/* remove this */ Blogger Widgets /* remove this */

Saturday, July 20, 2013

UP Teacher Transfer शिक्षक भर्ती) सौ से अधिक स्कूल होंगे अध्यापक विहीन


UP Teacher Transfer शिक्षक भर्ती) सौ से अधिक स्कूल होंगे अध्यापक विहीन



फर्रुखाबाद : परिषदीय शिक्षकों की अंतर्जनपदीय तबादला सूची से जिले की शिक्षा व्यवस्था और अधिक पंगु हो जाएगी। जनपद के 388 शिक्षकों का दूसरे जनपदों के लिए स्थानांतरण हो गया है। जबकि वाह्य जनपद से फर्रुखाबाद के लिए केवल 68 अध्यापकों का ही तबादला हुआ है। इससे जिले में 100 से अधिक विद्यालय अध्यापकविहीन हो जाएंगे।
अंतर्जनपदीय तबादले से जनपद में 320 शिक्षक और कम हो जाएंगे। जिन 388 अध्यापकों का दूसरे जनपदों के लिए स्थानांतरण हुआ है, वह 15 जुलाई को जिले से कार्यमुक्त हो जाएंगे। इन्हें संबंधित जनपद में 20 जुलाई तक योगदान करना है। फर्रुखाबाद जिले में जो 68 अध्यापक आ रहे हैं। वह 20 तारीख तक योगदान करेंगे। राजेपुर, शमसाबाद व कायमगंज ब्लाक के स्कूलों की शिक्षा अब भगवान भरोसे ही रह जाएगी, क्योंकि तीनों ब्लाकों से प्रत्येक के 70 से अधिक अध्यापक चले जाएंगे। इससे जिले में 100 से अधिक विद्यालय अध्यापकविहीन हो जाएंगे।
जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी भगवत प्रसाद पटेल ने बताया कि परिषद से निर्देश आते ही काउंसलिंग वाले 89 शिक्षकों को नियुक्ति पत्र जारी कर दिए जाएंगे। उन्होंने स्वीकार किया कि अंतर्जनपदीय तबादले से जनपद में अध्यापकों की भारी कमी हो जाएगी।
दूसरे जनपदों में स्थानांतरित शिक्षक
विकास खंड संख्या
राजेपुर 75
शमसाबाद 74
कायमगंज 71
नवाबगंज 48
मोहम्मदाबाद 38
कमालगंज 50
बढ़पुर 22
नगर क्षेत्र 10:
News Sabhaar - Jagran