/* remove this */ Blogger Widgets /* remove this */

Wednesday, July 9, 2014

29334 junior teacher vacancy in up latest news | UPTET डाक्टर व इंजीनियरों के शिक्षक बनने पर संशय aur Stay on Appointment, But Counslling Process Continued

29334 junior teacher vacancy in up latest newsUPTET  डाक्टर व इंजीनियरों के शिक्षक बनने पर संशय

29334 Junior High School Science Math Teacher Recruitment, Upper Primary Teacher Recruitment UP, 29334 junior teacher vacancy in up latest news, UPTET,

Read more: http://joinuptet.blogspot.com/#ixzz36vkXxH4S

***********************
Ye Koee Bada Maamla Nahin Hai,
Jab Post Nahin Hotee Hai to Promotion kee Jaghe Next Pay Scale De Diyaa Jaata, Aur Sarkar ko is me poorn Adhikaar hai,
Ek Baar Sarkar ne Policy Dicision Le Liya to Usmen Balaav Kee Gunjais Kam Hee Hotee Hai

Junior High School mein Science / Maths ke Teacher kee Kamee Hai,
Primary mein Teacher kee Basic Qualification - Graduation + BTC + Vishisth BTC Hai, Aur unko Graduation ke subject ke hisaab se Vargeekrat kiya Gaya Hai.
Jabki Junior class ke liye Graduation in Science Ya Math honee Chahaiye + B. Ed or BTC
Isleeye Junior High School mein Nirdharit Qualifcation ke Anuroop Science Math kee Kamee Hai

Lakhon B Ed + TET Pass log kahan jayenge, Ab Primary School jobs mein bhee unko nahin liya jaa raha, Sirf puranee bhrteeyan (72825) ko complete kiya ja raha hai
,

Ye maamle jald hee solve hone kee ummeed hai,
Anyatha Candidates ke 72825 Primary job mein  hit surakshit kiya jaane chahiye, Kyunki Jyadatar Junior Science / Math Bhrtee Vaale Aavedak , 72825 Primary teacher job mein bhee aavedak hain

*************************
 29 हजार अध्यापकों की भर्ती पर हाईकोर्ट का फैसला
जारी रहेगी चयन प्रक्रिया
नियुक्ति पत्र देने पर रोक


इलाहाबाद। प्रदेश के जूनियर हाईस्कूल परिषदीय विद्यालयों में 29 हजार से अधिक गणित और विज्ञान के अध्यापकों की नियुक्ति हेतु जारी चयन प्रक्रिया के खिलाफ हाईकोर्ट में विशेष अपील दाखिल की गई है। हालांकि न्यायालय ने चयन प्रक्रिया में हस्तक्षेप नहीं किया है मगर कहा है कि चयनित अभ्यर्थियोें को नियुक्तिपत्र जारी न किया जाए। कोर्ट ने प्रदेश सरकार से इस मामले पर जवाब मांगा है। अपील पर अगली सुनवाई 14 जुलाई को होगी। अनिल कुमार सिंह और अन्य की याचिका पर न्यायमूर्ति राकेश तिवारी और न्यायमूर्ति अशोक पाल सिंह की खंडपीठ सुनवाई कर रही है।
याची के अधिवक्ता राधाकांत ओझा के मुताबिक मामला नियुक्ति को लेकर हाईकोर्ट में दाखिल दो याचिकाओं का है। इसी मामले में एक याचिका पर हाईकोर्ट ने नियुक्ति पर रोक लगा दी थी जबकि एक अन्य याचिका पर सरकार को दो माह में नियुक्ति करने का निर्देश दिया थाअपीलार्थियों का कहना है कि गणित और विज्ञान के अध्यापकों की नियुक्ति में पचास फीसदी प्रोन्नति कोटा ही लगाया गया है जबकि कलावर्ग में सौ फीसदी प्रोन्नति कोटा है। यह नीति भेदभाव पूर्ण है इसलिए रद की जानी चाहिए। मौजूदा समय में सरकार ने इन पदों पर नियुक्ति के लिए काउंसलिंग प्रारंभ कर दी है। दूसरे पक्ष की ओर से अधिवक्ता शैलेंद्र ने इसका प्रतिवाद करते हुए कहा कि विद्यालयों में शिक्षकों की कमी है इसलिए नियुक्ति प्रक्रिया को रोका नहीं जाना चाहिए

News Source Sabhaar : अमर उजाला ब्यूरो (9.7.14)

***********************
डाक्टर व इंजीनियरों के शिक्षक बनने पर संशय
फतेहपुर : बेसिक शिक्षा विभाग के उच्च प्राथमिक स्कूलों में रिक्त 516 पदों पर भर्ती की प्रक्रिया में डाक्टर व इंजीनियरिंग डिग्री वाले आवेदकों के शिक्षक बनने पर फिलहाल संशय है। मेरिट में होने के बावजूद भी इन्हें विभाग ने काउंसलिंग में शामिल नहीं किया बल्कि ऐसे आवेदकों से अलग से प्रत्यावेदन लेकर उनके लिए परिषद से मार्गदर्शन मांगा है।

मंगलवार को जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान में प्राचार्य राजेन्द्र प्रताप और बीएसए राजेन्द्र प्रताप की देखरेख में विज्ञान के रिक्त 258 पदों के लिए काउंसलिंग की गई। पूरे दिन में मात्र 27 आवेदकों ने ही अपनी काउंसलिंग की प्रक्रिया को पूरा कराया। काउंसलिंग में अब तक बीटेक डिग्री धारक आवेदकों ने भी काउंसलिंग के लिए मूल जमा किए है। परन्तु विभाग ने इन्हें काउंसलिंग में शामिल न करके अलग से प्रत्यावेदन लिया है। शिक्षा सूत्रों की माने तो शासनादेश में बीटेक, गृह विज्ञान, बीएससी एजी, बीएचएस, बीएएमएस के डिग्री धारकों को भर्ती में शामिल किया जाए या नहीं इसका स्पष्ट उल्लेख शासनादेश में नहीं है। स्थित यह है कि मेरिट के उच्च स्थान में सबसे अधिक आवेदक इन्हीं डिग्री से सम्बन्धित है

18 प्रत्यावेदन जमा
सोमवार और मंगलवार को हुई काउंसलिंग में कुल 18 ऐसे आवेदक आए जो कि डाक्टर और इंजीनियरिंग डिग्री के है। इन्हें जब काउंसलिंग में शामिल नहीं किया गया तो आवेदकों ने विभाग के सामने अलग से प्रत्यावेदन जमा किया। बीएसए राजेन्द्र यादव के अनुसार बीटेक और गृह विज्ञान वाले आवेदकों को भर्ती में शामिल किया जाएगा या नहीं इसके लिए उन्होंने परिषद से मार्गदर्शन मांगा है।
विज्ञान के पदों की स्थिति
वर्ग- कुल पद उपस्थित
सामान्य-129 12
ओबीसी-70 06
एससी- 17 06
एसटी- 05 शून्य
पूर्वसैनिक13 02
स्व.सेनानी 05 03
नोट-विकलांग श्रेणी में चलन क्रिया,श्रवणहास और दृष्टि बाधित के कुल आठ पद है। परन्तु काउंसलिंग के लिए एक भी उम्मीदवार नहीं आयाNews Source Sabhaar : Jagran (09.07.2014)
****************************************
काउंसिलिंग में आयु का पेच

  आगरा: जूनियर हाईस्कूल शिक्षक भर्ती के दूसरे दिन काउंसिलिंग में अधिकतम आयु को लेकर असमंजस की स्थिति बनी रही। 35 वर्ष से अधिक आयु वाले कई अभ्यर्थियों को काउंसिलिंग में शामिल होने से रोक दिया गया। जबकि उन अभ्यर्थियों का कहना था कि ऑन लाइन आवेदन पत्र में 40 साल तक फॉर्म स्वीकार किए गए।
अशोक नगर स्थित सर्व शिक्षा अभियान कार्यालय में मंगलवार को जूनियर स्कूल में विज्ञान और गणित के शिक्षकों की काउंसिलिंग का दूसरा दिन था। दोपहर को कुछ महिला अभ्यर्थी काउंसिलिंग के लिए पहुंची, लेकिन उनकी आयु 35 वर्ष से अधिक होने के कारण काउंसिलिंग कराने से इंकार कर दिया गया। परेशान अभ्यर्थी बीएसए देवेंद्र प्रकाश और डायट प्राचार्य नरेश वर्मा के पास पहुंची। उन्होंने बताया कि समाचार पत्रों में प्रकाशित विज्ञप्ति में भर्ती के लिए अधिकतम आयु 40 वर्ष घोषित की गई है। इसके अलावा जब उन्होंने ऑनलाइन आवेदन किया था तो उसमें भी 40 वर्ष तक के अभ्यर्थियों के फॉर्म स्वीकार किए गए। पास के जिलों में उनके साथियों की काउंसिलिंग भी हो गई है। इस पर बीएसए और डायट प्राचार्य ने शासनादेश में 35 वर्ष तक की आयु होने की बात कही। नौकरी का सवाल होने पर इस संबंध में मेल भेजकर सचिव से निर्देश मांगे गए। सचिव से अंडरटेकिंग लेकर काउंसिलिंग कराने के निर्देश मिलने के बाद ही सभी की काउंसिलिंग कराई गई।


News Sabhaar : Jagran (Publish Date:Tuesday,Jul 08,2014 11:31:31 PM | Updated Date:Tuesday,Jul 08,2014 11:31:29 PM) / जागरण संवाददाता
********

शिक्षक भर्ती को दूसरे दिन हुई काउंसिलिंग
150 अभ्यर्थियों ने लिया हिस्सा
पीलीभीत।
जूनियर हाईस्कूल में विज्ञान/गणित के 177 शिक्षक पदों पर भर्ती को लेकर चल रही काउंसिलिंग के दूसरे दिन मंगलवार को कड़ी सुरक्षा में 150 अभ्यर्थियों ने भाग लिया। पहले दिन कांउसिलिंग में 120 अभ्यर्थियों ने हिस्सा लिया था।बीएसए कार्यालय परिसर में मंगलवार को अन्य पिछड़ी जाति, अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजातिके अभ्यर्थियों की काउंसिलिंग हुई।
इसके लिए सुबह से ही अभ्यर्थियों के पहुंचने का सिलसिला शुरू हो गया था, मगर करीब दस बजे काउंसिलिंग शुरू की गई। इसको लेकर गेट के बाहर अभ्यर्थियों की लंबी लाइन लग गई थी। डीएम के निर्देश पर गठित की गई चयन समिति के सदस्यों के समक्ष अभ्यर्थियों ने उपस्थित होकर मूल दस्तावेज और उनकी छाया प्रतियां प्रस्तुत की।
चयन समिति में बीएसए हरिकेश यादव, ड्रमंड इंटर कॉलेज के प्रवक्ता राजेश कुमार मौजूद रहे, जबकि जीजीआईसी की प्रधानाचार्य अनीता सिंह ने अपने दो प्रतिनिधियों को भेजा। शाम करीबपांच बजे तक 150 अभ्यर्थियों ने काउंसिलिंग कराई।
इधर बीएसए हरिकेश यादव ने बताया कि काउंसिलिंग में 150 अभ्यर्थी शामिल हुए हैं। मंगलवार को निर्धारित समय पर काउंसिलिंग शुरू करा दी गई थी।
सोमवार को काउंसिलिंग के दौरान हुई अफरातफरी को देखते हुए मंगलवार को व्यवस्था बनाए रखने के लिए आधा दर्जन पुलिस कर्मियों को तैनात किया गया था

News Sabhaar :  अमर उजाला ब्यूरो (09.07.2014)

56 comments:

  1. सभी जिलों की कंप्यूटर id मे 10 अंक है अपने नाम के अनुसार आगे बढ़ते जाइए आपका फार्म आपको मिल जाएगा

    ReplyDelete
    Replies
    1. Mr. Tmntbn....
      I m too thankful....for ur informations....
      Now..I saw my form...finally.


      Delete
  2. सभी जिलो के प्रथम 4 डिजिट से आप अपनी कम्प्यूटर आई.डी. जान सकते है......
    TRY IT.....
    Bareilly-0800...
    Budaun-0900...
    Shahjahapur-1000....
    Pilibhit-1100...
    Muradabad-1200...
    Rampur-1400......
    Saharanpur-2800......
    Raebareilly-3100...
    Sitapur-3200...
    Hardoi-3300...
    Lakhimpur-3400...
    Allahabad-3500...
    Kaushambi-3600...
    Pratapgarh-3800......
    Lalitpur-4000......
    Chandauli-4300...
    Jaunpur-4400...
    Ghazipur-4500...
    Mirzapur-4600...
    Sonbhadra-4700...
    Sant ravidas nagar-4800...
    Azamgarh-4900...
    Maharajganj-5300...
    Deoria-5400......
    Kushinagar-5500...
    Basti-5600......
    Sant kabir nagar-5700......
    Sidharthnagar-5800......
    Sultanpur-6100......
    Gonda-6300......
    Balrampur-6400......
    Bahraich-6500......
    Shravasti-6600......
    Banda-6800......
    Sambhal-7500......
    BY USING THIS LINK U CAN FIND
    ANY PRINT WITH IN FEW
    MINUTES..

    ReplyDelete
  3. कंप्यूटर आईडी alphabetically दी गयी हैं। ऊपर दी गयी कंप्यूटर आईडी पर दिये नाम के अक्षर से अपने नाम के अक्षर का आकलन करें । यदि आपका नाम दी गयी कप्यूटर आईडी के नाम से पूर्व आता है तो दी गयी आईडी में से अंतिम अंको को कम करके अपने नाम को खोजना। और यदि बाद में आता है तो अपने नाम के प्रथम अक्षर के अनुसार दी गयी आईडी के अंतिम अंको को बढ़ाकर अपने नाम को खोजना।
    आपका दिन शुभ हो।

    ReplyDelete
  4. प्रशिक्षु भर्ती वेबसाइट पूरी क्षमता से चलाने के निर्देश ... प्राइमरी स्कूलों में 72825 शिक्षकों के रिक्त पदों के लिए शुरू भर्ती प्रक्रिया में वेबसाइट न खुलने से आवेदकों की परेशानी का मुख्यमंत्री ने मंगलवार को संज्ञान लिया। सीएम के निर्देश पर प्रमुख सचिव मुख्यमंत्री राकेश गर्ग ने इस संबंध में बैठक कर वेबसाइट को पूरी क्षमता से संचालित करने का निर्देश दिया। प्रमुख सचिव (सीएम) ने एनआईसी व स्टेट टेडा सेंटर के अधिकारियों के साथ बैठक कर जब वजह जाननी चाही तो पता चला कि वेबसाइट सिर्फ 40 फीसदी क्षमता से चलाई जा रही है। इस पर उन्होंने पूरी क्षमता से वेबसाइट चलाने का निर्देश दिया। बैठक में बताया गया कि एससीईआरटी की साइट पर एक्सल फार्मेट में अभ्यर्थियों का जिलावार विवरण उपलब्ध करा दिया गया है। आवेदक अपनी कंप्यूटर आईडी नोट कर विवरण प्रिंट कर सकते हैं। अभ्यर्थियों के विवरण संबंधित डायट को भी भेजे गए हैं। बुधवार से डायट विवरण अपनी वेबसाइट पर डाल देंगे। जिन जिलों में डायट की वेबसाइट नहीं है वहां जिले के एनआईसी की वेबसाइट पर विवरण उपलब्ध कराए जाएंगे।

    ReplyDelete
  5. विज्ञापन के मुताबिक तय होगी आयु ...
    परिषदीय स्कूलों में 72,825 शिक्षक भर्ती प्रक्रिया के लिए अभ्यर्थियों की आयु 30 नवंबर 2011 को जारी किये गए विज्ञापन में उल्लिखित शर्त के मुताबिक ही तय की जाएगी। इस हिसाब से पहली जुलाई 2011 को जिन अभ्यर्थियों की आयु 40 वर्ष से कम होगी, वे भर्ती प्रक्रिया के लिए मान्य होंगे। शिक्षक भर्ती के लिए अभ्यर्थियों में उम्र को लेकर दुविधा है। 30 नवंबर 2011 को जारी विज्ञापन में कहा गया था कि भर्ती के लिए वही अभ्यर्थी आवेदन कर सकेंगे जिनकी आयु पहली जुलाई 2011 को 40 वर्ष से कम होगी। अनुसूचित जाति/जनजाति और अन्य पिछड़ा वर्ग के अभ्यर्थियों को अधिकतम आयु सीमा में पांच साल की छूट होगी। तीन साल से लटकी भर्ती प्रक्रिया में बड़ी संख्या में ऐसे अभ्यर्थी हैं जिनकी आयु अब भर्ती के लिए निर्धारित 40 वर्ष की अधिकतम सीमा से ज्यादा हो चुकी है। ऐसे अभ्यर्थी ऊहापोह में हैं। वे इसलिए भी ज्यादा परेशान हैं क्योंकि ऐसे कई अभ्यर्थियों का विवरण वेबसाइट पर जारी की गई ऑनलाइन मेरिट में प्रदर्शित नहीं हो रहा है। इससे उन्हें लग रहा है कि कहीं उम्र ज्यादा होने की वजह से ही तो वेबसाइट पर उनका विवरण प्रदर्शित नहीं हो रहा है। बेसिक शिक्षा विभाग ने इस बारे में स्थिति स्पष्ट कर दी है। सचिव बेसिक शिक्षा हीरालाल गुप्ता के मुताबिक अदालत ने 30 नवंबर 2011 को जारी विज्ञापन के आधार पर ही शिक्षकों की भर्ती कराने का आदेश दिया है।

    ReplyDelete
  6. 72825 शिक्षक भर्ती: सरकार
    का 'गंदा खेल' जारी
    कोई विकल्प नहीं सरकार के पास
    प्राइमरी स्कूलों में 72825
    शिक्षकों की भर्ती पर सरकार
    का गंदा खेल जारी है। सरकार बार-बार
    आवेदकों का मजाक बना रही है।
    गौरतलब है कि भर्ती के लिए 4 जुलाई
    को जारी हुई मेरिट लिस्ट अब भी वेबसाइट
    पर दिख नहीं रही है। जिसे लेकर आवेदक
    परेशान हैं।

    ReplyDelete
  7. गौरतलब है कि भर्ती के लिए 4 जुलाई
    को जारी हुई मेरिट लिस्ट अब भी वेबसाइट
    पर दिख नहीं रही है। जिसे लेकर आवेदक
    परेशान हैं।
    इस मामले को जब मुख्यमंत्री अखिलेश ने
    संज्ञान में लिया तो पता चला कि साइट
    पूरी क्षमता के साथ नहीं चल रही थी,
    लिहाजा ट्रैफिक अधिक होने के कारण बैठ
    गई।
    वेबसाइट न खुलने से भर्ती को लेकर सरकार
    की मंशा पर भी सवाल उठाए जा रहे हैं,
    हालांकि ये कहा जा रहा है कि सरकार के
    पास सुप्रीम कोर्ट के आदेश को मानने के
    अलावा कोई विकल्प नहीं है। सुप्रीम
    कोर्ट ने भर्ती प्रक्रिया 31 अगस्त तक
    पूरा करने का आदेश दिया हैं।
    बौखलाए अखिलेश ने दिए निर्देश
    वहीं वेबसाइट न खुलने और भर्ती प्रक्रिया में देरी होने
    से नाराज सीएम अखिलेश ने अपना गुस्सा सचिव पर
    उतारा है।
    सीएम के निर्देश पर प्रमुख सचिव मुख्यमंत्री राकेश
    गर्ग ने इस संबंध में बैठक कर वेबसाइट
    को पूरी क्षमता से संचालित करने का निर्देश दिया।
    प्रमुख सचिव (सीएम) ने एनआईसी व स्टेट टेडा सेंटर के
    अधिकारियों के साथ बैठक कर जब वजह
    जाननी चाही तो पता चला कि वेबसाइट सिर्फ 40
    फीसदी क्षमता से चलाई जा रही है।
    इस पर उन्होंने नाराजगी जताते हुए
    अफसरों को पूरी क्षमता से वेबसाइट चलाने
    का निर्देश दिया।
    बुधवार को डाले जाएंगे विवरण
    बैठक में बताया गया कि एससीईआरटी की साइट पर एक्सल
    फार्मेट में अभ्यर्थियों का जिलावार विवरण उपलब्ध
    करा दिया गया है।
    आवेदक अपनी कंप्यूटर आईडी नोट कर विवरण प्रिंट कर
    सकते हैं।। अभ्यर्थियों के विवरण संबंधित डायट को भी भेजे
    गए हैं।
    आज (बुधवार) से डायट विवरण अपनी वेबसाइट पर डाल
    देंगे। जिन जिलों में डायट की वेबसाइट नहीं है वहां जिले
    के� एनआईसी की वेबसाइट पर विवरण उपलब्ध कराए
    जाएंगे।

    ReplyDelete
  8. निदेशक एससीईआरटी ने कहा है कि यदि आवेदक अपने
    विवरण में कोई संशोधन चाहते हैं तो वेबसाइट लिंक
    एचटीटीपी:// 164.100.181.130 पर अपनी आईडी डाल
    कर प्रत्यावेदन वेबसाइट से प्रिंट कर लें और फिर 15
    जुलाई शाम पांच बजे तक संबंधित डायट में जमा कर

    ReplyDelete
  9. मित्रो,
    आपकी परेशानी को देखते हुए मैने आप सभी को निम्न ज़िलो की कंप्यूटर आई डी दे रहा हू यह आई डी आप 164.100.181.130लिंक पर डालकर देखे / इसी से आप अपने नाम के आस पास जा कर प्रिंट निकाल ले/ अगर किसी की परेशनी मेरे इस प्रयास से दूर हो / तो कृपया कॉमेंट अवश्य करे/ धन्यवाद
    open link http:// 164.100.181.130/then enter ids this is idea to search near your name
    Meerut-220001001
    Ghaziabad-2400011951,
    Bulandshahar-2600036439,
    Hathras- 0200047022
    Gautambudh nagar-2500007954,
    Agra-0100030495,
    Sambhal-7500077157
    Moradabad-120010864
    Amroha/1300032052
    Mathura-0400010005
    Lakhimpur-3400179220
    Sitapur-3200193068
    Balrampur-6400013342
    Banda-680009300
    Ghazipur-4500014665
    Mirzapur-4600013174
    Muzaffarnnnagar-2700004060
    Shravasti-6600010675
    Sultanpur-6100014875
    Mahoba-6900009358
    Sobharda-470010955
    Siddharta Nagar-5800015141
    SantkabirNagar-5700009013
    Rampur-1400009969
    Pilibhit-1100012586
    Maharajganj-5300015587
    Lalitpur-4000009578
    Kushinagar-5500016742
    Gonda-6300018466
    Chandauli- 4300011096
    Budaun-0900014580

    ReplyDelete
  10. एनआइसी की वेबसाइट पर 'सिस्टम ब्रेक'
    जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : एससीईआरटी के
    उलट-पुलट निर्णयों का खामियाजा अब
    अभ्यर्थियों को भोगना पड़ रहा है। लाख जतन के
    बाद भी प्राथमिक स्कूलों में नियुक्ति पाने
    की जद्दोजहद में जुटे टीईटी पास
    अभ्यर्थी वेबसाइट खोल नहीं पा रहे हैं।
    त्रुटियों के संशोधन की अंतिम तिथि हर दिन
    करीब आती जा रही है। इससे सभी की धड़कनें
    बढ़ी हुई हैं। दरअसल वेबसाइट क्रैश होने
    का कारण सिस्टम का ब्रेक होना है। प्रयोग दर
    प्रयोग हो रहे हैं, लेकिन परेशानी कम
    नहीं हो रही है।
    प्रदेश के प्राथमिक स्कूलों में 72825 प्रशिक्षु
    शिक्षकों की भर्ती की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है ।

    ReplyDelete
  11. पहले चरण में एनआइसी ने अनंतिम
    सूची जारी की है। यह सूची वेबसाइट पर उपलब्ध
    है, लेकिन वेबसाइट खुल नहीं रही है।
    त्रुटियां संशोधन कराने को वेबसाइट से
    ही आवेदन फार्म भी डाउनलोड करने के निर्देश
    हैं। परेशानी की वजह यह है कि एक-एक
    अभ्यर्थी ने चालीस से पचास जिलों में आवेदन
    किया है। पहले यूपी बेसिक ईडीयू बोर्ड डॉट
    गवर्नमेंट डॉट इन साइट जारी हुई थी। यह साइट
    क्रैश हो चुकी है। घंटों बाद भी इसमें लिंक
    नहीं हो पाते।
    परेशानी न सुलझने पर एक नया लिंक
    एससीईआरटी डॉट यूपी डॉट इन
    जारी किया गया। इसमें जाने पर सबसे पहले वह
    कंप्यूटर आईडी बताता था। इस पर क्लिक करने
    पर पूरा बायोडाटा आ जाता था। पहले
    अभ्यर्थी एवं जिले का नाम दर्ज कराने पर साइट
    खुलती थी फिर जिले का नाम और कंप्यूटर
    आइडी को महत्व दिया गया। यह सब कुछ
    ही समय में फेल हो गए और अभ्यर्थी लिंक पाने
    के लिए कंप्यूटर ताकते रह गए।
    यही नहीं एनआइसी ने जो फोन, फैक्स एवं
    मोबाइल नंबर दिए, सब बंद हो गए हैं।
    ................

    ReplyDelete
  12. एससीईआरटी ने कहां की गलती
    इलाहाबाद : जानकार बताते हैं
    कि एससीईआरटी ने अभ्यर्थियों के आवेदन
    पत्रों की ऑफ लाइन फीडिंग कराकर
    सही नहीं किया। डाटा फीडिंग निजी कंप्यूटर
    आपरेटरों से कराई गई जिसकी क्रॉस चेकिंग
    नहीं हुई। नाम से
    अभ्यर्थियों को अपना डाटा खोजने में
    काफी परेशानी हुई साथ ही उसमें
    त्रुटियों की भरमार है।
    .................
    लोक सेवा आयोग जैसे हालात
    इलाहाबाद : लोक सेवा आयोग ने पीसीएस
    का फार्म भरवाने के लिए जिस साइट का जिक्र
    किया था। वह खुल ही नहीं रही थी और न
    ही आयोग नए पंजीकरण कर रहा था। ऐसे में
    छात्र हाईकोर्ट गए थे और कोर्ट ने
    नाराजगी जताई थी।
    .................
    दौड़ में गए पिछड़
    इलाहाबाद : इस समय यूपीटीयू, प्राविधिक
    शिक्षा, मेडिकल, पासपोर्ट, सीबीएसई एवं
    यूपी बोर्ड का रिजल्ट आदि का काम सब
    ऑनलाइन कंप्यूटर से हो रहा है। और तो और
    बोर्ड इस बार परीक्षा फार्म भी ऑनलाइन
    भरवा रहा है। इसमें करीब 70 लाख छात्र होंगे।
    इनसे भी एससीईआरटी ने सीखा नहीं और ऑफ
    लाइन फीडिंग करा दी।
    ...............
    क्या करें टीईटी पास अभ्यर्थी
    इलाहाबाद : यूआरएल 164 डॉट 100 डॉट
    181 डॉट 130 पर अभ्यर्थी क्लिक करें, तब
    जनपद का नाम और कंप्यूटर आइडी देना होगा।
    हर जनपद में कंप्यूटर आइडी भेज दी गई है।
    इसके अलावा एससीईआरटी डॉट यूपी डॉट इन पर
    जाकर सभी जिले डाउन लोड करें और कंप्यूटर
    आइडी के माध्यम से डाटा डाउन लोड कर लें।
    ..................
    राज्य डाटा सेंटर है जिम्मेदार
    इलाहाबाद : एनआइसी लखनऊ के वरिष्ठ
    तकनीकी निदेशक आरएच खान ने बताया कि इस
    परेशानी में एनआइसी का रोल नहीं है। साइट स्टेट
    डाटा सेंटर पर है। इसकी क्षमता दस से चालीस
    हजार है, जबकि एक समय पर सत्तर से
    अस्सी हजार लोग क्लिक कर रहे हैं।
    .................

    ReplyDelete
  13. अब जिले की एनआइसी में देखें
    इलाहाबाद : एससीईआरटी ने प्रदेश के
    सभी जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान
    को उनके जनपद में पंजीकृत
    अभ्यर्थियों का पूरा डाटा उपलब्ध करा दिया है।
    डायट इलाहाबाद के प्रधानाचार्य विनोद कृष्ण ने
    बताया कि बुधवार 12 बजे तक अभ्यर्थी जिले
    की एनआइसी साइट पर अपना डाटा देख सकते
    हैं। केवल वह त्रुटियां ठीक करने के लिए आवेदन
    पत्र डाउनलोड नहीं कर पाएंगे। यह
    एससीईआरटी की साइट पर जाकर ही होगा।
    .................
    प्रत्यावेदन जमा करने में परेशानी
    इलाहाबाद : अभ्यर्थी देवेंद्र वर्मा ने
    बताया कि साइट पर यह निर्देश स्पष्ट रूप से
    लिखा है कि अभ्यर्थी 15 जुलाई तक डायट पर
    जाकर त्रुटियां ठीक करवाने के लिए आवेदन दें।
    ऐसे में चालीस से पचास जिलों में आखिर किस
    तरह से आवेदन दे पाएंगे। डाक विभाग से पत्र
    भेजने का जिक्र न होने से परेशानी और बढ़ गई
    है।

    ReplyDelete
  14. जूनियर की भर्ती पे नीलम कुमारी जी की रिट पे स्थगन लग चुका है कल तो इसी चीज़ पे एक चीज़ क्लियर कर दूँ ये स्थगन मात्र दिखावा नहीं है ये वाकई इस भर्ती पे पूर्ण तरह से लगेगा आने वाले समय में|
    अब यहाँ किसी को कुछ करने की जरूरत नहीं है और इस भर्ती के नाम पे माँगा जाने वाला चंदा व्यर्थ जाएगा अब क्यूंकि इसमें जवाबदेही सरकार की तरफ से होनी है नाकि जूनियर में आवेदकों की तरफ से रखने वाले वकील पक्ष की तरफ से कुछ करना होगा |
    दूसरी बात अब पता चल जाएगी सरकार की मँशा अगर कोर्ट नहीं पहुंची न तो सभी समझ जाएं की ये क्यों हुआ और अभी इसी चर्चा में बताऊंगा भी

    ReplyDelete
  15. पहली बात ये की जब हम सभी हमेशा से कह रहे हैं की तथ्यों को छिपाया गया है तो ये लोग क्यों नहीं मान रहे थे? अब वही बात सामने आई है सबके । अगर इन सभी तथ्यों का जिकर होता वहां जो की जज सुधीर अग्रवाल ने कई बार पूछ पूछके भी कहा था की इस भर्ती पे कोई स्थगन या बाधा तो नहीं है उसपे जूनियर पक्ष और कोर्ट में मौजूद सरकसरी पक्ष ने चुप्पी साधके दिखा दिया था की मामला खटाई में है | परन्तु तब किसी ने नहीं माना और अंध भक्ति में जूनियर पक्ष जुड़(काउंसिलग) गया और तमाम टेट मोर्चे को गालियां मिली , क्या उन गालियों की जवाबदेही है उनके पास ?

    ReplyDelete
  16. सरकार की मंशा नहीं लगती है इस भर्ती को करने की और ये बात कहीं हद तक साबित भी होगी अगर संतोष पूर्ण जवाब नहीं लगाया तो वार्ना मुझे इस मामले में एक ही चीज़ नजर आती है |
    देखिये सरकार ने भर्ती करनी चाही गलत तरीके से तो क्यों ?
    आज सरकार इतने दवाब में है की नही किसी का पैसा वापस दे सके और न ही किसी को निराश करने योग्य है | अब जो भी काउंसलिंग इसमें होगी तो क्या होगा, सन २०११ के अभ्यर्थी जैसे ही अपने डाक्यूमेंट्स वापस लेंगे उनकी दावेदारी ख़त्म और पैसे का कोई मतलब नहीं है क्यूंकि उन्हें इस भर्ती से क्लीन चिट मिल जाएगी और उसके बाद वाले कोर्ट कचेहरी में लगे रहेंगे और सरकार उनको अपने चुनावी कार्यक्रम तक ले जाएगी |

    ReplyDelete
  17. बाकी कहने वाले कह रहे हैं की खेल के नियम चेंज नहीं होते हैं तो आपको एक बात और बता दूँ मायावती सरकार ने दोनों टेट अपने १२ वे संशोधन के प्रारूप पे कराये थे और खुद घोषणा भी की थी २९३३४ की भर्ती भी टेट मरती से ही होगी प्राइमरी के ख़त्म होते ही , अब आप चाहे इसे मायावती का शिकार कहें या कुछ भी परन्तु सच्चाई ये ही है ।

    ReplyDelete
  18. पर खेल अब सरकार के हाथ से निकला चुका है बिलकुल :
    आर्टिकल १४ को ढाल बनती है सरकार अपने हर एक अम्मेण्डमेण्ट में परन्तु सपा सरकार उसी की बखिया उधेड़ने में लगी हुई है |

    ReplyDelete
  19. टेट भारांक न देना जबकि लार्जर बेंच ने इसकी वरीयता को ध्यान में रखने को कहा है |

    ReplyDelete
  20. विज्ञान-आर्ट में फर्क करना और आगे की प्रमोशन क्रिया को ध्यान में न रखना |
    और सोने पे सुहाग १५ वा अम्मेण्डमेण्ट शुन्य हो जाना |

    ReplyDelete
  21. बहुत सी ऐसी चीज़ें हैं जो अभी इस भर्ती को मेरे ख्याल से सर्वोच्च न्यायलय का सफर तय कराएंगी|
    धन्यवाद

    ReplyDelete
  22. ye junior bharti asmvaidhanik tareeke se ho rhi thi. Agar ho bhi jati to bad me 6oot jati, tab jyada afsos hota. Ab ye hi junior bharti apne new look me hogi, tab khushi khushi participate krna. Don't wory. . Be happy.

    ReplyDelete
  23. जब चलना नहीं आता तो गिरने
    नहीं देते थे लोग....
    जब से संभाला खुद को कदम कदम पर
    गिराने की सोचते है लोग....

    ReplyDelete
  24. Hum Aap Ki Har Cheez Se
    Pyar Kar Lenge,

    ApKi Har Baat Par Aitbaar
    Kar Lenge,

    Bas Ek Bar Keh Do Ki Tum
    Sirf Mere Ho,

    Hum Zindagi Bhar AapKa
    Intezar Kar Lenge..

    ReplyDelete


  25. अखिलेश यादव ने पहले हम लोगों को कानून में PHD करवाया अब वो अध्यापक बनाने से पहले साफ्टवेयर
    इंजीनियर की भी ट्रेनिंग कराकर छोड़ेंगे।
    शायद इन 72825 शिक्षकों से ज्यादा योग्य मेहनती और बुद्धिमान शिक्षक प्राथमिक विद्यालय को न कभी मिलें होंगे और न ही कभी मिलेंगे।
    इनमें से किसी से भी अदालती कार्यवाही की औपचारिकताएं पूछ लीजिये अथवा कम्प्यूटर चलाने
    की तरीका ये सभी में एक्सपर्ट हैं।

    ReplyDelete
  26. KASH Mile Koi Is Tarah Ki Phir Juda Na Ho
    |
    Wo Smjhe Mere Mizaj Ko Or Kabi Khafa Na Ho
    |
    Apne Ehsas Se Bant Le Tanhai meri
    |
    Itna Pyar De Jo Pehle Kisi ne Na Diya Ho.

    ReplyDelete
  27. Tu h ab jo baahon me,
    karaar h,
    rab ka shukrana,
    saanso me h nasha,
    khumaar h,
    rab ka shukrana,
    tu hi ab mera deen h,
    imaan h,
    rab ka shukrana,
    mera kalma h tu,
    azaan h,
    rab ka shukrana.....

    Tu mila toh sab mila,
    ab kisi se kya gila,
    tujh me simtu,
    aa mai bikhru,
    teri bahon me,
    faanaa ho jau mai........
    tu hi ab duniya meri, jahan h,
    rab ka shukrana,
    khwaabo ki,
    khayalo ki,
    udaan h,
    rab ka shukrana........

    Sab se ho jau pare,
    jo ishara tu kare,
    ab toh rahna h,
    tujhi me,
    gumshuda hu mai,
    oo teri baahon me,
    jajbo ka ab,
    tu naya bayaan h,
    rab ka shukrana,
    naya rutba,
    nayi shaan h,
    rab ka shukrana......
    Mera kalma h tu,
    azaan h tu rab ka shukrana............

    ReplyDelete
  28. शब्दों पे गौर किजीएगा __
    !
    अब जो बाजार मेँ रखे हो तो !
    हैरत क्या है ..?
    /
    जो भी देखेगा ,ओ पुछेगा !
    कि किमत क्या है ..?

    ReplyDelete
  29. अभ्यर्थियों की समस्याएं सीएम तक पहुंचीं
    मुख्यमंत्री के प्रमुख सचिव ने वेबसाइट
    की समस्या तत्काल दूर करने का दिया निर्देश
    शिक्षक भर्ती
    परिषदीय स्कूलों में
    72,825
    शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया में वेबसाइट न
    खुलने
    की तकनीकी समस्या का मुख्यमंत्री अखिलेश
    यादव ने
    संज्ञान लिया है। मुख्यमंत्री के निर्देश पर उनके
    प्रमुख
    सचिव राकेश गर्ग ने मंगलवार को बेसिक
    शिक्षा विभाग और नेशनल इन्फार्मेटिक्स सेंटर
    (एनआइसी) और स्टेट डाटा सेंटर के
    अधिकारियों के
    साथ बैठक कर निर्देश दिया कि वेबसाइट और
    सर्वर
    की तकनीकी गड़बड़ियां दुरुस्त की जाएं। हर हाल
    में
    कंप्यूटर माउस की एक क्लिक पर वेबसाइट
    खुलनी चाहिए।
    शिक्षक भर्ती प्रक्रिया की जिलेवार अनंतिम
    मेरिट
    को भले ही बेसिक शिक्षा विभाग ने
    एनआइसी की मदद
    से ऑनलाइन कर दिया हो, लेकिन वेबसाइट
    खोलने में
    अभ्यर्थियों को नाकों चने चबाने पड़ रहे हैं।
    परेशान
    अभ्यर्थियों का कहना है कि तमाम कोशिशों के
    बावजूद वेबसाइट नहीं खुल रही है। यदि खुल
    भी रही है
    तो उन्होंने जितने जिलों में भर्ती के लिए आवेदन
    किया था, उनमें से बहुत कम
    जिलों की जानकारियां ही वेबसाइट पर
    दिखायी पड़ रही हैं। इस समस्या को लेकर
    जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान (डायट) से
    लेकर
    राजधानी स्थित राज्य शैक्षिक अनुसंधान एवं
    प्रशिक्षण परिषद तक चक्कर लगा रहे हैं।
    मुख्यमंत्री ने अभ्यर्थियों की इस
    समस्या का संज्ञान
    लेते हुए अपने प्रमुख सचिव को इस
    समस्या का समाधान
    करने करने को कहा। मुख्यमंत्री के प्रमुख सचिव
    ने बेसिक
    शिक्षा विभाग, एनआइसी और स्टेट डाटा सेंटर
    के
    अफसरों के साथ बैठक कर उनसे पूरे मामले
    को समझा।
    बातचीत में पता चला कि वेबसाइट के लिए स्टेट
    डाटा सेंटर के जिस सर्वर का इस्तेमाल
    हो रहा है, वह
    अपनी 40 प्रतिशत क्षमता से काम कर
    पा रहा है। इस पर
    प्रमुख सचिव मुख्यमंत्री ने एनआइसी और स्टेट
    डाटा सेंटर
    से सर्वर की क्षमता और कार्यकुशलता बढ़ाने
    को कहा।
    उन्होंने कहा कि यह समस्या तत्काल निपटाई
    जाए। यह
    भी कहा कि वह बुधवार को देखेंगे कि गड़बड़ी दूर
    हुई
    या नहीं। उधर, वेबसाइट खुलने में आ
    रहीं दिक्कतों के
    मद्देनजर बेसिक शिक्षा विभाग ने ऑनलाइन
    जिलेवार
    मेरिट को संबंधित डायट को एक्सेल शीट पर
    उपलब्ध
    करा दिया है। अभ्यर्थी डायट में जाकर
    भी अनंतिम
    मेरिट देख सकते हैं। जिन जिलों में डायट
    की अपनी वेबसाइट नहीं है, वहां उस जिले के
    एनआइसी की वेबसाइट पर मेरिट
    सूची को प्रदर्शित
    कराने का निर्देश दिया गया है।
    बढ़ सकती है आपत्तियां लेने की समय सीमा :
    वेबसाइट
    खुलने में आ रहीं दिक्कतों के मद्देनजर बेसिक
    शिक्षा विभाग ऑनलाइन की गई अनंतिम मेरिट
    पर
    अभ्यर्थियों से आपत्तियां लेने की अंतिम तारीख
    बढ़ा सकता है। अभी अभ्यर्थियों को डायट में
    आपत्तियां देने के लिए अंतिम तारीख 15 जुलाई
    तय
    की गई है। मंगलवार को सचिव बेसिक
    शिक्षा हीरालाल गुप्ता ने कहा कि हम प्रत्येक
    अभ्यर्थी को अपनी आपत्तियां दर्ज कराने
    का पूरा मौका देंगे। जरूरत
    पड़ी तो आपत्तियां प्राप्त
    करने की समयसीमा को भी बढ़ाया जाएगा।

    ReplyDelete
  30. अंत में उन सभी से माफ़ी मांगना चाहता हूँ जिन्हे पिछले दिनों में मैंने कहा था की हाँ जूनियर में काउंसलिंग करा लो कुछ हद तक जिम्मेदार आप ही लोग हैं क्यूंकि आप मुझे जूनियर का दुशमन मान रहे थे फ्रेंड्स ,
    अब सच सबके सामने है |

    ReplyDelete
  31. यूपी में प्राइमरी स्कूलों में
    72,825 शिक्षकों की भर्ती मामले में सुप्रीम कोर्ट
    ने राज्य सरकार को हर हाल में प्रक्रिया 31 अगस्त
    तक पूरी करने को कहा है। अदालत ने साफ
    किया कि दिए गए समय में सरकार अगर
    भर्ती प्रक्रिया पूरी करने में नाकाम रहती है तो उसे
    अवमानना का सामना करना पड़ेगा।
    सर्वोच्च अदालत ने यह आदेश राज्य सरकार के उस
    आग्रह पर दिया जिसमें उसने भर्ती में लग रहे समय
    का हवाला देते हुए 12 हफ्तों की मोहलत मांगी थी।
    जस्टिस एचएल दत्तू की पीठ ने साफ
    किया कि यूपी सरकार को प्रक्रिया पूरी करने के लिए
    आठ हफ्ते तक की मोहलत दी जा सकती है। इससे
    ज्यादा समय राज्य सरकार को नहीं दिया जा सकता।
    हालांकि याचिकाकर्ता शिव कुमार पाठक की ओर से
    और समय दिए जाने का विरोध किया गया। तर्क
    दिया गया कि राज्य सरकार जान-बूझकर मामले में
    देरी कर रही है।
    लखनऊ। प्रशिक्षु शिक्षकों के चयन के लिए मेरिट
    जारी हुए सोमवार को चार दिन बीत गए पर बेसिक
    शिक्षा परिषद की वेबसाइट का हाल नहीं सुधरा।
    अभ्यर्थी मेरिट देखने के लिए परेशान रहे। अब
    एससीईआरटी की वेबसाइट पर भी मेरिट डाली जाएगी।
    मंगलवार शाम तक
    अभ्यर्थी एससीईआरटी की वेबसाइट पर अपनी मेरिट
    देख सकेंगे। वहीं सभी डायटों पर मेरिट
    का ब्यौरा एससीईआरटी मुहैया कराने जा रही है।
    एससीईआरटी के निदेशक सर्वेंद्र विक्रम सिंह ने
    बताया कि अब अभ्यर्थी संबंधित डायट को उपलब्ध
    कराई गई एक्सेल शीट पर ब्यौरे देख सकेंगे।
    एससीईआरटी की वेबसाइट पर भी इसे
    डाला जा रहा है।

    ReplyDelete
  32. DISTRICT INSTITUTE OF EDUCATION &
    TRAINING SHAHGANJ,
    AGRA-282010
    0562-265080, 2212540
    ------------------------------
    DISTRICT INSTITUTE OF EDUCATION AND
    TRAINING, MADRAK,,ALIGARH
    05722-231825
    -----------------------
    DISTRICT INSTITUTE OF EDUCATION &
    TRAINING 73, M.G. MARG,ALLAHABAD
    0532-2600674
    -----------------------
    DISTRICT INSTITUTE OF EDUCATION &
    TRAINING ZAFARPUR,
    AZAMGARH-276001
    ---------------------------
    DISTRICT INSTITUTE OF EDUCATION &
    TRAINING CIVIL LINES,
    BADAUN-243601
    05832-26049, 05832-26049(Fax)
    -----------------------
    DISTRICT INSTITUTE OF EDUCATION &
    TRAINING PAYAGPUR,
    KOTBAZAR,
    BAHRAICH-271871
    05252-220319
    ------------------------
    DISTRICT INSTITUTE OF EDUCATION &
    TRAINING PACKWAINAGAR,
    POST - NAWAPURA (RASRA),
    BALLIA
    ----------------------
    DISTRICT INSTITUTE OF EDUCATION &
    TRAINING BAHRAM-GHAT,,
    GANESHPUR,
    BARABANKI-225201
    05240-234119
    -------------------------
    DISTRICT INSTITUTE OF EDUCATION &
    TRAINING FARIDPUR,
    BAREILLY-243503
    05821-224120
    -----------------------
    DISTRICT INSTITUTE OF EDUCATION &
    TRAINING PLASTIC COMPLEX, ,
    PO - BAYAPOKHAR, ,
    BASTI-272001
    05542-284859
    ------------------------
    DISTRICT INSTITUTE OF EDUCATION &
    TRAINING ISMAILPUR,
    VIA - CHANDPUR,
    BIJNAUR
    01345-41536
    -----------------------
    DISTRICT INSTITUTE OF EDUCATION &
    TRAINING D. M. COLONY ROAD,,
    BULANDSHAHAR-203001
    05732-27695
    ----------------------
    DISTRICT INSTITUTE OF EDUCATION &
    TRAINING SHIVRAMPUR,
    CHITRAKOOT-205210
    -------------------
    DISTRICT INSTITUTE OF EDUCATION &
    TRAINING KARKHANA, RAMPUR,
    DEORIA-274405
    05568-84047
    --------------------
    DISTRICT INSTITUTE OF EDUCATION &
    TRAINING HARCHANDPUR KALAN,
    PO. CHHACHHENA,
    ETAH
    05742-283161
    ----------------------------
    DISTRICT INSTITUTE OF EDUCATION &
    TRAINING AJEETMAL,
    AURAIYA, ETAWAH-206121
    05683-284173
    ------------------------------
    DISTRICT INSTITUTE OF EDUCATION AND
    TRAINING ETAWAH, ETAWAH-

    ReplyDelete
  33. DISTRICT INSTITUTE OF EDUCATION &
    TRAINING OLD JTC CAMPUS,
    HAIDAR GANJ,
    FAIZABAD-224001
    05278-225332
    ------------------------
    DISTRICT INSTITUTE OF EDUCATION &
    TRAINING CHHIBRAMAU,
    FARRUKHABAD-209721
    05691-20810
    ----------------------
    DISTRICT INSTITUTE OF EDUCATION &
    TRAINING ,FATEHPUR-212601
    0518-53445, 223445
    -----------------------
    DISTRICT INSTITUTE OF EDUCATION &
    TRAINING VILL. NAGLA AMAN,
    P.O. NAIPAI, KOTLA ROAD,
    FIROZABAD-283203
    05642-40220, 05612-280724
    ----------------------
    DISTRICT INSTITUTE OF EDUCATION &
    TRAINING DANKAUR,
    GAUTAM BUDHNAGAR-
    ---------------------
    DISTRICT INSTITUTE OF EDUCATION &
    TRAINING HAPUR,
    GHAZIABAD-245101
    0122-2314126, 314126
    ------------------------
    DISTRICT INSTITUTE OF EDUCATION &
    TRAINING SAIDPUR,
    GHAZIPUR-233304
    05495-222287
    -------------------------
    DISTRICT INSTITUTE OF EDUCATION &
    TRAINING DARZIKUNWA, GONDA
    05262-238215
    -----------------------
    DISTRICT INSTITUTE OF EDUCATION &
    TRAINING ,GORAKHPUR-273001
    0551-2340369
    -------------------------
    DISTRICT INSTITUTE OF EDUCATION &
    TRAINING HARDOI,HARDOI-241001
    05852-35287
    ---------------------------
    DISTRICT INSTITUTE OF EDUCATION &
    TRAINING RAMANPUR,HATHRAS-204101
    05722-231825
    ----------------------------
    DISTRICT INSTITUTE OF EDUCATION &
    TRAINING PINDARI,JALAUN
    05165-242131
    ----------------------------
    DISTRICT INSTITUTE OF EDUCATION &
    TRAINING NEAR KOTWALI,
    ALFESTEENGANJ,
    JAUNPUR-222001
    05452-264644
    --------------------------
    DISTRICT INSTITUTE OF EDUCATION &
    TRAINING BARWA SAGAR,
    JHANSI-284201
    0517-2735028
    -----------------------
    DISTRICT INSTITUTE OF EDUCATION &
    TRAINING CHHIBRAMAU,
    KANNAUJ-209721
    05691-220810
    ---------------------------
    DISTRICT INSTITUTE OF EDUCATION &
    TRAINING NARWAL,
    KANPUR-209401
    0512-714285
    -----------------------
    DISTRICT INSTITUTE OF EDUCATION &
    TRAINING BHAISAU,,
    KANPUR DEHAT-209401
    -----------------------
    DISTRICT INSTITUTE OF EDUCATION &
    TRAINING MANJHANPUR,
    KAUSHAMBI-212207

    ReplyDelete
  34. DISTRICT INSTITUTE OF EDUCATION &
    TRAINING RAJAPUR,LAKHIMPUR KHERI-262701
    05872-254464
    ------------------------
    DISTRICT INSTITUTE OF EDUCATION &
    TRAINING ,LALITPUR-284401
    05176-74463, 05176-74463(Fax)
    ------------------------
    DISTRICT INSTITUTE OF EDUCATION &
    TRAINING NISHAT GANJ,LUCKNOW-226001
    0522-2780368
    -------------------------
    DISTRICT INSTITUTE OF EDUCATION AND
    TRAINING, DHANAJ
    MAHARAJGANJ,MAHARAJGANJ
    -----------------------------
    DISTRICT INSTITUTE OF EDUCATION &
    TRAINING CHARKHARI,MAHOBA-210421
    05283-266596
    ---------------------------
    DISTRICT INSTITUTE OF EDUCATION &
    TRAINING BHOGAUN,MAINPURI-205262
    05673-263791
    -------------------------
    DISTRICT INSTITUTE OF EDUCATION &
    TRAINING BAAD,MATHURA-281006
    0565-2430823
    --------------------------
    DISTRICT INSTITUTE OF EDUCATION &
    TRAINING IMALIA, MAU-275101
    0547-2223126
    -----------------------------
    DISTRICT INSTITUTE OF EDUCATION &
    TRAINING CHHOTA MAWANA, MEERUT-250401
    01233-241285
    ---------------------------
    DISTRICT INSTITUTE OF EDUCATION &
    TRAINING PATEHARA KALAN,KUBORI KALAN,
    MIRZAPUR-231309
    05442-84634
    --------------------------
    DISTRICT INSTITUTE OF EDUCATION &
    TRAINING KANTH,MORADABAD-244501
    0591-2228759
    -----------------------
    DISTRICT INSTITUTE OF EDUCATION &
    TRAINING CIRCULAR ROAD,
    NEAR M.G. PUBLIC SCHOOL,
    MUZAFFAR NAGAR-251001
    0131-2620408
    ----------------------
    DISTRICT INSTITUTE OF EDUCATION &
    TRAINING ATTARSAND, PRATAPGARH-230401
    05342-283489
    ---------------------
    DISTRICT INSTITUTE OF EDUCATION &
    TRAINING DOORBHASH NAGAR,
    RAI BAREILLY-229001
    0535-2204517
    -----------------------------
    DISTRICT INSTITUTE OF EDUCATION &
    TRAINING VILLAGE: PATNI,PO. CHILKANA,
    SAHARANPUR-247231
    0132-2696201
    ---------------------------
    DISTRICT INSTITUTE OF EDUCATION &
    TRAINING GYANPUR, BHADOI,
    SANT RAVIDASNAGAR
    ----------------------------
    DISTRICT INSTITUTE OF EDUCATION &
    TRAINING DADRAUL,
    SHAHJAHANPUR-242001
    05842-75260

    ReplyDelete
  35. DISTRICT INSTITUTE OF EDUCATION &
    TRAINING BANSI,SIDDHARTHNAGAR-272153
    05545-55562
    ------------------------------
    DISTRICT INSTITUTE OF EDUCATION &
    TRAINING KHAIRABAD,SITAPUR-261131
    ---------------------------
    DISTRICT INSTITUTE OF EDUCATION &
    TRAINING ROBERTSGANJ,SONABHADRA-231216
    ----------------------------
    DISTRICT INSTITUTE OF EDUCATION &
    TRAINING VIVEK NAGAR,MOH,
    SULTANPUR-228001
    -------------------------------
    DISTRICT INSTITUTE OF EDUCATION &
    TRAINING BABU GANJ, MOTI NAGAR, ,
    UNNAO-209801
    0515-2820635
    ---------------------------------
    DISTRICT INSTITUTE OF EDUCATION &
    TRAINING SARNATH,VARANASI
    0542-585968

    ReplyDelete
  36. आज की तारीख में जूनियर भर्ती की काउन्सलिंग में शामिल होना ज़िन्दगी के सबसे बड़े जुए के समान है । बस दुआ और गुड लक की जरुरत योग्यता से ज्यादा है यहाँ ।
    पार हुए तो ज़िन्दगी बन जायेगी और पार न हो पाए तो करियर की वाट ।

    ReplyDelete
  37. 29 हजार अध्यापकों की भर्ती पर हाईकोर्ट का फैसला
    जारी रहेगी चयन प्रक्रिया
    नियुक्ति पत्र देने पर रोक
    प्रदेश के जूनियर हाईस्कूल परिषदीय विद्यालयों में 29 हजार से अधिक गणित और विज्ञान के अध्यापकों की नियुक्ति हेतु जारी चयन प्रक्रिया के खिलाफ हाईकोर्ट में विशेष अपील दाखिल की गई है। हालांकि न्यायालय ने चयन प्रक्रिया में हस्तक्षेप नहीं किया है मगर कहा है कि चयनित अभ्यर्थियोें को नियुक्तिपत्र जारी न किया जाए। कोर्ट ने प्रदेश सरकार से इस मामले पर जवाब मांगा है। अपील पर अगली सुनवाई 14 जुलाई को होगी। अनिल कुमार सिंह और अन्य की याचिका पर न्यायमूर्ति राकेश तिवारी और न्यायमूर्ति अशोक पाल सिंह की खंडपीठ सुनवाई कर रही है।

    ReplyDelete
  38. याची के अधिवक्ता राधाकांत ओझा के मुताबिक मामला नियुक्ति को लेकर हाईकोर्ट में दाखिल दो याचिकाओं का है। इसी मामले में एक याचिका पर हाईकोर्ट ने नियुक्ति पर रोक लगा दी थी जबकि एक अन्य याचिका पर सरकार को दो माह में नियुक्ति करने का निर्देश दिया था। अपीलार्थियों का कहना है कि गणित और विज्ञान के अध्यापकों की नियुक्ति में पचास फीसदी प्रोन्नति कोटा ही लगाया गया है जबकि कलावर्ग में सौ फीसदी प्रोन्नति कोटा है। यह नीति भेदभाव पूर्ण है इसलिए रद की जानी चाहिए। मौजूदा समय में सरकार ने इन पदों पर नियुक्ति के लिए काउंसलिंग प्रारंभ कर दी है। दूसरे पक्ष की ओर से अधिवक्ता शैलेंद्र ने इसका प्रतिवाद करते हुए कहा कि विद्यालयों में शिक्षकों की कमी है इसलिए नियुक्ति प्रक्रिया को रोका नहीं जाना चाहिए।

    ReplyDelete
  39. मैं यह नही समझ पा रहा हूँ कि जूनियर वाले टेट मोर्चे को क्यों गालियाँ दे रहे हैं ,,, जूनियर पर स्टे तो साइंस ग्रुप के बेसिक टीचर्स की अपील पर लगा है ,,,,, ज़माना बड़ा खराब है किसी को कोर्ट में हो रही बाजीगरी की सही जानकारी देना भी गुनाह हो गया है ।

    ReplyDelete
  40. खरे साहब आज शिक्षा मित्रों के मामले में स्टे लेने में असफल रहे तथा उनकी याचिका 21 तारीख को सुनी जाने वाली शिवम् की याचिका से connect हो गयी है ,,, शिक्षा मित्रों के मामले में 21 तारीख को इलाहाबाद उच्च न्यायालय के दो धुरंधर आमने सामने होंगे ,,,
    अशोक खरे V/s राधाकांत ओझा ,,,,

    ReplyDelete
  41. लेकिन जब तक आप लोग अपने अपने प्रत्यावेदन भेजते रहिये ,, मैं इस सम्बन्ध में कोई निर्णय होने से पहले यह पता करने का प्रयास करूँगा कि प्रत्यावेदन का चल रहा यह ड्रामा हमें जॉब के नजदीक ले जा रहा है या दूर ,,,, यदि दूर ले जा रहा है तो नजदीक ले जाने वाला विकल्प क्या है ,?

    ReplyDelete
  42. कल जिस प्रकार कुछ साथिओ ने अपने अन्य साथिओ को कंप्यूटर id बताने में मदद की वो अद्भुत था ,,लग रहा था जैसे सच मुच अच्छे दिन आ गए या राम राज आ गया ,,जिसे देखो वही अन्य साथी की मदद के लिए पोरे जोश के साथ रात भर लगा रहा ,,,अन्य लोगो की मदद करने वाले सभी साथिओ का अभिनन्दन ,,,अब कल जिन लोगो ने मदद ली आज उनका फ़र्ज़ है की वो दुसरो की मदद करे !

    ReplyDelete
  43. जरूरी सूचना
    .....मित्रो, ,,अब शासन ने सभी डायटो के डाटा को PDF फाइल मे अपलोड करने की सुविधा कर दी है, ,इससे अब आसानी हो गई है.... साइबर कैफे वालो ने सभी डायटो के डाटा को अपलोड कर लिया है, ,,अत: आप लोग अब स्थिति देख कर प्रत्यावेदन दे सकेगे.....
    ......अब बात करते है कि प्रत्यावेदन किस -किस को देना है......
    1- यदि किसी अभ्यर्थी के डाटा मे नाम, पिता का नाम, ,,catagary, ,,टी.ई.टी. अंक, ,,,जन्मतिथि, ,,आदि गलत है तो प्रत्यावेदन देना है ...
    2- यदि किसी का किसी जनपद मे डाटा not found है या show नही हो रहा है, तो प्रत्यावेदन देना है ।
    3- यदि किसी का पूरा डाटा सही है परन्तु मो. नं. गलत है तोउसको टी.ई.टी. का रोल नं. भी देना है तो दोनो काम साथ मे लिखकर अपनी सुविधानुसार दे सकता है, ,,,,( मेरे अनुसार )
    4- सम्पूर्ण डाटा सही होने पर टी.ई.टी. के रोल नं. के लिए अपनी इच्छानुसार निर्णय ले, ,,,,शासन से इस सम्बन्ध मे कोई स्पष्ट निर्देश नही है .......
    ...........जिन मित्रो ने डाटा को अपलोड कर लिया है, मै ऐसे लोगो से निवेदन करता हूँ कि वही लोग डाटा अपलोड करके अन्य मित्रो की भी मदद कर दे.......
    धन्यवाद......

    ReplyDelete
  44. Seat Available
    Picode
    District Agra
    100
    282001
    District Aligarh
    100
    202133
    District Allahabad
    1500
    221503
    District Ambedkar Nagar
    500
    224129
    District Auraiya
    12
    206241
    District Azamgarh
    2500
    276205
    District Baghpat
    100
    250615
    District Bahraich
    3600
    271871
    District Ballia
    12
    277209
    District Balrampur
    1700
    271215
    District Banda
    800
    210001
    District Barabanki
    400
    225402
    District Bareilly
    1400
    262406
    District Basti
    400
    272002
    District Bijnor
    200
    246722
    District Budaun
    1600
    243631
    District Bulandshahar
    195
    203002
    District Chandauli
    1200
    232104
    District Chitrakoot
    250
    205210
    District Deoria
    800
    274405
    District Etah
    700
    207241
    District Etawah
    500
    206253
    District Faizabad
    300
    224001
    District Farukkhabad
    400
    District Fatehpur
    12
    212665
    District Firozabad
    48
    205151
    District Gautam Buddha Nagar
    12
    203207
    District Ghaziabad
    12
    201206
    District Ghazipur
    2400
    233227
    District Gonda
    4000
    271124
    District Gorakhpur
    500
    273002
    District Hamirpur
    300
    210301
    District Hardoi
    3000
    241001
    District Hathras
    300
    204101
    District Jalaun
    400
    285130
    District Jaunpur
    1500
    222133
    District Jhansi
    50
    284135
    District Jyotiba Phoole Nagar
    200
    244255
    District Kannauj
    400
    209723
    District Kanpur Dehat
    50
    209202
    District Kanpur Nagar
    12
    208002
    District Kaushambi
    1000
    212207
    District Kushi Nagar (Padrauna)
    3600
    274304
    District Lakhimpur Kheri
    6000
    262727
    District Lalitpur
    800
    284401
    District Lucknow
    12
    226012
    District Maharajganj
    2500
    273164
    District Mahoba
    800
    210427
    District Mainpuri
    100
    205263
    District Mathura
    12
    281006
    District MAU
    200
    275102
    District Meerut
    12
    250406
    District Mirzapur
    1650
    231309
    District Moradabad
    900
    244001
    District Muzaffar Nagar
    200
    251001
    District Pilibhit
    1200
    262122
    District Pratapgarh
    500
    230141
    District Raebareli
    800
    229001
    District Rampur

    ReplyDelete
  45. 800
    244901
    District Saharanpur
    800
    247451
    District Sant Kabir Nagar
    800
    272170
    District Sant Ravidas Nagar
    800
    221404
    District Shahjahanpur
    2800
    242001
    District Shravasti
    900
    271831
    District Siddharth Nagar
    2000
    272153
    District Sitapur
    6000
    261001
    District Sonbhadra
    1250
    231216
    District Sultanpur
    1400
    228001
    District Unnao
    700
    209866
    District Varanasi
    100
    221002

    ReplyDelete
  46. For all tet warriors:
    Dedicated to All My Dear Friends
    Fikar-e-zindagine thode faasle badha diye hai,
    warna..
    Sab yaar sath hi the, abhi kal ki hi to baat hai

    ReplyDelete
    Replies
    1. Aap jaise...hi logo ki vazah se hmm tetians yaha tak aa paye hai...AB bas...kisi tarah...bharti poori karwani hai...hmm sab ko milkar...
      Again thanks....bina kisi vazah se.....sabki help karne k liye...to u...Mr.Tmntbn

      Delete
    2. Gud one ..Mr.Tmntbbn...nd many many thnx 4 guiding us tym to tym..gn

      Delete
  47. SAMBHAL DIET OR SHAMLI DITE KA PURA ADDRESS EK BAR BATAE PLEASe

    ReplyDelete
  48. Help feds natal Jr ki 2nd list ke cut off ke baremei

    ReplyDelete
  49. Mr tmntbn ji plz help me mera kai jilo me data not found bta rha h pr mere pas sbhi form ki photo copy h mujko kya krna h plz reply

    ReplyDelete
  50. Uma ji and mr TMNTBBN ji aapse requst h k ye clear kar do k prtyavedn form jakr jama kre ya speed post se bhej de
    pls sir ji tell me


    25 jagah me se10 he mile h kam se kam unhe to confrm jama kar de
    so pls sir ji tell me
    9582765525

    ReplyDelete
  51. Uma ji and mr TMNTBBN ji aapse requst h k ye clear kar do k prtyavedn form jakr jama kre ya speed post se bhej de
    pls sir ji tell me


    25 jagah me se10 he mile h kam se kam unhe to confrm jama kar de
    so pls sir ji tell me
    9582765525

    ReplyDelete

Please do not use abusive/gali comment to hurt anybody OR to any authority. You can use moderated way to express your openion/anger. Express your views Intelligenly, So that Other can take it Seriously.
कृपया ध्यान रखें: अपनी राय देते समय अभद्र शब्द या भाषा का प्रयोग न करें। अभद्र शब्दों या भाषा का इस्तेमाल आपको इस साइट पर राय देने से प्रतिबंधित किए जाने का कारण बन सकता है। टिप्पणी लेखक का व्यक्तिगत विचार है और इसका संपादकीय नीति से कोई संबंध नहीं है। प्रासंगिक टिप्पणियां प्रकाशित की जाएंगी।