनीकि और सैनिक ट्रेडमैन के लिए युवाओं को फिजिकल टेस्ट आदि की प्रक्रिया में भाग लेने का मौका दिया।

भर्ती निदेशक कर्नल परिमिंदर सिंह के अनुसार, बुधवार 14 मार्च को सभी श्रेणियों के लिए बरेली के युवा भर्ती में शामिल हो सकेंगे। इसी दिन हरदोई के युवाओं को सैनिक ट्रेडमैन श्रेणी के पद पर भर्ती का मौका मिलेगा। जबकि 15 मार्च को हरदोई जिले के अभ्यर्थी सैनिक जीडी, क्लर्क, स्टोर कीपर और सैनिक तकनीकि श्रेणियों की भर्ती में भाग ले सकेंगे। गौरतलब है कि 17 मार्च तक चलने वाली इस भर्ती में 11 जनपदों के युवाओं को सेना ने मौका दिया।

प्रादेशिक सेना में भर्ती 20 से
153 इन्फेन्ट्री बटालियन, डोगरा की ओर से 20 से 22 मार्च तक प्रादेशिक सेना में भर्ती की जाएगी सैनिक एवं सैनिक कुक पद के लिए होने वाली यह भर्ती निर्धारित तिथियों में प्रतिदिन सुबह छह बजे से आगरा में आयुध डिपोट के सामने वाले मैदान में होगी। उन कमान अधिकारी लेफ्टिनेंट कर्नल एनएल यादव ने बताया कि प्रादेशिक सेना की इस भर्ती में बरेली, रामपुर, सीतापुर, मुरादाबाद, आगरा, फिरोजाबाद, जीबी नगर, कन्नौज व हाथरस जनपदों के 18 से 42 उम्र के अभ्यर्थी भाग ले सकेंगे। शैक्षिक योग्यता हाईस्कूल निर्धारित है।


News : Jagran (13.3.12)

1 comment:

  1. Ji Rewari me(Haryana){Charkhi dadri jon) me Army GD ki Bharti rally kab hogi.......

    ReplyDelete

Please do not use abusive/gali comment to hurt anybody OR to any authority. You can use moderated way to express your openion/anger. Express your views Intelligenly, So that Other can take it Seriously.
कृपया ध्यान रखें: अपनी राय देते समय अभद्र शब्द या भाषा का प्रयोग न करें। अभद्र शब्दों या भाषा का इस्तेमाल आपको इस साइट पर राय देने से प्रतिबंधित किए जाने का कारण बन सकता है। टिप्पणी लेखक का व्यक्तिगत विचार है और इसका संपादकीय नीति से कोई संबंध नहीं है। प्रासंगिक टिप्पणियां प्रकाशित की जाएंगी।