/* remove this */ Blogger Widgets /* remove this */

Monday, May 14, 2012

BETET : बिहार में टीईटी परीक्षा का परिणाम घोषित


BETET : बिहार में टीईटी परीक्षा का परिणाम घोषित

BETET RESULT LATEST NEWS | BETET EXAM 2011-2012 | 

BIHAR TET RESULT 2012 DATE

Bihar Elementary Teacher Eligibility Test Result Declared 


To see Result , Visit : - http://www.biharboard.net/tetresult.html



टना।। बिहार में पहली से आठवीं कक्षा तक के शिक्षक योग्यता के लिए आयोजित शिक्षक पात्रता परीक्षा (टीईटी) के लिए सोमवार को घोषित परिणाम में 1. 47 लाख अभ्यार्थी पास घोषित किए गए

शिक्षक पात्रता परीक्षा (टीईटी) का आयोजन दिसंबर 2011 में और कुछ अभ्यर्थियों के लिए जनवरी 2012 में किया गया था। 25 लाख से अधिक अभ्यर्थियों के लिए आयोजित इस परीक्षा को राज्य में महापरीक्षा का नाम दिया गया था।

राज्य के शिक्षा मंत्री प्रशांत कुमार शाही ने परीक्षा परिणाम जारी किया, जिसमें 1. 47 लाख अभ्यर्थी उत्तीर्ण घोषित किए गए। पहली कक्षा से पांचवीं के शिक्षक पात्रता के लिए आयोजित परीक्षा में 21. 62 लाख अभ्यर्थी और छठी से आठवीं तक की शिक्षक पात्रता परीक्षा में 5. 17 लाख अभ्यर्थी शामिल हुए थे।

उन्होंने कहा कि पहली से पांचवीं तक की शिक्षक योग्यता की परीक्षा (टीईटी) में 60730 अभ्यर्थी और छठी से आठवीं तक की शिक्षक योग्यता परीक्षा (टीईटी) में 87254 अभ्यर्थी उत्तीर्ण हुए हैं।

शाही ने कहा कि 4000 टीईटी अभ्यर्थियों के ओएमआर (ऑप्टिकल मार्क रिकाग्निशन) पत्र लापता हो गये हैं। ऐसे अभ्यर्थियों के लिए बाद में विशेष परीक्षा आयोजित होगी। 15024 अभ्यर्थियों के परीक्षा परिणाम कई कारणों से लंबित हैं। शिक्षा मंत्री ने कहा कि माध्यमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा (एसटीईटी) के भी परीक्षा परिणाम एक सप्ताह के भीतर घोषित होंगे।

News : Navbharat Times (14.5.12)

10 comments:

  1. candide can't see the result due to server is too beasy.

    ReplyDelete
  2. Yaha bi yahi hona chayie tha jo acd acd chilate hai wo kahi nazar na aate aur tet walo ko bula-bula ke vaccency fill ki jati.

    ReplyDelete
  3. Ye jo 4 thousands OMR lapata ho gaye usko kaun churaya

    ReplyDelete
  4. Ye jo 4 thousands OMR lapata ho gaye usko kaun churaya

    ReplyDelete
  5. bihar me jitne tet qualifyed h sabko milegi naukri niyojan prakriya 3-4 mah baad suru hogi

    ReplyDelete
  6. Kash u.p. Govt bhi aise paper set karti

    ReplyDelete

Please do not use abusive/gali comment to hurt anybody OR to any authority. You can use moderated way to express your openion/anger. Express your views Intelligenly, So that Other can take it Seriously.
कृपया ध्यान रखें: अपनी राय देते समय अभद्र शब्द या भाषा का प्रयोग न करें। अभद्र शब्दों या भाषा का इस्तेमाल आपको इस साइट पर राय देने से प्रतिबंधित किए जाने का कारण बन सकता है। टिप्पणी लेखक का व्यक्तिगत विचार है और इसका संपादकीय नीति से कोई संबंध नहीं है। प्रासंगिक टिप्पणियां प्रकाशित की जाएंगी।