/* remove this */ Blogger Widgets /* remove this */

Monday, April 9, 2012

Unemployed Allowance to All Unemployed of India


देश के सभी बेरोजगारों को मिलेगा भत्ता!
(Unemployed Allowance to All Unemployed of India )

Recently Goa and UP government announce UNEMPLOYED ALLOWANCE
Chattisgarh , Haryana , Keral , Tamilnadu , Punjab , Jammu & Kashmir , Pudducheri etc. are state where Unemployed Allowance is given.

देश में कई ऐसे राज्य हैं जहां राज्य सरकार बेरोजगारों को बेरोजगारी भत्ता देती हैं लेकिन अगर संसद की श्रम संबंधी स्थायी समिती की बात मानी गई तो देश के सभी बेरोजगारों को भत्ता मिलेगा। केन्द्र सरकार यह बात मानने के पक्ष में नहीं है लेकिन स्थायी समिति ने अपनी बात राज्य सरकारों के आगे रख दी है। समिति का कहना है कि केन्द्र को राज्य सरकारों को अपने तरीके से भत्ता देने की बात पर मनाना चाहिए। ताकि वो बेरोजगारी भत्ता देने वाले राज्यो की तर्ज पर काम करें।

 समिति का कहना है कि प्रत्येक राज्य के रोजगार केन्द्रों पर पंजीकरण कराने वाले बेरोजगारों को भत्ता देना चाहिए इससे लोग रोजगार केन्द्रों पर पंजीकरण कराने के लिए प्रोत्साहित होंगे। इसका फायदा राज्य को भी होगा इसके जरिए उन्हे पता चल सकेगा कि राज्य में कितने लोग बेरोजगार हैं और वो इन बेरोजगारों को ध्यान में रखते हुए अपनी आगे की योजना बना सकती हैं।

आपको  बता दें कि छत्तीसगढ़, हरियाणा, केरल, तमिलनाडु, पंजाब, जम्मू कश्मीर और पुड्डुचेरी ऐसे राज्य हैं जहां राज्य सरकारें बेरोजगारी भत्ता देती हैं। जबकि हांल  हि में उत्तर प्रदेश और गोवा की राज्य सरकारों ने भी बेरोजगारी भत्ता देने का प्रावधान जारी किया

News : Bhaskar (4.4.12)

4 comments:

  1. बेरोजगारोँ को भत्ता देँ लेकिन U.P. की तरह बेरोजगारोँ से मजाक न करेँ।

    ReplyDelete
  2. pr sarkr to sabi k sath chlawa kiya h

    ReplyDelete
  3. Ye bhatta nahi bhik hai kyoki sarkar ke pass rojgar hote huye bhi rajgar nahi de rahi hai
    sarkar ne banaya bhikari hai

    ReplyDelete

Please do not use abusive/gali comment to hurt anybody OR to any authority. You can use moderated way to express your openion/anger. Express your views Intelligenly, So that Other can take it Seriously.
कृपया ध्यान रखें: अपनी राय देते समय अभद्र शब्द या भाषा का प्रयोग न करें। अभद्र शब्दों या भाषा का इस्तेमाल आपको इस साइट पर राय देने से प्रतिबंधित किए जाने का कारण बन सकता है। टिप्पणी लेखक का व्यक्तिगत विचार है और इसका संपादकीय नीति से कोई संबंध नहीं है। प्रासंगिक टिप्पणियां प्रकाशित की जाएंगी।