/* remove this */ Blogger Widgets /* remove this */

Thursday, July 24, 2014

29334 junior teachervacancy in up latest news / UPTET अब करनी होगी तीसरी काउंसिलिंग की तैयारी

29334 junior teacher vacancy in up latest newsUPTET अब करनी होगी तीसरी काउंसिलिंग की तैयारी







29334 Junior High School Science Math Teacher Recruitment Upper Primary Teacher Recruitment UP, UPTET SARKARI NAUKRI NEWS ,  SARKARI NAUKRI,  
29334 junior teacher vacancy in up latest news, UPTET

आगरा: जूनियर विद्यालयों में विज्ञान और गणित के शिक्षकों की भर्ती के लिए दूसरी काउंसिलिंग के पहले दिन केवल 49 अभ्यर्थी ही आए। ऐसे में दूसरे दिन रिक्त सीटें भरने की उम्मीद कम ही है। विभाग भी तीसरी काउंसिलिंग के बारे में सोचने लगा है।

आगरा में जूनियर स्कूलों में 290 विज्ञान और 290 गणित के शिक्षकों की भर्ती होनी है। इसके लिए पहली काउंसिलिंग आठ और नौ जुलाई को कराई गई थी। इसमें विज्ञान में 89 और गणित में 76 अभ्यर्थी आए थे। ऐसे में रिक्त पदों को भरने के लिए शासन ने दूसरी काउंसिलिंग कराई। बुधवार को अशोक नगर स्थित सर्व शिक्षा अभियान कार्यालय में विज्ञान के शिक्षकों की काउंसिलिंग हुई। इसमें 1000 अभ्यर्थियों को बुलाया गया था, लेकिन केवल 49 ही आए। 152 पदों के लिए कोई आया ही नहीं। गुरुवार को गणित की काउंसिलिंग होनी है। इसमें एक हजार से ज्यादा अभ्यर्थियों को बुलाया गया है। रिक्त पदों के बराबर भी अभ्यर्थियों के न आने से विभाग को अभी से तीसरी काउंसिलिंग की चिंता सताने लगी है।

सूची न मिलने पर लौटा दिए अभ्यर्थी

आगरा: पहली काउंसिलिंग में वंचित रहने वाले अभ्यर्थियों को शासन ने दूसरी काउंसिलिंग में सम्मिलित करने के निर्देश दिए थे। दूसरा मौका मिलने पर अभ्यर्थी भी काउंसिलिंग के लिए पहुंच गए। मगर, काउंसिलिंग प्रभारी की लापरवाही के चलते कई अभ्यर्थियों को लौटना पड़ गया। दरअसल, काउंसिलिंग प्रभारी द्वारा काउंटर पर अभ्यर्थियों की दूसरी लिस्ट दी गई थी। इस सूची में पहले वाले अभ्यर्थियों के नाम नहीं थे। जब वो अभ्यर्थी काउंसिलिंग कराने पहुंचे, तो नाम न होने पर उन्हें लौटा दिया गया। दोपहर करीब एक बजे जब यह बात बीएसए को पता चली, तो उन्होंने पहली वाली सूची काउंटर पर भेजी। मगर, तब तक कई अभ्यर्थी बिना काउंसिलिंग के जा चुके थे।


News Sabhar : Jagran (Publish Date:Wednesday,Jul 23,2014 10:52:38 PM | Updated Date:Wednesday,Jul 23,2014 10:52:47 PM 0 0Google +0 0 New 0)
***********

2nd काउंसलिंग का आज आखिरी मौका

लखनऊ। उच्च प्राइमरी स्कूलों में गणित-विज्ञान शिक्षक पद पर भर्ती के लिए बृहस्पतिवार को आखिरी काउंसलिंग की जाएगी। गणित-विज्ञान के 29,334 शिक्षक पद पर होने वाली भर्ती के लिए पहले चरण की काउंसलिंग में मात्र 8500 ही आए थे। इसलिए दूसरे चरण की काउंसलिंग की जा रही है।




3 comments:

  1. good morning friends jrt ki third cut off ke bare me koi news hai kab aa rahi ha merit kahan tak aygi menine 63 district me apply kiya mera gunak 52.43 h me sc science me hu.kya chance plees tell me.

    ReplyDelete

Please do not use abusive/gali comment to hurt anybody OR to any authority. You can use moderated way to express your openion/anger. Express your views Intelligenly, So that Other can take it Seriously.
कृपया ध्यान रखें: अपनी राय देते समय अभद्र शब्द या भाषा का प्रयोग न करें। अभद्र शब्दों या भाषा का इस्तेमाल आपको इस साइट पर राय देने से प्रतिबंधित किए जाने का कारण बन सकता है। टिप्पणी लेखक का व्यक्तिगत विचार है और इसका संपादकीय नीति से कोई संबंध नहीं है। प्रासंगिक टिप्पणियां प्रकाशित की जाएंगी।