/* remove this */ Blogger Widgets /* remove this */

Monday, August 12, 2013

UPTET : टीईटी बेरोजगार मुखर, 10 को घेरेंगे विधानसभा


UPTET : टीईटी बेरोजगार मुखर, 10 को घेरेंगे विधानसभा


   

बस्ती: वर्तमान प्रदेश सरकार खुद को युवाओं को हितैषी बताकर अपने राजनीतिक स्वार्थ हल करने में लगी है। उसे युवा वर्ग के रोजगार के मुद्दे पर कोई पहल करने की नही सूझ रही है। यह बातें रविवार को टीईटी उत्तीर्ण बेरोजगार संघर्ष मोर्चा की किसान डिग्री कालेज में आयोजित बैठक को संबोधित करते हुए मोर्चा के जिलाध्यक्ष विवेक प्रताप सिंह ने कहा।

उन्होंने कहा कि शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया के प्रति सरकार की नीयत साफ नही है। यही कारण है प्राथमिक शिक्षा का स्तर नीचे गिर रहा है। 72825 शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया वर्ष 2010 से आज तक पूरी नही हो पाई। जल्द प्रक्रिया शुरू होने पर मोर्चा द्वारा आगामी लोक सभा चुनाव में सपा सरकार का हर स्तर पर विरोध करेंगे।

साथ ही मोर्चा के लोगों से आगामी 10 सितंबर को लखनऊ में होने वाले धरना प्रदर्शन के लिए तैयार रहने की अपील की।

इस दौरान प्रमुख रूप से विनय पांडेय, राजेश पांडेय, विद्या सागर चौधरी, उमाशंकर अग्रहरी, बलराम यादव, अरविंद कुमार चौधरी, मो. इकबाल, राजेश कुमार यादव, उमेश चंद्र श्रीवास्तव, श्याम कुमार मौर्या, रवींद्र कुमार मौर्य, धर्मेद्र चौधरी, विवेक पांडेय, विनय पांडेय, शेषमणि, श्याम लाल पटेल आदि मौजूद रहे

News Sabhaar : Jagran (11.8.13)




9 comments:

  1. टीईटी 2011 : 14 अगस्त की सुनवाई पर टिकी निगाहें

    लंबित 72,825 शिक्षकों की भर्ती का मामला

    इलाहाबाद हाईकोर्ट में ‘आर्डर’ सेक्शन की सूची में पहुंची सुनवाई

    जागरण कार्यालय, बड़ौत : अध्यापक पात्रता परीक्षा (टीईटी 2011) की मेरिट पर आधारित परिषदीय विद्यालयों में लंबित सहायक अध्यापक के रिक्त 72,825 पदों की भर्ती पर सुनवाई अंतिम चरण में है। आगामी 14 अगस्त को इलाहाबाद हाईकोर्ट में डबल बेंच में होनी वाली सुनवाई पर हजारों अभ्यर्थियों की नजरें टिकी हैं। 1रविवार को पंचमुखी मंदिर में आयोजित प्रेसवार्ता में टीईटी संघर्ष मोर्चा के जिलाध्यक्ष अनिल कुमार ने बताया कि हाईकोर्ट में इस प्रकरण की सुनवाई अंतिम चरण में पहुंच चुकी है। पूर्व में सुनवाई कर रही डबल बेंच से मामला दूसरी बेंच को स्थानांतरित होने के बाद इस प्रकरण पर अभी तक कोई सुनवाई नहीं हो पाई है। कोर्ट की सूची में ऑर्डर सेक्शन में लगे इस केस की सुनवाई गत छह अगस्त को नहीं हो पाई थी और आगामी तिथि 14 अगस्त दे दी गई थी। कहा कि हाल ही में पीसीएस भर्ती पूर्व विज्ञप्ति के आधार पर ही किए जाने से संबंधित आए कोर्ट के निर्णय के बाद हमारा पक्ष ओर मजबूत हुआ है और मेरिट पर आधारित टीईटी भर्ती के बहाल होने का पुख्ता आधार बना है। गौरतलब है कि बसपा सरकार ने शिक्षक भर्ती के चयन का आधार टीईटी की मेरिट को बनाया था, जबकि सपा सरकार ने इसमें परिवर्तन करते हुए इसे शैक्षिक आधार पर करने की नई विज्ञप्ति जारी की थी। इसके विरोध में अभ्यर्थी हाईकोर्ट चले गए थे।

    मोर्च की आगामी बैठक 18 को

    टीईटी संघर्ष मोर्च के जिला उपाध्यक्ष राम मेहर सिंह ने बताया कि मोर्च की बैठक 18 अगस्त को पंचमुखी मंदिर में आयोजित की जाएगी। इसमें10 सितंबर को लखनऊ में होने वाली प्रदेशव्यापी धरने पर विमर्श किया जाएगा।

    ReplyDelete
  2. DOSTO,


    MERA SABHI TETIONS KO EK HI PAIGAM!

    CHHOD DO SAB KAM!!


    10 SEP. KO LUCKNOW KAR DO JAM!!!

    ReplyDelete
  3. Sunil ji 10 ko lko me pubic ukharenge.aplog ye episod dekhna na bhulen.by harkauli

    ReplyDelete
  4. UPPER PRIMARY MIEN OVERAGE WALE CONTACT KARE:

    SHASHIKANT : 9457908639

    ReplyDelete
  5. UPPER PRIMARY MIEN OVERAGE WALE CONTACT KARE:

    SHASHIKANT : 9457908639

    ReplyDelete
  6. UPPER PRIMARY MIEN OVERAGE WALE CONTACT KARE:

    SHASHIKANT : 9457908639

    ReplyDelete
  7. UPPER PRIMARY MIEN OVERAGE WALE CONTACT KARE:

    SHASHIKANT : 9457908639

    ReplyDelete
  8. UPPER PRIMARY MIEN OVERAGE WALE CONTACT KARE:

    SHASHIKANT : 9457908639

    ReplyDelete

Please do not use abusive/gali comment to hurt anybody OR to any authority. You can use moderated way to express your openion/anger. Express your views Intelligenly, So that Other can take it Seriously.
कृपया ध्यान रखें: अपनी राय देते समय अभद्र शब्द या भाषा का प्रयोग न करें। अभद्र शब्दों या भाषा का इस्तेमाल आपको इस साइट पर राय देने से प्रतिबंधित किए जाने का कारण बन सकता है। टिप्पणी लेखक का व्यक्तिगत विचार है और इसका संपादकीय नीति से कोई संबंध नहीं है। प्रासंगिक टिप्पणियां प्रकाशित की जाएंगी।