/* remove this */ Blogger Widgets /* remove this */

Tuesday, October 7, 2014

असिस्टेंट प्रोफेसर की भर्ती में फिर अड़ंगा!

असिस्टेंट प्रोफेसर की भर्ती में फिर अड़ंगा!
नवंबर के आखिरी सप्ताह से परीक्षा कराने की कवायद लेकिन असमंजस बरकरार

Lecturer, Assistant Professor,
इलाहाबाद। उत्तर प्रदेश उच्चतर शिक्षा सेवा आयोग की ओर से विज्ञापित असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती परीक्षा को लेकर असमंजस की स्थिति बनी है। अफसर नवंबर के आखिरी सप्ताह से परीक्षा कराने का दावा कर रहे हैं लेकिन स्पष्ट तौर पर कुछ भी नहीं बताया जा रहा। आयोग में पिछले कई वर्ष से कोई भर्ती नहीं हुई है तथा पूर्व की दो भर्तियां फंसी हैं। इससे भी इस भर्ती को लेकर कई तरह की आशंकाएं खड़ी हो गई हैं।
आयोग ने फरवरी में ही असिस्टेंट प्रोफेसर के 1652 पदों के लिए आवेदन मांगा था। इसके लिए 60 हजार से अधिक आवेदन पहुंचे हैं। आयोग ने 21 सितंबर को लिखित परीक्षा की तिथि भी घोषित कर दी थी लेकिन तैयारी नहीं होने की वजह से परीक्षा स्थगित कर दी गई। आयोग के अफसरों का कहना था कि अक्तूबर या नवंबर में परीक्षा करा ली जाएगी लेकिन अभी तक इसे लेकर असमंजस बना हुआ है। आयोग सूत्र के अनुसार अभी संभावित तिथि भी तय नहीं हुई है। इससे परीक्षा केंद्र निर्धारण का मामला भी लटका है। आयोग की ओर से पूर्व में भी विज्ञापित दो भर्तियों के लिए आवेदन मांगा जा चुका है। इनके लिए तकरीबन एक लाख आवेदन पहुंचे। आयोग दफ्तर में जगह नहीं होने से इनके रख-रखाव का भी संकट खड़ा है। इसके बावजूद परीक्षा कराने को लेकर विवाद के चलते ही ये दोनों भर्तियां फंस चुकी हैं। इससे इस परीक्षा को लेकर भी अभ्यर्थियों में कई तरह की आशंकाएं हैं। कार्यवाहक अध्यक्ष डॉ. रामवीर यादव ने परीक्षा के संबंध में कुछ भी बोलने से मना कर दिया। सचिव संजय का कहना है कि तैयारी की जा रही है। नवंबर में परीक्षा शुरू होने की संभावना है। अभी संभावित तिथि तय नहीं हुई है।

News Sabhar : अमर उजाला(7.10.14)

57 comments:

  1. शुभ प्रभात मित्रों,
    सभी भाइयों को निरहुआ का प्रणाम।
    साथियों !
    यदि सब कुछ ठीक-ठाक रहा तो आज शाम तक द्वितीय काउंसलिंग के आँकड़े काफी हद तक स्पष्ट हो जाएँगे,,कई जनपदों ने अपने आँकड़े रिकार्ड करवा दिए हैं और बाकी के आज पहुँच जाने की उम्मीद है,,इस प्रकार शाम तक मैं पुष्ट आधिकारिक सूचना देने की स्थिति में आ जाऊँगा। हालाँकि अभी त्रि-स्तरीय जाँच के पश्चात ही किसी बन्धु का चयन सुनिश्चित होगा लेकिन फिरभी एक औसतन आँकड़ा तो मिल ही जाएगा की अगली काउंसलिंग में मेरिट की क्या स्थिति रहेगी,,कुछ समाचार-पत्रों ने 80-90% तक सीटें भरने की सूचना दी थी और कुछ फेसबुक भाई लगातार अपने जनपदों में ओवरफ्लो होने का विलाप करते नजर आ रहे थे,,अब शाम को ही पता चलेगा की वास्तविकता क्या थी ?

    ReplyDelete
  2. निरहुआ अपने भाइयों से विनम्र अपील करता है की धैर्य बनाए रखें और समय की प्रतीक्षा करें क्योंकि हर काम अपने समय से ही होगा ना की हो-हल्ला मचाने से,,,ये भय,आशंका, निराशा और उपद्रव का वातावरण कुछ ख़ास किस्म के लोगों के खुराफाती दिमाग की उपज मात्र है इसलिए इनके चक्रव्यूह में ना फँसे,,ऐसे लोग बातों को तोड़-मरोड़ कर पेश करने में माहिर और अवसरवादी होते हैं, इनका इतिहास अपने मित्रों से विश्वासघात और पीठ में छुरा घोंपने का रहा है अतः इनसे सतर्क रहें और इनकी कुत्सित मानसिकता को सफल ना होने दें, ये आज गलत चयन मानकों को लेकर बवाल काट रहे हैं जबकि किसी जमाने में खुद अपनी सेटिंग करवाने की बात करते रहे हैं।
    अंततः अपने टेट बंधुओं के सुखद भविष्य की कामनाओं के साथ निरहुआ आज शाम मिलने वाले आंकड़ों की बेसब्री से प्रतीक्षा कर रहा है,,,आज शाम काफी हद तक स्थिति स्पष्ट कर दूँगा और कुछ 'सफेदपोश' झंडाबरदारों की पोल भी खुलेगी जो आजकल एक ख़ास वर्ग को बरगलाकर स्वयंभू नेता बने हुए हैं।
    जय हिन्द-जय टेट।।

    ReplyDelete
  3. सौ प्रशिक्षु शिक्षकों की नौकरी खतरे में

    अभ्यर्थियों ने पिता के बजाए पति के आधार पर लगा दिया जाति प्रमाणपत्र

    सिर्फ दो दिन की मोहलत

    जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान (डायट) की ओर से ऐसे अभ्यर्थियों को सिर्फ दो दिनों की मोहलत दी गई है। अभ्यर्थियोें को पिता की जाति से जुड़ा जाति प्रमाण पत्र दो दिनों के भीतर जमा करना अनिवार्य है। विभाग के इतनी कम अवधि के फरमान के बाद अभ्यर्थियों में खलबली मच गई है।

    प्रणव अग्रवाल

    सहारनपुर। 72 हजार प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया में जिले के करीब 100 अभ्यर्थियों की नौकरी खतरे में पड़ सकती है। इन प्रशिक्षुओं ने काउंसिलिंग के दौरान जाति प्रमाणपत्र को पिता के आधार पर न बनवा कर पति की जाति से जोड़ कर जमा करवा दिया। विभाग ने ऐसे सभी अभ्यर्थियों को पत्र भेजकर जाति प्रमाणपत्र को पिता के आधार पर बनवाकर जल्द से जल्द जमा करने के आदेश दिए हैं।

    जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान में पिछले दिनों हुई काउंसिलिंग में विभिन्न जिलों के हजारों प्रशिक्षु शिक्षकों ने हिस्सेदारी की। काउंसिलिंग के बाद प्रमाण पत्रों की प्राथमिक जांच में 100 अभ्यर्थी ऐसे नजर आए जिन्होंने जमा किया गया जाति प्रमाणपत्र पति की जाति से जोड़कर बनवाया है, जबकि नियमानुसार जाति प्रमाणपत्र पिता की जाति के आधार पर ही मान्य है। विभाग ने ऐसे सभी अभ्यर्थियों को पत्र भेजकर नया जाति प्रमाणपत्र जमा करने के आदेश दिए हैं, ताकि उनकी काउंसिलिंग प्रक्रिया निरस्त न हो।

    - जिन अभ्यर्थियोें के जाति प्रमाणपत्र गलत पाए गए हैं, उन्हें दो दिन का समय दिया गया है। अभ्यर्थियों ने पूर्व निर्धारित अवधि तक जाति प्रमाणपत्र जमा नहीं कराए तो उनको चयन प्रक्रिया से बाहर कर दिया जाएगा।

    - विनय कुमार, बीएसए।

    ReplyDelete
    Replies
    1. Rajesh g Lt grade Ki Bharti me bh female ko shadi se pahle ka matlab father k naam ka caste certificate lagana hoga plz reply sir on my id caarav4@gmail.com

      Delete
  4. Shalabh Tiwari


    7-12-12 के विज्ञापन की मेरिट उम्मीद से ज्यादा ऊँची गयी ,एक दिन काउंसिलिंग भी चली लेकिन किसी ने नहीं कहा कि सपा सरकार धाँधली करके अपने लोगों को जॉब दे रही है ,,, जूनियर की 4 काउंसिलिंग हो चुकी हैं और 5वीं की तैयारी है ,, मेरिट भी उम्मीद से 4 अंक ऊपर गयी है लेकिन मैंने आज तक जूनियर में धाँधली का आरोप लगाने वाली एक भी पोस्ट नहीं देखी ,,,, सपा सरकार जब एकेडमिक से नियुक्ति का प्रयास करती है तो साधुओं की सरकार मान ली जाती है और जब टेट मेरिट से काउंसिलिंग कराती है तो बेईमानों की सरकार घोषित हो जाती है ,,,, आखिर क्यों ?
    कुछ लोगों का कहना है कि 100 के ऊपर मात्र 38,000 लोग थे बाकी सबको सपा सरकार ने फर्जी मार्कशीट बनवाकर अन्दर कर लिया है ,,,ऐसे लोगों को चाहिए कि जरा 7-12-12 के सीतापुर-लखीमपुर के डाटा को टेट मार्क्स के आधार पर फ़िल्टर लगाकर सच्चाई पता करें ,,, कोई व्यक्ति यह ना कह देना कि सपा सरकार ने उसी समय अपने लोगों के टेट मार्क्स बढ़ा दिए होंगे वरना लोग हँसेंगे ....

    ReplyDelete
  5. अब आते हैं reshuffling की प्रक्रिया पर उठाई आपत्तियों पर ...... 30-11-11 के विज्ञापन के लिए reshuffling की कोई अलग से प्रक्रिया नहीं बनायी गयी है बल्कि आरक्षण का प्रावधान आने के समय से लागू प्रक्रिया को ही अपनाया जा रहा है ,,, भारत में होने वाली किसी भी भर्ती में आरक्षित वर्गों की अनारक्षित कोटे में reshuffling करते हुए आज तक यह नहीं पता किया गया है कि उसने स्नातक या अन्य शैक्षिक योग्यता हासिल करने वाले कोर्स में एडमिशन लेते समय आरक्षण का लाभ लिया था या अनारक्षित कोटे में reshuffle हुआ था ,,, एक बार यदि मान भी लिया जाए कि सिंगिल बेंच से लेकर सुप्रीम कोर्ट तक लड़कर reshuffling की प्रक्रिया में संशोधन संभव है और संसद क़ानून बनाकर उसे पलटेगी भी नहीं तो भी इस काम में कम से कम 5 साल लगेगा और संशोधित प्रक्रिया भविष्य की भर्तियों पर लागू होगी ना कि 72825 पर ,,,
    टेट मेरिट के प्रति निष्ठावान रहे मोर्चे के कार्यकर्ताओं से आत्मिक रिश्ता मानता हूँ इसलिए उन्हें नेक सलाह दे रहा हूँ ,,, नेताओं के झांसे में आकर अपनी जिंदगी के सबसे महत्वपूर्ण 2 साल से ज्यादा समय बरबाद कर चुके हो अब भितरघातियों के बहकावे में आकर सारी जवानी मत बरबाद कर लेना .... अभी आपकी उम्र है tgt-pgt,kvs,नवोदय ,pcs,lower subordinate,एसएससी,बैंकिंग इत्यादि परीक्षाओं की मन लगाकर तैयारी करोगे तो सफलता अवश्य मिलेगी ,,

    ReplyDelete
  6. जो लोग साथ में कोचिंग चलाते हों वो उसका विस्तार करेंगे तो प्राथमिक के टीचर से दुगना कमाएंगे ,, हो सकता है सपा सरकार बीएड वालों के लिए प्राथमिक का एक और टेट कराकर उसकी मेरिट से नियुक्ति करके अपनी गलती का प्रायश्चित करने के बारे में विचार करे ,लेकिन उसमे भी तभी सफल हो सकोगे जब इस भर्ती में चयनित ना हो पाने के बावजूद नकारात्मक भावनाओं से स्वयं को मुक्त रख सकोगे ,,, इलाहाबाद में हजारों अभ्यर्थी सिविल की तैयारी करते हैं जिनमे से बहुत बड़ी संख्या का शुरूआती दौर में prelims तक clear नही हो पाता ,लेकिन जो लोग बिना हार माने तैयारी में जुटे रहते हैं उनका देर सबेर चयन हो जाता है ,,,प्रतियोगी परीक्षाओं की दुनिया का आधारभूत नियम यह होता है कि असफलताओं से घबराने के स्थान पर अपनी कमियों को खोजकर उनमे सुधार करें ,किसी प्रतियोगी परीक्षा में असफल होने पर विलाप करने वालों के लिए वो दुनियाँ प्राणघातक होती है ,,,टेट2011 एक प्रतियोगी परीक्षा थी और इसमें भी यही नियम लागू होता है .... टेट मोर्चे के जिन कार्यकर्ताओं का 72825 में चयन नहीं भी हो रहा है वो घर बैठकर तमाशा देखने वालों की तरह कायर नहीं बल्कि एक महान धर्म युद्ध के विजेता योद्धा हैं ,,,हो सकता है ईश्वर ने आपको देने के लिए prt से बेहतर कुछ चुन रखा हो ,,,

    ReplyDelete
  7. हाई जाएगी एलटी ग्रेड शिक्षकों की मेरिट

    जागरण संवाददाता, मेरठ : मेरठ समेत प्रदेश के सभी 18 मंडलों में राजकीय माध्यमिक विद्यालयों में निकाली गई एलटी ग्रेड शिक्षकों की भर्ती की मेरिट लिस्ट इस बार काफी हाई जाने की संभावना है। क्योंकि अधिकांश अभ्यर्थियों के सभी 18 मंडलों व एक से अधिक विषयों में आवेदन करने की वजह से यह स्थिति बनेगी। उधर, अभ्यर्थियों के अधिकांश मंडलों में आवेदन करने के कारण फार्म विक्रेताओं की भी पौ बारह हो गई है।

    कुल 6645 को मिलेगा शिक्षक बनने का मौका

    मेरठ समेत प्रदेश के सभी 18 मंडलों में स्थित राजकीय विद्यालयों में करीब 6,645 अभ्यर्थियों को एलटी ग्रेड में शिक्षक बनने का मौका मिलेगा। मेरठ मंडल में कुल 359 व सहारनपुर मंडल में कुल 212 अभ्यर्थियों के लिए रिक्ति निकाली गयी है। इन रिक्ति के लिए आवेदन पत्र सभी मंडल मुख्यालयों को भेजे जाने हैं। आवेदन की अंतिम तिथि 30 अक्टूबर की शाम पांच बजे तक निर्धारित की गई है।

    एक दर्जन विषयों में मिलेगा शिक्षक बनने का अवसर

    अभ्यर्थियों को राजकीय माध्यमिक विद्यालयों में करीब एक दर्जन विषयों में ही शिक्षक बनने का मौका मिलेगा। इनमें हिंदी, संस्कृत, उर्दू, अंग्रेजी, विज्ञान-गणित, जीव-विज्ञान, सामान्य विषय, संगीत, कला, शारीरिक शिक्षा, वाणिज्य और गृह विज्ञान आदि शामिल हैं। एक से अधिक विषय के लिए अभ्यर्थियों को अलग-अलग आवेदन करना होगा। भर्ती के लिए अभ्यर्थियों की आयु एक जुलाई-14 को 21 से कम और 40 वर्ष से अधिक न हो। बेरोजगारी की समस्या से जूझ रहे नौजवानों के लिए यह एक सुनहरा मौका होगा।

    ReplyDelete
  8. निरहुआ क्रांतिकारी 'विद्रोही'

    धर्मक्षेत्रे यदा-कदा
    कर्मक्षेत्रे सर्वदा.......
    साथियों !
    सर्वप्रथम तो मैं 72825 शिक्षक भर्ती की द्वितीय काउंसलिंग के दौरान आप सभी टेट बंधुओं से वार्तालाप ना कर पाने के लिए क्षमाप्रार्थी हूँ और सविनय निवेदन करता हूँ की इसे समयानुकूल कृत्य समझकर स्वीकार किया जाय,,तदोपरांत कहना चाहूँगा की हमारे संघर्ष के परिणामस्वरूप नियुक्ति प्रक्रिया निरंतर गतिमान है और शीघ्र ही समापन की ओर भी अग्रसर होगी। कुछ टेट बंधुओं की मनः स्थिति विचारणीय अवस्था में आ चुकी है और वे सभी अपने चयन के प्रति सशंकित हो गए हैं जिसका फायदा उठाकर कुछ ओछी मानसिकता के बन्धु अपनी स्वार्थ सिद्धि में जुट गए हैं,,किन्तु निरहुआ को पूर्ण विश्वास है की अंततः हमारे साथ कंधे से कन्धा मिलाकर लड़ने वाले भाई एक दिन वास्तविकता को समझकर फिर से एक बार टेट ध्वजा के नीचे एकत्रित होंगे। कई विघटनकारी तत्व आजकल आरोप मढ़ते हुए कहते हैं की टेट नेता अपनी काउंसलिंग करवाकर चुप बैठ गए हैं अथवा सरकार से मिलीभगत करके फर्जीवाड़े की घुसपैठ में सहायता कर रहे हैं,,,निरहुआ अपने सच्चे टेट सिपाहियों से पूछना चाहता है की इन टेट नेताओं को भला क्या पड़ी थी जो काउंसलिंग के दौरान विभिन्न डायटों पर घूम-घूम कर पैनी निगाह बनाए रहे,,यहाँ तक की उनपर डायट परिसर के भीतर ही पिस्तौल भी तानी गई लेकिन उनके हौसले पस्त नहीं हुए, कारण ??

    ReplyDelete
  9. कारण मात्र एक था कि इनका प्रयास यही था की हमारे साथ कंधे से कन्धा मिलाकर लड़ने वाले किसी टेट भाई का हक़ कोई मुन्नाभाई ना मार बैठे। आप स्वयं सोचिये की कौन भला चाहेगा की जिन भाइयों ने सच्चे मायनों में संघर्ष किया है वे चयन प्रक्रिया से बाहर हो जाएँ और उनकी जगह वे लोग शामिल हो जाएँ जो कभी घरों से बाहर ही नहीं निकले,,,यह भर्ती अंतरिम आदेश के अधीन है इसलिए शीर्ष स्तर पर हर भाई यही प्रयत्न कर रहा है की किसी तरह हमारे टेट भाई शामिल हो जाएँ ताकि हम अंतिम जंग भी जीत सकें,,घरों में बैठे रहकर काउंसलिंग करवाने वालों से हमे भला क्या उम्मीदें होंगी ??
    एक बात और स्पष्ट करना चाहूँगा की जो लोग आज फर्जीवाड़े और गलत चयन की दुहाई देकर मोर्चे के टेट भाइयों को भ्रमित कर रहे हैं वे पूरी काउंसलिंग के दौरान सिर्फ आलोचना और अपनी नेतागिरी चमकाने में व्यस्त रहे जबकि जिन अग्रणी भाइयों को आज बुरा-भला कहा जा रहा है वे अपने कर्मक्षेत्र में डटे रहकर अपना कर्तव्य निर्वहन कर रहे थे। चूँकि आप लोग शिक्षा क्षेत्र से जुड़ने जा रहे हैं इसलिए आपको ज्यादा सही गलत समझाना उचित नहीं है किन्तु आप अपने स्वविवेक से निर्णय लीजिये की पूरी काउंसलिंग के दौरान मुन्नाभाइयों को रोकना ज्यादा जरुरी था अथवा रिसफ्लिंग और फर्जीवाड़े की चिल्ल-पौं मचाना ?

    ReplyDelete
  10. कुछ बहरूपिया टाइप लोगों ने 'चंदाचोरी' नामक शब्द रट लिया है और उसे गाहे-बगाहे इस्तेमाल करके टेट नेताओं को कोसते रहते हैं,,कभी आपने सोचा भी है की 25 मार्च के बाद भी कोर्ट कार्यवाही हुईं हैं और उन्हीं संचित सहयोग से हुईं हैं जो 25 मार्च से पहले जमा किया गया था,,अब चूँकि कुछ लोग नकारात्मक माहौल बनाने पर तुले हुए हैं इसलिए हमारा संघर्ष तनिक कमजोर भले ही पड़े लेकिन दम नहीं तोड़ने पायेगा क्योंकि आज भी कुछ सच्चे टेट सपूत अपनी निजी भावनाएं दरकिनार कर अपने कर्तव्य का पालन बखूबी कर रहे हैं। आज जबकि कुछ अवसरवादी लोग घरों में बैठकर अनर्गल आरोप-प्रत्यारोप से बाज नहीं आ रहे हैं वहीँ सच्चे बहादुर अपना कर्तव्य निर्वहन करने घरों से निकलकर दिल्ली पहुँच भी चुके हैं। अंततः निरहुआ पुनः अपने विवेकी टेट भाइयों से करबद्ध निवेदन करता है की एकजुटता में ही हमारी शक्ति है और एकजुट होकर लड़ना ही हमारी पहचान है।
    "संघे शक्ति सर्वदा"
    जय हिन्द-जय टेट।।

    ReplyDelete
  11. Tet sathiyo
    Namaskar
    aage ki raneeti
    UPTET SANGHARSH MORCHA nimn binduo pr apka samarthan,sujhav aur sahyog amantrit karata hai
    (1)-08/10/2014 ko SC contempt pr sunwayi aur pairavi pr dhyan dena.aur 09/10/2014 ki sixamitro pr lage case ki prabhavi pairavi sunischit karana.
    (2)- Scert pr nimn k liye andolan k madhyam se dabav banana..(kyonki vinamarta purvak ki gayi humari ab tk ki mango ko vaha k saxam adhikariyo ne ek kaan se sun kr dusare kaan se nikal diya.)
    (a)-sabse pahale uptet 2011 ka result 3rd counseling k purv har haal me online kiya jay.
    (b)-ab tk huye finaly selected logo ki list sarvjanik ki jay.

    ReplyDelete
  12. (c)- ab tk dono charano ki counseling me farzi paye logo ka detaial sarvjanik kiya jay tatha un pr vidhisammat dandatmak (F.I.R.)karwayi ki jay.
    (d)-vidhi sammat resuffling pratyek charan k baad sunischit ki jay.
    (3)- sabhi ki (72825 ki) joining ek saath karayi jay taaki aise log jo apni counseling kara chuke hai apne nihit swarthvas hum se alag na ho saqe.
    (4)-uprokt k sandarbh me punah ek jordaar andolan sabhi ki aam sahamati se do teen dino k andar UPTET SANGHARSH MORCHA koi din nirdharit kr Scert ko isake liye vivas karana ki jab tk uprokt mange nahi maan li jaati tb tk 3rd counseling na ki jay isake liye aap sabhi sudhi sadasyo se agrah hai ki ek saskt mahaul banaye.
    Note:-aayiye sanklp le ki jab tk hum apne uddesay me safal nahi honge chain se nahi baithenge.
    Sabhi ko
    Jay TET

    ReplyDelete
  13. आन्दोलन के फल की समस्या ।
    आजकल सबसे ज्यादा चिंता की बात १०३-१०९ तक के सामान्य अभ्यर्थियो के लिए है की क्या इनका चयन होगा या नही ।
    Mr.राणा को लग रहा है की रिसफलिंग ही इसकी मूल समस्या है ।
    मुझे तो ऐसे बेवकुफो की सोंच पर हँसी आती है की इतना कोई मुर्ख कैसे हो सकता है ।
    अब मैं बताता हु की टेट संघर्ष मोर्चा से गडबडी कहा हुई ?
    आन्दोलन के दिनों महिलाओं की भागीदारी १% भी न दिखती थी जबकि पुरुष वीरो से लखनऊ की सडको की शोभा बढ़ जाती है जिसने इस तथ्य की अनदेखी की कि ७२८२५ में घर पर बैठने वाली देवियों के लिए ५०% सीट को आरक्षित किया गया है ।
    इस गणित की अनदेखी ने हमारे प्रिय मित्रो के आँखों में सपना सजाया जबकि हकीकत यही है की स्वभाव के अनुरूप यहा पर भी लडकियो ने लडको के हृदय को छ्लनी कर दिया ।
    फिर भी मैं बच्चो से आग्रह करूंगा की धैर्य न खोये अभी शिक्षा मित्रो की सीट का बंटवारा होना बाकी है और BTC वाले भी आउट है ।
    इसलिए उम्मीद न छोड़े आपलोग ।

    ReplyDelete
  14. ।।घर का भेदी लंका ढाए।।।एटा टेट मोर्चा और संगठन से सम्बन्धित सारे कार्य अब कुछ धांधली में संलिप्त लोग देखेंगे जो डाइट प्रशासन की मिलीभगत से कई योग्य अभ्यर्थियों के भविष्य के साथ खिलवाड़ हो रहा है जोकि नहीं होना चाहिए । गलत कार्य होते हुए नही देख सकता अत: द्वितीय काउन्सिलिग से ही संगठन के सारे कार्यो से स्वयं को मुक्त कर लिया है, कुछ समय पूर्व हमारे जुझारू साथी मयंक तिवारी जी ने इन्ही घटिया मानसिकता के लोगो के कारण संगठन छोड़ा था। मेरा प्रदेश स्तरीय टेट नेताओं से अनुरोध है कि वे एटा,कासगंज में फार्म का डाटा आनलाइन होना,प्रत्यावेदन तथा सम्पन्न काउन्सिलिंग की गहन जांच करवाने की कृपा करे।।। धन्यवाद।।। तौफीक आलम, एटा।।।।

    ReplyDelete
  15. ये देखो हमारी फूट का मजा ये गधे
    ले रहे है । सभल जाओ .....!! सभी एक हो जावो ।

    Tripuresh Pandey >
    एकेडमिक भाइयों और श्रेस्ठ अग्रणी कपिल देव यादव एवं उनकी टीम को कोटि कोटि नमन अभी से। जैसा की आप सभी लोगों को इस पोस्ट के माध्यम से ये ज्ञात कराना चाहता हूँ कि अभी जो स्थिती हमारी है ओ एक दम सही दशा और दिशा में जा रहा है। टेट मेरिट के करता धर्ता गणेश दिक्षित और उनके साथियों में इस समय गृह युद्ध छिड गया है आपस में एक दुसरे के अगेंस्ट अपने अपने हक के लिये हो हल्ला मच गया है इसके विपरीत जिस भाई का टेट 110 न0 से कम है ओह भी अब मोहन माया मेरिट और गणेश से वाकिब होचुके है । आपस में तकरार के कारण टेट मेरिट विखंडित हो चूका है बड़े स्तर पे फर्जीवाड़ा और मनचाहा ज़िले में कौन्श्लिंग का अस्तित्व आप लोग देख ही चुके है। ऐसे में सुप्रीम कोर्ट से मिले डायरेक्शन के बाद हाई कोर्ट में एक बार फिर अपनी दावेदारी पेश करेंगे। जिसमे हमारे अकेडमिक टीम के शेर अपने दमदार दहाड़ से मोहन बिल्ली भगोड़े को बाहर का रास्ता दिखायेंगे। वक़्त कितना भी बलवान हो मगर एक दिन किस्मत और भाग्य के सामने झुक ही जाता है। इसलिए दोस्तों विजय संख नाद की ध्वनि अब पूरे 72825 एक्देमिक भाईओं के घर गुजेंगी। जल्द ही टेट मेरिट की शव यात्रा पूरे ज़िले में घूमेगी और अंतिम संस्कार सुप्रीम कोर्ट के बाहर गार्डन में दफ़न हो जायेगा। ।।

    लास्ट में न तो उसके बरही और न हीआत्मा की शांति के लिये कोई वहा जायेगा।

    इसलिये बिनाश काले विपरीत बुद्धि।

    ReplyDelete
  16. 72,825 प्रशिक्षु शिक्षक भर्ती

    लखीमपुर खीरी : जागरण ब्यूरो

    वेबसाइट पर अपलोड होगा काउंसिलिंग का डाटा

    ऑनलाइन डाटा दूर शहरों में रहने वालों को होगी आसानी

    रीशफिलिंग में काम आएगा ऑनलाइन डाटा

    प्रमाण पत्र सत्यापन के बाद ही मिल सकेगा नियुक्ति पत्र
    काउंसलिंग पश्चात् प्रमाण पत्रों की हो रही है जाँच

    scert करानी चाहती है जल्द तीसरी काउंसलिंग लेकिन डाइटों ने 10 अक्टूबर तक डाटा भेजने का माँगा समय ।

    ReplyDelete
  17. आप लोगों ने कभी यह सोचा कि सभी गुणांक मेरिट समर्थक गायब कहाँ हो गये? ऐसा तो है नहीं कि सब के सब मर गये, और यह भी असम्भव है कि उनका हृदय परिवर्तन हो गया हो, कुत्ते की दुम कभी सीधी नहीं हो सकती और गुणांक मेरिट के समर्थक कभी अच्छी बात नहीं कर सकते। असल में उन्हें अच्छी तरह से मालूम है कि इस भर्ती में उन्हें सूंघने को भी भोजन नहीं मिलने वाला, खाने का तो बहुत दूर की बात है।
    अब उनका शैतानी दिमाग कभी दुखी तो हो नहीं सकता इसलिए इन लोगों ने पर नये नये पैतरेबाजी शुरू कर दिया है,
    यह भर्ती अब नहीं होनी चाहिए, मुझे तो नहीं लगता कि यह भर्ती हो पायेगी, आपका हो गया तो अब आप ऐसी बातें करोगे ही, खुद का हो गया है तो हीरो बन रहे हो, भर्ती में इतनी धांधली हुई है कि इसमें सिर्फ धांधली वाले 60% है, हिमांशु भाई ने अगर चाह लिया तो इस भर्ती का रुकना तय है, मेरा 116 है होगा कि नहीं? मेरा 118 है मैंने उम्मीद छोड़ दिया है, 115 से नीचे वालों इस भर्ती को अब भूल जाओ, नेताओं का हो गया तो अब वो कुछ नहीं करेंग।

    ReplyDelete
  18. सच्चा टेट मेरिट समर्थक कभी भी इस भर्ती का बुरा नहीं सोच सकता इसका सबसे बड़ा उदाहरण नवीन श्रीवास्तव जी है पी जी वाले मुद्दे पर उनकी काउंसलिंग खतरे में पड़ गई थी वो कोर्ट जाकर सिर्फ अपने अधिकारों के हनन का मुद्दा उठाया वो कामयाब भी हुए, वो कोर्ट में जाकर भर्ती को रुकवाने की बात नहीं किये, यह है सच्चे टेट मेरिट समर्थक की विशेषता।
    दुसरा उदाहरण आनंद तिवारी जी का है उनके अंक कुछ कम है उन्होंने भी इस भर्ती के लिये शुरू से संघर्ष किया मेरी नज़र में वो एक सच्चे टेट मेरिट समर्थक हैं, वो उन लोगों के जैसे बहरूपिया समर्थक नहीं है जो कभी गुणांक का समर्थन करते थे लेकिन जब गुणांक का रैंक देखें तो होश उड़ गया फिर जय टेट मेरिट का नारा लगाना शुरू कर दिए लेकिन अब टेट का कट ऑफ देखकर फिर से होश उड़ गया तो कोर्ट कोर्ट खेलकर एक दो साल की कमाई का जुगाड़ करना शुरू कर दिए, लेकिन आनंद भाई उनमें से नहीं है उनके मार्मिक पोस्ट को मैंने देखा तो महसूस हुआ कि एक सच्चा टेट मेरिट समर्थक कभी किसी का बुरा नहीं सोच सकता।

    ReplyDelete
  19. मेरे बहुत से भोलेभाले मित्र इन बहरूपियों के चक्कर में पड़कर अपने स्वास्थ्य को हानि पहुंचा रहे हैं, अपने दिमागी संतुलन को बिगाड़ रहे हैं यही उनकी मंशा है जिसमें उन्हें कामयाबी मिल भी रही है।
    जो बात हर बार कहता हूँ वही इसबार भी कहूंगा अभी लगभग आधी सीट खाली है और 118 तक वाले सभी और 117 वाले लगभग आधे लोगों की काउंसलिंग हो चुकी, मतलब लड़ाई 117 से शुरू होगी।
    बहुत अधिक कुछ नहीं कहूंगा बाकी आप खुद समझदार हैं पिछली बार लगभग 12 अंकों के बीच में लड़ाई थी इस बार 20 गुना लोगों को बुलाया जाएगा खुद अंदाजा लगा लिया कीजिए इन बहरूपियों के चक्कर में खुद को कमजोर व निराश मत कीजिए।

    आपका भाई !!
    आशीष श्रीवास्तव !!!

    ReplyDelete
  20. Primary Bharti - 04 Oct 2014 तक माँगा Counslling का व्योरा, ११ अक्टूबर तक चयन न होने वाले Condidate के डाक्यूमेंट्स वापस करने के निर्देश

    ReplyDelete
  21. "संघर्ष के दिन अच्छे होते है
    या सफलता के"
    कल तक जो भाई कंधे से कंधा मिलाकर चलते थे आज अलग राह बनाकर चलने लगे है,
    अधिक अंक लाकर और काँउन्सलिँग कराकर ऐसा महसूस कर रहा कि अन्जाने ही सही पर गुनाह होगया है,
    जो लोग गणेश दीक्षित या एस के पाठक और हिमाशू राणा की एक पोस्ट के लिये
    तीन तीन दिन इन्तजार करते थे आज उन्हे गाली देते नहीँ थकते
    जबकि मै सबको समझा समझा के थक गया हूँ
    ये मात्र एक चयन प्रक्रिया का हिस्सा है कि काउन्सलिँग प्रकिया उच्चतम अंको से प्रारम्भ होकर न्यूनतम अंको की ओर चलती है
    और मेरा व्यक्तिगत द्रष्टिकोण यह है कि सबसे बाद मेँ काउन्सलिँग कराने वाले को नियुक्ति के लिये सबसे कम तथा सबसे पहले काउन्सलिँग कराने वाले को सबसे अधिक इन्तजार करना होता है।
    यदि कहीँ कोई अनियमितता हो रही है तो मिल जुल कर एक रणनीति के तहत उसका उपाये खोजिये

    ReplyDelete
  22. आज के हालात देखकर ऐसा लगता है कि काश हम उम्र भर संघर्ष करते और काउन्सलिँग का इंतजार करते रहते॥
    कम से कम हम साथ तो रहते॥
    ;-(:-(
    याद करिये वो दिन जब अका भर्ती की प्रक्रिया प्रारम्भ हो गयी थी
    याद करिये वो गोमती किनारे की सर्द रात
    याद करिये अराजक सरकार की लाठियाँ
    याद करिये उच्च न्यायालय से सर्ळोच्च न्याययलय तक का संघर्ष
    इतना तिरस्कार कि मौत आसान और जिन्दगी अपाहिज लगने लगी थी
    इतना सब सहा आपने
    और लोग कहते है कि अखबार छापने वाली प्रेस से छपे अंकपत्र के आधार पर नौकरी कोई और ले जायेगा
    ऐसा कदापि ना होगा
    बस हम एकता मेँ बंधे रहे उनकी खाल मे तो हम भूसा भर देँगेँ॥

    ReplyDelete
  23. लोग भर्ती की सुचिता और अपने अग्रज बन्धुओ की ईमानदारी का हिसाब अपने अपने प्राप्तांको के आधार पर लगा रहे है
    120 वाला कहता है कोई धाँधली नही
    105 वाला कहता है सौ फीसदी धाँधली हो रही
    क्या यही धीर पुरुषो के लक्षण है

    ReplyDelete
  24. ८ अक्टूबर को सुप्रीम कोर्ट में आपके दो महारथियों के ब्रह्मास्त्र पर सुनवाई है और पूरा प्रदेश बड़ी बेसब्री से इस सन्दर्भ में उनकी चमचमाती पोस्ट का इंतज़ार कर रहा है ,आखिर इस बार इतनी देर क्यों ?
    कहीं महारथियों का वास्तविकता से परिचय तो नहीं हो गया !!!!!!!!!

    ReplyDelete
  25. Rajesh Singh said...

    सेवा मे
    श्रीमान् जन सूचना अधिकारी डायट
    ............
    विषय- सूचना अधिकार 2005 अधिनियम के अन्तर्गत आवेदक
    आपसे निम्नलिखित सूचनाओ की प्राप्ति हेतु आवेदन
    करता है-
    1- प्रशिक्षु शिक्षक 2011 भर्ती अन्तर्गत
    रायबरेली जिले मे कुल
    कितनी सीटे थी?
    2- प्रशिक्षु शिक्षक 2011 भर्ती के अन्तर्गत
    दूसरे चरण (22/09/2014 से 30/09/2014)की काउन्सलिन्ग के लिये कितने
    अभ्यर्थियो की सूची रायबरेली जि
    ले मे जारी की गयी?
    3- प्रशिक्षु शिक्षक 2011 भर्ती के अन्तर्गत
    दूसरे चरण की काउन्सलिन्ग में
    रायबरेली डायट मे कुल कितने अभ्यर्थियो ने
    काउन्सलिन्ग कराई? उनकी वर्गवार संख्या बतायें।
    4- प्रशिक्षु शिक्षक 2011 भर्ती के अन्तर्गत
    दूसरे चरण की काउन्सलिन्ग के लिये
    जारी सूची मे से कितने अभ्यर्थियो ने
    आपकी डायट मे काउन्सलिन्ग
    नही करायी? उनकी वर्गवार
    संख्या बतायें।
    5- प्रशिक्षु शिक्षक 2011 भर्ती के अन्तर्गत
    दूसरे चरण की काउन्सलिन्ग के पश्चात कुल
    कितनी सीटें वर्गवार रिक्त
    बची? उनकी वर्गवार संख्या बतायें।

    ReplyDelete
  26. 6- प्रशिक्षु शिक्षक 2011 भर्ती के अन्तर्गत
    दूसरे चरण की काउन्सलिन्ग मे कितने अभ्यर्थियो ने
    औपबन्धिक काउन्सलिन्ग कराई? उनकी वर्गवार
    संख्या बतायें।
    7- प्रशिक्षु शिक्षक 2011 भर्ती के अन्तर्गत
    दूसरे चरण की काउन्सलिन्ग मे काउन्सलिग कराने वाले
    अभ्यर्थियो की सूचना निम्न सारणी प्रारूप पर
    उपलब्ध कराने की क्रपा करे।
    (सभी सूचनाये आपकी डायट
    रायबरेली से सम्बन्धित
    मागी जा रही है )
    अभ्यर्थी का नाम पिता का नाम जन्म तिथि पूरा पता वर्ग/
    जाति विशेष आरक्षण वर्ग टी0ई0टी0
    2011 का अनुक्रमांक टी0ई0टी0 2011
    का प्राप्तांक काउन्सलिन्ग सूची मे क्रमांक
    क्या औपबन्धिक काउन्सलिन्ग है हाँ / नहीं
    उक्त सूचना हेतु निर्धारित सूचना शुल्क 10/- का पोस्टल आर्डर
    (संख्या- ........) एतदसह संलग्न है।
    आवेदक राजेश सिंह गृाम व पोस्ट...... जनपद............ पिन.... ..... दिनांक 00/00/2014

    भाइयों यह RTI एक्ट के तहत सूचना मांगने का प्रारूप है आप भी अपने अपने जिले की डाइट से उपर्युक्त प्रारूप के अनुसार जानकारी मांगिये और फर्जीवाड़ा रोकने में सक्रिय भूमिका निभाइए l

    ReplyDelete
  27. दैनिक जागरण इलाहाबाद !!!!!
    ७२८२५ शिक्षक भर्ती में कई ऐसे कई अभ्यर्थियों ने अपनी दावेदारी पेश की है जो अयोग्य हैं यह खुलासा माध्यमिक शिक्षा परिषद ने एक RTI के जवाब में किया है l
    २०११ में टेट और २०१२ में बी.एड. करने वाले किसी भी दशा में शिक्षक बनने के लिया योग्य नहीं हैं ऐसे लोगों ने यदि अपनी कॉउंसलिंग करा भी ली है तो उन्हें बाहर कर दिया जायेगा l
    राजकुमार बेसिक शिक्षा अधिकारी !!!!!!

    ReplyDelete
  28. hi BREAKING NEWS ... uptet 72825


    Approx. 20000 seats will be filled in 2nd coun. on 22-30 sept.

    60% candi have attended it.

    So total remaining seats will be approx. 47000.

    So candidates with less marks should wait for 3rd couns. as cut off is expected to go below 100.

    thnks,,,

    ReplyDelete
  29. *
    Rajesh bhai ye batate RTI ke tahat suchna mangne par kya jo aavedan ka praroop apne bheja vo hi kewal diya jayaga diet ko ya aur bhi kuch usme lagega aur iske tahat suchna mangi jene ki poori process batayeReply
    Delete

    ReplyDelete
  30. *
    Rajesh bhai ye batate RTI ke tahat suchna mangne par kya jo aavedan ka praroop apne bheja vo hi kewal diya jayaga diet ko ya aur bhi kuch usme lagega aur iske tahat suchna mangi jene ki poori process batayeReply
    DeleteReply
    Delete

    ReplyDelete
  31. Pilibhit ke tiger aur rajesh ke naam se kai log comment karte hai. Main nahi janta asli tiger kaun hai. Asli tiger aur rajesh ji ka main bahut adar karta hu kyoki ve log dusro ke liye itni mehnat se jaankari collect karte hai main unhe salute karta hu. Lakin itna pata hai yaha dono ke nam se kaye suar bhi comment karte hai. Jinke aankh fut gayi ki prt me bharti 2011 ke vigyapan se ho rahi hai ya apni marji se. 2012 wale, durasth wale, pg base wale, 40% 45% walo ko kis niyam se ander kiya. Koi gadha dusro ko updesh de raha ki jo chal raha hai chalne do apna to ho hi jayega par kam merit wale koi awaaj na uthaye dusro ko ye pagal samajta hai. Apne girabaan me jahkar dekh tu kha khada hai. Teri aukat tujhe saaf najar ayegi. Kahte hai ki ab sc ka order hai koi bhi aa jao counc kara le. Yeh mat bhul suar sc ka order final verdict nahi antrim hai. Fargi wale nokri le bhe la to baad me pol khulne par jail jarur jayege haryana ke chotala ki tharah. Bharti 2011 ke vigyapan ke anusar hi honi chaye.

    ReplyDelete
  32. रवि भाई भरोसा बनाये रखने के लिए बहुत बहुत धन्यवाद l आपकी बात अक्षरसः सही है अगर इस भर्ती पर कोई स्टे दे सकता है तो वह स्वयं सुप्रीम कोर्ट ही है अन्यथा हिन्दुस्तान की कोई अदालत अब इस भर्ती को रोक नहीं सकती l

    ReplyDelete
  33. माननीय सर्वोच्च न्यायालय द्वारा उत्तर प्रदेश सरकार बनाम शिव कुमार पाठक मामले में जारी आदेश के अनुपालन में 30-11-11 के विज्ञापन की शर्तों और उसमे भरे फार्मों से दो चरणों की काउंसिलिंग हो चुकी है ,,, आदेश देने वाले जज न्यायमूर्ति एच एल दत्तू जी सुप्रीम कोर्ट आफ इण्डिया के मुख्य न्यायाधीश बन चुके हैं ......
    उपरोक्त तथ्यों के प्रकाश में किसको-किसको यह ग़लतफ़हमी है कि अभी भी 72825 की टेट मेरिट से नियुक्ति को रोककर एकेडमिक से नियुक्ति संभव है ...... जल्दी पता करके उत्तर प्रदेश सरकार को सूचित करो जिससे वो नए पागलखानों के निर्माण के लिए यथाशीघ्र बजट घोषित करके टेंडर जारी कर सके

    ReplyDelete
  34. HL vs HL
    Date 8 oct 2014
    Time- 10 PM
    Venue- Supreme Court

    ReplyDelete
  35. दोस्तों आज कल चर्चा का एक नया विषय बना हुआ है। हमारे टेट साथियो का फिर से दो ग्रुप में बट गए एक वो जो कॉउंसलिंग करवा चुके और एक वो जो अभी इंतज़ार में है।

    जो कॉउंसलिंग करवा चुके है उन साथियो से निवेदन है की अपने उन साथियो को बेवकूफ न समझे जिनके टेट में अंक कम है और उनका साथ दे क्यों की वो प्रयास कर रहे है के 72825 टेट शिक्षको का चयन साफ-सुथरा हो और तभी मेर्रिट १०० तक आ सकती है कला की और विज्ञानं की 98 तक आ-जाएगी।

    दोस्तों आप सब को मिल के सिर्फ एक प्रयास जरूर करना चहिए R.T. I नमक हथियार से एक भी गलत भर्ती नहीं हो सकती। जह अब तक साथ थे और कुछ समय साथ और दे जो लोग कॉउंसलिंग करवा चुके है किसी भी गलत सिलेक्शन का विरोध करे। मेरा निवेदन अपने सभी अग्रणी भाइयों सलभ, नवीन , गणेश , शिव किशोर , तोमर जी आदि सभी से है।

    ReplyDelete
  36. NEWS UPDATES BY JHANSI ========================
    ## some important point for every tet 2011 applicant
    ## en point ko open ya online kerne ke liye koi extra work nahi kerna hoga.
    ## Agrim team ko jankari de di hai un per bharosha rakho.
    1. Select candidate ka data online ho.
    2. Vacant seats cat.wise all diet ki online ho.
    3. Lowest merit(s.m. And other) ke bad vacant seat niyam anusar unreserved cat. Mai transfer ki jaye.
    4.counclling mai bulaye jane bale candidate ka data diet per chaspa ke sath lakhimpur diet ki tarah online ho.
    5. Pratyavedan ke time aya applicant ka data update ho her council ke bad jismai other diet per all select ka name remove ho.
    6. Farji persion name with karan online ho.
    7. 3rd council mai 15 guna ya jada ko bulaya jaye. Jisse seat jald bhare or merit bhi jada down ho.

    ReplyDelete
  37. Cut off jari hua gajipur ka...document bapas honge 9 se 11 tak..matlab 3rd counclng jald..

    ReplyDelete
  38. सभी टेट भाइयों और बहनों से अपेक्षा की जाती है की वो
    ९ अक्टूबर को Vivekanand Arya के नेतृत्व में शिक्षा निदेशालय इलाहाबाद के घेराव और धरना प्रदर्शन में सहयोग करें..
    जो टेट रिजल्ट की C.D. ऑनलाइन करने और फर्जीवाड़ा रोकने की मांग को लेकर किया जा रहा है...

    ● कह कर पछताने से बेहतर है कर के पछताना..

    धन्यवाद..!!

    ReplyDelete
  39. काउंसलिंग में अतिरिक्त अभ्यर्थियों को मिलेगा मौका

    इलाहाबाद (ब्यूरो)। प्रदेश के प्राथमिक विद्यालयों में दूसरी काउंसलिंग पूरी होने के बाद अभ्यर्थियों के बीच सबसे अधिक चर्चा इस बात को लेकर है कि आखिरकार जिन जिलों में जो अभ्यर्थी पद से अधिक पहुंच गए हैं, उनका क्या होगा। इस बात को लेकर अभ्यर्थी परेशान है कि उन्हें काउंसलिंग में मौका मिलेगा की नहीं। इस बारे में काउंसलिंग से जुड़े डायट के विशेषज्ञों का कहना है कि जब पहली काउंसलिंग में नहीं पहुंचे अभ्यर्थियों को दूसरी काउंसलिंग में मौका दिया गया था तो अतिरिक्त अभ्यर्थियों को भी तीसरी काउंसलिंग में अवसर दिया जाएगा। डायट के अधिकारियों का कहना है कि इस बारे में निदेशक एसीईआरटी के निर्देश का इंतजार है

    ReplyDelete
  40. गाजीपुर की दूसरी काउंसिलिंग का कट आफ जारी कर दिया गया है जिसमें निम्न अभ्यर्थियों के मूल प्रमाण पत्र दिनांक 09/04/2014 से 11/10/2014 तक वापस किये जायेंगे। आज दोपहर यह गाजीपुर डाइट पर चिपका दिया गया है।

    ReplyDelete
  41. aaj sitapur m nhi lagegi list.11 k liye bola ja raha h pr maine jo dekha us hisab se 15k bad aane ki sambhavna h. aaj ki stithi ye h ki original document cheack kiye ja rahe hain fileon ko vyabsthit krke suchi bnayee ja rahi h.

    ReplyDelete
  42. आज देर सबेर 72825 भर्ती प्रक्रिया ठीक उसी प्रकार हो रही है जैसी बसपा सरकार ने शुरू की थी, तो इन रिटकर्ताओं को मिला क्या?
    और ये रिटकर्ता हैं कौन?
    जिनका सिलेक्शन किसी भी आधार से नही हो पा रहा है वहीं हैं ये रिटकर्ता।
    रिट डालने से इनकी दो इच्छाऐं पूरी होती है, एक तो भर्ती फसती है और दूसरी इनकी चन्दे के माध्यम से धनापूर्ति होती है जिससे ये अपने भविष्य की नींव मजबूत करते हैं। जिसमें फंसते है लाचार और भेड़चाल वाले लोग।
    भइया ये भर्ती सुप्रीम कोर्ट के आर्डर से हो रही है, जिसे भारत की कोई अदालत नहीं रुकवा सकती।
    इसीलिए कोर्ट में ये नई रिटें डालना बन्द करो पहले से ही बहुत रिटें पड़ीं है।
    हाँ हो सके तो ये फर्जी सियारों को रोकने का तरीका ढूंढने की कोशिश की जाये तो अपने हित में होगा।

    धन्यवाद।।।।

    ReplyDelete
  43. फर्रुखाबाद की भी चयन लिस्ट जारी l

    ReplyDelete
  44. mitro,
    ‪#‎diets‬ pr ‪#‎docs_returing‬ ki list aani suru ho gyi h. ‪#‎overflow‬ aur aise ‪#‎dist‬ jaha seats km khali rh gyi thi wha ‪#‎resuflng‬ k karan ‪#‎docs‬ wapas ho rhe.
    ‪#‎update‬ k liye
    http://.nic.in
    ya http://diet.org pr visit krte rhe.

    ReplyDelete
  45. This comment has been removed by the author.

    ReplyDelete

  46. Sathiyon namskar!
    GHAZIPUR ki Second cnslng ki list chaspa kar diya gaya hai!!!
    Total 2400/1727 seat full.
    Female art 110 ki dob 7/1986 ki 48 bahar.
    Male art 120 dob 15/7/1986 k 59 bahar.
    obc female- 104
    obc male- 118 tak safe hai.
    jankari dene wale k anusar total 256 logo ko ducument vapas k liye bulaya gaya hai.
    Kisi v truti k liye kshma chahunga!
    Sthiti dekhkar kasht ho raha hai. Sochne k liye vivash v kar raha hai!

    ReplyDelete
  47. यह गाजीपुर का दूसरी काउंसिलिंग का कट आफ लिस्ट है जिसमें निम्न अभ्यर्थियों के मूल प्रमाण पत्र दिनांक 09/10/2014 से 11/10/2014 तक वापस किये जायेंगे। आज दोपहर यह गाजीपुर डाइट पर चिपका दिया गया है।

    Category cutoff till date of birth
    F- UN- ART— 111 - 05-07-1986
    F- SC- ART— 89 - 15-05-1988
    F- ST- ART— 88 - 15-01-1989
    F- BC- ART— 104 - 10-06-1986
    F- UN- SC— 109 - 20-05-1977
    F- SC- SCI.— 84 - 10-04-1989
    F- ST- SCI.— 0 - 0
    F- OBC- SCI.— 98 - 07-07-1982
    F- SC- SCI.— 84 - 10-04-1989
    F-VI- 87 - 07-01-1979
    F- HI- .— 87 - 05-02-1984
    F- DFF.— 84 - 05-08-1984
    F- SC- SCI.— 84 - 10-04-1989
    M- UN- ART.— 121 - 15-01-1981
    M- SC- ART.— 107 - 04-02-1987
    M- ST- ART.— 104 - 07-04-1985
    M- OBC- ART.— 118 - 01-08-1989
    M- UN- SCI.— 119 - 08-07-1985
    M- SC- SCI.— 101 - 06-06-1980
    M- ST- SCI.— 83 - 01-07-1982
    M- OBC- SCI.— 115 - 05-05-1982
    M- DFF- .— 96 - 17-08-1985

    ReplyDelete
  48. Rajesh bhai GHAZIPUR BAHUT ADVANCED JILA HAI education ke mamle me(nakal waigharah me bhi ho sakta hai)iske liye wahan ki sthiti yahi honi thi.



    YE SIRF AUR SIRF MERE VIEWS HAI,KYUNKI MAI WAHAN KA HOON BHI NAHI SIRF SUNA HAI.

    AGAR GALAT HAI TOH FIR HATH JOD KAR MAFI MANGTA HOON.

    ReplyDelete
  49. shukla ji gen male sci prt kaha tak safe hai.pls answer de

    ReplyDelete
  50. Dost bhole mujhe iski koi jankari nahi hai.

    Galat bol nahi sakta hoon.

    ReplyDelete
  51. एटा डायट समाचार..:
    आज डायट प्राचार्य से हुई मुलाकात में पता चला कि एटा का डाटा अभी कतिपय कारणों से भेजा नहीं गया है। यानि कि लेट लतीफी जारी है। प्राचार्य ने बताया कि वह कल निदेशक से मिलने लखनऊ जा रहे हैं। आगे की गतिविधियाँ ११ अक्टूबर को होंगी।

    ReplyDelete
  52. अब विदा लेता हूँ भाइयों l

    ReplyDelete

Please do not use abusive/gali comment to hurt anybody OR to any authority. You can use moderated way to express your openion/anger. Express your views Intelligenly, So that Other can take it Seriously.
कृपया ध्यान रखें: अपनी राय देते समय अभद्र शब्द या भाषा का प्रयोग न करें। अभद्र शब्दों या भाषा का इस्तेमाल आपको इस साइट पर राय देने से प्रतिबंधित किए जाने का कारण बन सकता है। टिप्पणी लेखक का व्यक्तिगत विचार है और इसका संपादकीय नीति से कोई संबंध नहीं है। प्रासंगिक टिप्पणियां प्रकाशित की जाएंगी।