/* remove this */ Blogger Widgets /* remove this */

Thursday, July 24, 2014

72825 teacher vacancy in up latest news join blog / UPTET माध्यमिक शिक्षा से मांगा गया टीईटी 2011 का मूल रिजल्ट

72825 teacher vacancy in up latest news join blog / UPTET माध्यमिक शिक्षा से मांगा गया टीईटी 2011 का मूल रिजल्ट
  • सचिव बेसिक शिक्षा आज अफसरों के साथ करेंगे बैठक
  • आपत्तियों के निस्तारण में लगेगा समय
  •  सचिव बेसिक शिक्षा आज अफसरों के साथ करेंगे बैठक
  • आपत्तियों के निस्तारण में लगेगा समय
लखनऊ:  सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर शुरू की गई 72,825 शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया को जल्द ही पूरी कर लेने की तैयारी है। इसके लिए जल्द ही अंतिम कटऑफ जारी करते हुए प्रमाण पत्रों के मिलान की प्रक्रिया शुरू की जाएगी। प्रमाण पत्रों के मिलान के लिए माध्यमिक शिक्षा परिषद से टीईटी-2011 के रिजल्ट की मूल कापी मांगी गई है। सचिव बेसिक शिक्षा एचएल गुप्ता इस संबंध में बृहस्पतिवार को बैठक भी करेंगे।
उत्तर प्रदेश में पहली बार नवंबर 2011 में टीईटी आयोजित कराई गई। तत्कालीन बसपा सरकार ने टीईटी की जिम्मेदारी माध्यमिक शिक्षा परिषद को दी थी। प्राइमरी स्कूलों में 72,825 शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया बेसिक शिक्षा विभाग कर रहा है। इसलिए वह चाहता है कि अंतिम कटऑफ जारी होने से पहले टीईटी 2011 रिजल्ट की मूल कापी उसके पास आ जाए। हालांकि, इस संबंध में पूर्व में जब माध्यमिक शिक्षा विभाग से रिजल्ट मांगा गया था, तो उसने बताया कि एससीईआरटी को रिजल्ट दे दिया गया है।
 सचिव बेसिक शिक्षा आज अफसरों के साथ करेंगे बैठक
आपत्तियों के निस्तारण में लगेगा समय
शिक्षकों भर्ती के लिए 21 जुलाई तक गल्तियों को ठीक करने के लिए मांगे गए आपत्तियों का अंबार डायटों पर लग गया है। आपत्तियों की संख्या 80 लाख से ऊपर तक आंकी गई है। सचिव बेसिक शिक्षा ने एससीईआरटी के निदेशक सर्वेंद्र विक्रम को निर्देश दिया है कि आपत्तियों का निस्तारण जल्द करा लिया जाए, ताकि अंतिम कटऑफ जारी करने में आसानी हो

8 comments:

  1. Kaha ho mitra tmntbbn bhai please share your comment regarding for today meeting of prt bharti.so we are waiting for your valuable comments thanks
    Jai maata di.

    ReplyDelete
  2. Plz tel me 100 no ki prt me kya umid hai art obc me

    ReplyDelete
  3. Male obc science ka 102 par kya umid h

    ReplyDelete
  4. Male obc science put ka 102 par chance h ki nahi plz tell me

    ReplyDelete
  5. Azahar ali ,पहले यह तो स्पष्ट कर लिया जाए कि कला /विज्ञान अलग अलग हैं या नहीं।

    ReplyDelete
  6. yaar ye sab alag alag ho jayega.pehle counselling chalu to hone do.

    ReplyDelete
  7. AAJ MEETING HONE WALI THI US KA KYA HUA KISI KE PAS INFORMATION HAI TOU SHARE KARE

    ReplyDelete

Please do not use abusive/gali comment to hurt anybody OR to any authority. You can use moderated way to express your openion/anger. Express your views Intelligenly, So that Other can take it Seriously.
कृपया ध्यान रखें: अपनी राय देते समय अभद्र शब्द या भाषा का प्रयोग न करें। अभद्र शब्दों या भाषा का इस्तेमाल आपको इस साइट पर राय देने से प्रतिबंधित किए जाने का कारण बन सकता है। टिप्पणी लेखक का व्यक्तिगत विचार है और इसका संपादकीय नीति से कोई संबंध नहीं है। प्रासंगिक टिप्पणियां प्रकाशित की जाएंगी।