/* remove this */ Blogger Widgets /* remove this */

Saturday, April 7, 2012

RTET Rajasthan : RTET Exam Demanded Before Recruitment of Grade 3rd / III Teacher Recruitment

तृतीय श्रेणी शिक्षक भर्ती परीक्षा से पहले आरटेट की परीक्षा की मांग ,
 ...नहीं तो करेंगे जयपुर कूच
(RTET Rajasthan : RTET Exam Demanded Before Recruitment of Grade 3rd / III Teacher Recruitment )


 गंगापुर सिटी
तृतीय श्रेणी शिक्षक भर्ती परीक्षा से पहले आरटेट की परीक्षा आयोजित करने तथा शिक्षक भर्ती परीक्षा आरपीएससी से लिए जाने की मांग को लेकर बुधवार को टेट छात्र संघर्ष समिति के बैनर तले चौथे दिन भी छात्रों ने क्रमिक अनशन जारी रखा और नारेबाजी व प्रदर्शन कर विरोध जताया। इसके बाद दौरे पर आए प्रभारी मंत्री राजकुमार शर्मा को ज्ञापन देने तथा समस्या समाधान नहीं होने पर जयपुर कूच करने तथा 8 अप्रैल को छात्रों की महापंचायत आयोजित करने का निर्णय लिया। 

सुबह करीब साढ़े 10 बजे अनशन स्थल मिनी सचिवालय के सामने छात्रों की बैठक हुई। इस दौरान निर्णय लिया गया कि गंगापुर दौरे पर आए प्रभारी मंत्री को अनशन स्थल के सामने ज्ञापन दिया जाएगा तथा मांगें नहीं माने जाने पर जयपुर कूच किया जाएगा। इसके बाद सभी छात्रों ने पंखीलाल मीणा तथा छात्र नेता अनंत बड़ीला के नेतृत्व में कोतवाली तक रैली निकाली और सरकार की छात्र विरोधी नीतियों के विरोध में नारेबाजी कर प्रदर्शन किया। बड़ीला ने कहा कि सरकार ने छात्रहित में शीघ्र निर्णय नहीं लिया तो 8 अप्रैल को राउमावि परिसर में छात्रों की महापंचायत बुलाई जाएगी, जिसमें प्रदेशभर के सभी छात्र भाग लेंगे। इस मौके पर धनसिंह गुर्जर, कमला, रामबाई, मुरारीलाल मीणा, शेरसिंह, चेतन, विक्रम, ईशा खान आदि छात्र उपस्थित थे।
प्रभारी मंत्री ने बदला रास्ता : छात्रों के विरोध की सूचना के मद्देनजर प्रभारी मंत्री अनशनस्थल मिनी सचिवालय के सामने से नहीं गुजरे। प्रभारी मंत्री को ज्ञापन नहीं देने से छात्रों में रोष व्याप्त हो गया और उन्होंने सरकार व शिक्षामंत्री के खिलाफ मुर्दाबाद तथा तृतीय श्रेणी शिक्षक भर्ती से पहले हो आरटेट जैसे नारे लगाए।

News : Bhaskar ( 6.4.12)