/* remove this */ Blogger Widgets /* remove this */

Saturday, March 2, 2013

UP POLICE SI RECRUITMENT पैटर्न चेंज होने से भड़के दारोगा भर्ती के अभ्यर्थी


UP POLICE SI RECRUITMENT पैटर्न चेंज होने से भड़के दारोगा भर्ती के अभ्यर्थी
      

इविवि साइंस फैकल्टी के सामने किया प्रदर्शन
जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : कैबिनेट द्वारा उत्तर प्रदेश उप निरीक्षक और निरीक्षक (नागरिक पुलिस) सेवा नियमावली 2008 में पंचम संशोधन को मंजूरी देने के खिलाफ छात्रों ने शुक्रवार को साइंस फैकल्टी के सामने प्रदर्शन किया। ये वह छात्र हैं जो उप निरीक्षक की प्रारंभिक परीक्षा देने के बाद फिजिकल परीक्षा भी पास कर चुक हैं। अभ्यर्थियों का कहना है कि 34,588 अभ्यर्थियों में से अभी सिर्फ 23 हजार अभ्यर्थियों के फिजिकल हुए हैं। यदि दौड़ को एक घंटे में दस किलोमीटर से घटाकर 4.8 किलोमीटर करके सिर्फ 35 मिनट में पूरी करने की छूट दी गई तो फिजिकल में अधिकांश अभ्यर्थी पास हो जाएंगे। दूसरे यह एक घंटे में 10 किमी. की दौड़ पूरी करने वालों के साथ अन्याय होगा।
ज्ञातव्य है कि पिछले दिनों शारीरिक भर्ती परीक्षा के दौरान कई लोग गंभीर रूप से बीमार हो गये थे और एक अभ्यर्थी की मौत हो गयी, इस वजह से यह बदलाव किया गया है। छात्रों का कहना है कि यह दारोगा की तीसरी भर्ती प्रक्रिया पूरी की जा रही है।
इससे पूर्व भी कई मौतें हुई हैं तो पहले क्यों नहीं बदलाव किया गया। भर्ती प्रक्रिया के बीच में बदलाव करने का क्या मतलब है। यदि बदलाव करना ही है तो अगली भर्ती प्रक्रिया में की जाए। अभ्यर्थी सरकार के इस फैसले के विरोध में तीन मार्च को आगे की रणनीति तय करेंगे। प्रदर्शन करने वालों में प्रमुख रूप से उमेश राय, प्रशांत पांडेय, आशुतोष यादव व प्रमोद यादव आदि शामिल रहे

NEWS SOURCE : JAGRAN (2.3.2013)