/* remove this */ Blogger Widgets /* remove this */

Sunday, April 8, 2012

Allahabd University : No Written Exam for Selection, Selection is Based on UGC Rules :Phd , NET , JRF , Papers Published in Journals etc.

शिक्षक भर्ती में नहीं होगी लिखित परीक्षा
(Allahabd University : No Written Exam for Selection, Selection is Based on UGC Rules :Phd , NET , JRF , Papers Published in Journals etc.)


इलाहाबाद : इलाहाबाद विश्वविद्यालय में शिक्षक भर्ती प्रक्रिया शुरू होने के बाद 405 पदों के लिए आए फार्मो की स्क्रीनिंग की जा रही है। आगे की प्रक्रिया तय करने के लिए विभिन्न संकायों के डीन की एक बैठक सोमवार को हुई जिसमें इस बात पर सहमति बनी है कि लिखित परीक्षा नहीं कराई जाएगी।

विभिन्न संकाय के अधिष्ठाताओं की बैठक में निर्णय लिया गया कि यूजीसी मानकों के तहत निश्चित अर्हताओं के आधार पर अंक दिए जाएंगे। इन अर्हताओं में नेट और जेआरएफ होने, पीएचडी पूरी करने, राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय सेमिनार में पेपर पढ़ने व जर्नल में लेख आदि प्रकाशित होने से संबंधित हैं, पर अंकों का निर्धारण किया जाएगा। अंकों के आधार पर ही साक्षात्कार के लिए अभ्यर्थियों को बुलाया जाएगा। यह भी तय हुआ कि जिन लोगों ने यूजीसी रेगुलेशन 2009 के तहत पीएचडी कर रखी है, उनको मौका दिया जाएगा। हालांकि इन सब पर अभी चर्चा ही हुई है अंतिम निर्णय बुधवार को फिर होने वाली डीन की बैठक में लिया जाएगा। मानक तय करने के बाद प्रस्ताव को कार्यसमिति की बैठक में अंतिम रूप देने के बाद इस मामले पर विभागीय स्क्रीनिंग कमेटी आगे की कार्रवाई करेगी।


News : Jagran (3.4.12)