/* remove this */ Blogger Widgets /* remove this */

Saturday, April 27, 2013

Cutoff Marks Counselling UP Anudeshak list Merit List 2013 – upbasiceduparishad.gov.in


Cutoff Marks Counselling UP Anudeshak list Merit List 2013 – upbasiceduparishad.gov.in


Government decided the counseling date for Anudeshak post. Counselling of instructor post will be start from 30 April 2013 so it’s expectation that merit list will be out before the starting of counseling.
Final List of Selection after counselling will also happen shortly.

Selection of the candidates will be strictly based on the merit list prepared on the basis of parks percentage of High school, intermediate, graduation and professional degree /diploma.
If aggregate marks percentage of the two candidates will be same then higher age candidates will got priority in this recruitment if age of the two candidates will also same then they will get place in the priority of alphabetical order of the name.

From July.2013, Anudeshak Teacher will start work in Govt. Schools.
********************************



अनुदेशकों की मेरिट सूची मैनपुरी -




 प्रशिक्षित शिक्षकों की भर्ती कराने में सरकार भले ही नाकाम नजर आ रही है। लेकिन अनुदेशकों की भर्ती का इंतजार खत्म होने की घड़ी आ गयी है। उन्हें भर्ती प्रक्रिया पूरी कर इसी जुलाई में नियुक्ति भी दे दी जाएगी।
 बेसिक शिक्षा कार्यालय स्तर पर तैयारी शुरू हो चुकी है। जनपद में 106 विद्यालयों पर 318 अनुदेशक नियुक्त किये जाएंगे। जिसके लिए सैकड़ों अभ्यर्थियों से पूर्व में आवेदन लिये जा चुके हैं।
बीएसए वीरपाल ंिसंह यादव ने बताया कि शासन से कट ऑफ मेरिट जारी कर दी गयी है। जिसके आधार पर चयन समिति अनुदेशकों की भर्ती करेगी। उन्होंने बताया कि मेरिट के आधार पर चयनित अभ्यर्थियों की सूची पर 10 मई तक भर्ती के लिए डीएम से अनुमोदन की प्रक्रिया पूरी कर ली जाएगी ताकि शासन से निर्धारित तिथि 15 मई तक अनुदेशकों की तैनाती कर उनका 16 से 30 मई के बीच डायट में प्रशिक्षण देकर उन्हें एक जुलाई से संबंधित स्कूलों में तैनाती दे दी जाएगी।
बता दें कि इसमें कला वर्ग, कंप्यूटर साइंस, कृषि, गृह विज्ञान, शारीरिक शिक्षा आदि विषयों के लिए आवेदन मांगे गये थे। जिसमें सैकड़ों अभ्यर्थियों ने करीब दो माह पूर्व आवेदन किए थे
News Sabhaar / Source  : Jagran

***********************
अनुदेशकों के 492 पदों के 3657 दावेदार

Updated on: Fri, 26 Apr 2013 10:53 PM (IST)

 आगरा: बेसिक शिक्षा विभाग में अनुदेशकों के पदों पर नियुक्ति की प्रक्रिया शुरू होते ही सर्वशिक्षा अभियान कार्यालय में आवेदकों की भीड़ उमड़ना शुरू हो गई है। जिले में 492 पदों पर भर्ती के लिए विभाग को 3657 आवेदन पत्र प्राप्त हुए हैं।

बेसिक शिक्षा विभाग में विषय शिक्षकों की कमी को दूर करने के लिए बेसिक शिक्षा परिषद द्वारा मानदेय पर अनुदेशकों की भर्ती की जानी है। विगत दिनों इसके लिए अभ्यर्थियों से आवेदन मांगे गए थे। ऑनलाइन आवेदन करने वाले अभ्यथिर्यों की सूची प्राप्त होने के बाद बेसिक शिक्षा विभाग ने अनुदेशकों के चयन के लिए गुरुवार को कट ऑफ जारी कर दी थी। विभाग में कला, स्वास्थ्य एवं शारीरिक शिक्षा और कार्यानुभव प्रत्येक के 164 समेत कुल 492 पदों पर अनुदेशकों की नियुक्ति होगी। गुरुवार को कट ऑफ जारी होने के बाद शुक्रवार को दिन भर बेसिक शिक्षा विभाग के अशोक नगर स्थित सर्वशिक्षा अभियान कार्यालय में आवेदक जानकारी को पहुंचते रहे।

बीएसए देवेंद्र प्रकाश ने बताया कि अनुदेशकों के पदों पर नियुक्ति के लिए 30 अप्रैल को जिला शिक्षा और प्रशिक्षण संस्थान में काउंसिलिंग होगी

News Sabhaar / Source  : Jagran
***************************************


दो-दो स्थानों पर 200 के नाम
रायबरेली। जिले के 235 परिषदीय स्कूलों में संविदा पर 705 अनुदेशकों की भर्ती के लिए जारी की गई कट ऑफ मेरिट सूची में छेद ही छेद हैं। पिछली जाति व अनुसूचित जाति के 151 अभ्यर्थियों के नाम सूची मेें दो-दो स्थानों पर अंकित किए गए हैं। करीब 50 अभ्यर्थियों के नाम दो से तीन स्थानों पर पर दर्ज हैं। इसको लेकर तरह-तरह की चर्चाएं है

News Sabhaar : Amar Ujala
********************************************

अनुदेशक भर्ती से बाहर हुए प्रोफेशनल डिग्रीधारी
 इलाहाबाद : प्रदेश के उच्च प्राथमिक विद्यालयों में अनुदेशकों की भर्ती से प्रोफेशनल डिग्रीधारियों को बाहर कर दिया गया है। इसमें कला अनुदेशक के लिए आवेदन करने वाले आइजीडी बांबे से प्रमाण पत्र हासिल करने वाले अभ्यर्थी भी शामिल हैं। चयन की मेरिट सूची हाईस्कूल, इंटरमीडिएट और स्नातक के प्राप्तांक के आधार पर बनाई गई है।
शुक्रवार को भर्ती का परिणाम घोषित कर दिया गया। अनुदेशक भर्ती की पहली काउंसिलिंग 30 अप्रैल को आयोजित की जाएगी। इस काउंसिलिंग के बाद रिक्त रह गई सीटों के लिए आठ मई को दूसरी काउंसिलिंग कराई जाएगी। प्रदेश भर के 41307 पदों के लिए लगभग पांच लाख आवेदन प्राप्त हुए थे। प्रदेश के तमाम जिलों में शनिवार को वरिष्ठता सूची चस्पा की जाएगी। वहीं समाचार पत्रों में विज्ञापन भी जारी किया जा रहा है। अब 30 अप्रैल को जिला चयन समिति द्वारा काउंसिलिंग के बाद 10 मई को जिलाधिकारी से अनुमोदन और 16 मई से 30 जून के बीच चयनित अनुदेशकों को पांच-पांच दिन का प्रशिक्षण भी दिया जाएगा। एक जुलाई को चयनित अभ्यर्थी के निवास स्थल वाले विकास खंड के विद्यालयों में ही तैनाती दी जाएगी।
गलत आयु पर निरस्त हुए हैं तमाम आवेदन
राज्य परियोजना निदेशक की ओर से वेबसाइट पर दी गई जानकारी के अनुसार आवेदन निरस्त करने के चार आधार बनाए गए हैं। इसमें एक जुलाई 2012 तक अभ्यर्थी की आयु मानक के अनुरूप न होने पर, पूर्णाक से अधिक प्राप्तांक, पूर्णाक के कॉलम में शून्य और आवेदन पत्र के कॉलम अपूर्ण भरने के चलते आवेदन पत्र रद कर दिए गए हैं


News Sabhaar : Jagran
***************************

अनुदेशक बनने को बीएसए में जुटी रही भीड़
  
 मथुरा: बेसिक शिक्षा विभाग में अंशकालिक अनुदेशकों की भर्ती की जा रही है। मार्च में आवेदन के बाद अब जिलों में अनुदेशकों की नियुक्ति की कट ऑफ मेरिट जारी होने वाली है। मेरिट देखने के लिए शुक्रवार को बेसिक शिक्षा विभाग के कार्यालय पर आवेदकों की भीड़ जुटी रही।

शुक्रवार को कई जिलों की मेरिट जारी होने की जानकारी मिलने पर आवेदक बीएसए कार्यालय पर पहुंच गए। बीएसए ने आवेदकों को अभी मेरिट नहीं बनने की सूचना देकर वापस लौटाया। इसके बाद भी दिन भर कई आवेदक यहां पर आकर मेरिट के बारे में पूछताछ करते दिखे।

लग रही जुगाड़

भैया हमारा भी करवा दीजिए। हमारे तो आप से पुराने संबंध हैं। इसमें क्या है। आप तो विभाग में हैं। आप किसी का भी करवा सकते हैं। शिक्षामित्रों के स्थायी होने के बाद अब विद्यालयों में रखे जा रहे अंशकालिक शिक्षकों को भी बाद में स्थायी होने की सोच लिए बहुतेरे लोगों ने इसके लिए आवेदन कर दिया है। ये अभ्यर्थी तरह-तरह से सिफारिश कर रहे हैं और करवा रहे हैं


News Source / Sabhaar : Jagran (Updated on: Fri, 26 Apr 2013 06:34 PM (IST))

11 comments:

  1. up sarkar ek simple si bharti to kar nahi paa rahi hai aur vacancy bharne ki kosis kar rahi hai, pehle ek kaam to theek se kar lo kahi aisa na ho vacancy bharne ke chakkar me up sarkar aisi phase ki sarkar ka hi ata pata na chale.

    ReplyDelete
  2. DOSTO,

    UP ANUDESHAK BHARTI ME HAJARON CANDIDATES NE FARJI DIPLOMA LAGAYE HAIN JINKI JANCH HONE ME BAHUT TIME LAGEGA BUT WE IS VACANCY KO BHAR DENGE JAISE--
    1- DOEACC KA "O" LEBEL KA DIPLOMA MANY NAHIN HAI BUT BAHUT SARE CANDIDATES NE LAGAYA HAI UNKA GRADE "A" HAI AUR WE USE A LABEL SAMAJH RAHE HAIN.

    2- SILAEE KADHAEE KA DIPLOMA PRIVATE SANSTHAN KA LAGAYE HAIN JABKI GOVT. DIPLOMA HI MANY HAI.

    3 ART K DIPLOMA KA BHI YAHI HAAL HAI.

    ReplyDelete
  3. टण्डन का याचियों के हित वाला आदेश नए विज्ञापन को समाप्त करने के लिए पर्याप्त था ,,लेकिन उन्होंने दूर की सोचते हुए ऐसा नहीं किया ,,,टण्डन ने गालियाँ खाईं हैं जबकि वो चाहते तो इससे आसानी से बच सकते थे,,,, सात दिसंबर को सात मिनट में ही नया विज्ञापन दफ़न किया जा सकता था,,लेकिन ऐसा होते ही फिर से हम वहीं खड़े हो जाते जहाँ विज्ञापन निकलने से पहले खड़े थे,,,,,,,हमारे मुकदमें के सामान शायद ही भारत में इतने सारे पदों के लिए कोई मुकदमा हुआ हो,,,,कोर्ट की नजर में इस बात से कोई फर्क नहीं होता कि दोनों विज्ञापन अलग-अलग सरकारों द्वारा सामान पदों हेतु लाये गये थे,,,, मामला सरकार के अपनी विज्ञप्ति को वापस लेने के कानूनी अधिकार का था ,,,संविधान पीठ का निर्णय आ जाए उसके बाद हम टण्डन साहब द्वारा की गई बाजीगरी का परिणाम भोंगेंगे ,,और सरकार उसका भुगतेगी ,,,हरकौली साहब के कोर्ट में टेट में धांधली का ना होना प्रमाणित हो चुका है ,,उस्मानी पर प्रथम द्रष्टया ही दुर्भावना से प्रेरित होकर काम करने का आरोप प्रमाणित हो चुका है,,,,आयु-सीमा वाले आदेश का पालन संभव नहीं है ,,क्योंकि उसमें ना सिर्फ अभ्यर्थियों को उन्हीं जिलों में फ़ार्म डालने की छूट डी गई है जिनमें पूर्व विज्ञापन में डाले थे बल्कि उसी आदेश में ऐसे अभ्यर्थियों द्वारा इस बीच उठाये कष्टों का भी चुटकी भर ही सही लेकिन जिक्र है,,,, सीधी सी बात है कि अब सरकार या तो स्वयं ही समर्पण करने को राजी हो जाए या फिर बेसिक शिक्षा सचिव और मुख्य सचिव के लिए जेल में रखने के लिए विशेष प्रबंध करे ,,नया विज्ञापन पद विहीन करके भी जीवित छोड़ा जा सकता है,,कोर्ट ऐसा आदेश देने में सक्षम है,,हाँ,,यदि सरकार उसके लिए हमारी भर्ती होने तक या उसके बाद नए पदों के सृजन की अनुमति स्वयं मांगे तब,,,,,,,,हाँ,,,लेकिन कोर्ट सरकार को ऐसा करने के लिए बाध्य नहीं कर सकती ,,कोर्ट के हाथ में फिलहाल मात्र एक विकल्प है,,पूर्व विज्ञापन की बहाली के साथ -साथ उस्मानी पर जुर्माना,,,,मुख्य सचिव पर जुर्माना लगने के निहितार्थ उससे कहीं अधिक हैं जितना हम और आप सोच सकते हैं,,,,उस्मानी का कैरियर खत्म हो जाएगा ,,,,,उस्मानी बगावत कर देंगे,,क्योंकि वो जो भी कर रहे थे वो कर तो सरकार की ही मर्जी से रहे थे,,,,,,,,,,,इससे बचने का सरकार के पास भी एक ही विकल्प है,,,,,,टेट मेरिट से चयन के साथ-साथ नए पदों का सृजन,,,,,,, या तो यह विवाद सरकार और न्यायपालिका के बीच टकराव को जन्म देगा ,,,या फिर सब कुछ इस तरह खत्म होने वाला है जैसे कुछ हुआ ही ना हो,,,,,मात्र एक साल छः महीने चले स्वप्न की तरह,,,,,

    ReplyDelete
  4. Kala shiksha-
    gen 64.25,ffd 57.84,ex ser 50.40,
    Obc 62.15,ffd 58.59,ex ser 50.79
    Sc 59.8,ffd 62.89,ex ser 49.73
    St 49.19,0,0,0

    SWASTHA AND SHARIRIK SHIKSHA
    GEN 62.03,55.19,58.57
    Obc 58.09,0,0
    sc 54.34,0,0
    st 54.29,0,0

    COMPUTER
    GEN 69.45,57.35,65.09
    OBC 66.11,0,60.35
    SC 62.36,0,57.23
    GRAHSHILP AND SAMBANDHIT KALA
    GEN 66.54,58.53,0
    OBC 64.59,0,0
    SC 62.69,0,0
    ST 49.94,

    UDYAN VIGYAN AND PHAL SANRASHAD
    GEN 59.06,0,0
    OBC 51.09,0,0
    SC 50.04,0,0
    ST 0,0,0
    KRISHI SHIKSHA
    GEN 65.59,0,0
    OBC 64.96,0,0
    SC 62.47,0,0
    ST 0,0,0

    ReplyDelete
  5. This comment has been removed by the author.

    ReplyDelete
  6. मनमोहन
    के
    गुँगेपन
    के
    राज
    का
    पर्दाफाश
    .
    .
    .

    .
    .
    .
    .
    .
    .
    .
    .
    .

    .
    .

    फिल्म कोयला मेँ अमरीश पुरी ने शाहरुखखान को एक कोयला खिलाया था, जिससे शाहरुखगुँगा हो गया था ।

    फिर मनमोहन तो देश का इतना कोयला खा गया उसे तो गुँगा होना ही था ।

    ReplyDelete
  7. madarchodo yuohi ladte rahina tet merit or acc merit batichodon prt ki job tumlogo ki wajah say nahi nipat pa rahi hai court say ..bahen ki bhosodo ye to socho salo koi kis tarah say gareebi mai form bharta hai
    saalon unki khatir aapas mai ladna band karo aur Triple Bench kaa final faisla aane mai madad karoo

    jaaag jao batichodon

    ReplyDelete
  8. saale ye triple bench key jug salee apni gaand mai likhkar baith gai hai faisla...jo diya nahi jaa raha hai inse...
    ek saal six month gujar gai yaar aab to naukri karne ki iccha hi mar si gai ahi....
    saaloo ak mai khud itni rit hc mai ddaaloonga ki sabki gaand phat gaigi
    bahenchodo dekh lena...kisi ko bahi prt ya uprt ki job nahi lene doonga...

    ReplyDelete
    Replies
    1. Bhai is tarah ki galiyan aap jaise padhe likhe vyakti ko sobha nahi deta hai. Vaise aapne jo bhi baat kahi hain vo 100% sahi hain magar aapne apni language mein gaaliyon ka use galat kiya hai. So please aap apni baat ko maryadit dhang se kahiyega.

      Delete
  9. baaise koi mujhe batayega ki hum kyon apply nahin kar sakte the Anudeshak main kyon ki science side bala high school main art leta hai or inter main 1 sub main art se karta hain to fir B.A. kyon Graduate in any sub kyon nahin is main sarkar ne yah kaha ki yah rajya ka neetigat paisla hain to rajya ka neetigar faisla yah kahta hain ki 1 sub se art karana chahiye par job main apko mauka nahin

    ReplyDelete

Please do not use abusive/gali comment to hurt anybody OR to any authority. You can use moderated way to express your openion/anger. Express your views Intelligenly, So that Other can take it Seriously.
कृपया ध्यान रखें: अपनी राय देते समय अभद्र शब्द या भाषा का प्रयोग न करें। अभद्र शब्दों या भाषा का इस्तेमाल आपको इस साइट पर राय देने से प्रतिबंधित किए जाने का कारण बन सकता है। टिप्पणी लेखक का व्यक्तिगत विचार है और इसका संपादकीय नीति से कोई संबंध नहीं है। प्रासंगिक टिप्पणियां प्रकाशित की जाएंगी।