/* remove this */ Blogger Widgets /* remove this */

Thursday, June 7, 2012

UPSESSB / UPMSSCB / PGT/TGT : चयन बोर्ड सदस्य के खिलाफ जांच बैठी


UPSESSB / UPMSSCB / PGT/TGT : चयन बोर्ड सदस्य के खिलाफ जांच बैठी


वरिष्ठ संवाददाता, इलाहाबाद : शासन ने माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड के सदस्य डॉ. केशरी नंदन मिश्रा के खिलाफ जांच बैठा दी है। यह जांच प्रमुख सचिव चीनी विभाग संजीव नायर को सौंपी गई है। उनपर गंभीर शिकायतों और कदाचार का आरोप है।
सचिव शासन, पार्थ सारथी सेन शर्मा के 30 मई 2012 के पत्र में कहा गया है कि माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड के सदस्य डॉ. केशरी नंदन मिश्रा के खिलाफ गंभीर शिकायतें मिली हैं। लिहाजा इन शिकायतों/कदाचार की जांच के लिए प्रमुख सचिव चीनी विभाग, संजीव नायर को जांच अधिकारी नामित किया जाता है। संजीव नायर को यह जांच एक माह के अंदर पूरी करके शासन को रिपोर्ट सौंपनी है। हालांकि इस पत्र में इस बात का कोई जिक्र नहीं है कि चयन बोर्ड के सदस्य डॉ. केशरी नंदन मिश्रा के ऊपर कैसे कदाचार के आरोप हैं व किस तरह की शिकायतें हैं। ज्ञातव्य है कि चयन बोर्ड के अध्यक्ष डॉ. आरपी वर्मा के कार्यालय में घुसकर 20 अगस्त को हुई मारपीट के आरोप में डॉ. केशरी नंदन मिश्रा को नामजद किया गया था। घटना के एक माह बाद डॉ. मिश्र को चयन बोर्ड की बैठकों और साक्षात्कार से विरत कर दिया गया। अब शासन ने नए सिरे से जांच बैठा दी है। इस संबंध में डॉ. केशरी नंदन मिश्रा का कहना है कि मैने हमेशा से भ्रष्टाचार का विरोध किया है। मेरे रहते अध्यक्ष और सदस्य जो अपने भाई-बहन और सदस्य का चयन नहीं करा पाए वहीं अब मेरे खिलाफ साजिश कर रहे हैं। मैं इन सबसे डरने वाला नहीं हूं, सरकार चाहे तो मेरे खिलाफ सीबीआइ जांच करा ले


News Source : Jagran (7.6.12)