/* remove this */ Blogger Widgets /* remove this */

Thursday, June 7, 2012

UPPSC : प्रतियोगी परीक्षाएं अब 40 साल तक


UPPSC : प्रतियोगी परीक्षाएं अब 40 साल तक
सपा सरकार ने पूरी की छात्रों की मांग


Uttar Pradesh Public Service Commission Exam - Age Limit Extended to 40 Years from 35 Years

 लखनऊ प्रदेश सरकार ने बुधवार को एक अहम फैसला करते हुए लोक सेवा आयोग की प्रतियोगी परीक्षाओं में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों की अधिकतम आयुसीमा 35 साल से बढ़ाकर 40 साल कर दी है। कैबिनेट बाई सर्कुलेशन से इसे मंजूरी दी गई है। इस फैसले से हजारों छात्रों के लिए पीसीएस सहित कई प्रतियोगी परीक्षाओं में शामिल होने के अवसर बढ़ जाएंगे। पिछले दिनों प्रतियोगी छात्रों ने जनता दरबार में मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को इस बाबत ज्ञापन दिया था। मुख्यमंत्री ने उन्हें इस बारे में जल्द निर्णय लेने का आश्वासन दिया था।

इसके बाद प्रमुख सचिव, कार्मिक राजीव कुमार ने लोक सेवा आयोग से इस बाबत राय मांगी थी। आयोग ने अपने अभिमत में कहा था कि शासन अगर उम्र सीमा बढ़ाना ही चाहता है तो आयोग को इसमें कोई आपत्ति नहीं होगी हालांकि इससे एक ही पद पर जेनरेशन गैप हो सकता है। इसके बाद सरकार ने दोबारा पत्र भेजकर उसका अभिमत मांगा था। बुधवार को विधानसभा में विधायक अनुग्रह नारायण सिंह के एक सवाल पर भी सरकार ने कहा था कि इस पर जल्द ही फैसला किया जाएगा। बुधवार रात कैबिनेट बाई सर्कुलेशन से इसे मंजूरी दे दी गई। गौरतलब है कि इससे पहले राम प्रकाश गुप्त के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार में प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए आयुसीमा 32 से बढ़ाकर 35 साल की गई थी

News Source :  Jagran.com (7.6.12)

2 comments:

  1. To muskan mam ,jantar-mantar dharna pardarshan ki anumati wali news .plz display this news on your blog ...

    ReplyDelete

Please do not use abusive/gali comment to hurt anybody OR to any authority. You can use moderated way to express your openion/anger. Express your views Intelligenly, So that Other can take it Seriously.
कृपया ध्यान रखें: अपनी राय देते समय अभद्र शब्द या भाषा का प्रयोग न करें। अभद्र शब्दों या भाषा का इस्तेमाल आपको इस साइट पर राय देने से प्रतिबंधित किए जाने का कारण बन सकता है। टिप्पणी लेखक का व्यक्तिगत विचार है और इसका संपादकीय नीति से कोई संबंध नहीं है। प्रासंगिक टिप्पणियां प्रकाशित की जाएंगी।