/* remove this */ Blogger Widgets /* remove this */

Sunday, November 16, 2014

HTET : हरियाणा शिक्षक पात्रता परीक्षा (एचटेट) अगले साल फरवरी महीने में

 HTET  : हरियाणा शिक्षक पात्रता परीक्षा (एचटेट) अगले साल फरवरी महीने में
 HTET  / टीईटी / TET Teacher Eligibility Test Updates / Teacher Recruitment News
HTET, Teacher Selection in Haryana

http://joinhtet.blogspot.com/
http://naukri-recruitment-result.blogspot.com/
हरियाणा शिक्षक पात्रता परीक्षा (एचटेट) अगले साल फरवरी महीने में होगी। हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड को फरवरी में यह परीक्षा आयोजित कराने की सरकार की तरफ से मंजूरी मिल गई है। हालांकि फरवरी में यह किस तिथि को होगी, यह अभी फाइनल नहीं किया गया है।

बोर्ड प्रशासन का कहना है कि अभी तक उन्होंने तिथि निर्धारित नहीं की है। मगर सूत्रों की मानें, तो यह परीक्षा सात और आठ फरवरी को हो सकती है। इस दोनों तिथियों को शनिवार और रविवार पड़ते हैं।

मगर इस परीक्षा में एक रुकावट आ सकती है। क्योंकि बोर्ड को जो अनुमति मिली है, वह अनुमति पिछली सरकार की तरफ से मिली है। बोर्ड ने इस संबंध में नए सरकार से कोई पत्राचार नहीं किया है
**************

2008 में एसटेट की जगह एचटेट शुरू

बोर्ड में बृहस्पतिवार को हुई मीटिंग में यह मुद्दा भी उठाया गया था कि नई सरकार से भी इस परीक्षा की अनुमति ली जानी चाहिए।

वर्ष 2013 में बोर्ड ने पात्रता परीक्षा आयोजित नहीं की। वर्ष ने 2008 में एसटेट की जगह एचटेट शुरू किया था। इसके बाद वर्ष 2009 में दो दफा परीक्षा ली थी। 2010 में परीक्षा नहीं हुई थी। वर्ष 2012 की परीक्षा 2013 में आयोजित की गई थी। वर्ष 2013 में बोर्ड ने परीक्षा नहीं ली।

हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड के सचिव अशोक कुमार शर्मा ने बताया कि पात्रता परीक्षा फरवरी में आयोजित की जाएगी। फाइनल तिथि अभी तक निर्धारित नहीं की गई है