/* remove this */ Blogger Widgets /* remove this */

Wednesday, September 12, 2012


LT GRADE : एलटी ग्रेड के 1425 पुरुष शिक्षकों 

की होगी भर्ती

लखनऊ : वर्षों बाद सूबे के राजकीय माध्यमिक विद्यालयों में एलटी ग्रेड के पुरुष संवर्ग के शिक्षकों की नियुक्ति का रास्ता साफ हुआ है। एलटी ग्रेड के 1425 शिक्षकों की भर्ती के लिए शासनादेश जारी कर दिया गया है।

प्रदेश में एलटी ग्रेड के महिला संवर्ग के तहत शिक्षिकाओं की भर्ती 

तो जारी है

 लेकिन पुरुष संवर्ग के शिक्षकों की भर्ती पिछले कई वर्षों से नहीं हो पायी है। उत्तराखंड के लिए एलटी ग्रेड के शिक्षकों के पद आवंटन के विवाद के कारण पुरुष संवर्ग के शिक्षकों की भर्ती लटकी हुई थी। इस संबंध में जो 296 प्रत्यावेदन अब तक निस्तारित नहीं हुए हैं, उन्हें छोड़कर शेष रिक्त पदों पर नियुक्ति के लिए माध्यमिक शिक्षा विभाग ने मुख्यमंत्री से मंजूरी ले ली है। मुख्यमंत्री से स्वीकृति मिलने के बाद माध्यमिक शिक्षा विभाग ने राजकीय माध्यमिक विद्यालयों में एलटी ग्रेड के पुरुष संवर्ग के 1425 रिक्त पदों पर नियुक्ति के लिए आदेश जारी कर दिया है। एलटी ग्रेड शिक्षकों की नियुक्ति संयुक्त निदेशक के स्तर से की जाती है।


News Source : http://www.jagran.com/uttar-pradesh/lucknow-city-9610392.html

5 comments:

  1. अब पाँचो गुणांक पर भर्ती होने की कसमकस चल रही है=10+12+Ba+be.D+tetअन्त मे केवल Tetपर होगी/और अब ऐसा ही होगा

    ReplyDelete
  2. mam please tell us about age criteria. we r still in dilemma??
    u and mr SDM r the only hope for us. please let us know.

    ReplyDelete
  3. muskaan ji is ka vigyapan kab tak ayega plz tell me...

    ReplyDelete
  4. L.T. Grade ka gunank kis tarah banta hai and eska add. Kab tak aane ki ummid hai..? Muskan ji and others kisi ko malum ho to please batayen

    ReplyDelete

Please do not use abusive/gali comment to hurt anybody OR to any authority. You can use moderated way to express your openion/anger. Express your views Intelligenly, So that Other can take it Seriously.
कृपया ध्यान रखें: अपनी राय देते समय अभद्र शब्द या भाषा का प्रयोग न करें। अभद्र शब्दों या भाषा का इस्तेमाल आपको इस साइट पर राय देने से प्रतिबंधित किए जाने का कारण बन सकता है। टिप्पणी लेखक का व्यक्तिगत विचार है और इसका संपादकीय नीति से कोई संबंध नहीं है। प्रासंगिक टिप्पणियां प्रकाशित की जाएंगी।