/* remove this */ Blogger Widgets /* remove this */

Friday, November 14, 2014

टी ई टी मेरिट और शिक्षक भर्ती

टी ई टी मेरिट और शिक्षक भर्ती
72825  Teacher Recruitment, 29334 Junior High School Science Math Teacher Recruitment,
आजकल  बहुत से टेट पास अभ्यर्थी कट ऑफ हाई जाने की चिंता में हैं और दुखी भी हैं ,
ब्लॉग पर कमेंट  के माध्यम से कुछ खास सदस्य बहुत महत्वपूर्ण जानकारियां रोजाना देते हैं , और वे भी अपनी भर्ती को लेकर चिंतित हैं ।

आज दो महत्वपूर्ण और अच्छी ख़बरें आयी हैं , प्राथमिक शिक्षक भर्ती के प्रथम व् द्वितीय काउंसलिंग में चयनित अभ्यर्थीयों को जल्द नियुक्ति पत्र
दिए जाने की बात सामने आयी है , वहीँ दुसरी तरफ जूनियर भर्ती में कंडीशनल नियुक्ति पत्र (हाई कोर्ट में मांग रखकर ) देने की बात आयी है या फिर हाई कोर्ट से मामला क्लियर करा कर नियुक्ति पत्र देने की न्यूज़  है ।

एक और बात है कि जूनियर नियुक्ति मोर्चा ने सचिव से बात की और उन्हें आश्वासन मिला है की जल्द ही हाई कोर्ट से रास्ता निकाल कर भर्ती प्रारम्भ की जाएगी ।
अगर जूनियर भर्ती में नियुक्ति पत्र देने जारी हो जाते हैं तो स्वत : दस बारह हज़ार (संख्या थोड़ी कम ज्यादा हो सकती है , ज्यादा के चांसेस हाई हैं ) अभ्यर्थी 72825 प्राथमिक भर्ती से हट जायेंगे और मेरिट में गिरावट आएगी ।

कुछ लोग (सोशल मीडिया पर ) धांधली वाली बात भी बता रहे हैं विशेषकर जब अटेस्टेड फोटो कॉपी से काउंसलिंग शुरू हुई है , और इसके लिए डिस्ट्रिक्ट एन आई सी वेब साईट चयनितों के टेट रोल नंबर , मार्क्स के साथ डिटेल डालने की बात उठा रहे हैं , साथ ही टेट मार्क्स की सी डी ऑनलाइन करने को भी कह रहे हैं ।
वास्तव में पारदर्शिता अधिक से अधिक शुरू से ही बरती जाये , तो सही लोगों को मौका मिलेगा और कुछ कम मेरिट वालों को भी लाभ मिल सकता है , अगर
कोई धांधली वाला  अभ्यर्थी  (अगर कोई हो तो) बहार होता है ।

कुल मिलाकर आज की दोनों ख़बरें टेट पास अभ्यर्थीयों के लिए थोड़ी राहत ले कर आयी हैं ।


5 comments:

  1. Thanks , pl exchange link for high Traffic , we offer Revenue share from Google Adsense. current income of my blog is 30$ per day which may icrease if you become partner.

    pl write us : 24365onlineservices@gmail.com

    ReplyDelete
  2. टीईटी को अर्हता परीक्षा न मानते हुए पात्रता परीक्षा माना जाएगा। शिक्षकों की भर्ती के लिए टीईटी से मेरिट न बनाकर शैक्षिक योग्यता के आधार पर मेरिट बनाई जाएगी। जांच के दौरान यह भी पाया गया है कि अंक बढ़ाने के नाम पर करीब 27 हजार ऑसर शीट में हेराफेरी की गई है। इसलिए इतने ही अभ्यर्थियों को इससे अलग रखा जाएगा। इससे टीईटी के निरस्त किए जाने की संभावना काफी हद तक कम हो गई है।
    ye 27000 candidate vo hai jo haigh merit wale hai low merit walo ka nuksan aur jor se bolo tet merit zindabad.

    ReplyDelete
  3. शिक्षक पात्रता परीक्षा (टीईटी) में माध्यमिक शिक्षा परिषद द्वारा उत्तरमाला चार बार संशोधित की गई। घोषणा के मुताबिक 14 नवंबर को उत्तर माला भी जारी कर दी गई। इसमें से एक संशोधन के बारे में तो अभ्यर्थियों को वेबसाइट पर जानकारी दी गई, पर बाकी तीन संशोधन गुपचुप तरीके से कर दिए गए!

    ReplyDelete
  4. tet pass sci student totall student -84000 gen sci std-30000 obc sci std-20000 sc sci std -5000 st sci std -500 gen mth std-16000 obc mth std-10000 sc mth std -2300 st mth std -200

    bharti 29433+36412= 65845




    ReplyDelete

Please do not use abusive/gali comment to hurt anybody OR to any authority. You can use moderated way to express your openion/anger. Express your views Intelligenly, So that Other can take it Seriously.
कृपया ध्यान रखें: अपनी राय देते समय अभद्र शब्द या भाषा का प्रयोग न करें। अभद्र शब्दों या भाषा का इस्तेमाल आपको इस साइट पर राय देने से प्रतिबंधित किए जाने का कारण बन सकता है। टिप्पणी लेखक का व्यक्तिगत विचार है और इसका संपादकीय नीति से कोई संबंध नहीं है। प्रासंगिक टिप्पणियां प्रकाशित की जाएंगी।