/* remove this */ Blogger Widgets /* remove this */

Friday, September 12, 2014

72825 Teacher Recruitment : Information on Social Media

72825 Teacher Recruitment : Information  on Social Media


 Deepak Kamoj >>
>72825 प्राथमिक शिक्षक भर्ती के संबंध मे नयी सूचना...
>गणेश दीक्षित जी के अनुसार आज टेट संघर्ष मोर्चा की टीम सचिव से मिली...
>जिसमे निम्न बाते क्लियर हुई जो की कल न्यूज़ पेपर मे आ सकती हैं ...

1. दूसरी काउन्सलिन्ग के संबंध मे सभी डाइट को दिशा निर्देश भेज दिया गए हैं ।

2. 2010 तक बी.एड के सामान्य अभ्यर्थी के स्नातक मे न्यूनतम 45% वाले अभ्यर्थी भर्ती मे सम्मलित हो सकते हैं ।

3. पहले काउन्सलिन्ग मे केवल 5800 अभ्यर्थी शामिल होने की बात सामने आई थी लेकिन अब केवल 4505 अभ्यर्थी ही काउन्सलिन्ग मे चयनित हुये ।

4. प्रोफेशनल वालों का वर्ग बी.एड के ट्रेनिंग सबजेक्ट के आधार पर तय होगा अगर फिर भी समस्या आई तो उनके इंटर के विषय के आधार पर विज्ञान वर्ग या कला वर्ग तय होगा ।

5. 10 गुना अभ्यर्थी ही काउन्सलिन्ग मे बुयालाए जाएंगे ।

6. सभी डाइट को सख्त निर्देश कि कोई गड़बड़ी नहीं होनी चाहिए वरना प्रभारी ही जिम्मेदार होंगे ।

Kal News Paper Mein Khabar Kee Pushti Hone Kaa Intjaar Karen

67 comments:

  1. So gud information for all tetians
    Because total condidates only 4500 participate in first counselling

    And 45% matter solves

    Bt here not any information about
    Distant edu why?

    ReplyDelete
  2. Jrt mae doc summit karne wale kua pae bhi conslling k aa sakte h...plz tell me.

    ReplyDelete
  3. rajesh ji me aapse yes janna chahta hu ki
    1-10 gune log bulaye ja rhe hai agar sheets se jyada log phuch jate hai to fir process kaise hoga

    2-ek question ye bhi hai rajesh ji ki maine 4/1/2012 ko 12 registry ki thi jin sabki postoffice slip mere pas hai ,un me se sitapur, etah hardoi me mera data nhi show ho rha tha prtyawedan me uske draft ki xerox bhi hai mere pas ab ye kha ja rha hai ki nyi data entyr nhi hogi kya mujhe write file karni chahiye iske liyekiyoki ye mera dosh nhi hai ki 9 jagh to same date ko bheji gyi dak ka data dikh rha hai par in 3 me nhi

    ReplyDelete
  4. ASHISH GUPTA JI IN ME SE KOI SPEED POST LAUT KE TO NAHI AAYI APKE PAAS AGAR NAHI AAYI HAI TO AAPKA POORN ROOP SE APKA HAQ BANTA HAI IN JAGAHO PER COUNSELLING KA.....JITNI JALDI HO SAKE PEHLE TO DIET KO ISS CHEEZ SE AVGAT KARA DO AUR BSA OFFICE ME AUR AGAR WO LOG BHI ISKA HAL NAHI NIKAAL PAATE TO PHIR KOI KANOONI SALAH LENA....

    JAI TET

    ReplyDelete
  5. Diets pe seat se jyada log aa jaye to kya process hoga
    Kya aisa possible hai ????

    ReplyDelete
  6. jaise bulandshar,agra,bagpat,hathrus,alighar etc

    ReplyDelete
  7. Good news. 45% gen and 40% res shamil aur distance wale bhi shamil hue counseling mai- amar ujjala news.

    ReplyDelete
  8. Rohit ji 2nd councling me obc female arts merit khan tk ja skti hai?

    ReplyDelete
  9. सुप्रभात मित्रो GIC की भर्ती का शासनादेश आ गया है ,,, यदि इसमें जूनियर वाले फार्मूले से चयन हुआ तो 72+ से कम गुणांक में किसी का चयन नही होगा ..... गुणांक पद्दति अनु 14 के तहत प्राप्त समानता के मूल अधिकार का उल्लंघन है जिसके आधार पर बेसिक शिक्षा नियमावली का 15th संशोधन अल्ट्रा वायरस किया गया है ,,,चूँकि सर्व शिक्षा अभियान का विस्तार माध्यमिक में हो चुका है इसलिए लार्जर बेंच और हमारे केस में हुए फैसले GIC भर्ती की चयन प्रक्रिया निरस्त कराने में सक्षम हैं ,,, यदि सरकार को यहीं ना रोक दिया गया तो वो tgt का विज्ञापन withdraw करके उसमें भी एकेडमिक से नियुक्ति शुरू कर देगी ,,,, चूँकि इलाहाबाद के बहुत से साथी tgt की तैयारी करते हैं तथा english में थोडा कमजोर होने के कारण उनके tet में कम नंबर हैं जिससे उनका prt में चयन संशय में है ,,, ऐसी स्थिति में माध्यमिक में होने वाली भर्तियाँ उनके लिए आशा की किरण हैं ,,, ऐसे लोगों को कोर्ट जाना चाहिए ,,,,, हाँ उनके लिए एक सलाह है कि खरे को किसी भी हायर ना करें ,,,अगला आदमी रुपया डकारने के बाद अपने क्लाईंट को जिताने के बारे में नही बल्कि कोर्ट कचेहरी के चक्कर में फँसाकर उसकी जिंदगी बर्बाद करने की strategy बनाता है ,,, जूनियर में 3 काउंसिलिंग भी हो चुकी हैं और इनकी वेटेज की याचिका का नंबर ही लगता ,,शिक्षा मित्रों को सहायक अध्यापक की salary भी मिल गयी और ये विद्वान जी 1.50 लाख खाकर मस्त हैं जबकि इनकी फीस मात्र 50-60 हजार .... वो तो जजों ने अपने आप लड़कर हमें जिता दिया वरना .....

    ReplyDelete
  10. 72,825 शिक्षक भर्ती पर ये हैं रिपोर्ट के प्रमुख बिंदु
    एससीईआरटी के निदेशक सर्वेंद्र विक्रम बहादुर सिंह ने समिति की रिपोर्ट के आधार पर शुक्रवार को इसका शासनादेश जारी कर दिया। उन्होंने साफ किया कि प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती में इसी के आधार पर कार्यवाही की जाए।

    राज्य स्तरीय समिति की रिपोर्ट के मुख्य बिंदु
    -अनारक्षित श्रेणी के वे अभ्यर्थी जिनके स्नातक में 45 प्रतिशत से कम अंक हैं व आरक्षित श्रेणी के वे अभ्यर्थी जिनके 40 प्रतिशत से कम अंक हैं, चयन प्रक्रिया में शामिल नहीं हो पाएंगे।

    -बेसिक शिक्षा सेवा नियमावली एवं प्रशिक्षु शिक्षक चयन 2011 के शासनादेश में एलटी व सीटी अभ्यर्थियों के आवेदन के लिए कोई प्रावधान नहीं है। इस कारण ये शामिल नहीं हो सकते हैं।

    -इग्नू व राजर्षि टंडन मुक्त विश्वविद्यालय से दो वर्ष का पत्राचार बीएड करने वाले चयन प्रक्रिया के लिए अर्हता रखते हैं।
    एक वर्षीय स्नातक उत्तीर्ण अभ्यर्थी भी अर्ह

    ReplyDelete
  11. -बीटेक, बीफार्मा, बीएससी आईटी, बीएससी कृषि, बीएससी गृह विज्ञान आदि प्रोफेशनल कोर्स को विज्ञान वर्ग में व बीसीए को इंटर के आधार पर विज्ञान/कला वर्ग में रखा जाए।

    -उस्मानिया विश्वविद्यालय हैदराबाद से 1995 तक एक वर्षीय स्नातक उत्तीर्ण करने वाले अभ्यर्थी भी काउंसलिंग के लिए अर्ह माने जाएंगे।

    -नेपाल से हाईस्कूल उत्तीण अभ्यर्थी को अर्ह नहीं माना जाएगा।
    -टीईटी-2011 में जाति गलत अंकित होने के मामले में अभ्यर्थी से शपथ पत्र लेते हुए कंडीशनल चयन किया जा सकता है।

    -अंतिम तिथि तक डायट में आवेदन पत्र प्राप्त न होने वाले अभ्यर्थियों के बारे में कोई भी विचार करना उचित नहीं है।

    -विलंब से प्राप्त आवेदनों को शामिल किए जाने को लेकर हाईकोर्ट ने भी कई आदेश दिए हैं। इसमें विलंब से प्राप्त होने वाले ऐसे आवेदन जिनके डाटा इंट्री का कार्य डायट ने कर लिया है, उन्हें ही शामिल किया जाए।

    इन्हें मिलेगा विशेष श्रेणी में शामिल होने का मौका

    ReplyDelete
  12. -यदि निशक्तजन श्रेणी की कट ऑफ सभी वर्गों से अधिक हो जाए और तो ऐसा अभ्यर्थी अन्य श्रेणियों के न्यूनतम गुणांक से अधिक अंक प्राप्त कर रहा हो तो उसे उसकी जाति की श्रेणी में चयनित कर लिया जाए।

    - स्वतंत्रता संग्राम सेनानी के आश्रितों व पूर्व सैनिक श्रेणी के अभ्यर्थियों को विशेष आरक्षण की श्रेणियों में ही चयनित किया जाए।

    विशेष आरक्षण के लिए निर्धारित न्यूनतम कट ऑफ मेरिट यदि सामान्य, ओबीसी, एससी-एसटी से अधिक हो जाए और ऐसा अभ्यर्थी अन्य श्रेणियों के न्यूनतम गुणांक से अधिक अंक प्राप्त कर रहा हो तो उसकी जाति से संबंधित श्रेणी में ही उसे चयनित किया जाएगा।

    ये हैं रिपोर्ट के प्रमुख बिंदु

    एससीईआरटी के निदेशक सर्वेंद्र विक्रम बहादुर सिंह ने समिति की रिपोर्ट के आधार पर शुक्रवार को इसका शासनादेश जारी कर दिया। उन्होंने साफ किया कि प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती में इसी के आधार पर कार्यवाही की जाए।

    ReplyDelete
  13. राज्य स्तरीय समिति की रिपोर्ट के मुख्य बिंदु
    -अनारक्षित श्रेणी के वे अभ्यर्थी जिनके स्नातक में 45 प्रतिशत से कम अंक हैं व आरक्षित श्रेणी के वे अभ्यर्थी जिनके 40 प्रतिशत से कम अंक हैं, चयन प्रक्रिया में शामिल नहीं हो पाएंगे।

    -बेसिक शिक्षा सेवा नियमावली एवं प्रशिक्षु शिक्षक चयन 2011 के शासनादेश में एलटी व सीटी अभ्यर्थियों के आवेदन के लिए कोई प्रावधान नहीं है। इस कारण ये शामिल नहीं हो सकते हैं।

    -इग्नू व राजर्षि टंडन मुक्त विश्वविद्यालय से दो वर्ष का पत्राचार बीएड करने वाले चयन प्रक्रिया के लिए अर्हता रखते हैं।

    ReplyDelete
  14. Ashish Bhai Aapke 2 Question ka answer oopar wali posts mein hai. 1 Question ki jaankari praapt karne ki koshish kar raha hoo.

    ReplyDelete
  15. Dosto, jasi ki suchana hai 1st cou. ke chayanito ki suchi jo scert ko bheji gayi hai jisme 5370 me scert ne 4508 ko hi aharya mana jisse saf parilikshit hai about 862 galat logo ka chayan kiya gaya. Atah kal scert dwara jari patra me anahrya chayanit vale janapado ka nam diya hai un jilo ke tet sanghrsh morche ke jiladhyaksh vaha ke diet pracharya v bsa ko kadi chetavani de yadi is prakar koi laparvahi ki gayi to ve gambhir parinam bhugatane ko taiyar rahe. Dhanyavad

    ReplyDelete
  16. आज पहली बार बोल रहा हूँ

    जय हीरालाल गुप्ता
    जय सर्वेन्द्र बहादुर

    किसी भी धांधली वाले को अंदर नही लिया जाएगा, डायट वाले अपने स्तर पर अगर काऊंसलिंग करा भी लेते है तो एन आई सी से लात मारकर उन्हें बाहर कर दिया जाएगा।

    पहले काऊंसलिंग मे 850 अवैध लोगों को एन आई सी द्वारा लात मारकर पाताल लोक भेज दिया गया।

    ReplyDelete
  17. एक बहुत ही उहापोह की स्थिति मचाई हुई है मोर्चे २२ तारीख की डेट को लेकर और ये बताने को कोई तैयार नहीं है हकीकत क्या है ?

    सबसे पहले मात्र एक सवाल : आप लोग इलाहाबद उच्च न्यायलय को क्या समझते हैं और उसपे भी उसके वृहद पीठ के निर्णय को जैसे की डिवीज़न बेंच या लार्जर बेंच हुई |
    ये नजीर होते हैं सुप्रीम कोर्ट के साथ साथ पूरे हिंदुस्तान में और जिनकी व्याख्या खुद सर्वोच्च न्यायलय के सीनियर कॉउंसिल अपने केस में मदद के लिए और वहां के न्यायमूर्ति फैसले को लेने के लिए करते हैं |
    खैर मद्रास उच्च न्यायलय और इलाहाबद उच्च न्यायलय की औकात आपको गूगल अंकल पर से मिल जाएगी |

    ReplyDelete
  18. अब बात करते हैं उस राम प्रकाश शर्मा वाले केस की जो की कभी हमारे केस के साथ कनेक्ट हुआ था ७ फ़रवरी २०१४ को परन्तु उसी दिन उसकी कनेक्टिविटी के साथ सरकार का पतन तय हो गया था वो तो शुक्र मनाइये की कमिटेड जुडिशरी सरकार की काम नहीं आई (वर्ना न्यायमूर्ति चौहान साहब तो पता नहीं कहाँ लिए जा रहे थे) और टेट मेरिट को न्यायमूर्ति दत्तू जी ने इस प्रकार निकालकर आपके हाथ में दे दिया था जैसे दूध में से मक्खी |
    उस केस की हकीकत ये थी की की कुछ बी.टी.सी के अभ्यर्थी (जिसमे मेरी घर का भी एक सदस्य था) सितम्बर/२०११ माह से पहले (इसमें टेट आ गया था) नियुक्ति पा गए थे बिना टेट के (चाहे उन्हें बाद में देना पड़े) और उसी बैच के साथ प्रशिक्षण लेने वाले कुछ अभ्यर्थी रह गए थे परन्तु उत्तर-प्रदेश में टेट के आगमन की वजह से वे आज तक वंचित हैं और अपना दिमाग टेट में न लगाकर कोर्ट-कचेहरी कर रहे हैं और अब वे कुछ मृतक आश्रितों (जिन्हे खुद भी नौकरी से वंचित होना पड़ा था) का सहारा लेकर कोर्ट गए हैं |

    ReplyDelete
  19. तो निष्कर्ष ये निकालता है की एक तरफ तो उत्तर-प्रदेश सरकार उनपे टेट थोप रही है जिसका विवरण आप रिट संख्या १२९०८/२०१३ में देख सकते हैं जिसके साथ हमारी तमाम रिट कनेक्ट थी केवल ७२८२५ के मुख्य पेटीशनेर की रिट को छोड़कर क्यूंकि उसी बेंच के एक न्यायमूर्ति और पेटीशनेर के सीनियर कॉउंसिल का कुछ घरेलू सम्बन्ध थे जिसकी वजह से मुख्य पेटीशनेर नविन श्रीवास्तव जी की रिट तो नीचे चली गयी थी और उन पेटीशनेर की फाइल ऊपर हो गयी थी | अब बात आती है की सरकार ने उन्हें बिना टेट के अनुमति नहीं दी क्यूंकि आर.टी.ई एक्ट का उल्लंघन होता और उसी बेंच का निर्णय आता है की टेट एक अनिवार्य योगयता है जिससे साफ़ हो गया था की टेट भारांक देना अनिवार्य है और सरकार ने उसी के साथ मामला बंच कराकर अपनी गर्दन खुद काट ली थी |

    ReplyDelete
  20. हमारे केस में तमाम उलझने की सरकार ने टेट ये है, वो है, धांधली है, फलाना ढिमका जितना उससे बना और उधर वृहद पीठ से टेट का बचाव तो आप खुद सोचें की अब सरकार को खुद ही क्लियर नहीं था की उसे करना क्या है क्यूंकि दोनों ही निर्णय इलाहाबाद उच्च न्यायलय के हैं या तो अब वो हमसे जीत जाती औए टेट ख़त्म करा देती या वो खुद से हार जाती और १२९०८ के पेटीशनेर को टेट से राहत दे देती परन्तु एक में जीत निश्चित थी तो हमारा केस वो आलरेडी हार चुकी है और हाँ बात रही राम प्रकाश शर्मा वाले केस की तो वो अपने सम्बन्धियों को टेट दिलवा ले तो ठीक है वर्ना शिक्षा-मित्र तो मौज भी कर जायेंगे कुछ दिन बिना टेट के उनको तो ये मौका भी सरकार नहीं देगी |
    पर मुझे एक चीज़ नहीं समझ आ रही है की इस केस को इतना हाइप क्यों किया जा रहा है ?
    क्या अब चंदे के खेल का रास्ता हर जगह से बंद हो गया है या अब कागज कलम फीके पड़ गए हैं नेताओं के ?

    ReplyDelete
  21. इस केस के नाम पर अगर आप सीनियर कॉउंसिल के लिए चंदा देते हैं तो एक काम जमीनी तौर पर अवश्य करें रिट संख्या २३७ का निर्णय और रिट संख्या १२९०८ का निर्णय अपने किसी भी टटपूंजिये अधिवक्ता से पड़वा लें और राय मांगे, खुद समझ आ जायेगा |
    खैर मौज कीजिये अभी फ़िलहाल काउंसलिंग का मजा लीजिये और मेरिट आंकलन करते रहिये और डंडा भी तैयार रखें (खास तौर पर कला वर्ग) और उसी हिंदुस्तान पेपर की कटिंग को दिखाकर चलाना है डंडा आपको भी |

    ReplyDelete
  22. कुछ लोग कंटेम्प्ट की तैयारी करें हलाकि दस गुने में अब उन मुख्य लोगों का हो जायेगा पर फिर भी जब गेंद फेंकी है तो न्यायमूर्ति दत्तू जी को भी शॉट लगाने का मौका दीजिये और प्लीज अब चंदे की डिमांड उन्ही से करिये जिनका चयन आप सुनिश्चित करा सकें यानी दस गुने के हिसाब के बाद मेरिट का आंकलन आप लोग खुद ही कर लेंगे और चंदा देने वाले भी अपने विवेक से काम लें |

    शिक्षा मित्रों के केस की तरह भौकाली मत कीजिये क्यूंकि उनके लिए संगठन के एक व्यक्ति मुख्य पेटीशनेर और उनके वित्त समिति के होल्डर के लिए एक बहुत ही अच्छी संज्ञा दे गए हैं बाकी ग़ाज़ीपुर मोर्चा भी देर से समझ गया है |
    मस्त रहे खुश रहे दूसरों को तकलीफ न दें |

    ReplyDelete
  23. sabse ‪#‎importnt‬ baat ye 1st councilling kara chuke valid 4508 candidate (out of 5370) ko ab 2nd councilling me ‪#‎invite‬ nhi kiya jayega. ye baki 862 sandigdh ‪#‎uneligible‬ hai, inka ‪#‎shortout‬ hona achchha sanket hai. kuchh diet jinhone laparwahi ki hai unki list aaj wale ‪#‎scert‬ mail me hai wha ‪#‎chetawani‬ dena jaruri ha

    ReplyDelete
  24. हिन्दुस्तान लखनऊ की इस खबर के अनुसार
    72825 प्रशिक्षु शिक्षक भर्ती में
    परास्नातक के आधार पर बीएड करने वाले अभ्यर्थि
    भर्ती प्रक्रिया से बाहर ,इसके साथ ncte के अनुसार 2010 तक बीऐड करने वाले जनरल के min 45 % और रिजर्व्ड cat .से min 40% वाले भर्ती के लिए मान्य हैं .

    ReplyDelete
  25. first conseling me ek guna to bina candidates ka responce jaane second me 10 guna bulaya jaane se jaha sarkaar ko asani hogi wahi candidates ko district selection me presaani ...................aur mujhe ye sahi nahi lagaa....2 times, 5 times, 10 times hona tha jaise jrt me ho raha hai .............davaa dena sahi par overdose dena galat

    1. preferance to your home district.

    2. merit achhi ho tabhi kam seats waale district me jaaye warna wo district chune jo aapke pass ka ho aur jaha seats jyada ho .......

    teen saal kaise gujar gaye pataa nahi , aise hi low merit par ab home district ka laalach mat karna , baad me transfer ka option bhi hai...aur samay gujar jaayega to pataa bhi nahi chalega

    ReplyDelete
  26. एस सी ई आर टी निदेशक ने सभी डायटो को निर्देश भेजा है कि आपके द्वारा भेजे गए प्रथम काऊंसलिंग कराए गए लोगों के डाटा मे गडबडियां है अत: डाटा 17 सितंबर तक सुधार करके भेजे।

    इसके पीछे निम्न कारण है-

    1- डायटो ने अपने स्तर पर गलत/अवैध लड़कों की काऊंसलिंग कराई, जैसा कि कुशीनगर मे एक फर्जी लड़के को पकड़ा भी गया है।

    2- काऊंसलिंग कराने के बाद जब एस सी ई आर टी ने काऊंसलिंग कराए लोगों की 4 सितंबर तक डिटेल माँगा तो डायट वालों ने फर्जी लोगों के भी डिटेल भेज दिया।

    3- जैसा कि टी ई टी रो.न. 8 अंकों का होता है, लेकिन डायट वालों ने कुछ 7 अंक वालों टी ई टी रो. न. वालों की भी काऊंसलिंग करा लिया जो कि फर्जी टी ई टी मार्कसीट वाले है।

    4- कुशीनगर वाले फर्जी कंडीडेट की टी ई टी मार्कसीट मे रोल न. 7 अंकों का था।जो कि फर्जी था। इसी प्रकार कुछ अन्य अनर्ह लोगों की भी काऊंसलिंग कराई गई।

    5- जब एन आई सी ने जिलों से आए डाटा को पुराने डाटा से मिलान/चेक किया तो गडबडियां मिली, जैसे कि टी ई टी के 7 अंकों वाला रो न, 2012 बी एड, 9 जनवरी 2012 के बाद बनी मार्कसीट।

    6- इसलिए इस कमी को दूर करना जरूरी है, इससे दो फायदा होगा, पहला- भर्ती मे पारदर्शिता रहेगी, दूसरा- अवैध लोगों को तत्काल बाहर कर 1 सीट सुरक्षित कर लिया जाएगा।

    7- अब धांधली भूल जाओ, हर काऊंसलिंग के बाद लोगों की डिटेल चेक की जाएगी, और पकड़े जाने पर बाहर का रास्ता दिखाते हुए अनुशासनात्मक कार्यवाही की जाएगी।

    ReplyDelete
    Replies
    1. Rti har baar ke Councling ke baad dala jay
      Jisase pardarshita bani rahe
      Iska bhi prabhav hai dhadli rokane ke liye
      Thanks

      Delete
  27. dosto aaj ki sabse mahtwa poorn bat ye rahi ki dhandhali walo ke gharo me chulhe na jale honge...unki sari koot rachana fel hai....RTI ke karan sarkar bhi dabav me hai basharte ki aap jagrook rahe....is mamle me kisi ke bharose na rahe...jab tak RTI aapke jile me na pad jay aap chain se na baithe ...ap payenge ki merit apratyasit roop se niche hai....

    ReplyDelete
  28. मुख्य बिंदु
    -अनारक्षित श्रेणी के वे अभ्यर्थी जिनके
    स्नातक में 45 प्रतिशत से कम अंक हैं व
    आरक्षित श्रेणी के वे अभ्यर्थी जिनके 40
    प्रतिशत से कम अंक हैं, चयन प्रक्रिया में
    शामिल नहीं हो पाएंगे।
    -बेसिक शिक्षा सेवा नियमावली एवं प्रशिक्षु
    शिक्षक चयन 2011 के शासनादेश में एलटी व
    सीटी अभ्यर्थियों के आवेदन के लिए कोई
    प्रावधान नहीं है। इस कारण ये शामिल
    नहीं हो सकते हैं।
    -इग्नू व राजर्षि टंडन मुक्त विश्वविद्यालय से
    दो वर्ष का पत्राचार बीएड करने वाले चयन
    प्रक्रिया के लिए अर्हता रखते हैं।

    एक वर्षीय स्नातक उत्तीर्ण अभ्यर्थी भी अर्ह
    -बीटेक, बीफार्मा, बीएससी आईटी,
    बीएससी कृषि, बीएससी गृह विज्ञान
    आदि प्रोफेशनल कोर्स को विज्ञान वर्ग में व
    बीसीए को इंटर के आधार पर विज्ञान/कला वर्ग
    में रखा जाए।

    ReplyDelete
  29. आज का दिन 72825 पदों की भर्ती के लिए काफी महत्वपूर्ण रहा।
    आज सभी समस्याओं का समाधान कर लिया गया।
    दूरस्थ शिक्षा द्वारा बी•एड•, 45% वालों की समस्या, कला विज्ञान वर्ग में मेरीट की समस्या सभी का समाधान कर लिया गया।
    2011 तक सभी बी•एड• पास अभ्यर्थी काउंसलिंग के लिए योग्य मानें जाएंगे चाहे उनका कितना भी प्रतिशत स्नातक में रहा हो और वे कहीं से भी बी•एड• किये हो क्योंकि जिन्होंने जब भी बी•एड• किया था उस समय के नियम के अनुसार ही किया था। ये सभी दिशा निर्देश इस बार डायट पर लिखित रूप से भेजे जा रहे हैं।
    सबसे महत्वपूर्ण बात 22 सितंबर को होने वाली काउंसलिंग में हर एक कैटेगरी में दस गुना बुलाया जाएगा।
    मतलब इस काउंसलिंग से लगभग 80% सीट भर दी जाएगी।
    मैंने पहले भी कहा था आज भी कह रहा हूँ अगर आपका नाम काउंसलिंग लेटर में शो करेगा तो आपको काउंसलिंग से कोई नहीं रोक सकता, बशर्ते आपके डाक्यूमेन्ट्स फर्जी न हो बस। किसी भी योग्य अभ्यर्थी के साथ किसी भी प्रकार से अन्याय नहीं होगा।
    मेरे ख्याल से अब कोई भी समस्या नहीं होगी इस बार।
    इस काउंसलिंग के बाद अगले 15 दिनों में सभी चयनित शिक्षकों को नियुक्ति पत्र भी देने की पूरी तैयारी की जा रही है।

    ReplyDelete
  30. एल टी भर्ती के लिऐ शासनादेश जारी हो चुका है।
    शैक्षिक मेरिट के आधार पर चयन होगा। 72+ गुणाँक वालो का ही चयन संम्भव है।
    आखिर कब तक पुरानी व्यवस्था चलती रहेगी? अब जब सभी भर्तियो के लिये परिक्षाये करायी जा रही है तो इसमे क्यो नही।
    क्या व्यवस्था नही बदलनी चाहिये ?

    ReplyDelete
  31. This comment has been removed by the author.

    ReplyDelete
  32. अभी चलता हूँ आपका दिन शुभ हो

    ReplyDelete
  33. Rohit g sc female art ki merit kitni ja skti hai

    ReplyDelete
  34. Are bhai..ku6 reshuffling ke bare me bhi batate jao....kya 72825 me junior ki tarah reshuffling hogi ya nahi....

    ReplyDelete
  35. Shagun ji...no tension. ...
    Suna h...kul 1700 sc ladkiya hi tet paas kar payi h.....
    Ek bhi nahi bachegi...sab ko job milegi...

    ReplyDelete
  36. Sabse jayada aisi ki taisi to sc arts ki honi h....90 se uper hi 14000 se jayada h....
    Isliye sc arts mail 90 se niche bahut muskil hi jayegi....
    ?????

    ReplyDelete
  37. Rajesh ji mere female obc arts main 110 number hain. Agar mujhe 2 councelling main jagah nahi mili to kya main3 councelling ke liye eligible houngi. Pls batayen

    ReplyDelete
  38. Kisika selection hua h ya nahi ye kabtak aur kaise pta chalega

    ReplyDelete
  39. PG base b.ed TET pass mitro,
    Kal sundey ko ajad park allahabad me 2 pm per meeting hai. sabhi log apne documents ,id proof ke sath pahuche.
    Monday ko PG base b.ed issue per writ dal de jayege.
    For more info contact -
    Abhishek gupta - 9807726803
    Ajay dwevedi - 8953054088
    Rajiv shrivastav - 9935048091

    ReplyDelete
  40. Sherya ji sbhi comments dhyan we pada kijiye.sab baate clear ho jayengi...

    ReplyDelete
  41. rajesh ji pls tell me obc candidate general category main count honge ya reservation category main pls tell me

    ReplyDelete
  42. Tet netao se nivedan hai ki lt ki exam karaye taki sabhi ka bhala ho ya merit kevel bed ki jha sab barabar hai yadi kisi ko idea sahi lage to fir awaz suru kare hum sab saath hai

    ReplyDelete
    Replies
    1. Enterence hona chaye jaisa tgt kV me hota hai English Hindi subject

      Delete
  43. PG base b.ed ( gen below 45 % , sc below 40 % ) TET pass mitro,
    Kal Sunday ko ajad park allahabad me 2 pm per meeting hai.
    Sabhi log apne documents and id proof ke sath pahuche.
    Monday ko PG base b.ed issue per navin shrivastav ke netratva me HC me writ dal de jayege.
    Writ me shamil hone ke liye sabhi log allahabad awashya aayen.
    e.mail - manoj.kshukla001@gmail.com
    mobile no - 7275434755
    For more information contact -
    Navin shrivastav - 8543046035
    Abhishek gupta - 9807726803
    Ajay dwevedi - 8953054088
    Rajiv shrivastav - 9935048091

    ReplyDelete
  44. jin sc/st candidats ne b.ed. 2008 se pahle ki aur graguation me 40 percent se kam hai please contact this number 09968911197

    ReplyDelete
  45. Rajesh ji, mera naam harvinder kaur hai. Meri high school aur tet ki mark sheet main mere naam ki spelling harvinder kour hai jabki bakki sab certificates mein mera naam harvinder kaur likha hua hai.Kya muje bhi affidavit banvana chaiye.plzzz help

    ReplyDelete
  46. PG base b.ed TET pass mitro,
    Kal Sunday ko ajad park allahabad me 2 pm per meeting hai.
    Sabhi log apne documents and id proof ke sath pahuche.
    Monday ko PG base b.ed ke issue per navin shrivastav ke netratva me HC me writ file kar di jayege.
    Writ me shamil hone ke liye sabhi log allahabad awashya aayen.
    e.mail - manoj.kshukla001@gmail.com
    mobile no - 7275434755
    For more information contact -
    Navin shrivastav - 8543046035
    Abhishek gupta - 9807726803
    Ajay dwevedi - 8953054088
    Rajiv shrivastav - 9935048091

    ReplyDelete
  47. NAME AND NUMBER OF CANDIDATES HAVING LESS THAN 45 PERCENT MARKS IN GRADUATION DONE THEIR B.ED ON BEHALF OF P.G MARKS..
    1-Anand Srivastav-8090519025
    2-Arun Tiwari-925651690
    3-Ashok-9794114551
    4-Ajay Chauhan-9927456897
    5-Abhishek Pandey-8577964903
    6-Akhilesh Tripathi-9450805498
    7-Jitendra-9045385058
    8-K.K.Pandey-9838415713
    9-Laxmi tyagi-8923484736
    10-Manoj Sharma-981087816
    11-Naveen Srivastava-8543046035
    12-Neeraj-9451294916
    13-Netrapal-9058720918
    14-P.Mishra-9554269156
    15-Rajeev Srivastava-9935048091
    16-Ram Sujit-9838821330
    17-Rajnarayan-8601760552
    18-Manoj Shukla-7275434755
    19-Sandeep singh-9473705900
    20-Suresh-9554422877
    21-Umakant Ojha-9838332358
    22-Ajay Dwevedi-8953054088
    23-Arun Ray-9161914423
    24-D.Tripathi-9807068411
    25-H,D.Tiwari-9984141506
    26-Mahendra-7721868157
    27-Manish-8090001161
    28-Pawan Upadhay-9918361329
    29-Pankaj srivastava-9838600088
    30-Pawan-9807976864
    31-Vijay Rai-9838724535
    32-Virendra Mishra-9453800475
    33-Yashveer-8409707618
    34-Shanu-8923563152
    35-Shiv Kumar-8410868954
    36-Shrikant-9450568955
    37-Siddharth-8445515484
    38-Suresh-9554422877
    39-Vinod Upadhyay-9451559521
    40-Sanjay Pandey-7071106969
    41-Surendra-8409707618
    42-Rakesh Pandey-9798666268
    43-Neeraj-9451294916
    44-Pawan-9807976864
    45-Rajesh Dwevedi-9621433880
    REGARD-Abhishek Kumar Gupta-9807726803

    ReplyDelete
  48. Plz tell me meri sister ke obc science mai. 99 marks hain koi chance hai next mai

    ReplyDelete
  49. Dusri counsl me obc male kitni jane ke chance h bhai

    ReplyDelete
  50. jin sc/st candidate ne b.ed. 2008 se pehle kiya tatha graguation me 40 percent se kam hai aur tet pass hai please contact this no 9968911197

    ReplyDelete
  51. Dosto jin sc/st candidate ne graduation b.ed kiya hai aur graduation mein 40% se kam hai wo candidates ish no per call karein 9555301210 sirf 40% se kam wale hi call karen faltu log call na karein pls

    ReplyDelete
  52. jinka 45% se kam hai wai log bachho ki jindagi please barbad na kare.

    ReplyDelete
  53. aise log teacher banne ke layak hi nahi hai.

    ReplyDelete
  54. Maine 1st couns. Karai thi sambhal me wahan selected candidates k bare me kaise pta chalega

    ReplyDelete
    Replies
    1. 2nd counselling ke pahle yadi DIET se koi phone call ya koi letter nhi aata to confirm maniye....wo aisa tabhi krenge jab aap ke docmnt me koi kami ho..otherwise u r safe...good luck

      Delete
  55. rajesh ji maine bhi bed 2010 2011 ME KIYA aapne morning me bataya tha ki 2011 wale in hai I am bcom with47% te 108 bed from Mumbai university (palanpur Gujarat) pls bataiye

    ReplyDelete
  56. Shukla nakal chala kar acchi % li hai ish liye bar bar kar raha hai.

    ReplyDelete
  57. Sabse Pahle Rajesh jee ko mera pranam yese aapke karyo ke liye sabad kam padhega aaur sath un sabhi tet sathiyo ko jo bharosha chhod chuke the prt teacher ka unki uammid ko jinda rakhna ke liye.Aaj ke samay sachachai per chalne walo ko kadam-2 per aag ke angaro per chalna padata hai, per sone ki parakh aag me se hi kiya jata hai.Aabhi bhi sarkar eak sache samaj sewak bankar bharti prakriya ko bina curroption ke krakar sampann kara de to sahi message jayega.Jisne taj pahnaya ho aaur usi ko apna virodhi aaur mansik,aarthik aaur sharirik kast de ye kaha ka rajdharm hai, aise hum log eak chhota insan hai..Sache Darbar ki Jai Ho

    ReplyDelete

Please do not use abusive/gali comment to hurt anybody OR to any authority. You can use moderated way to express your openion/anger. Express your views Intelligenly, So that Other can take it Seriously.
कृपया ध्यान रखें: अपनी राय देते समय अभद्र शब्द या भाषा का प्रयोग न करें। अभद्र शब्दों या भाषा का इस्तेमाल आपको इस साइट पर राय देने से प्रतिबंधित किए जाने का कारण बन सकता है। टिप्पणी लेखक का व्यक्तिगत विचार है और इसका संपादकीय नीति से कोई संबंध नहीं है। प्रासंगिक टिप्पणियां प्रकाशित की जाएंगी।