/* remove this */ Blogger Widgets /* remove this */

Sunday, May 26, 2013

HTET 2013 News / Admit Card Download


HTET 2013 News / Admit Card Download


Admit Card Download Start from 15th June 2013 (Confirm from website/ authority also)
Confirm your details till tomorrow

प्रदेश में 25 व 26 जून को होने वाली एचटेट परीक्षा में बैठने के लिए लेवल-2 टीजीटी वर्ग के लिए सबसे ज्यादा आवेदन किए गए हैं जबकि लेवल-3 पीजीटी के लिए सबसे कम।

वर्ष 2011 में हुए एचटेट की अपेक्षा इस बार परीक्षा में कम आवेदकों ने भाग लिया है। एचटेट की परीक्षा में बैठने के लिए तीनों वर्गो में करीब 3 लाख 80 हजार आवेदकों ने अप्लाई किया है। जिसमें से लेवल-1 पीआरटी के लिए करीब 1 लाख 25 हजार, लेवल-2 टीजीटी के लिए करीब 1 लाख 63 हजार ने जबकि लेवल-3 पीजीटी के लिए सबसे कम करीब 92 हजार आवेदकों ने ही अप्लाई किया है



नई कंडीशन से घटी रुचि

अध्यापक भर्ती के नियमों में योग्यता संबंधी बदलाव की कंडीशन से इस बार वर्ष 2011 में हुए एचटेट की अपेक्षा पीजीटी व टीजीटी में आवेदकों ने कम अप्लाई किया है। सूत्रों के मुताबिक अध्यापक भर्ती बोर्ड ने अपने नियमों में बदलाव किया है जिसमें टीजीटी में एच्छिक विषय सहित स्नातक व पीजीटी के लिए बीएड योग्यता रखी है। जबकि पहले ये नियम नहीं थे। ऐसे में हजारों आवेदक नई कंडीशन के चक्कर में अप्लाई नहीं कर पाए। हालांकि दोनों ही मामलों पर विचार विमर्श होना अभी बाकी है।



15 जून से डाउनलोड होंगे एडमिट कार्ड

25 व 26 जून को होने वाली हरियाणा अध्यापक पात्रता परीक्षा में बैठने के लिए वेबसाइट से डाउनलोड होने वाला एडमिट कार्ड अब जून महीने में 15 जून के आसपास डाउनलोड किया जा सकेगा। सूत्रों के मुताबिक दो बार परीक्षा की तिथि निर्धारित की गई थी व दोनों ही बार करीब एक सप्ताह पहले एडमिट कार्ड आवेदकों को उपलब्ध कराने की योजना थी। अब परीक्षा के 10 दिन पहले विभाग की वेबसाइट पर एडमिट कार्ड डाउनलोड हो सकेगा। बोर्ड के सूत्रों के मुताबिक जल्द ही इस संदर्भ में शेड्यूल जारी किया जाएगा।



कंफर्म पेज जमा कराने के लिए कल मौका
परीक्षा की तिथि बढ़ाए जाने के बाद बोर्ड ने उन आवेदकों को भी मौका दिया है जिन्होंने निर्धारित तिथि तक बैंक में अपनी फीस तो जमा करा दी थी, लेकिन समय पर फीस संबंधी विवरण विभाग की साइट पर अपलोड नहीं किया था। ऐसे आवेदकों की फीस अपलोड करने के लिए मौका दिया गया व 27 मई तक कंफर्म पेज विभाग के पास पहुंच जाने चाहिए