/* remove this */ Blogger Widgets /* remove this */

Wednesday, June 12, 2013

STET : शिक्षक नियोजन: फॉर्म जमा करने को नहीं खुला काउंटर


STET : शिक्षक नियोजन: फॉर्म जमा करने को नहीं खुला काउंटर

STET  / BETET / Bihar Teacher Recruitment / Recruitment  


मुजफ्फरपुर: पहले से ही उलझा शिक्षक नियोजन कार्य और उलझ गया है. मंगलवार को उच्चतर माध्यमिक शिक्षक बहाली के लिए आवेदन लिये जाने का पहला दिन था. लेकिन आवेदन जमा करना तो दूर की बात फॉर्म जमा करने के लिए काउंटर भी नहीं खोला गया.
जिला परिषद शिक्षक नियोजन इकाईयों ने पहले दिन कोई रूचि नहीं दिखायी. आवेदन लेने का जहां पहला दिन था वहीं नियोजन इकाईयों को बहाली के लिए रोस्टर भी नहीं मिल पाया था.
मंगलवार की देर रात शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने विद्या विहार हाइ स्कूल में काफी मशक्कत के बाद बहाली के लिए रोस्टर को अंतिम रूप दिया. जिला परिषद में आवेदन लेने वाले काउंटर एक भी कर्मी नहीं था. कोई चहल पहल नहीं थी. बहाली का यही हाल नगर निगम शिक्षक नियोजन इकाई , नगर पंचायत मोतीपुर नियोजन इकाई तथा नगर पंचायत कांटी नियोजन इकाईयों में उच्चतर माध्यमिक शिक्षक पद पर नियोजन के लिए पहले दिन आवेदन जमा करने से जुड़ा कोई काम प्रारंभ नहीं हुआ है.
किसी भी नियोजन इकाईयों में आवेदन फॉर्म नहीं लिया गया. जिला परिषद के नियोजन प्रभारी डॉ दिनेश प्रसाद सिन्हा ने मंगलवार की दोपहर में बताया कि अभी बाजार में फॉर्म कहां आया है. मेरे पास रोस्टर भी नहीं आया है. अभी काफी दिन बचे हैं. आवेदन अगर पहले दिन नहीं लिया गया तो क्या हुआ? रोस्टर आने के बाद कुछ कहा जा सकता है