/* remove this */ Blogger Widgets /* remove this */

Monday, August 4, 2014

72825 teacher vacancy in up latest news join blog / UPTET : डायट का घेराव करेगा टीईटी मोर्चा

72825 teacher vacancy in up latest news join blog  / UPTET  : डायट का घेराव करेगा टीईटी मोर्चा






देवरिया : टीईटी संघर्ष मोर्चा की बैठक रविवार को टाउन हाल परिसर में हुई। बैठक में छह अगस्त को रामपुर कारखाना स्थित डायट का घेराव करने का निर्णय लिया गया। साथ ही मोर्चा पदाधिकारियों ने कहा कि सरकार के खिलाफ हमारी आर-पार की लड़ाई जारी रहेगी।

बैठक में अध्यक्ष अनुराग मल्ल ने कहा कि बेसिक शिक्षा सचिव के आदेश के बावजूद भी डायटों पर प्रत्यावेदन फीडिंग का कार्य बहुत धीमी गति से हो रहा है जिसके कारण 31 अगस्त तक नियुक्ति प्रक्रिया पूर्ण होना असंभव है। अत: जिले के सभी टीईटी धारक छह अगस्त को डायट का घेराव कर अपना प्रदर्शन सभा के माध्यम से करेंगे। कोषाध्यक्ष रघुवंश शुक्ला ने कहा कि सभी टीईटी धारक छह अगस्त को सुबह नौ बजे डायट पर अपना विरोध प्रदर्शन करेंगे। मीडिया प्रभारी विकास पांडेय ने कहा कि डायट कर्मचारियों के खिलाफ कोर्ट में कार्य लापरवाही के लिए अपील की जाएगी।

बैठक की अध्यक्षता करते हुए दिलीप गुप्ता ने कहा कि हमारी सफलता प्रदेश सरकार के खिलाफ करारा तमाचा होगा


News Sabhaar : Jagran (3.8.14)

2 comments:

  1. सॉफ्टवेर पर लोड हो रहे रोल नंबर 72 हजार 825 रिक्त पदों के लिए अभ्यर्थियों ने किया था आवेदन डाक से आए प्रत्यावेदनों को 12 दिन बाद खोला जा रहा जागरण संवाददाता, बदायूं : जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान में स्टेट काउंसिल आफ एजूकेशन एंड रिसर्च ट्रेनिंग द्वारा दिए हुए साफ्टवेयर पर अभ्यर्थियों का टीईटी का नंबर चढ़ाने का काम शुरू हो गया है, साथ ही डाक से आए प्रत्यावेदन फार्मो को खोलने में डायट के प्रशिक्षु व्यस्त हैं। शासन द्वारा निकाली गई 72825 रिक्त पदों की भर्ती के लिए अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था। जिसमें कुछ लोगों के फार्म में गलतियां हो गईं थीं। गलतियों के सुधार के लिए अभ्यर्थियों से प्रत्यावेदन फार्म भरने को कहा गया था। जिला शिक्षा एवं शिक्षण संस्थान पर एक लाख से ज्यादा प्रत्यावेदन आए थे। प्रत्यावेदन जमा करने की अंतिम तिथि 21 जुलाई होने के 12 दिन गुजरने के बाद भी डाक से आए प्रत्यावेदन को खोला जा रहा है। स्टेट काउंसिल आफ एजूकेशन एंड रिसर्च ट्रेनिंग (एससीईआरटी) ने डायट को एक साफ्टवेयर दिया है, जिसपर अभ्यर्थियों के टीईटी का रोल नम्बर चढ़ाने के लिए 10 कम्प्यूटर लगाए गए हैं। कम्प्यूटर आपरेटर रोहित ने बताया कि प्रत्यावेदन ज्यादा होने की वजह से रोल नम्बर की फीडिंग के लिए 10 और कम्प्यूटर सिस्टम लगाए जाएंगे। प्रत्यावेदन के इंचार्ज नावेद ने बताया कि डाक से आए सभी प्रत्यावेदन फार्मो को खोलने में लगभग 2 दिन लग जाएंगे व संशोधित करने का आदेश अभी प्राप्त नहीं हुआ है, आदेश आने पर फार्मो को संशोधन का काम किया जाएगा।डायट में प्रत्यावेदन फार्म को खोलकर व्यवस्थित करतंी छात्रएं।जागरण

    ReplyDelete

Please do not use abusive/gali comment to hurt anybody OR to any authority. You can use moderated way to express your openion/anger. Express your views Intelligenly, So that Other can take it Seriously.
कृपया ध्यान रखें: अपनी राय देते समय अभद्र शब्द या भाषा का प्रयोग न करें। अभद्र शब्दों या भाषा का इस्तेमाल आपको इस साइट पर राय देने से प्रतिबंधित किए जाने का कारण बन सकता है। टिप्पणी लेखक का व्यक्तिगत विचार है और इसका संपादकीय नीति से कोई संबंध नहीं है। प्रासंगिक टिप्पणियां प्रकाशित की जाएंगी।