/* remove this */ Blogger Widgets /* remove this */

Wednesday, May 23, 2012

UPTET : टीईटी घोटाले में पूर्व शिक्षा निदेशक की पेशी


UPTET : टीईटी घोटाले में पूर्व शिक्षा निदेशक की पेशी

कानपुर। टीईटी घोटाले में मंगलवार को पूर्व शिक्षा निदेशक संजय मोहन को डीजे रमाबाई नगर अली जामिन की कोर्ट में पेश किया गया। उन्हें अकबरपुर पुलिस ने संजय मोहन को निशातगंज लखनऊ से 7 फरवरी को 4.86 हजार रुपए समेत गिरफ्तार किया गया था। इसकी सुनवाई एक जून को होगी।


************************

UPTET : बरेली में लाठीचार्ज पर भड़के अभ्यर्थी
टीईटी एसोसिएशन ने कहा-अभ्यर्थियों का शोषण बर्दाश्त नहीं


•शिक्षक के पद पर नियुक्ति दिलाने की मांग की 


बिजनौर। टीईटी एसोसिएशन ने गत दिनों बरेली में प्रदर्शन के दौरान पुलिस द्वारा टीईटी अभ्यर्थियों की गई लाठीचार्च की निंदा की और भविष्य में इस तरह की कार्रवाई दोबारा होने पर आंदोलन की चेतावनी दी है।
टीईटी अभ्यर्थी मंगलवार को टाउन हाल में एकत्रित हुए और वहां से प्रदर्शन करते हुए कलक्ट्रेट पहुंचे। एडीएम को दिए ज्ञापन में टीईटी अभ्यर्थियों ने कहा कि प्रदेश सरकार की ओर से उनकी नियुक्ति को लेकर विलंब किया जा रहा है, जिससे अभ्यर्थियों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। सरकार के इस रवैये का विरोध किया जाता है तो पुलिस बल के जरिए टीईटी अभ्यर्थियों पर लाठीचार्ज कराई जा रही है। ज्ञापन में टीईटी अभ्यर्थियों पर पुलिस बल की कार्रवाई पर रोक लगाने की मांग की गई तथा चेतावनी दी गई कि अगर इस तरह की घटना फिर से होती है तो बड़े स्तर पर आंदोलन किया जाएगा। इससे अतिरिक्त टीईटी अभ्यर्थियों को शिक्षक के पद पर नियुक्ति दिलाने की मांग भी की। इससे पूर्व टाउन हाल में हुई बैठक में 25 मई को न्यायालय में सुनवाई के बाद 27 मई को फिर से टाउन हाल में बैठक करने का निर्णय लिया गया। इस दौरान एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष धमेंद्र सिंह, मुहम्मद खुर्शीद, अनिल सिंह, वरद चौधरी, भूपेंद्र सिंह, गिरिराज सिंह, मुहम्मद रिजवान, मुहम्मद यामीन, कल्पना, प्रभा चौधरी, प्रयाग, अवनेश, सचिन, परमेंद्र सिंह, श्रेयस्कर सिंह आदि मौजूद रहे।





UPTET : संघर्ष का आह्वान, धरना खत्म, टीईटी ः मेरिट पर चयन करने की उठाई मांग


प्रतापगढ़। टीईटी संघर्ष मोर्चा के चल रहे धरने के तीसरे दिन समापन पर अभ्यर्थियों नेे सरकार पर उपेक्षा का आरोप लगाया। मोर्चा के करीब 200 टीईटी अभ्यर्थी सुबह से ही कार्यक्रम में मौजूद रहे। वक्ताओं ने 72 हजार 825 प्रशिक्षु शिक्षक टीईटी की मेरिट पर चयन करने की मांग की।
संचालक अनिल मिश्र ने कहा कि सरकार बेरोजगारी भत्ता देने को तैयार है जबकि जो लोग कुछ कर के सरकार से पैसा लेना चाहते हैं उन्हें नहीं दिया जा रहा। टीईटी अभ्यर्थियों की उपेक्षा बर्दाश्त नहीं की जाएगी। अध्यक्ष विवेक सिंह ने कहा कि टीईटी अभ्यर्थियों की उपेक्षा सरकार की विफलता का परिचायक है। सरकार शिक्षित बेरोजगारों की सच्ची हितैषी नहीं है। यदि 25 मई तक सरकार किसी फैसले पर नहीं पहुंचती तो परिणाम भयानक होंगे। अब टीईटी अभ्यर्थी खामोश बैठने वाले नहीं हैं। इस मौके पर संदीप गुप्ता, राजीव तिवारी, अमित तिवारी, हरिश्चन्द्र, आशीष सिंह, राहुल यादव, विपिन चंद्र, संदीप गुप्ता, अजय उपाध्याय आदि रहे।

***************

लाठीचार्ज के विरोध में उतरे टीईटी अभ्यर्थी
रामपुर।
टीईटी अभ्यर्थी ने नारेबाजी कर लाठीचार्ज का विरोध किया। इसके साथ ही ज्ञापन सौंपा।
कलक्ट्रेट में डीएम को दिए ज्ञापन में कहा कि बरेली में 13 मई को टीईटी अभ्यर्थियों पर हुए लाठी चार्ज की निंदा की। सरकार को यह संदेश दिया कि बल प्रयोग किया तो वे खामोश नहीं बैठेंगे। ज्ञापन में पता चला कि 10 दिन में भर्ती पर सरकार अंतिम फैसला लेने वाली है। उन्होंने 19 मई को लखनऊ में आंदोलन स्थागित कर दिया। राजीव राजौड़िया, बलवीर सिंह, प्रेम सिंह सैनी, सुनील सिंह, ओमपाल सिंह, महेंद्रपाल, गुरपाल सिंह, प्रवेश कुामर, भुवनेश गंगवार, संतोख राज, हरजीत सिंह, कासिम अली, एमपी सिंह थे।

****************

UPTET : प्रसाद बांटा
उन्नाव। यूपीटीईटी उत्तीर्ण संघर्ष मोर्चा उन्नाव इकाई ने ज्येष्ठ माह के तीसरे बड़े मंगल के उपलक्ष्य में बड़े हनुमान मंदिर के मुख्य द्वार पर प्रसाद के रूप में शर्बत वितरण किया। आवास विकास कालोनी राजेपुर स्थित पंचखोरवा मंदिर पर राजकुमार सिंह ने भी प्रसाद के रूप में शर्बत बांटा।


News : Amar Ujala (23.5.12)

3 comments:

  1. Muskan ji! Achanak mere facebook ke friend list se uptet prt gayab ho gaya. Kya apne mujhe unfriend kar diya hai?

    ReplyDelete
  2. Aage kya hoga dosto. Ab to sabra nhi ho rha hai,

    ReplyDelete

Please do not use abusive/gali comment to hurt anybody OR to any authority. You can use moderated way to express your openion/anger. Express your views Intelligenly, So that Other can take it Seriously.
कृपया ध्यान रखें: अपनी राय देते समय अभद्र शब्द या भाषा का प्रयोग न करें। अभद्र शब्दों या भाषा का इस्तेमाल आपको इस साइट पर राय देने से प्रतिबंधित किए जाने का कारण बन सकता है। टिप्पणी लेखक का व्यक्तिगत विचार है और इसका संपादकीय नीति से कोई संबंध नहीं है। प्रासंगिक टिप्पणियां प्रकाशित की जाएंगी।