/* remove this */ Blogger Widgets /* remove this */

Thursday, April 19, 2012

UTET / Uttrakhand TET : बीएड नहीं टीईटी पास दुल्हन चाहिए!


UTET / Uttrakhand TET : बीएड नहीं टीईटी पास दुल्हन चाहिए!

हल्द्वानी। दुल्हन वही जो टीईटी पास हो जाए..। बदलते समय के साथ शादियों में दुल्हन पसंद का यह नया ट्रेंड है। सरकार ने सरकारी नौकरी के लिए बीएड के बाद टीचर्स एलिजिबिलिटी टेस्ट (टीईटी) को जब से अनिवार्य किया, तब से यह बदलाव आया है। हालांकि बीएड पास की मान्यता भी बरकरार है, मगर टीईटी पास दुल्हन की तलाश बढ़ गई है। 
अब तक आदर्श दुल्हनों की श्रेणी में बीएड पास युवती को योग्य माना जाता रहा है। लड़की ने बीएड किया है तो ठीक है..। इसके पीछे मंशा सरकारी नौकरी की उम्मीद तो है ही यह भी समझा जाता है कि प्राइवेट स्कूलों में जॉब मिलने में बीएड पास युवती को आसानी होगी। अब लोग टीईटी की बातें करने लगे हैं। मैरिज ब्यूरो में आ रहे रिश्तों में बीएड पास के साथ टीईटी के बारे में भी पूछताछ हो रही है। पटेल चौक में गणपति मैरिज ब्यूरो संचालित करने वाले बीबी पंत बताते हैं कि शादी के लिए लड़कों में अब केवल सरकारी नौकरी वाले लड़के का ट्रेंड टूट रहा है, युवतियों में बीएड पास लड़की लोगों की पसंद जरूर रहती है। मजेदार बात यह है कि लड़का खुद बीए हो तो उसे भी एमएससी बीएड युवती की तलाश हो रही है। उनके मुताबिक एमटेक, बीटेक, एमबीए युवतियों की भी काफी डिमांड है। बीबी पंत कहते हैं कि मैरिज ब्यूरो में आने वाले ज्यादातर रिश्तों में कम पढ़े लिखे युवक को ज्यादा पढ़ी लिखी युवती चाहिए।

News : Amar Ujala (19.4.12)

2 comments:

  1. ADITYA FAIZABAD,BHAI log mujhe bhi tet pass dulhan ke talash hai.koi hoge to jaroor bataiye ga.

    ReplyDelete
  2. Es yug me dulhan (guri yauvti)se prem nahi,dulhan chahe andhi ho, kari ho, lagri ho,gungi ho, kali ho,bhuri ho,kumail age ho sab chalegi yadi ek shart puri ki to vah hai adhik sa dhan(dahej) ho tet ka to bahana ha tet bhi dahej ki shart ko pura kar raha hai

    ReplyDelete

Please do not use abusive/gali comment to hurt anybody OR to any authority. You can use moderated way to express your openion/anger. Express your views Intelligenly, So that Other can take it Seriously.
कृपया ध्यान रखें: अपनी राय देते समय अभद्र शब्द या भाषा का प्रयोग न करें। अभद्र शब्दों या भाषा का इस्तेमाल आपको इस साइट पर राय देने से प्रतिबंधित किए जाने का कारण बन सकता है। टिप्पणी लेखक का व्यक्तिगत विचार है और इसका संपादकीय नीति से कोई संबंध नहीं है। प्रासंगिक टिप्पणियां प्रकाशित की जाएंगी।