/* remove this */ Blogger Widgets /* remove this */

Sunday, June 16, 2013

SHIKSHA MITRA / UPTET / CTET / TET : टीईटी से मुक्ति को धरना देंगे शिक्षामित्र


SHIKSHA MITRAUPTET / CTET / TET : टीईटी से मुक्ति को धरना देंगे शिक्षामित्र

•18 जून को जंतर-मंतर पर प्रदर्शन






बस्ती। उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षा मित्र संघ ने शिक्षामित्रों की समस्याओं को लेकर आंदोलन का ऐलान किया है। 18 जून को जंतर मंतर पार्क दिल्ली में शिक्षामित्र धरना प्रदर्शन कर विरोध जताएंगे।
टीईटी से मुक्ति, मानदेय में वृद्धि और समायोजन सहायक अध्यापक के पद पर करने की मांग को लेकर शिक्षा मित्रों ने आंदोलन की राह पकड़ ली है। इसी कड़ी में वह 18 जून को दिल्ली के जंतर मंतर पार्क में प्रदेश भर के शिक्षामित्र अपनी मांगों के समर्थन में धरना पर बैठेंगे। संघ के जिलाध्यक्ष प्रवीन कुमार श्रीवास्तव ने शनिवार को जारी बयान में कहा कि केंद्र और राज्य दोनों सरकारें शिक्षा मित्रों के साथ छलावा कर रही हैं। शिक्षामित्र अब और बर्दाश्त करने के मूड में नहीं है। केंद्र सरकार एक ओर कहती है कि राज्य सरकार जब चाहे शिक्षा मित्रों को सहायक अध्यापक के पद पर समायोजित कर सकती है, वहीं राज्य सरकार टालमटोल का रवैया अपना रही है। हम अपने हक की लड़ाई में पीछे हटने वाले नहीं हैं। जिला महामंत्री मुक्तेश्वर यादव ने शिक्षामित्रों का आह्वान किया है कि वे अपने अधिकारों की लड़ाई लड़ने के लिए बड़ी संख्या में दिल्ली पहुंचें और धरना प्रदर्शन को सफल बनावें।


News Source / Sabhaar : अमर उजाला /FB

******************************************

At this time in UP , Approx 3 Lakh TET B. Ed qualified candidates are ready and a new batch of UPTET 2013 candidates (Exam on 27th and 28th June 2013) may create problems to them.

Recently Allahabad Highcourt Triple Bench passed an order that - TET exam is mandatory according to NCTE guidelines and for Quality Education. 

It creates worries for Shiksha Mitra in UP to become regular teacher in UP without TET exam.

1 comment:

Please do not use abusive/gali comment to hurt anybody OR to any authority. You can use moderated way to express your openion/anger. Express your views Intelligenly, So that Other can take it Seriously.
कृपया ध्यान रखें: अपनी राय देते समय अभद्र शब्द या भाषा का प्रयोग न करें। अभद्र शब्दों या भाषा का इस्तेमाल आपको इस साइट पर राय देने से प्रतिबंधित किए जाने का कारण बन सकता है। टिप्पणी लेखक का व्यक्तिगत विचार है और इसका संपादकीय नीति से कोई संबंध नहीं है। प्रासंगिक टिप्पणियां प्रकाशित की जाएंगी।