/* remove this */ Blogger Widgets /* remove this */

Wednesday, July 10, 2013

Bumper Recruitment in UP : सरकारी विभागों में होंगी बंपर भर्तियां


Bumper Recruitment in UP : सरकारी विभागों में होंगी बंपर भर्तियां

लखनऊ (ब्यूरो)। प्रदेश में बेरोजगार घूमने वालों के लिए रोजगार के दरवाजे खुलने वाले हैं। राज्य सरकार एक अच्छी पहल करते हुए जन उपयोगी यानी जनता से जुड़े सभी विभागों में भर्तियां शुरू करने जा रही है। प्रमुख सचिव कार्मिक ने मंगलवार को इस संबंध में सभी विभागों के साथ बैठक की। वैसे तो इस बैठक में सभी विभागों को रिक्तियों का ब्यौरा देना था लेकिन सभी अभी नहीं दे पाए हैं। विभागों से तीन दिन के अंदर पदवार रिक्तियों का ब्यौरा तैयार करते हुए मुख्य सचिव की बैठक में 12 जुलाई को लाने का निर्देश दिया गया है।
प्रदेश में कई साल से सरकारी विभागों में आरक्षित वर्ग को छोड़कर अन्य पदों पर भर्तियां नहीं हुई हैं। विभागीय स्तर पर कुछ जरूरी पद जरूर भरे गए हैं। इसलिए अखिलेश सरकार चाहती है कि सरकारी विभागों में जनता से जुड़े सभी पदों पर भर्तियां कर दी जाएं ताकि काम कराने के लिए आने वालों को परेशानियां न हो और युवाओं को रोजगार भी मिल सके। इसके आधार पर ही विभागवार रिक्तियों का ब्यौरा मांगा गया है।
प्रमुख सचिव कार्मिक की अध्यक्षता में हुई बैठक में पशुधन, स्टांप एवं रजिस्ट्रेशन, वाणिज्य एवं मनोरंजन कर, ऊर्जा, राजस्व, खादी एवं ग्रामोद्योग, परिवहन, लोक निर्माण, ग्राम्य विकास, वन, स्वास्थ्य, पंचायती राज, सिंचाई, कृषि व्यावसायिक शिक्षा, दुग्ध विकास, महिला एवं बाल विकास, सिंचाई, समाज कल्याण, ग्रामीण अभियंत्रण, लघु, उद्योग, आवास और गन्ना एवं चीनी निगम के अधिकारी शामिल हुए। बैठक में कुछ को छोड़कर अन्य विभागों ने रिक्तियों का ब्यौरा नहीं दिया है। इनसे तीन दिन में ब्यौरा मांगा गया है



Sabhaar : Amar Ujala (10.7.13)