/* remove this */ Blogger Widgets /* remove this */

Monday, April 9, 2012

UPTET Jonpur: मुख्यमंत्री के निर्णय को सराहा


UPTET Jonpur: मुख्यमंत्री के निर्णय को सराहा




जौनपुर: टीईटी छात्र संघर्ष मोर्चा की बैठक रविवार को टीडी कालेज स्थित मारुति मंदिर पर अजीत यादव की अध्यक्षता में हुई। बैठक में मेरिट के आधार पर चयन करने के मुख्यमंत्री के निर्णय की सराहना की गयी
वक्ताओं ने कहा कि इस कार्य में अब विलम्ब न कर कार्यवाही शुरू होनी चाहिए। इस मौके पर पियूष, मृत्युंजय, अश्वनी मौर्य, मनोज सेठ, गया पाल, संतोष मौर्य, अरुण तिवारी, संतोष उपाध्याय, संजय सिंह, अक्षय शर्मा, राजेश यादव आदि उपस्थित थे। अगली बैठक 15 अपै्रल को होगी।


News : Jagran (9.4.12)

3 comments:

  1. जुलाई में भरे जाएंगे शिक्षकों के डेढ़ लाख पद!
    • अमर उजाला ब्यूरो
    इलाहाबाद। कोई तकनीकी अड़चन न आई तो पूरे तीन बरस बाद जुलाई में बेसिक शिक्षा विभाग को एक लाख 52 हजार नए शिक्षक मिल जाएंगे। रिक्त पड़े पदों पर भर्ती के लिए जो प्रस्ताव है, उसके मुताबिक जून के अंत तक आवेदन जमा किए जाएंगे और जुलाई में काउंसलिंग होगी। विभाग ने इसके लिए बेसिक तैयारी भी कर ली है। सर्व शिक्षा अभियान ने जिलेवार रिक्तियों का ब्योरा तैयार किया है, साथ ही यह भी कि शिक्षकों की कमी से कितने विद्यालयों में पढ़ाई प्रभावित हुई, कितने स्कूल खुल नहीं सके। विभाग ने रिपोर्ट में टिप्पणी की है कि प्राइमरी स्कूलों में सामान्य तरीके से पढ़ाई के लिए तत्काल एक लाख 52 हजार शिक्षकों की जरूरत है।
    रिक्तियों और भर्ती से जुड़ी यह रिपोर्ट मुख्यमंत्री की पहल पर तैयार की गई है। मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने विभाग के साथ हुई पिछली बैठक में रिक्तियों का विस्तृत ब्योरा बनाने के निर्देश दिए थे। मसलन, स्कूलों में बच्चों की संख्या के अनुपात में किन जिलों में कितने शिक्षकों की जरूरत है, तत्काल कितने शिक्षक रखे जाने जरूरी हैं, प्रशिक्षित शिक्षा मित्रों से कितने पद भरे जा सकते हैं। यह भी कि टीईटी सफल अभ्यर्थियों के चयन का आधार क्या हो और भर्ती से जुड़े जो मामले न्यायालय में लंबित हैं, उनकी स्थिति क्या है। रिपोर्ट तैयार करने वाले सर्व शिक्षा अभियान के बड़े अधिकारियों का कहना है कि एक लाख 52 हजार पदों पर भर्ती का जो ब्योरा तैयार किया गया है, उसे सभी विभागीय विवादों से अलग रखने की कोशिश की गई है। नाम न छापने की शर्त पर अधिकारी ने बताया कि निकाय चुनाव के कारण कोई तकनीकी अड़चन न आई तो 20 जुलाई तक शिक्षकों का चयन कर लिया जाएगा।
    निदेशालय के जिम्मेदार अधिकारियों ने बताया कि रिपोर्ट मुख्यमंत्री की पहल पर तैयार की गई है और उन्हें ही भेज दी गई है। इस बारे में फिलहाल कुछ बोलने की छूट नहीं है लेकिन संभावना है कि अगले दस दिन में इसका प्रारूप घोषित कर दिया जाएगा।
    •बेसिक शिक्षा विभाग ने रिक्त पद भरने को शुरू की पहल
    •सर्व शिक्षा अभियान ने शासन को सौंपी रिपोर्ट, सीएम करेंगे फैसला

    ReplyDelete
  2. Case ki sunwai 12 ko hai ya 19 ko. Koi leader isko clear karega.

    ReplyDelete
  3. @ ARPAN G

    case ki hearing website par 19 ko hi show ho rhi h

    ReplyDelete

Please do not use abusive/gali comment to hurt anybody OR to any authority. You can use moderated way to express your openion/anger. Express your views Intelligenly, So that Other can take it Seriously.
कृपया ध्यान रखें: अपनी राय देते समय अभद्र शब्द या भाषा का प्रयोग न करें। अभद्र शब्दों या भाषा का इस्तेमाल आपको इस साइट पर राय देने से प्रतिबंधित किए जाने का कारण बन सकता है। टिप्पणी लेखक का व्यक्तिगत विचार है और इसका संपादकीय नीति से कोई संबंध नहीं है। प्रासंगिक टिप्पणियां प्रकाशित की जाएंगी।