/* remove this */ Blogger Widgets /* remove this */

Tuesday, May 15, 2012

UPTET : संजय मोहन ने स्कूल में लगाए थे छह करोड़


UPTET : संजय मोहन ने स्कूल में लगाए थे छह करोड़ 

लखनऊ(ब्यूूूरो)। टीईटी घोटाले में गिरफ्तार माध्यमिक शिक्षा परिषद के पूर्व निदेशक संजय मोहन ने छह करोड़ रुपये वृंदावन स्थित स्कूलों में लगाए हैं। डीआईजी आशुतोष पांडेय ने सोमवार को इसका खुलासा किया। इसके साथ ही डीआईजी ने एनजीओ का कामकाज देख रहे संजय मोहन के बेटे व अन्य लोगों से पूछताछ करने की तैयारी भी की है। जल्द ही इन्हें पूछताछ के लिए बुलाया जाएगा।

मालूम हो कि, बीते तीन मई को डीआईजी ने टीईटी घोटाले के 17 लाख रुपये पूर्व निदेशक के करीबी देव कुमार पंाडेय के घर से बरामद किए थे। पूछताछ के बाद पुलिस संजय मोहन के खास कारिंदे अशफाक व उसके बहनोई फारुक की तलाश कर रही थी। इसके साथ ही संजय मोहन द्वारा एनजीओ संचालित करने की बात भी उजागर हुई थी। एलपीएस के लोकेश सिंह ने गाजीपुर को दस्तावेज सौंप कर बताया था कि संजय मोहन ने एनजीओ के जरिए अपनी काली कमाई से वृंदावन के सेक्टर-4 एलपीएस शाखा में 30 हजार स्क्वॉयर फीट तथा वृंदावन कालोनी 2ए के एलपीएस शाखा के लिए 30 हजार स्क्वॉयर फीट जमीन खरीदी। डीआईजी की मानें तो मौजूदा समय में सेक्टर-4 की जमीन की कीमत क्रमश: दो करोड़ तथा 2 ए में जमीन की कीमत चार करोड़ रुपये है। डीआईजी आशुतोष पांडेय ने बताया कि पुलिस टीम मामले की तहकीकात कर रही है। एनजीओ के संचालकों से पूछताछ के लिए तैयारी की जा रही है।

News : Amar Ujala (15.5.12)

4 comments:

  1. aise kamino ko sakht se sakht saja milni chahiye,jo desh ke bhavishya ke sath khilwad karte hain.

    ReplyDelete
  2. Ye koi nayi baat thode hai. Jitne afsar mantri aur neta hai inke pass illegally karodo-arbo rupaye hain.

    ReplyDelete
  3. aap sahi kah rahe ha bal ki khal nikalane se kyb phayda kis kis ka nam liya jay minister bante hi arabpati ban jate ha

    ReplyDelete
  4. Sanjay mohan ne hamare saath galat kiya uska hasra bahut bura hoga

    ReplyDelete

Please do not use abusive/gali comment to hurt anybody OR to any authority. You can use moderated way to express your openion/anger. Express your views Intelligenly, So that Other can take it Seriously.
कृपया ध्यान रखें: अपनी राय देते समय अभद्र शब्द या भाषा का प्रयोग न करें। अभद्र शब्दों या भाषा का इस्तेमाल आपको इस साइट पर राय देने से प्रतिबंधित किए जाने का कारण बन सकता है। टिप्पणी लेखक का व्यक्तिगत विचार है और इसका संपादकीय नीति से कोई संबंध नहीं है। प्रासंगिक टिप्पणियां प्रकाशित की जाएंगी।