/* remove this */ Blogger Widgets /* remove this */

Thursday, March 15, 2012

UPTET : 4.5 Lakh TET Candidates's career at Stake


दांव पर साढ़े चार लाख टीईटी वालों का कॅरियर
(UPTET : 4.5 Lakh TET Candidates's career at Stake )

इलाहाबाद (ब्यूरो)। शिक्षक पात्रता परीक्षा (टीईटी) पास साढ़े चार लाख से अधिक अभ्यर्थियों का कॅरियर दांव पर लग गया है। नौकरी के इंतजार में उनका एक साल तो बेकार गया ही, आगे भी कोई उम्मीद नहीं दिख रही।
परीक्षा में भारी गड़बड़ी करने के बाद माध्यमिक शिक्षा विभाग इसे निरस्त करने की तैयारी में है तो बेसिक शिक्षा विभाग ने फिलहाल हाथ खींच रखे हैं। महीनों तैयारी के बाद अपनी नौकरी पक्की मान बैठे 110 से 140 अंक पाने वाले तमाम अभ्यर्थियों को समझ नहीं आ रहा कि उनका दोष क्या है। नौकरी हाथ से जाती देख अभ्यर्थियों ने शासन और नए मुख्यमंत्री से न्याय की गुहार लगाई है।
गौरतलब है कि सूबे में शिक्षक पात्रता परीक्षा का आयोजन अन्य प्रदेशों की तुलना में काफी देरी से नवंबर में हुआ।
इसमें प्राथमिक स्तर की परीक्षा में कुल 5,94,053 अभ्यर्थी शामिल हुए थे जिनमें से 2,70,806 उत्तीर्ण हुए। इसी तरह उच्च प्राथमिक स्तर की परीक्षा में कुल 5,19,665 अभ्यर्थी शामिल हुए जिसमें 2,09,789 को सफलता मिली। प्राथमिक स्तर के 270806 सफल अभ्यर्थियों को पूरी उम्मीद थी कि उनमें से 72825 को मेरिट के आधार पर 31 दिसंबर तक नौकरी मिल जाएगी। अब हाल यह है कि पूरी परीक्षा को निरस्त करने की तैयारी है। इसके साथ ही उच्च प्राथमिक स्तर पर सफल दो लाख से अधिक अभ्यर्थियों की परेशानी और बड़ी है। रिजल्ट के बाद से अब तक उनके बारे में कोई बात ही नहीं हुई। शासन के पास उनके लिए कोई योजना ही नहीं है।
अभ्यर्थियों का तर्क है कि अगर जांच में साफ है कि हजार या दो हजार अभ्यर्थियों ने पैसे देकर गड़बड़ियां कराईं तो उनके परिणाम रोक शासन शेष की नियुक्ति का रास्ता साफ करे लेकिन इसके बजाय पूरी परीक्षा रद्द करने का प्रस्ताव मेधावी छात्रों के साथ धोखा है। अफसरों ने कुछ अभ्यर्थियों से वसूली की और सजा उन मेधावियों को मिल रही है, जिनकी कोई गलती नहीं

जुड़े अभ्यर्थी, नए सीएम से गुजारिश
माध्यमिक शिक्षा विभाग की तरफ से परीक्षा निरस्त करने के प्रस्ताव के खिलाफ पांच हजार से अधिक छात्रों ने संयुक्त हस्ताक्षर से एक ज्ञापन शासन को भेजा है। साथ ही दस सदस्यों के एक प्रतिनिधिमंडल ने अखिलेश यादव को पत्र भेज मांग की है कि मुख्यमंत्री की शपथ लेने के बाद दो-तीन दिनों के भीतर बातचीत के लिए एक मौका दें। अभ्यर्थियों ने उम्मीद जताई है कि उनके साथ न्याय होगा।


टीईटी अभ्यर्थियों ने बधाई के साथ बताई पीड़ा
आगरा। अखिलेश यादव को बधाई देने के साथ ही टीईटी अभ्यर्थियों ने पीड़ा को उनके सामने रख दिया।
अध्यापक पात्रता परीक्षा संघर्ष मोर्चा के तहत टीईटी उत्तीर्ण छात्रों ने शहीद स्मारक पर पोस्टकार्ड लिखो अभियान चलाया। पोस्ट कार्ड पर लिखा कि अखिलेश जी मुख्यमंत्री बनने पर आपको बधाई। शिक्षकों की भर्ती जल्द शुरू होने से मेरे दर्द को किया जा सकता है। विवेक समाधिया ने बताया कि पोस्टकार्ड भेजकर मुख्यमंत्री को पीड़ा बता रहे हैं


News : Amar Ujala (15.3.12)

10 comments:

  1. My facebook profle is - http://www.facebook.com/#!/profile.php?id=100003229523165 (UPTET Prt),
    You can give commments/discuss there also.

    However comments given on this BLOG will live in evening.

    Thanks

    ReplyDelete
  2. Dear akhilesh Sir,
    We UPTET successful condidate wish u great career as CM of UP.
    Please do something for our hard work.what is our fault?
    suppose someone say to cancel the UP election due to some allegation.Is it right? i am not taking care of reults of re-elcection.but your maral will down beacuse u did hardwork.
    Thanks and looking for justice from you.

    ReplyDelete
  3. ..LUCKNOW CHALO .....LUCKNOW CHALO .....LUCKNOW CHALO .....LUCKNOW CHALO .....LUCKNOW CHALO ...20 MARCH KO PURE UP SE TET PASS STUDENT LUCKNOW VIDHAN SABHA PAHUCHE.......AAP SABHI APNE SATHIYO SE BATAY....LUCKNOW CHALO .....LUCKNOW CHALO .....LUCKNOW CHALO .....LUCKNOW CHALO .....LUCKNOW CHALO .....LUCKNOW CHALO ...

    ReplyDelete
  4. 18 march subah 10 bje raje babu park bulandshahr m vishal dhrna pradersan.
    Tet ko bachana h. Sarkar ko hilana h.
    Teacher banna h

    ReplyDelete
  5. Lucknow chalo yahi rasta hai tet bachane ka

    ReplyDelete
  6. manniya c.m.sahab ham log apne mehnat pe din rat padhai karke tet pass huai hai aur ham apke supporter hai mayawati to tet ko chunavi fanda banake ham sabko chal lia plz aap sabkuch janke hamlogo ke sath anayay na kare hamare bhi faimaly ham logo ke sath tensan mai jee rahi hai plz ham sabka kalyan kare plz

    ReplyDelete

Please do not use abusive/gali comment to hurt anybody OR to any authority. You can use moderated way to express your openion/anger. Express your views Intelligenly, So that Other can take it Seriously.
कृपया ध्यान रखें: अपनी राय देते समय अभद्र शब्द या भाषा का प्रयोग न करें। अभद्र शब्दों या भाषा का इस्तेमाल आपको इस साइट पर राय देने से प्रतिबंधित किए जाने का कारण बन सकता है। टिप्पणी लेखक का व्यक्तिगत विचार है और इसका संपादकीय नीति से कोई संबंध नहीं है। प्रासंगिक टिप्पणियां प्रकाशित की जाएंगी।