/* remove this */ Blogger Widgets /* remove this */

Thursday, November 13, 2014

72825 UPTET Teacher Sarkari Naukri Recruitment LATEST BREAKING NEWS

72825  UPTET Teacher Sarkari Naukri Recruitment LATEST BREAKING NEWS





प्रशिक्षु शिक्षक भर्ती की तीसरी काउंसलिंग गुरुवार को खत्म

First Published:12-11-14 10:40 PMLast Updated:12-11-14 10:40 PM


प्रदेश में चल रही 72,825 प्रशिक्षु शिक्षक भर्ती की तीसरी काउंसलिंग गुरुवार को खत्म हो जाएगी। गुरुवार का दिन आरक्षित वर्ग के पुरुष अभ्यर्थियों की काउंसलिंग के लिए तय किया गया है लेकिन अन्य वर्गो के छूटे हुए अभ्यर्थी भी आखिरी दिन काउंसलिंग करा सकते हैं। इस काउंसलिंग के बाद सामान्य व अनारक्षित वर्ग की सीटें भर जाने की उम्मीद है।
छूटे हुए अभ्यर्थी करा सकते हैं काउंसलिंग-काउंसलिंग के लिए जारी रिक्त सीटों के ब्यौरे में तकनीकी गड़बड़ी होने के कारण अभ्यर्थी उन जिलों में भी पहुंच गए थे, जहां सीटें भर गई थीं। लिहाजा राज्य शैक्षिक अनुसंधान एवं प्रशिक्षण परिषद ने निर्देश जारी कर दिए थे कि रिक्तियां होने पर छूटे हुए अभ्यर्थियों की काउंसलिंग कराई जाए। इसके अलावा ऊंची मेरिट वाले अभ्यर्थी उन जिलों में भी काउंसलिंग करा सकते हैं जहां सीटें भर चुकी हैं
कई जिलों में हुआ ओवरफ्लो- सिद्धार्थनगर, बहराइच, गोण्डा, बलरामपुर जैसे जिलों में रिक्तियों से ज्यादा अभ्यर्थी पहुंचे। दरअसल 29,334 जूनियर शिक्षक भर्ती के अभ्यर्थियों ने भी इस बार सत्यापित प्रमाणपत्रों के जरिए काउंसिलंग करवाई है जिससे अभ्यर्थियों की संख्या बढ़ गई। इस काउंसलिंग के बाद सामान्य व ओबीसी के सारे पद भर जाने की उम्मीद है।
एक से ज्यादा जिलों में काउंसलिंग भी हुई- सत्यापित प्रमाणपत्रों की वजह से एक से ज्यादा जिलों में काउंसलिंग करवाने वाले अभ्यर्थियों की संख्या भी कम नहीं है। हालांकि इस पर फैसला एनआईसी से बात करने के बाद ही होगा। अभी तक सारे जिलों का ब्यौरा एनआईसी को दिया जाता है और वहां पर सारे जिलों के ब्यौरे को राज्य स्तरीय डाटाबेस बनाया जाएगा।
*************
प्रशिक्षु शिक्षक भर्ती तीसरे चरण की काउंसलिंग का आज आखिरी मौका

लखनऊ (ब्यूरो)। प्राइमरी स्कूलों में 72,825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती में तीसरे चरण की काउंसलिंग बृहस्पतिवार को समाप्त हो रही है। तीसरे चरण में 30,035 सीटों के लिए काउंसलिंग की जा रही है। राज्य शैक्षिक अनुसंधान एवं प्रशिक्षण परिषद (एससीईआरटी) के निदेशक सर्वेंद्र विक्रम सिंह ने काउंसलिंग समाप्त होने के बाद 15 और 17 नवंबर को डायट प्राचार्यों व बेसिक शिक्षा अधिकारियों की बैठक बुलाई है। इसमें रिक्त सीटों के मुकाबले आए अभ्यर्थियों तथा बची सीटों के बारे में जानकारी प्राप्त की जाएगी।
30,035 सीटों के लिए की जा रही है काउंसलिंग




*******************
211 अभ्यर्थियों ने कराई काउंसिलिंग

Publish Date:Thu, 13 Nov 2014 12:07 AM (IST) | Updated Date:Thu, 13 Nov 2014 12:07 AM (IST)

कुशीनगर: बुधवार को जिला शिक्षा एंव प्रशिक्षण संस्थान में अनारक्षित विज्ञान पुरुष वर्ग के 109 सीट पर कुल 211 अभ्यर्थियों ने अपनी काउंसिलिंग कराई।

प्राचार्य अरुण कुमार की देखरेख में सुबह 10 बजे से सायं 5 बजे तक यह प्रक्रिया चली।
प्रदेश के विभिन्न जिलों से आये अभ्यर्थियों ने काउंसिलिंग के लिए बनाये गये 5 टेबुलों पर अपने-अपने प्रमाण पत्रों की जांच पड़ताल कराई। अत्यधिक भीड़ होने के चलते पूरा परिसर खचाखच भरा रहा। इस दौरान बीच बीच में प्राचार्य कुमार हर टेबुल पर पहुंच कर काउंसिलिंग का जायजा लेते रहे।

प्राचार्य ने बताया कि गुरूवार को अनुसूचित जाति, जन जाति विज्ञान वर्ग के 86 सीटों पर काउंसिलिंग होगी। जिसका कट आफ मेरिट 95-86 है। 1 जनवरी 1984- 7 अगस्त 1989 जन्म तिथि वाले अभ्यर्थियों को इस वर्ग में शामिल किया जायेगा
************
22 अभ्यर्थियों ने कराई काउंसिलिंग


संतकबीरनगर। प्रदेश सरकार द्वारा 72,825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती केलिए तीसरे चरण की काउंसिलिंग डायट कार्यालय पर चल रही है।

बुधवार को विज्ञान पुरुष वर्ग अनारक्षित के 22 अभ्यर्थियों ने काउंसिलिंग कराया।

परिषदीय स्कूलों में प्रशिक्षु शिक्षक के लिए टीईटी पास अभ्यर्थियों के लिए प्रदेश सरकार ने 72,825 पद स्वीकृत किए है।
जिसमें संतकबीरनगर जनपद में विभिन्न विषयों के आठ सौ पदों के लिए आवेदन मांगे गए थे। जिसके सापेक्ष 99,454 अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था।

29 अगस्त को पहले चरण की काउंसिलिंग हुई थी। जिसमे अभ्यर्थी कम ही आए थे। सीटें रिक्त होने की वजह से दूसरे चरण की काउंसिलिंग कराई गई।

तीसरे चरण की काउंसिलिंग में बुधवार को 22 अभ्यर्थियों ने डायट पर पहुंचकर काउंसिलिंग कराया और अपने प्रमाण पत्रों की जांच कराई। डायट प्राचार्य प्रताप सिंह बघेल ने बताया कि तीसरे चरण की काउंसिलिंग में आज 22 अभ्यर्थियों ने काउंसिलिंग कराया। जिनके प्रमाण पत्रोंकी जांच के बाद मूल प्रमाण पत्र जमा करा लिया गया है। काउंसिलिंग 13 नवंबर तक चलेगी।

UPTET 72825 Latest Breaking News In Hindi | Join UPTET
Uptet | Uptet news | 72825  Teacher Recruitment Uptet Latest News | 72825  Teacher Recruitment Uptet Breaking News | 72825  Teacher Recruitment Uptet Fastest News | Uptet Result 2014 | Only4uptet | 72825  Teacher Recruitment  Uptet News Hindi | 72825  Teacher Recruitment  Uptet Merit cutoff/counseling Rank District-wise Final List
***************
अनारक्षित विज्ञान वर्ग की काउसिंलिंग हुई

लखीमपुर खीरी। प्रशिक्षु शिक्षक भर्ती के लिए तीसरे चरण की काउंसिलिंग आठवें दिन भी जारी रही। बुधवार को भी काउंसिलिंग कराने के लिए विभिन्न जिलों के अभ्यर्थियों की भीड़ उमड़ी।

बुधवार को यहां 400 अभ्यर्थियों की काउंसिलिंग की गई।
जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान में बुधवार को अनारक्षित विज्ञान वर्ग के अभ्यर्थियों की काउंसिलिंग की गई। बुधवार को भी प्रदेश के कई जिलों के अभ्यर्थीआए।

डायट प्राचार्य उमेश कुमार शुक्ला ने बताया कि बुधवार को भी पांच काउंटर बनाए गए। बुधवार को लगभग 400 अभ्यर्थियों के प्रमाणपत्रों की जांच की गई।उन्होंने बताया कि सभी अभ्यर्थियों के प्रमाणपत्रों की छाया प्रतियों के दो सेट जमा करा लिए गए हैं।
उन्होंने बताया कि 13 नवंबर को पुरुष विज्ञान ओबीसी, एससी और एसटी अभ्यर्थियों की काउंसिलिंग l
***********
आठवें दिन काउंसलिंग में आए 138 अभ्यर्थी
टीईटी उत्तीर्ण 1766 अभ्यर्थियों को होना था शामिल


बलरामपुर। जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान में आठवें दिन बुधवार को 138 अभ्यर्थियों ने काउंसलिंग कराई। प्राथमिक स्कूलों में टीईटी शिक्षकों की भर्ती के लिए 1766 अभ्यर्थियों को काउंसलिंग के लिए बुलाया गया। विज्ञान वर्ग के पुरुष सामान्य अभ्यर्थियों ने दो काउंटरों पर काउंसलिंग कराई।

डायट प्राचार्य/ बीएसए जय सिंह ने बुधवार को बताया कि आठवें दिन विज्ञान वर्ग के 1766 अभ्यर्थियों को कट ऑफ मेरिट के आधार पर काउंसलिंग में शामिल होने के लिए बुलाया गया था। विज्ञान वर्ग के 1766 के सापेक्ष 92 और छूटे हुए 49 अभ्यर्थियों ने डायट में लगे पहले काउंटर पर बीईओ पचपेड़वा उदयभान यादव कनिष्ठ लिपिक विवेक कुमार सिंह से और दूसरे काउंटर पर बीईओ गैसड़ी जितेंद्र बहादुर चौधरी व कनिष्ठ लिपिक भोलानाथ से काउंसलिंग में अभिलेखों की जांच कराई।

अभ्यर्थियों की समस्याआें का निस्तारण कराने के लिए जिला समन्वयक सामुदायिक सहभागिता निरंकार पांडेय, निर्माण प्रभारी एनके सिंह, वरिष्ठ लिपिक अनूप कुमार श्रीवास्तव, रक्षाराम, शमीम खान शौकत महमूद खान, मुनैव्वर अली व आलोक यादव को जिम्मेदारी सौंपी गई।

डायट प्राचार्य ने बताया कि जांच पड़ताल के बाद सभी टीईटी अभ्यर्थियों के मूल अभिलेख लौटा दिए गए। बीएसए ने बताया कि गुरुवार को अनुसूचित जाति/जनजाति, पिछड़े वर्ग व विज्ञान वर्ग के टीईटी उत्तीर्ण 1789 अभ्यर्थियों को काउंसलिंग में बुलाय गया है।
डायट में दो काउंटरों पर कराई गई काउंसलिंग
***************
 काउंसिलिंग के लिए डायट पहुंचें

इटावा। प्राथमिक शिक्षक संघ के नगर अध्यक्ष प्रदीप यादव बुधवार को बीएसए जेपी राजपूत से मिले।

उन्होंने बताया कि नगर क्षेत्र में कार्यरत विकलांग सहायक अध्यापकों और महिला अध्यापिकाओं की 14 नवंबर को सुबह 10 बजे डायट पर पदोन्नति के लिए काउंसिलिंग होगी।

विद्यालय आवंटन के लिए उक्त सभी अध्यापक व अध्यापिकाएं डायट पर उपस्थित हों।
*************
रविवार को खुलेंगे परिषदीय स्कूल

मुरादाबाद(ब्यूरो)। 16 नवंबर को पल्स पोलियो अभियान शुरू हो रहा है। अभियान में परिषदीय स्कूलों के शिक्षक और विद्यार्थी भी सहयोग करेंगे। बीएसए मुन्ने अली ने बताया कि रविवार को पल्स पोलियो अभियान की शुरुआत के चलते सभी परिषदीय स्कूल खुलेंगे और सभी शिक्षक, शिक्षामित्र स्कूल में उपस्थित रहेंगे। जिलाधिकारी के आदेशानुसार मिड डे मील भी बनेगा।

उन्होंने बताया कि राष्ट्रीय कार्यक्रम में किसी प्रकार की लापरवाही सहन नहीं की जाएगी। जो भी शिक्षक अनुपस्थित मिलेंगे उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई l
*********
काउंसलिंग में 151 ने दर्ज कराई उपस्थिति


हरदोई। प्राथमिक विद्यालय में शिक्षकोें के पदों के लिए डायट में चल रही काउंसलिंग में बुधवार को 151 आवेदकों ने उपस्थिति दर्ज कराई। गुरुवार को अंतिम दिन भी पिछड़ी जाति के विज्ञान वर्ग के आवेदकों की काउंसलिंग होगी।

प्राथमिक विद्यालयों में शिक्षकों की भर्ती के लिए विषयवार काउंसलिंग कराई जा रही है। बुधवार को विज्ञान वर्ग के अनारक्षित वर्ग के 1631 पुरुष आवेदकों को काउंसलिंग के लिए बुलाया गया था। इसके सापेक्ष 138 आवेदक आए। इसे अलावा 13 छूटे हूए आवेदकों की भी काउंसलिंग डायट प्राचार्य के निर्देश पर कराई गई।
काउंसलिंग के दौरान डायट में भीड़भाड़ रही।
प्रभारी मुंशी लाल ने बताया कि गुरुवार को विज्ञान वर्ग के पिछड़ी जाति, अनुसूचित जाति के पुरुष आवेदकों को काउंसलिंग
*************
UPTET 72825 Latest Breaking News In Hindi | Join UPTET
Uptet | Uptet news | 72825  Teacher Recruitment Uptet Latest News | 72825  Teacher Recruitment Uptet Breaking News | 72825  Teacher Recruitment Uptet Fastest News | Uptet Result 2014 | Only4uptet | 72825  Teacher Recruitment  Uptet News Hindi | 72825  Teacher Recruitment  Uptet Merit cutoff/counseling Rank District-wise Final List

डायट में 130 पुरुषों ने कराई काउंसलिंग

Publish Date:Thu, 13 Nov 2014 02:02 AM (IST) | Updated Date:Thu, 13 Nov 2014 02:02 AM (IST)

बदायूं : प्रशिक्षु शिक्षक चयन-2011 के तहत डायट में बुधवार को काउंसलिंग कराई गई, जिसमें कट आफ के हिसाब से विज्ञान विषय के अनारक्षित श्रेणी के 130 पुरुष अभ्यर्थियों ने हिस्सा लिया।
बुधवार को सुबह होते ही डायट में अभ्यर्थी काउंसलिंग के लिए इंतजार करते दिखे और साढ़े नौ बजे काउंसलिंग का काउंटर लगने के बाद अभ्यर्थी प्रमाण पत्रों की जानकारी लेने में जुट गए। उसके बाद हर कोई प्रमाण पत्रों को व्यवस्थित कर रहा था। अनुबंध पत्र बनवाने को गेट पर भी लंबी भीड़ दिखी। अभ्यर्थियों के लिए पानी की व्यवस्था भी की गई थी।

बुलंदशहर से काउंसलिंग कराने आए सचिन भारद्वाज ने बताया कि उन्होंने किसी भी डायट में ऐसी व्यवस्था नहीं देखी। तो इसी तरह किसी भी अभ्यर्थी को कोई भी परेशानी नहीं हुई। काउंसलिंग के दौरान डायट प्राचार्य आनंद प्रकाश शर्मा काउंटरों पर राउंड लगाते रहे। डायट प्रवक्ता नावेद और ललित मौर्य पूछताछ काउंटर पर अभ्यर्थियों की शंका को दूर कर रहे थे। काउंसलिंग कर रही टीम में संजीव सक्सेना, राजेश्वरी राजपूत, कामिन गुप्ता, देशपाल, मुनेंद्र पाल, साहब सिंह, डा. राजीव शर्मा, आनंद लता, जहीर मौजूद रहे। आज विज्ञान विषय के ओबीसी, एससी व एसटी श्रेणी के पुरुषों की काउंसलिंग कराई जाएगी।
*************
रिक्त पदों से भी कम पहुंचे पुरुष अभ्यर्थी

शाहजहांपुर। 72,825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती करने के लिए हो रही तीसरी काउंसिलिंग के आठवें दिन बुधवार को विज्ञान वर्ग के अनारिक्षत पुरुषों की काउंसिलिंग जिला शिक्षण एवं प्रशिक्षण संस्थान में र्हुई। विज्ञान वर्ग के पुरुष अभ्यर्थियों ने काउंसिलिंग कराने में कोई खास रुचि नहीं दिखाई।
विज्ञान वर्ग के अनारक्षित पुरुषों के 190 पद रिक्त थे। इसके लिए 2925 आवेदकों को बुलाया गया था, लेकिन काउंसिलिंग कराने के लिए मात्र 171 अभ्यर्थी ही मौके पर पहुंचे। डायट में काउंसिंलिंग कराने के लिए लगाई गईं सात सीटों पर रिपुदमन सिंह, विश्वास त्रिपाठी, नरेंद्र कुमार, तरुण कुमार, सौरभ अवस्थी, अंकुर आदि मौजूूद रहे
************
विज्ञान वर्ग में 110 की हुई काउंसिलिंग, 97 पद रिक्त

महराजगंज: जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान महराजगंज में चल रहे 72825 प्रशिक्षु भर्ती में बुधवार को पुरुष सामान्य विज्ञान वर्ग के अभ्यर्थियों की काउंसिलिंग हुई। इस वर्ग में कुल रिक्त 207 सीट पर दस गुना अभ्यर्थियों को बुलाया गया। लेकिन सिर्फ 110 की काउंसिलिंग हुई। शेष पद पर अभ्यर्थी ही नहीं आए। लिहाजा पुरुष सामान्य विज्ञान वर्ग में 97 पद रिक्त है।
कोर्ट के आदेश के पर प्रदेश में प्रशिक्षु शिक्षक चयन भर्ती 211 के तहत पूरे प्रदेश में काउंसिलिंग चल रही है। तीसरे चरण के काउंसिलिंग के सातवे दिन पुरुष सामान्य विज्ञान वर्ग में 207 पदों पर काउंसिलिंग के लिए दस गुना अभ्यर्थियों को बुलाया गया था। लेकिन यहां अभ्यर्थियों की संख्या काफी कम रही।

दोपहर तक डेढ़ बजे तक महज सत्तर अभ्यर्थियों की काउंसिलिंग हुई थी। जो देर सांय तक 110 पहुंचते पहुंचते समाप्त हो गई। अभ्यर्थियों की भीड़ से प्रत्येक दिन भरा रहने वाले डायट परिसर में बुधवार को अभ्यथिर्यो की संख्या काफी कम रही। इस दौरान केपी आजाद, कर्मचारी नुरुलहसन सिद्दीकी, राजकुमार, विशाल द्विवेदी, मंकेश्वर त्रिपाठी, नीरज पटेल, हरि प्रकाश चौधरी, राकेश उपाध्याय आदि अभ्यर्थियों के प्रमाण पत्रों की जांच में जुटे रहे।

डायट प्राचार्य अशोक कुमार चौरसिया ने बताया कि 207 पदों के सापेक्ष 110 अभ्यर्थियों की काउंसिलिंग हुई है। गुरुवार को विज्ञान आरक्षित वर्ग के 237 पदों पर काउंसिलिंग होगी। इसमें बीसी के 116, एससी के 110 तथा एसटी के 11 पदों पर काउंसिलिंग होगी
****************
अनारक्षित पुरुष विज्ञान की रिक्त रहीं नौ सीटें

सिद्धार्थनगर : प्रशिक्षु शिक्षक चयन प्रक्रिया के आठवें दिन जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान पर अनारक्षित पुरुष विज्ञान वर्ग की काउंसिलिंग की गई। इस दिन डायट प्रशासन द्वारा 2095 को बुलाया गया था। सायं तक चले जांच के बाद भी इस वर्ग की नौ सीटें खाली ही रह गईं।

सुबह 10 बजे से शुरु हुई काउंसिलिंग प्रक्रिया में सायं तक अभ्यर्थी धूप में ही खडे़ रहे। दोपहर में तेज धूप के कारण कई अभ्यर्थी पेड़ के नीचे खडे़ हो अपनी बारी का इंतजार करते देखे गये। सांय तक चली काउंसिलिंग में 155 रिक्त सीटों के सापेक्ष 146 लोग ही पात्र पाये गये। प्रक्रिया की निगरानी में लगे डायट प्रवक्ता कृष्ण कांत चतुर्वेदी के अनुसार गुरूवार को ओवीसी की कुल रिक्त 104 के सापेक्ष 1136, एससी की 83 सीटों के लिए 948 व एसटी की 07 सीटों के लिए 30 लोगों को बुलाया गया है। पांच काउंटरों पर हुई काउंसिलिंग में खंड शिक्षाधिकारी मनी राम वर्मा, रमेश कुमार, तिलक राम वर्मा, वद्रीनाथ त्रिपाठी, श्रीकृष्ण गुप्ता, गोपाल मिश्र, श्री कांत तिवारी, प्रमोद यादव, विजय गुप्ता व कृष्ण कांत चतुर्वेदी शामिल थे

**************







UPTET 72825 Latest Breaking News In Hindi | Join UPTET
Uptet | Uptet news | 72825  Teacher Recruitment Uptet Latest News | 72825  Teacher Recruitment Uptet Breaking News | 72825  Teacher Recruitment Uptet Fastest News | Uptet Result 2014 | Only4uptet | 72825  Teacher Recruitment  Uptet News Hindi | 72825  Teacher Recruitment  Uptet Merit cutoff/counseling Rank District-wise Final List





66 comments:

  1. Hathras me 1 seat k saapeksh 3 high merit waalon ne 128,129,129 marks councilling karai 2 purane over flow male/in/science

    ReplyDelete
  2. सु-प्रभात भाइयों !!!!!
    प्रशिक्षु शिक्षक भर्ती
    तीसरे चरण की काउंसलिंग का आज आखिरी मौका
    लखनऊ (ब्यूरो)। प्राइमरी स्कूलों में 72,825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती में तीसरे चरण की काउंसलिंग बृहस्पतिवार को समाप्त हो रही है। तीसरे चरण में 30,035 सीटों के लिए काउंसलिंग की जा रही है। राज्य शैक्षिक अनुसंधान एवं प्रशिक्षण परिषद (एससीईआरटी) के निदेशक सर्वेंद्र विक्रम सिंह ने काउंसलिंग समाप्त होने के बाद 15 और 17 नवंबर को डायट प्राचार्यों व बेसिक शिक्षा अधिकारियों की बैठक बुलाई है। इसमें रिक्त सीटों के मुकाबले आए अभ्यर्थियों तथा बची सीटों के बारे में जानकारी प्राप्त की जाएगी।
    30,035 सीटों के लिए की जा रही है काउंसलिंग

    ReplyDelete
  3. Bhaiyo jis bat se fayda milega wo h 2011 k go k according bharti,.isse chhatni gov ko karni hi padengi..warna bharti to fasengi hi..or neta,offers fasenge ye tay h,..court me inse ek halafnama le..ek b farji andar hua to ye jail me...yhi sabse bada point h.or samah rahte kam karega...aap sb apni ladai khud lado..jai tet..

    ReplyDelete
  4. Male/science/un
    Gonda me kl huyi counclng
    142se124 --12
    123se122 -- 10
    121 ---- 10
    120 -- 16
    119 --- 17
    118 --- 77
    117 -- 87
    116 -- 91

    ReplyDelete
  5. आज 3 साल पूरे

    टीईटी परीक्षा के

    happy birthday tet

    ReplyDelete
  6. भर्ती को पारदर्शी कराने वालो के साथ हू,
    लेकिन जो ये कहते है भर्ती रद्द होने की ओर बढ रही है उसका मै हमेशा विरोध करता हू

    ReplyDelete
  7. Shubh prabhat mitro...

    13/11/2014 aaj ka din hai....
    aur aaj teesri counsling ka antim din.....aaj se teen sal pahle yah yudh shuru ho gaya tha.......matlb 13/11/2011 ko.....tet exam se hai......

    Gaur karne wali bat yah hai ki pichle teen sal me jab jab tet exam ki janm tithi aayi hai tab tab uske aage pichhe ke mahino ya dino me har sal tet se jude mamoe me naya mod aaya hai.......
    Chahe wo naya vigyapan ho ya larger bench ka order...........aur aaj to theek usi din teesri counslng ka antim diwas hai.........

    Aaj counslng karane wale
    Bhaiyo ko meri or se shubhkamnay.... Apka din mangal may ho.....

    Happy b'day tet exam ....first edition....

    ReplyDelete
  8. होगी ‌बेसिक
    शिक्षा अधिकारियों की बैठक
    प्राइमरी स्कूलों में 72,825 प्रशिक्षु
    शिक्षकों की भर्ती में तीसरे चरण
    की काउंसलिंग बृहस्पतिवार को समाप्त
    हो रही है। तीसरे चरण में 30,035
    सीटों के लिए काउंसलिंग
    की जा रही है।
    राज्य शैक्षिक अनुसंधान एवं प्रशिक्षण
    परिषद (एससीईआरटी) के निदेशक सर्वेंद्र
    विक्रम सिंह ने काउंसलिंग समाप्त होने के
    बाद 15 और 17 नवंबर को डायट
    प्राचार्यों व बेसिक
    शिक्षा अधिकारियों की बैठक बुलाई
    है।
    इसमें रिक्त सीटों के मुकाबले आए
    अभ्यर्थियों तथा बची सीटों के बारे में
    जानकारी प्राप्त की जाएगी।
    गौरतलब है कि तीसरे चरण की काउंसलिंग
    में उन अभ्यर्थियों को भी शामिल होने
    का मौका दिया गया है, जिनके मूल
    प्रमाण पत्र विज्ञान व गणित शिक्षक
    भर्ती की काउंसलिंग में जमा हो चुके हैं।

    ReplyDelete
  9. बहुत दुखद
    109 जनरल मेल आर्ट वाले एक भाई जो रायबरेली के निवासी थे उन्होंने सुसाइड कर लिया- चलो कम से कम आज पाठक जी और सदानंद जी ने धांधली को स्वीकारा और आगे आये वरना ये दिवंगत आत्मा टी ई टी मोर्चा को कभी माफ़ नहीं कर पाती अभी न जाने और कितनी सुसाइड होंगी कुछ चंद अंधे नियुक्तिपत्र के लालचियों के चक्कर में-

    ReplyDelete
  10. अब तो मौते भी होने लगी अभी भी जिन्हे धांधली नज़र नहीं आती वो मुझे अनफ्रैंड कर दे वैसे टी ई टी के एक जिम्मेदार और स्वयं को अध्यक्छ कहने वाले नेता जी ये मानते है कि कही किसी चौराहे पर ४-६ लड़के आकर उन्हें मारने न लगे इससे वो डरते भी है और हमेशा खौफ में जीते है उनसे में ये कहना चाहता हूँ राजनीति बंद कर छात्र हित की बात करे वरना किसी जिहादी की सटक गई तो मरते मरते सबसे पहले आपको ही ठोक जायेगा संघ शक्ति सर्वदा

    ReplyDelete
  11. कल एक मित्र ने
    रायबरेली में ट्रेन के सामने कूदकर
    आत्महत्या कर ली। सामान्य पुरुष कला 109 ॐ
    शांति ॐ एकबार फिर आत्महत्या का दौर
    शुरू हो गया है। इसके जिम्मेदारों को माफ़
    नहीं किया जायेगा।

    ReplyDelete
  12. 1) jaisa ki pardarsita aur 2no c.d (sansodhan ke pahle, aur sansodhan ke bad) ko online krane ke liye jo writ lucknow bench me pdne wali hai usme ku6 sakshy aur kanpur c.j.m court se nikalwane ka kam chal rha hai jaha par sanjay mohan mamle ki sunwai ho rahi thi..hamare wakil d.c. Verma ji bkayda ek ek line writ me likhwa rhe hai taki puri taiyari ke sath pardarsita ke mudde par sarkar ki ham bakhiya udhed sake..dosto pahle 3 logo ko party bnane ka vichar par ab 6 logo ko party bnaya ja rha hai..jisme u.p board, scert, basik vibhag, grih sachiv, circle officer akabarpur(jinhone sanjay mohan ke giraftari ke bad result seal kiya tha) in sbki kahi na kahi hamare result ki c.d me bhumika rhi hai..in sbko lgbhag 10 page ka notice bheja ja chuka hai..ab hamari writ friday tak bilkul taiyar ho jayegi aur sayad monday tak writ no. Mil jaye..

    ReplyDelete
  13. 2) dosto jaisa ki r.t.i me u.p board ne javab diya hai ki hmare pas record nai wahi dusari taraf circle officer akabarpur ne javab diya hai ki hamne 3 c.d copy kr diya hai..ab h.c me ye btayege akhir r.t.i me galat suchna kisne diya tha...dosto aisa lg rha sare adhikari jan rahe hai dhandhli ho rahi hai par wo apni gardan nai fasana chahte kyuki nyaypalika sakriy hai..tbi mul c.d ki pramadikta par khud scert nideshak ne swal uthaye ki ye c.d jo shasan se mili h use ham online nai krege kyuki ye hame likhit me nai mili hai pta nai ye asali hai ya nakali..wahi sakuntla yadav khud apne pad se hat jane ki iksha jatayi aur u.p board ki sachiv fir prabha tripathi bn gyi..

    ReplyDelete
  14. दिव्य आत्मायें ये बताने का कष्ट करें कि उन्हें अगर नियुक्ति पत्र नहीं चाहिए तो आगे कूद कर सुजीत सिंह ने अवमानना याचिका क्यों की थी और कर दी थी तो एक राउंड काउंसलिंग के उपरान्त डिफेक्टिव पड़ी अवमानना याचिका में डेट क्यों लगवाई गयी। क्या बेरोजगारों को दोबारा अवमानना याचिका के नाम पर बेवकूफ बनाकर सुजीत सिंह द्वारा 60000 रूपये लुटे गए।

    ReplyDelete
  15. इस आदेश की कापी को TET संघर्ष मोर्चा सधाना + कपिलदेव युग्म के साथ उन प्रकांड विधिवेत्ताओं के मुंह पर मारे जो इस भर्ती में स्वयं के चयन न होने का दोष पुराने विज्ञापन के महिला आरक्षण नियम को दे रहे हैं तथा इस आधार पर महिला आरक्षण कोर्ट द्वारा निरस्त हो जाने का ख्वाब पाले हुए हैं?
    जय सुप्रीम कोर्ट
    New Delhi, May 06: In a major boost
    to women empowerment, the
    Supreme Court has upheld the
    constitutional validity of a 2001
    decision of the Uttar Pradesh
    government to reserve 50 per cent of
    primary teachers post for women.
    A bench comprising Justice K G
    Balakrishnan and Justice B N
    Srikrishna upheld a division bench
    judgement of the high court finding
    nothing wrong in the reservation of 50
    per cent for women notwithstanding
    the prohibition contained in Article
    15(1) of the Constitution.
    Justice Srikrishna, writing for the
    bench said, "A large number of young
    girls below the age of 10 years were
    taught in the primary school and
    recognising that it would be
    preferable that such young girls are
    taught by women, the reservation of
    50 per cent of the posts in favour of
    female candidates was held to be
    justified.”
    "We agree with the division bench of
    the high court that there was no
    violation of article 14, 15, 16 of the
    Constitution," he said.
    Some of the unsuccessful candidates
    had challenged before the Allahabad
    High Court the decision of the state to
    reserve 50 per cent of the posts for
    women saying it was not warranted
    being over and above the reservations
    in favour of the backward classes, a
    view upheld by the single judge.
    The state government had appealed
    against the single judge's order
    before the division bench. The latter's
    order was challenged before the
    Supreme Court by the candidates.

    ReplyDelete
  16. Prt counselling update...GONDA .......

    gen sci male ki 176 Seats k liye 407 Candidates ne counselling karayi...

    bahraich ki update nahi papers me .....

    ReplyDelete
  17. 211 अभ्यर्थियों ने कराई काउंसिलिंग

    Publish Date:Thu, 13 Nov 2014 12:07 AM (IST) | Updated Date:Thu, 13 Nov 2014 12:07 AM (IST)

    कुशीनगर: बुधवार को जिला शिक्षा एंव प्रशिक्षण संस्थान में अनारक्षित विज्ञान पुरुष वर्ग के 109 सीट पर कुल 211 अभ्यर्थियों ने अपनी काउंसिलिंग कराई।

    प्राचार्य अरुण कुमार की देखरेख में सुबह 10 बजे से सायं 5 बजे तक यह प्रक्रिया चली।
    प्रदेश के विभिन्न जिलों से आये अभ्यर्थियों ने काउंसिलिंग के लिए बनाये गये 5 टेबुलों पर अपने-अपने प्रमाण पत्रों की जांच पड़ताल कराई। अत्यधिक भीड़ होने के चलते पूरा परिसर खचाखच भरा रहा। इस दौरान बीच बीच में प्राचार्य कुमार हर टेबुल पर पहुंच कर काउंसिलिंग का जायजा लेते रहे।

    प्राचार्य ने बताया कि गुरूवार को अनुसूचित जाति, जन जाति विज्ञान वर्ग के 86 सीटों पर काउंसिलिंग होगी। जिसका कट आफ मेरिट 95-86 है। 1 जनवरी 1984- 7 अगस्त 1989 जन्म तिथि वाले अभ्यर्थियों को इस वर्ग में शामिल किया जायेगा।

    ReplyDelete
  18. 22 अभ्यर्थियों ने कराई काउंसिलिंग
    अमर उजाला ब्यूरो

    संतकबीरनगर। प्रदेश सरकार द्वारा 72,825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती केलिए तीसरे चरण की काउंसिलिंग डायट कार्यालय पर चल रही है।

    बुधवार को विज्ञान पुरुष वर्ग अनारक्षित के 22 अभ्यर्थियों ने काउंसिलिंग कराया।

    परिषदीय स्कूलों में प्रशिक्षु शिक्षक के लिए टीईटी पास अभ्यर्थियों के लिए प्रदेश सरकार ने 72,825 पद स्वीकृत किए है।
    जिसमें संतकबीरनगर जनपद में विभिन्न विषयों के आठ सौ पदों के लिए आवेदन मांगे गए थे। जिसके सापेक्ष 99,454 अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था।

    29 अगस्त को पहले चरण की काउंसिलिंग हुई थी। जिसमे अभ्यर्थी कम ही आए थे। सीटें रिक्त होने की वजह से दूसरे चरण की काउंसिलिंग कराई गई।

    तीसरे चरण की काउंसिलिंग में बुधवार को 22 अभ्यर्थियों ने डायट पर पहुंचकर काउंसिलिंग कराया और अपने प्रमाण पत्रों की जांच कराई। डायट प्राचार्य प्रताप सिंह बघेल ने बताया कि तीसरे चरण की काउंसिलिंग में आज 22 अभ्यर्थियों ने काउंसिलिंग कराया। जिनके प्रमाण पत्रोंकी जांच के बाद मूल प्रमाण पत्र जमा करा लिया गया है। काउंसिलिंग 13 नवंबर तक चलेगी।

    ReplyDelete
  19. अनारक्षित विज्ञान वर्ग की काउसिंलिंग हुई

    लखीमपुर खीरी। प्रशिक्षु शिक्षक भर्ती के लिए तीसरे चरण की काउंसिलिंग आठवें दिन भी जारी रही। बुधवार को भी काउंसिलिंग कराने के लिए विभिन्न जिलों के अभ्यर्थियों की भीड़ उमड़ी।

    बुधवार को यहां 400 अभ्यर्थियों की काउंसिलिंग की गई।
    जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान में बुधवार को अनारक्षित विज्ञान वर्ग के अभ्यर्थियों की काउंसिलिंग की गई। बुधवार को भी प्रदेश के कई जिलों के अभ्यर्थीआए।

    डायट प्राचार्य उमेश कुमार शुक्ला ने बताया कि बुधवार को भी पांच काउंटर बनाए गए। बुधवार को लगभग 400 अभ्यर्थियों के प्रमाणपत्रों की जांच की गई।उन्होंने बताया कि सभी अभ्यर्थियों के प्रमाणपत्रों की छाया प्रतियों के दो सेट जमा करा लिए गए हैं।
    उन्होंने बताया कि 13 नवंबर को पुरुष विज्ञान ओबीसी, एससी और एसटी अभ्यर्थियों की काउंसिलिंग l

    ReplyDelete
  20. Rajesh sir plz lakhimpur me fem obc art ki selection kis cutoff tk hua h plz sir plz reply

    ReplyDelete
  21. आठवें दिन काउंसलिंग में आए 138 अभ्यर्थी
    टीईटी उत्तीर्ण 1766 अभ्यर्थियों को होना था शामिल
    अमर उजाला ब्यूरो

    बलरामपुर। जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान में आठवें दिन बुधवार को 138 अभ्यर्थियों ने काउंसलिंग कराई। प्राथमिक स्कूलों में टीईटी शिक्षकों की भर्ती के लिए 1766 अभ्यर्थियों को काउंसलिंग के लिए बुलाया गया। विज्ञान वर्ग के पुरुष सामान्य अभ्यर्थियों ने दो काउंटरों पर काउंसलिंग कराई।

    डायट प्राचार्य/ बीएसए जय सिंह ने बुधवार को बताया कि आठवें दिन विज्ञान वर्ग के 1766 अभ्यर्थियों को कट ऑफ मेरिट के आधार पर काउंसलिंग में शामिल होने के लिए बुलाया गया था। विज्ञान वर्ग के 1766 के सापेक्ष 92 और छूटे हुए 49 अभ्यर्थियों ने डायट में लगे पहले काउंटर पर बीईओ पचपेड़वा उदयभान यादव कनिष्ठ लिपिक विवेक कुमार सिंह से और दूसरे काउंटर पर बीईओ गैसड़ी जितेंद्र बहादुर चौधरी व कनिष्ठ लिपिक भोलानाथ से काउंसलिंग में अभिलेखों की जांच कराई।

    अभ्यर्थियों की समस्याआें का निस्तारण कराने के लिए जिला समन्वयक सामुदायिक सहभागिता निरंकार पांडेय, निर्माण प्रभारी एनके सिंह, वरिष्ठ लिपिक अनूप कुमार श्रीवास्तव, रक्षाराम, शमीम खान शौकत महमूद खान, मुनैव्वर अली व आलोक यादव को जिम्मेदारी सौंपी गई।

    डायट प्राचार्य ने बताया कि जांच पड़ताल के बाद सभी टीईटी अभ्यर्थियों के मूल अभिलेख लौटा दिए गए। बीएसए ने बताया कि गुरुवार को अनुसूचित जाति/जनजाति, पिछड़े वर्ग व विज्ञान वर्ग के टीईटी उत्तीर्ण 1789 अभ्यर्थियों को काउंसलिंग में बुलाय गया है।
    डायट में दो काउंटरों पर कराई गई काउंसलिंग

    ReplyDelete
  22. 15 और 17 नवंबर को डायट प्राचार्यों और सचिव की मीटिंग है,,
    बची हुई सीटों और ऑपबन्धिक काउंसिलिंग के संदर्भ में..

    ReplyDelete
  23. होगी ‌बेसिक शिक्षा अधिकारियों की बैठक

    प्राइमरी स्कूलों में 72,825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती में तीसरे चरण की काउंसलिंग बृहस्पतिवार को समाप्त हो रही है। तीसरे चरण में 30,035 सीटों के लिए काउंसलिंग की जा रही है।

    राज्य शैक्षिक अनुसंधान एवं प्रशिक्षण परिषद (एससीईआरटी) के निदेशक सर्वेंद्र विक्रम सिंह ने काउंसलिंग समाप्त होने के बाद 15 और 17 नवंबर को डायट प्राचार्यों व बेसिक शिक्षा अधिकारियों की बैठक बुलाई है।

    इसमें रिक्त सीटों के मुकाबले आए अभ्यर्थियों तथा बची सीटों के बारे में जानकारी प्राप्त की जाएगी।

    गौरतलब है कि तीसरे चरण की काउंसलिंग में उन अभ्यर्थियों को भी शामिल होने का मौका दिया गया है, जिनके मूल प्रमाण पत्र विज्ञान व गणित शिक्षक भर्ती की काउंसलिंग में जमा हो चुके हैं।
    30,035 पदों के लिए हो रही काउंसलिंग

    एससीईआरटी ने दूसरे चरण की काउंसलिंग के बाद खाली करीब 30,035 पद चिह्नित किए थे। दूसरे चरण की काउंसलिंग के बाद खाली पदों का मिलान भी किया गया था।

    जिसके आधार पर एससीईआरटी ने मेरिट जारी की थी। इसलिए निर्देश दिया गया था कि जिलेवार जारी मेरिट में आने वाले अभ्यर्थियों के प्रमाण पत्रों का मिलान किया जाएगा।

    ReplyDelete
  24. कुछ जिलों में अचानक काउंसलिंग कराने के लिए आने वालों की संख्या काफी बढ़ने की संभावना भी जताई गई थी, इसलिए सुरक्षा व्यवस्था के उपाय भी करने के निर्देश दिए गए थे।
    ये है इस काउंसलिंग की खास बात

    चल रही तीसरे चरण की काउंसलिंग में वे अभ्यर्थी भी शामिल किये जा रहे हैं, जो छूट गये थे। इनमें वे ही अभ्यर्थी शामिल किये जाएंगे जो दूसरे जनपदों में उपस्थित होने के कारण अपने जनपद की काउंसलिंग में शामिल नहीं हो सके।

    हालांकि जनपद में रिक्तियां होने के अलावा अभ्यर्थी ने आवेदन भी किया हो। साथ ही जनपद की कटऑफ मेरिट में भी वह जरूर हो। राज्य शैक्षिक अनुसंधान एवं प्रशिक्षण परिषद के निदेशक सर्वेन्द्र विक्रम बहादुर सिंह ने इसके औपचारिक आदेश जारी किये थे।

    उन्होंने सभी डायट प्राचार्यों व बेसिक शिक्षा अधिकारियों को यह निर्देश भेजे थे। उन्होंने माना कि कुशीनगर जनपद की कटऑफ व रिक्तियों की संख्या वेबसाइट व विज्ञप्ति में गलत अंकित हो गई थी। इस कारण वहां पर काफी संख्या में अभ्यर्थी काउंसलिंग के लिए पहुंच गये थे। अब यहां पहुंचने वाले अभ्यर्थियों को दूसरे जनपद में काउंसलिंग का मौका दिया जायेगा।

    इसके साथ ही पहली व दूसरी काउंसलिंग की कटऑफ में आने वाले वे अभ्यर्थी जो काउंसलिंग में शामिल ही नहीं हुए हैं, उन्हें भी तीसरी काउंसलिंग में मौका दिया जा रहा है।

    ReplyDelete
  25. काउंसलिंग में 151 ने दर्ज कराई उपस्थिति

    अमर उजाला ब्यूरो
    हरदोई। प्राथमिक विद्यालय में शिक्षकोें के पदों के लिए डायट में चल रही काउंसलिंग में बुधवार को 151 आवेदकों ने उपस्थिति दर्ज कराई। गुरुवार को अंतिम दिन भी पिछड़ी जाति के विज्ञान वर्ग के आवेदकों की काउंसलिंग होगी।

    प्राथमिक विद्यालयों में शिक्षकों की भर्ती के लिए विषयवार काउंसलिंग कराई जा रही है। बुधवार को विज्ञान वर्ग के अनारक्षित वर्ग के 1631 पुरुष आवेदकों को काउंसलिंग के लिए बुलाया गया था। इसके सापेक्ष 138 आवेदक आए। इसे अलावा 13 छूटे हूए आवेदकों की भी काउंसलिंग डायट प्राचार्य के निर्देश पर कराई गई।
    काउंसलिंग के दौरान डायट में भीड़भाड़ रही।
    प्रभारी मुंशी लाल ने बताया कि गुरुवार को विज्ञान वर्ग के पिछड़ी जाति, अनुसूचित जाति के पुरुष आवेदकों को काउंसलिंग l

    ReplyDelete
  26. डायट में 130 पुरुषों ने कराई काउंसलिंग

    Publish Date:Thu, 13 Nov 2014 02:02 AM (IST) | Updated Date:Thu, 13 Nov 2014 02:02 AM (IST)

    जासं, बदायूं : प्रशिक्षु शिक्षक चयन-2011 के तहत डायट में बुधवार को काउंसलिंग कराई गई, जिसमें कट आफ के हिसाब से विज्ञान विषय के अनारक्षित श्रेणी के 130 पुरुष अभ्यर्थियों ने हिस्सा लिया।
    बुधवार को सुबह होते ही डायट में अभ्यर्थी काउंसलिंग के लिए इंतजार करते दिखे और साढ़े नौ बजे काउंसलिंग का काउंटर लगने के बाद अभ्यर्थी प्रमाण पत्रों की जानकारी लेने में जुट गए। उसके बाद हर कोई प्रमाण पत्रों को व्यवस्थित कर रहा था। अनुबंध पत्र बनवाने को गेट पर भी लंबी भीड़ दिखी। अभ्यर्थियों के लिए पानी की व्यवस्था भी की गई थी।

    बुलंदशहर से काउंसलिंग कराने आए सचिन भारद्वाज ने बताया कि उन्होंने किसी भी डायट में ऐसी व्यवस्था नहीं देखी। तो इसी तरह किसी भी अभ्यर्थी को कोई भी परेशानी नहीं हुई। काउंसलिंग के दौरान डायट प्राचार्य आनंद प्रकाश शर्मा काउंटरों पर राउंड लगाते रहे। डायट प्रवक्ता नावेद और ललित मौर्य पूछताछ काउंटर पर अभ्यर्थियों की शंका को दूर कर रहे थे। काउंसलिंग कर रही टीम में संजीव सक्सेना, राजेश्वरी राजपूत, कामिन गुप्ता, देशपाल, मुनेंद्र पाल, साहब सिंह, डा. राजीव शर्मा, आनंद लता, जहीर मौजूद रहे। आज विज्ञान विषय के ओबीसी, एससी व एसटी श्रेणी के पुरुषों की काउंसलिंग कराई जाएगी।

    ReplyDelete
  27. रिक्त पदों से भी कम पहुंचे
    पुरुष अभ्यर्थी
    शाहजहांपुर। 72,825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती करने के लिए हो रही तीसरी काउंसिलिंग के आठवें दिन बुधवार को विज्ञान वर्ग के अनारिक्षत पुरुषों की काउंसिलिंग जिला शिक्षण एवं प्रशिक्षण संस्थान में र्हुई। विज्ञान वर्ग के पुरुष अभ्यर्थियों ने काउंसिलिंग कराने में कोई खास रुचि नहीं दिखाई।
    विज्ञान वर्ग के अनारक्षित पुरुषों के 190 पद रिक्त थे। इसके लिए 2925 आवेदकों को बुलाया गया था, लेकिन काउंसिलिंग कराने के लिए मात्र 171 अभ्यर्थी ही मौके पर पहुंचे। डायट में काउंसिंलिंग कराने के लिए लगाई गईं सात सीटों पर रिपुदमन सिंह, विश्वास त्रिपाठी, नरेंद्र कुमार, तरुण कुमार, सौरभ अवस्थी, अंकुर आदि मौजूूद रहे।

    ReplyDelete
  28. विज्ञान वर्ग में 110 की हुई काउंसिलिंग, 97 पद रिक्त

    महराजगंज: जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान महराजगंज में चल रहे 72825 प्रशिक्षु भर्ती में बुधवार को पुरुष सामान्य विज्ञान वर्ग के अभ्यर्थियों की काउंसिलिंग हुई। इस वर्ग में कुल रिक्त 207 सीट पर दस गुना अभ्यर्थियों को बुलाया गया। लेकिन सिर्फ 110 की काउंसिलिंग हुई। शेष पद पर अभ्यर्थी ही नहीं आए। लिहाजा पुरुष सामान्य विज्ञान वर्ग में 97 पद रिक्त है।
    कोर्ट के आदेश के पर प्रदेश में प्रशिक्षु शिक्षक चयन भर्ती 211 के तहत पूरे प्रदेश में काउंसिलिंग चल रही है। तीसरे चरण के काउंसिलिंग के सातवे दिन पुरुष सामान्य विज्ञान वर्ग में 207 पदों पर काउंसिलिंग के लिए दस गुना अभ्यर्थियों को बुलाया गया था। लेकिन यहां अभ्यर्थियों की संख्या काफी कम रही।

    दोपहर तक डेढ़ बजे तक महज सत्तर अभ्यर्थियों की काउंसिलिंग हुई थी। जो देर सांय तक 110 पहुंचते पहुंचते समाप्त हो गई। अभ्यर्थियों की भीड़ से प्रत्येक दिन भरा रहने वाले डायट परिसर में बुधवार को अभ्यथिर्यो की संख्या काफी कम रही। इस दौरान केपी आजाद, कर्मचारी नुरुलहसन सिद्दीकी, राजकुमार, विशाल द्विवेदी, मंकेश्वर त्रिपाठी, नीरज पटेल, हरि प्रकाश चौधरी, राकेश उपाध्याय आदि अभ्यर्थियों के प्रमाण पत्रों की जांच में जुटे रहे।

    डायट प्राचार्य अशोक कुमार चौरसिया ने बताया कि 207 पदों के सापेक्ष 110 अभ्यर्थियों की काउंसिलिंग हुई है। गुरुवार को विज्ञान आरक्षित वर्ग के 237 पदों पर काउंसिलिंग होगी। इसमें बीसी के 116, एससी के 110 तथा एसटी के 11 पदों पर काउंसिलिंग होगी।

    ReplyDelete
  29. अनारक्षित पुरुष विज्ञान की रिक्त रहीं नौ सीटें

    सिद्धार्थनगर : प्रशिक्षु शिक्षक चयन प्रक्रिया के आठवें दिन जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान पर अनारक्षित पुरुष विज्ञान वर्ग की काउंसिलिंग की गई। इस दिन डायट प्रशासन द्वारा 2095 को बुलाया गया था। सायं तक चले जांच के बाद भी इस वर्ग की नौ सीटें खाली ही रह गईं।

    सुबह 10 बजे से शुरु हुई काउंसिलिंग प्रक्रिया में सायं तक अभ्यर्थी धूप में ही खडे़ रहे। दोपहर में तेज धूप के कारण कई अभ्यर्थी पेड़ के नीचे खडे़ हो अपनी बारी का इंतजार करते देखे गये। सांय तक चली काउंसिलिंग में 155 रिक्त सीटों के सापेक्ष 146 लोग ही पात्र पाये गये। प्रक्रिया की निगरानी में लगे डायट प्रवक्ता कृष्ण कांत चतुर्वेदी के अनुसार गुरूवार को ओवीसी की कुल रिक्त 104 के सापेक्ष 1136, एससी की 83 सीटों के लिए 948 व एसटी की 07 सीटों के लिए 30 लोगों को बुलाया गया है। पांच काउंटरों पर हुई काउंसिलिंग में खंड शिक्षाधिकारी मनी राम वर्मा, रमेश कुमार, तिलक राम वर्मा, वद्रीनाथ त्रिपाठी, श्रीकृष्ण गुप्ता, गोपाल मिश्र, श्री कांत तिवारी, प्रमोद यादव, विजय गुप्ता व कृष्ण कांत चतुर्वेदी शामिल थे।

    ReplyDelete
  30. Nov 2014 06:08 PM (IST)

    मैनपुरी, भोगांव : प्राथिमक विद्यालयों में गुरुजी बनने की चाहत अभ्यर्थियों को काउंसिलिंग तक खींच ला रही है। अब तक जनपद में काउंसिलिंग के लिए बेरुखी दिखा रहे अभ्यर्थी भी यहां काउंसिलिंग कराकर अपना स्थान सुरक्षित कर रहे है।

    काउंसिलिंग प्रक्रिया के सातवें दिन एससी, ओबीसी पुरुष कला की सीटें फुल हो गई। एससी के 1 व ओबीसी के 2 अभ्यर्थियों ने काउंसिलिंग कराकर शिक्षक बनने की प्रक्रिया में एक कदम और आगे बढ़ा दिया। बुधवार को सामान्य पुरुष विज्ञान की बारी है। लेकिन इस श्रेणी के पद पहले ही फुल हो चुके हैं। प्रशिक्षु शिक्षक चयन प्रकिया 2011 में जनपद के लिए निर्धारित 100 पदों में से खाली रह गए 30 पदों को भरने के लिए शासन ने तीसरी काउंसिलिंग इन दिनों संचालित कर रखी है। तीसरी काउंसिलिंग से पहले अभ्यर्थियों ने जनपद के लिए कोई ज्यादा उत्साह नहीं दिखाया था। लेकिन इस बार तस्वीर बदली है। मंगलवार तक 7 श्रेणियों के लिए निर्धारित पदों का कोटा फुल हो चुका है।

    काउंसिलिंग प्रक्रिया के सातवें दिन मंगलवार को एससी, ओबीसी पुरुष कला के अभ्यर्थियों को डायट पर काउंसिलिंग के लिए बुलाया गया था। इस श्रेणी में एससी के 1 व ओबीसी के 2 पद रिक्त चल रहे थे। चयन समिति के अध्यक्ष डॉ. प्राचार्य आरएस बघेल, सचिव बीएसए प्रदीप वर्मा, प्रधानाचार्य जीजीआइसी सुमन यादव, जिला विकलांग कल्याण अधिकारी राजीव कुमार की टीम के समक्ष ओबीसी के 2 व एससी के 1 अभ्यर्थी ने पहुंचकर काउंसिलिंग की औपचारिकताएं पूर्ण कराई। इस प्रकार इस श्रेणी का भी कोटा फुल हो गया है। डायट प्राचार्य आरएस बघेल ने बताया कि बुधवार को डायट पर सामान्य पुरुष विज्ञान की काउंसिलिंग प्रस्तावित है, लेकिन इस श्रेणी के सारे पद पहले ही भरे जा चुके हैं। यदि फिर भी कोई हाईमेरिट वाला अभ्यर्थी आएगा तो उसे प्रक्रिया में सम्मिलित होने का मौका दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि अंतिम दिन गुरुवार को ओबीसी, एससी पुरुष विज्ञान के 5 पदों के लिए काउंसिलिंग कराई जाएगी।
    महिला शिक्षा मित्रों की 5 सीटें खाली
    एक ओर प्रशिक्षु शिक्षक चयन प्रक्रिया में सभी श्रेणियों के लिए निर्धारित सीटें फुल हो रही हैं, तो इसके विपरीत शिक्षा मित्र कोटे में महिलाओं के लिए आरक्षित 5 सीटें अभी तक खाली पड़ी हुई हैं। जनपद में पुरुष शिक्षा मित्रों के पांचों पद भरे जा चुके हैं। लेकिन महिला शिक्षामित्रों की उपस्थिति न होने से इस कोटे की 5 सीटें खाली रह सकती हैं। इस बावत शासन को भी डायट द्वारा अवगत कराया जा चुका है।

    ReplyDelete
  31. मित्रों,
    बहुत दिनों से देख रहा हूँ एक मुद्दे को लेकर उसके समर्थन और विरोध में तर्क-वितर्क दिए जा रहे हैं |
    मेरी परेशानी हमेशा से ये रही कि ७२८२५ की भर्ती में अधिकतर मुद्दे केवल निम्न कारणों से उठाये गए -
    १ सर्वश्रेष्ठ नेता बनने के लिए
    २ सर्वश्रेष्ठ विधि ज्ञाता के रूप में ख्याति अर्जित करने के लिए
    ३ सर्वश्रेष्ठ भर्ती विशेषज्ञ के रूप में पहचान पाने के लिए
    ४ खाली समय में व्यस्त रहने के लिए
    ५ जेम्स बॉन्ड ००७ बनने के लिए
    ६ सर्वश्रेष्ठ खोजी पत्रकार के रूप में सबसे तेज खबर देने के लिए
    अंत में ,जो सबसे अधिक महत्वपूर्ण एवंम सभी मुद्दों के मूल में है -
    ७ विवेकहीन लोगों को निशाना बनाकर और उन्हें मिथ्या स्वपन दिखाकर चंदे के रूप में एक बड़ी लूट को अंजाम देने के लिए |
    मेरी इस पोस्ट को किसी विशेष के प्रति न देखकर सामान्य परिपेक्ष में देखने का कष्ट करें |

    ReplyDelete
  32. NEWS UPDATE BY JHANSI ========================12 NOV.
    bundelkhand six distic(lalitpur/ mahoba/banda/jalun/hamirpur/jhansi pahle se full) overflow hua remain karbi
    2. lakhimpur/gonda bahraich bhi overflow.
    3.sidhathnagar seat 155 full 144 approx
    4. maharajganj 107 fill/balrampur 130 fill approx
    abhi seats vaccant hai. kitni thi usse subtract ker le // jo seats bata raha usmai kuch diff. ho sakta hai per jada nahi..
    mai a raha lakhimpur overflow ke lie.
    jai hind ....

    ReplyDelete
  33. Mitro hm sabhi ne is tet merit se bharti ke liye 3 salo tk khub sangharsh kiya ..
    Aj ye bharti tet merit se ho rhi hai...pr ye sangharsh jo iske liye patr the unke liye kiya gya n ki apatro ke liye ..kuchh hmare facebookiya bhaiyo ko dur dur tk is bharti me farjiwada nhi dikh rha hai..kyoki unhone to sanghrsh kabhi kiya nhi aj coun. Karaye bhaithe..hai.
    jinhe farjiwada nhi dikh rhi hai unke liye.

    1* hal hi me vidya sir jo varanasi ke jiladhyaksh unhone mau me counseling karayi unke sare document scan kar azm me kisi ne couns. Kara li.

    2-kushinagar diet pr 2'40000 me farji marksheet banakar jo ki b.ed tk nhi kiya tha couns. Karane aya tha pakda gya..vha ke tet morche ke team ke dwara..

    3-sidharth nagar diet ka to kand yad hi hoga.

    4-aligarh aur agara me tet ki hazaro marksheet pakdi gyi. Jo ki news paper

    5- jaunpur me ak bahubali ke dwara jabran couns. Karayi gyi vo v yad hoga..

    ReplyDelete
  34. *mitro ye sabh to hm sabhki jankari me hai ...pr mitr jara socho aise kayi log jaise vidya sir ke sath hua vaise dusro ke sath v hua jo ki hm sabhki jankari me nhi.

    *aise kai apatr jo ki b.ed tk nhi kiye vo isme in ho gye pratyavedan ke madhaym se aur diet walo ki help se.

    **jo farji marksheet pakdi gyi aise kai marksheet wale isme in ho gyi hai. Jo ki mere pas sabut ke rup me hai. Vakt ane pr dikhya jayega.

    Mitro in sabhko bahar karana aur is bharti ko pardarshita ke sath apni manjil tk pahuchane ke liye
    Hme select logo ki list aur tet result sanshidhan se pahle sanshodhan ke bad dono ko online karana hai..
    Ydi hmare netritv karta aisa karne me sahyog nhi karenge to..

    Mitr hazaro kapil dev ki nigahe is bharti pr bani jo ki bad me ghatak siddh hogi.....hm to iske dost the dost hi rahenge..
    Ab apse kuchh sahyog ki ummid...

    ReplyDelete
  35. ydi apki jankari koi bhi byakti sandigdh najar aye uski jankari de..
    jaise
    1- uska roll no.

    2- name, father name kis dist. Me coun. Karayi hai

    3-controle id ,computer id etc

    ****4- ydi koi shikshamitr shikshan ke dauran b.ed kiya hai to uske roll no pr vishes dhyan de

    Kyoki sm ke pad apko hi milna hai aur aisi hme kai sm ke visay me jankari mili hai jo b.ed shikshan ke dauran kiye hai aur 3rd counseling me coun. Karaye ..ydi apke sampark aisa koi mile to uske roll no v mere inbox me bhejane ka kast kare...

    ReplyDelete
  36. ek satya....
    3rd counclng me ek ek candidate ne 3 se 4 jgh counclng karai yani ek candidate ne 3 se 4 sheets book ki.
    agar aise me har category se 300 candidate b aise nikale to hajar hajar sheets abhi b har varg me bachengi.
    fir abhi sm ki sheets judengi vo alag.
    yani agar 4rth counclng me sm ki sheets judtī hain to lagbhag 2500 sheets general art/ science aour male / female ke liye bachengi.
    jisme 500 sheets reseflng se bhari jayengi tab bhi 2000 sheets bachengi.
    2000 sheets me merit 3 ank tak jarur giregi.
    ab aap khud dekh lo ki general kahatak safe hai.

    aur farji agar bahar kiye gye to low merit ki balle balle kyuki enme se adhiktar ko home district ya pados me job milegi.
    dhanyawad.

    ReplyDelete
  37. एक कहावत है कि एक मछली सारे तालाव को गन्दा कर देती है, 72825 की भर्ती में धान्द्ली और अनियमताएं को लेकर कुछ कैंडिडेट्स कोर्ट जा रहे हैं उनका कहना है कि उनके पास धांधली के पर्याप्त सबूत भी हैं, इस भर्ती में भले ही पर्याप्त स्तर धांधली ना हो रही हो पर कुछ फर्जी कैंडिडेट्स जरुर हो सकते हैं इसके अतिरिक्त अनेक अनियमतायें हैं अगर कोर्ट में ये सब साबित कर दिया तो भर्ती कुछ महीने बिलम्ब हो सकती है...

    इतनी बड़ी अनियमतायें अभी तक किसी भर्ती में नहीं सामने आयी हैं और ऐसा सरकार के इसारे बिना संभव नहीं ....

    इन सबसे बचने का बहुत ही सिंपल उपाये हैं Cd को ऑनलाइन किया जाये और selectid candidates की लिस्ट टेट रोल नंबर के साथ जारी की जाये और सभी की शंका समाप्त की जाएँ ।

    ..... जब टेट नेता 45 %मैटर पर scert पर इतनी जल्दी दवाव बना सकते हैं फिर Cd ऑनलाइन कराने के मैटर पर क्यूँ चुप हैं समझ से परे है !!

    ReplyDelete
  38. मैंने हमेशा टेट मेरिट का समर्थन किया है, क्यूँ कि प्राइमरी भर्ती टेट मेरिट पर ही संभव थी , जब कि जूनियर में अकेडमिक का समर्थन किया क्यूँ कि जूनियर टेट मेरिट पर संभव नहीं थी , और जूनियर भर्ती पहले होने पर ही कैंडिडेट्स को लाभ मिलता ,मेरा कभी पोस्ट नहीं आया और ना ही आयेगा कि भर्ती को रोक जाये , पर सेकंड काउंसलिंग के बाद भर्ती में पारदर्शिता नहीं बरती जा रही है कुछ फर्जी लोग भी आसानी से प्रवेश कर सकते हैं, सही कट-ऑफ नहीं निकाली गई है जहाँ सीट्स कम हैं वहां कट-ऑफ कम और जहाँ सीट्स अधिक हैं वहां कट -ऑफ अधिक है , कैंडिडेट्स को सीट्स की सही जानकारी नहीं दी जा रही , कैंडिडेट्स 2-3 जगह काउंसलिंग करा सकता है या नहीं इस पर भी रुख साफ़ नहीं है , Cd को ऑनलाइन नहीं किया जा रहा ,जो गलत हो रहा है उसका विरोध किया है टेट के लीडर्स जिन पर भर्ती की कमांड थी उनकी काउंसलिंग हो चुकी है जानते सब हैं कि नियम का पालन नहीं किया जा रहा है पर सभी चुप है ।

    ReplyDelete
  39. मैं स्वयं भी यही चाहता हूँ कि सही केंडीडेट ही भर्ती हो और इसके लिए सभी अभ्यर्थियों की टेट मार्क शीट की जांच होनी चाहिए और जिनकी मार्क शीट फर्जी पायी जाए, उन्हे कड़ी से कड़ी सजा दी जाए तथा उनसे ये जरूर जाना जाए की फर्जी मार्क शीट उन्होने कहाँ से हासिल की है।

    ReplyDelete
  40. Gudmrng rajesh singh Ji, I read ur views daily n somewhere I also agree with u, pls give me Ur no I have to ask u about this matter, pls ye bataiye ki jo gen/fem cand 6 ko kushinagar diet gyin thin aur unki counseling nhi huyi kya unko dubara chance milega dusri diet me agar wo us diet ki cutoff me aati hain? Mere sunne me aaya h kushinagar walo ki kal yani 14 ko counseling h kya ye news sahi h? Pls kuch bhi pata ho aapme kisi ko bhi to bataiye, hum bhi whi counseling k liye gye the, I have 104 marks in tet.

    ReplyDelete
  41. Aaj hriday bada vyathit hai ki t.e.t me Gen 109 no. Paneywale ek bhai me selection na hone par train ke aagey kudkar jaan de di..........mai sabhi she nivedan karta hu kripya aisey vikalp na apnaye ,issay jyada acchha hai ki sangathit hokar is nikkami aur akarmanya sarkaar par hamla bola jayey............akhilesh sarkaar ne sabko dhokhe me rakha aur abhi bhi is me dhadhlebaji ka khel ujaagar ho raha hai........tamam farji ankpatr leke log counselling me samil ho rahe hai...............kushinagar d.i.e.t seel ho gaya hai.......is me 80%farjiivada hai...............iska nischit virodh hona chahiye..........

    ReplyDelete
    Replies
    1. इस सुसाईड की जिम्मेदार कुंवारी मायावती से लेकर मुल्लायम , प्रशासन से लेकर लॉ एण्ड ऑर्डर कायम रखनें वाली पूरी सरकारी मशीनरी का है , शरम् करो डूब मरो , राजनीति के गंदे कीड़ों ; ; ;

      Delete
    2. आखिर एक और जिंदगी नें दम तोड़ ही दी ... क्या कहूं मित्र बस मेरी आँखे भर आई हैं , , , ', ', ,

      Delete
  42. जो लोग कह रहे है की धांधली नहीं हो रही वो मुझे बस इतना बता दे की अप्बन्धिक वालो की जो बाढ़ दूसरी counselling मे आयी थी वो तीसरी मे ekfam गायब हो गयी क्या data की गड़बड़ी केवल हाइ मेरिट वालो मे थी अब किसी मे नहीं
    यह साफ इशारा है ही दूसरी मे सेलेक्ट होने वाले काफी संख्या में फर्जी है

    ReplyDelete
  43. क्षमा चाहूंगा प्रेरणा जी १४ की कॉउंसलिंग के सन्दर्भ में मुझे जानकारी नहीं है l

    ReplyDelete
  44. अब विदा लेता हूँ भाइयों आपका दिन शुभ हो l

    ReplyDelete
  45. Sir plz reply obc fem art lakhimpur kitne no. Pr safe h.plz reply.i m so tnst.sr plz maine kai bar post kia bt apne ek bar bhi reply nhi kia.mere pas anothr source nhi h

    ReplyDelete
  46. Please koi to answer dijiye meri bat ka Shahjahnpur gen fem art kitne no tk safe h kisi KO kuch to idea hoga

    ReplyDelete
  47. जय श्री गणेशाय नमः

    ReplyDelete
  48. Na Jane kitno ko niglega ye tet bharti roopi naag , ab bhi koi sharam nhi is nag ko paalne wale saperon ko.

    ReplyDelete
  49. Suicide is not a solution of any problem,there r 3 ways to overcome yourself:
    1.WAIT
    2.Fight,till your success
    3.Choose other ways as "MANZILEN AUR BHI HAIN".
    Be confident on yourself....!!
    HAVE A GUD LUCK....!!....:-)

    ReplyDelete
  50. Yaha shajanpur me original jama ho rahe h

    ReplyDelete
  51. sir rampur ma girl (art general) ki condition bata sakte he meri sister ke marks 116 he . please help me

    ReplyDelete
  52. What is reshuffling so far ...

    DIET ki counselling suchi par jara dhyan dijiye
    SCI ya ART ki unreserved list ke next day

    jab reserve group ke liye list nikalti hai to unka upper cutoff , unreserved (ek din pahle ki list ke lower cuttoff) ke equal hota hai

    Kuch samaj aya ?
    Ye list DIET ko NIC bhej rae hai 10 aur 20 gune ke hisab se

    Kisi bhi group ( SCI or ART) ke unreserved date ki counselling ke liye pahle hi reserve aur unreserved candidates ki TET merit ke base
    pe common list DIET me bheji ja rahi hai jise wo suchi banakar chipkate hain

    Counselling list me isi wajah se koi bhi reserve category ka upper cutoff ek din pahle ke lower cutoff se shuru ho raha hai

    Matlab reshuffling baad me nahi pahle hi ho rai hai
    Ye baat alag hai ki reserve category ka candidate unreserved ke din nahi ja kar next day counselling karva raha hai jadatar

    Lekin counselling complete hone par NIC aise candidates ko unreserved hi consider kar rahi hain shuruwati listing ke adhar par

    jisase general ki seat kill ho rai hain

    Fir kahunga reshuffling baad me nahi pahle ho rai hai par isme kuchh galat nahi agar high
    Marks hain to general me bhi to rank bani hai

    Samasya ye dekhne ko mil rai hai ki reserve ko general me shufle bhi kiya par kai baar wo list me 40 years se bhi jada age ka hai

    Aise kai galat manak hai jo general ke cutoff ko pahle hi hit kar rae hain aur nyay sangat bhi Nahi

    Kisi ko apatti ho DIETs me bulae gae candidates ki online 3rd counselling ki list dekhe example : Maharajganj Gonda Sidharthnagar etc.

    Error and correction to chalte rahenge par agar galatiyon ke sath bharti puri hui

    To case to banta hai akele ladunga par chodunga nahi shahjade ko

    ReplyDelete
  53. NIC team bas TET merit ko adhar bana kar unreserve NSM me har category ki common suchi bana rahi hai
    Par old age aur lower % qualification factor ko
    lagataar teeno counselling me nazarandaz kar rai hai

    NIC ki is bevkoofi se saikado gen category ke candidates ko counselling me hi chance nai mil raha

    Yahi vajah hai ki
    reserve category se enter karte hue high tet marks candidates ki galat age & qualification factor ke bavjood unreserved me ranking hone se unreserved ki cutoff jada neeche nahi
    Aa rahi
    Aur gen candidate 109 ka samman janak marks hote hue bhi mayusi me suicide kar raha hai

    Mitro NIC galat jarur kar rahi hai par jaise jaise niyukti kareeb aegi ummid rakhna ki in galtiyon ko bhi highlight milenge aur galat reshuffling ko correct karte hi merit itni giregi ki saikado gen candidates ko jagah milegi

    Dhairya na chhode aur system se lade victory ki shuruat ho chuki hai age bhi hogi

    Sucide wale bhai ki atma ko prabhu shanti de Rest in peace ..
    Ab aisa yaha koi na kare aur blog pe na hone walo ka bhi marg darshan kare

    ReplyDelete
  54. Thanx nannu ji aapki bato se bhut tassali mili I wish ki jaisa aapne kaha waisa hi ho aur hum gen walo ko insaaf mile.

    ReplyDelete
  55. UP TET 2011 KI NIRDESHIKA KE ANUSAR JRT/PRT HETU ARHATA
    ACCORDING TO NCTE
    1. PRAMBHIK SHIKSHA SHARTRA ME TWO YEAR BTC/CT
    2. NTT TWO YEAR
    3. ACCORDING TO NCTE VISHISHAT/BTC
    4. ACCORDING TO NCTE 50% MARKS 4 YEAR B.L.ED.
    5. ONE YEAR B.ED
    6. ACCORDING TO RCI B.ED (VISHESH SHIKSHA).

    ISKE HISAB SE B.ED/BTC 2012 WALO KA TET CERTIFICATE TET CERTIFICATE KAISE VALIED HO GAYA. JABKI YE SABHI BHARTI KE LIYE VALIED NHI HAI. JIS SE LOW MERIT WALE BHAI SABHI BHARTI SE BAHAR HOTE JA RAHE HAI. JO RULE KE HISAB SE SHI NHI HAI.
    COMMENT ME AS SOON AS POSSIBLE ALL LOW MERIT WALE BHAI. ALSO RAJESH JI
    uptet2011 ke nirdeshika hamare pass hai usi ke anusar mene post kiya hai.

    ReplyDelete
  56. below is some example of 3rd counselling unreserverd candidates called for counselling in Maharajganj

    CONTROL NO TET ROLLNO NAME DateOfBirth TET MARKS SELECTION TAG DISTRICT NAME
    53125090 16044472 VIJAY BAHADUR SINGH 1967-07-15 118 M UN NSM Arts MAHARAJGANJ
    53121328 10012426 NAND LAL SINGH YADAV 1966-07-02 116 M UN NSM Arts MAHARAJGANJ
    53106193 13053951 KRISHAN CHANDR PRASAD 1967-07-10 116 M UN NSM Arts MAHARAJGANJ
    53109940 15038830 SHRI KANT PAL 1967-07-01 118 M UN NSM SCIENCE MAHARAJGANJ
    5333164 10026823 VENAY KUMAR 1967-02-05 117 M UN NSM SCIENCE MAHARAJGANJ


    every one is above 40 years and some as the name suggests are OBC but listed and counselled under Unreserved ART , SCI category

    NIC killed 5 place of unreserved candidates who could have called for counselling from low merit

    This is reshuffling in pure because of above candidates and many more being considered as unrsereved in NIC parent list.

    ReplyDelete
  57. Thanks , pl exchange link for high Traffic , we offer Revenue share from Google Adsense. current income of my blog is 30$ per day which may icrease if you become partner.

    pl write us : 24365onlineservices@gmail.com

    ReplyDelete
  58. Sun kar bahut dukh hua is hadse ke bare me hamare sathi ne suicide kar liya bhagwan unki aatma ko shanti de ye sab bhrasth gov ki vajah se hua.bhagwan is gov to sadbudhi de.aur kuch galat na kare.

    ReplyDelete
  59. Rampur m 9 nov ki detail h kisi k pass to plz share kare

    ReplyDelete

Please do not use abusive/gali comment to hurt anybody OR to any authority. You can use moderated way to express your openion/anger. Express your views Intelligenly, So that Other can take it Seriously.
कृपया ध्यान रखें: अपनी राय देते समय अभद्र शब्द या भाषा का प्रयोग न करें। अभद्र शब्दों या भाषा का इस्तेमाल आपको इस साइट पर राय देने से प्रतिबंधित किए जाने का कारण बन सकता है। टिप्पणी लेखक का व्यक्तिगत विचार है और इसका संपादकीय नीति से कोई संबंध नहीं है। प्रासंगिक टिप्पणियां प्रकाशित की जाएंगी।