/* remove this */ Blogger Widgets /* remove this */

Monday, September 1, 2014

72825 teacher vacancy in up latest news join blog , UPTET : सत्रह ने कराई काउंसिलिंग

72825 teacher vacancy in up latest news join blog , UPTET : सत्रह ने कराई काउंसिलिंग



*******
Koshambi News :
टीईटी 2011 के प्रमाणपत्रों की जांच नहीं बल्कि औपचारिकता की जा रही है। काउंसलिंग के लिए हेल्पलाइन नहीं बनाई गई। साक्षात्कार के दौरान प्राचार्य नहीं रहते हैं। यूपीटीईटी 2011 रिजल्ट अब तक ऑनलाइन नहीं किया गया है। हेमंत कुमार पाडेय ने कहा कि चयन प्रक्रिया में किसी भी प्रकार की अनियमितता बर्दास्त नहीं की जाएगी। इसके लिए टीईटी संघर्ष मोर्चा के सदस्यों ने कमर कस ली है। अतिरिक्त मजिस्ट्रेट में मामले की जांच कराकर आवश्यक कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है। इस मौके पर पियूष त्रिपाठी, आनंद अग्रहरि, राजू कुशवाहा, शिवबाबू, बीरेंद्र कुशवाहा आदि मौजूद रहे
********

देवरिया: प्रदेश के प्राथमिक विद्यालयों में 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की तैनाती के लिए डायट में चल रहे काउंसिलिंग के दूसरे दिन भी सन्नाटा पसरा रहा। महिला समस्त वर्ग की काउंसिलिंग में 250 के सापेक्ष सिर्फ 17 अभ्यर्थी ही काउंसिलिंग में शामिल हुए। जिनके मूल प्रमाण पत्रों की जांच की गई।

डायट से मिली जानकारी के अनुसार काउंसिलिंग में सामान्य महिला कला के 77 के सापेक्ष 5, अन्य पिछड़ा वर्ग महिला कला के 45 के सापेक्ष 2, सामान्य महिला विज्ञान 83 के सापेक्ष 5 तथा अन्य पिछड़ा वर्ग 45 के सापेक्ष 5 अभ्यर्थी काउंसिलिंग में शामिल हुए।

बता दें कि पहले दिन कुल आठ वर्गो एससी-एसटी महिला, भूतपूर्व सैनिक, विकलांग व शिक्षामित्रों की काउंसिलिंग हुई। जिनमें 217 के सापेक्ष 21 अभ्यर्थियों ने काउंसिलिंग के दौरान अपने मूल प्रमाण पत्रों की जांच कराई।

News Sabhaar : Jagran (Publish Date:Sun, 31 Aug 2014 11:24 PM (IST) | Updated Date:Sun, 31 Aug 2014 11:24 PM (IST))
*********************************************

टीईटी मेरिट पर खाली रह गए 480 पद

अंबेडकरनगर : प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती के लिए टीईटी मेरिट के आधार पर आयोजित की गई तीन दिवसीय काउंसिलिंग रविवार को संपन्न हो गई। इस दौरान 541 पदों के सापेक्ष महज 61 अभ्यर्थी ही काउंसिलिंग में शामिल हुए। ऐसे में काउंसिलिंग संपन्न होने के बाद 480 पद रिक्त रह गए हैं।

किछौछा संवादसूत्र के मुताबिक अंतिम तीसरे दिन की काउंसिलिंग के दौरान पुरुष वर्ग के अभ्यर्थियों की काउंसिलिंग का आयोजन किया गया। सामान्य वर्ग की काउंसिलिंग के दौरान कला वर्ग में आवंटित 56 पदों के सापेक्ष छह ने काउंसिलिंग में प्रतिभाग किया। जबकि 40 पद रिक्त रह गए। विज्ञान वर्ग में 56 आवंटित पदों पर महज सात ने काउंसिलिंग कराई, जबकि 49 पद खाली रह गए। अन्य पिछड़ा वर्ग में कला के लिए आवंटित 30 पदों पर तीन ने काउंसिलिंग में शामिल हुए। इसमें भी 27 पद रिक्त हैं। विज्ञान वर्ग में 31 आवंटित पदों के सापेक्ष कोई भी अभ्यर्थी काउंसिलिंग में शामिल नहीं हुआ। ऐसे में सभी पद रिक्त रह गए। अनुसूचित जाति के कला वर्ग में 24 आवंटित पदों पर मात्र चार अभ्यर्थी काउंसिलिंग में शमिल हुए, जबकि 20 पद रिक्त रह गए हैं। विज्ञान वर्ग में आवंटित 24 पदों पर मात्र एक अभ्यर्थी ने दावेदारी जताई। इसमें भी 23 पद खाली रह गए हैं। अनुसूचित जाति के कला व विज्ञान के लिए दो-दो पद आवंटित हैं। इसके सापेक्ष किसी भी अभ्यर्थी के नहीं पहुंचने से सभी चारों पद रिक्त हैं। गौरतलब है कि प्रथम दिवस की काउंसिलिंग में 143 पदों के सापेक्ष पांच ने ही काउंसिलिंग कराई। जबकि 138 पद खाली रह गए हैं। वहीं शनिवार को हुई दूसरे दिन की काउंसिलिंग में आवंटित 173 पदों पर 25 महिला अभ्यर्थियों ने काउंसिलिंग कराई। ऐसे में 148 पद अभी भी रिक्त रह गए हैं। डायट प्राचार्य रमाशंकर राम की अध्यक्षता में आयोजित हुई काउंसिलिंग के दौरान जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी दल सिंगार यादव, डायट प्रवक्ता गंगाराम, प्रधानाचार्या सुमित्रा देवी, अच्छेलाल, डॉ. चंद्रकेश यादव, लिपिक वीरेंद्र कुमार यादव, अमरजीत यादव, संजय व रामशकल मौजूद रहे।


News Sabhaar : Jagran (Publish Date:Sun, 31 Aug 2014 11:41 PM (IST) | Updated Date:Sun, 31 Aug 2014 11:41 PM (IST))


************
काउंसिलिंग के बाद 1931 सीटें खाली

 बांसी। जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान (डायट) में प्रशिक्षु शिक्षक चयन की काउंसिलिंग के अंतिम दिन रविवार को 20 अभ्यर्थी पहुंचे। इसमें विज्ञान वर्ग से 12 और कला वर्ग में आठ अभ्यर्थियों ने काउंसिलिंग कराई।
डायट पर प्रशिक्षु शिक्षकों के चयन के लिए शुक्रवार से काउंसिलिंग चल रही है। इसके लिए कुल 1965 अभ्यर्थियों को तीन दिनों में बुलाया गया था। इनमें आरक्षित वर्ग 520 अभ्यर्थियों को शुक्रवार को बुलाया गया था। उस दिन मात्र नौ अभ्यर्थी पहुंचे थे। इसी तरह शनिवार को सभी वर्ग की कुल 637 महिलाओं को उपस्थित होना था लेकिन पांच ही आईं। इस तरह कुल 34 लोगों ने काउंसिलिंग कराई है। अभी 1931 सीटें खाली हैं। अब अगले आदेश पर काउंसिलिंग होगी। रविवार को काउंसिलिंग बीएसए और प्रभारी प्राचार्य जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान डॉ. कौशल किशोर की देखरेख में हुई। काउंसिलिंग के लिए गठित समिति के सदस्य खंड शिक्षा अधिकारी मिठवल तिलकराम वर्मा, प्रवक्ता डायट कृष्णकांत चतुर्वेदी, अतिरिक्त प्रवक्ता श्रीकांत तिवारी, खंड शिक्षा अधिकारी डुमरियागंज मनिराम वर्मा आदि शामिल हैं

News Sabhaar : Amar Ujala (1 सितंबर 2014)
**********************************************

टीईटी काउंसलिंग में अनियमितता पर प्रदर्शन

 कौशांबी : डॉयट में यूपीटीईटी वर्ष 2011 के चल रहे साक्षात्कार पर यूपीटीईटी संघर्ष मोर्चा ने सवालिया निशान लगाकर हड़कंप मचा दिया है। मोर्चा का आरोप है कि साक्षात्कार की प्रक्रिया मानक के अनुरूप नहीं है। अप्रशिक्षित लोग साक्षात्कार ले रहे हैं। प्रमाणपत्रों की जांच में गंभीरता नहीं दिखाई जा रही है। इससे फर्जीवाड़ा होने की प्रबल संभावना है। इसको लेकर मोर्चा ने रविवार को प्रदर्शन भी किया।

टीईटी उत्तीर्ण संघर्ष मोर्चा के जिलाध्यक्ष रामपूजन तिवारी की अगुवाई में रविवार को दर्जनों कार्यकर्ताओं ने कलेक्ट्रेट में प्रदर्शन किया। इसके बाद अतिरिक्त मजिस्ट्रेट गणेश प्रसाद को शिकायती पत्र के माध्यम से अवगत कराया कि बगैर चयन समिति के गठन के ही काउंसलिंग कराई जा रही है। टीईटी 2011 के प्रमाणपत्रों की जांच नहीं बल्कि औपचारिकता की जा रही है। काउंसलिंग के लिए हेल्पलाइन नहीं बनाई गई। साक्षात्कार के दौरान प्राचार्य नहीं रहते हैं। यूपीटीईटी 2011 रिजल्ट अब तक ऑनलाइन नहीं किया गया है। हेमंत कुमार पाडेय ने कहा कि चयन प्रक्रिया में किसी भी प्रकार की अनियमितता बर्दास्त नहीं की जाएगी। इसके लिए टीईटी संघर्ष मोर्चा के सदस्यों ने कमर कस ली है। अतिरिक्त मजिस्ट्रेट में मामले की जांच कराकर आवश्यक कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है। इस मौके पर पियूष त्रिपाठी, आनंद अग्रहरि, राजू कुशवाहा, शिवबाबू, बीरेंद्र कुशवाहा आदि मौजूद रहे

 News Sabhaar : Jagran ( Publish Date:Sun, 31 Aug 2014 09:04 PM (IST) | Updated Date:Sun, 31 Aug 2014 09:04 PM (IST))