/* remove this */ Blogger Widgets /* remove this */

Wednesday, November 5, 2014

INFORMATION RECIVED ON BLOG, SOCIAL MEDIA AND CANDIDATES

INFORMATION RECIVED ON BLOG, SOCIAL MEDIA AND CANDIDATES

For authenticity,  you must verify details from concerned officer & department.

See info -
नमस्कार दोस्तों :::::::::::::::::::⊙△⊙

जैसा कि मैं पहले ही बता चुका हूँ लेकिन कुछ लोग मान नहीं रहे थे तो वो ध्यान से पढिये ----

ये लीजिये तीसरी काउंसलिंग का शासनादेश --

जिसमें ये साफ़ लिखा है कि पहली और दूसरी काउन्सलिंग में किसी कारण वश सम्मलित नहीं हो पाए , जनपद की कट ऑफ में स्थान रखने वाले ऐसे अभ्यर्थियों की काउंसलिंग कराके कम नंबर वाले अभ्यर्थी ko HATA KAR ADHIK MARKS VAALON SE REPLACE कर दिया जाये।

ताकि इस भर्ती में कोई कम नंबर वाला अभ्यर्थी जॉब ना ले जाये और ज्यादा वाला ना रह जाये ।
क्यूंकि ये कोई पहले आओ पहले पाओ का खेल नहीं है ।
अत: ज्यादातर जनपद की कट ऑफ दर्शायी गयी हैं और कुछ सीट्स बचा कर भी रखी गयी हैं ।।

धन्यवाद ।।





48 comments:

  1. Mau jrt me 330 seato ki jagah kewal 34 hi seate h.... aisa aaj ke mau ke dainik jagran ke edition me nikla h..
    Bloger kripya es pr dhyan de..

    I have paper cutting but i dont know how to upload it..

    ReplyDelete
  2. कोई बन्धु है जो तीसरी निर्गत मेरिट की व्याख्या कर सकता है ......
    यदि हाँ तो प्लीज रिक्त सीट के सापेक्ष या कुल सीट के सापेक्ष वाला कुतर्क से न समझाये.....

    ReplyDelete
    Replies
    1. Counselling online hoti to jyada benefit tha tab merit low jati.ab sub kuch online h but counselling offline h.mere SC PH ART 97 h.main ne to ummid chod di h is merit ko dekh kar.

      Delete
  3. सामाजिक अध्ययन व भाषा शिक्षकों की होंगी भर्तियां

    परिषदीय स्कूलों में नए सिरे से सृजित होंगे शिक्षकों के पद

    अमर उजाला ब्यूरो

    लखनऊ। बेसिक शिक्षा परिषद के प्राइमरी व उच्च प्राइमरी स्कूलों में शिक्षकों के पद नए सिरे सृजित किए जाएंगे। उच्च प्राइमरी स्कूलों में विज्ञान/गणित, सामाजिक अध्ययन व भाषा विषय के न्यूनतम तीन शिक्षकों की गणना शिक्षा का अधिकार अधिनियम के तहत दी गई व्यवस्था के आधार पर की जाएगी। सचिव बेसिक शिक्षा संजय सिन्हा ने सोमवार को इस संबंध में सभी बेसिक शिक्षा अधिकारियों को निर्देश भेज दिया है। उनसे कहा गया है कि वे जिलेवार पदों की गणना करते हुए सचिव परिषद कार्यालय को तत्काल उपलब्ध कराएं।

    प्रदेश में 1,54,272 प्राइमरी व 76,782 उच्च प्राइमरी स्कूल हैं। मौजूदा समय प्राइमरी स्कूलों में 4,22,127 तथा उच्च प्राइमरी में 1,61,597 शिक्षकों के पद सृजित हैं। प्रदेश में शिक्षा का अधिकार अधिनियम लागू किया जा चुका है। इसके आधार पर प्राइमरी स्कूलों में 30 बच्चों पर एक उच्च प्राइमरी में 35 पर एक शिक्षक रखने की व्यवस्था है। सचिव बेसिक शिक्षा परिषद ने बेसिक शिक्षा अधिकारियों को पत्र भेजकर कहा है कि वे पदों की गणना नए मानक के आधार पर कराते हुए जल्द से जल्द उपलब्ध करा दें। उच्च प्राइमरी स्कूलों में विषय के आधार पर पदों की गणना की जाएगी

    ReplyDelete
  4. Dosto is merit ki ek hi vakhaya hai sab golmal hai varna sabhi ko pta hai ye merit kaishi h. Or un bhaiyo ko bta du ab clear ho gya hai ki resefling kaishe hogi ab pta chal gya hoga ki seat kaishe lock hongi.

    ReplyDelete
  5. मेरिट कम, फिर भी नेट से निकल गया लेटर

    अमर उजाला ब्यूरो

    बदायूं। प्रदेश भर में चल रही 72825 टीईटी मेरिट भर्ती काउंसिलिंग में एक मामला प्रकाश में आया है। तीसरी काउंसिलिंग में जारी मेरिट में कम मेरिट वालोें के भी काउंसिलिंग लेटर प्रिंट हो रहे हैं, और उसपर काउंसिलिंग के लिए मान्य भी बताया जा रहा है। लेकिन जारी लिस्ट में ज्यारा मेरिट रूकने के कारण अभ्यर्थी परेशान है। क्योंकि उसकी मेरिट में आठ अंक नीचे है।

    दो बार हुई काउंसिलिंग कराने के बाद खुद राज्य शैक्षिक अनुसंधान एवं प्रशिक्षण परिषद (एससीईआरटी) ने तीसरी काउंसिलिंग में जारी मेरिट से नीचे वालों के भी लेटर जारी कर असमंजस में डाल दिया है। सोमवार को ऐसा ही एक मामला सामने आया है। मोहन कॉलोनी नेकपुर निवासी मनु चौबे की पुत्री पूजा चौबे सामान्य वर्ग की हैं। तीसरी काउंसिलिंग के लिए जब उन्होंने अपना विवरण अंकित किया तो उनका काउंसिलिंग लेटर निकल आया, इसमें काउंसिलिंग के लिए औपबंधिक सूची में कासगंज का नाम भी था। इसके बाद जब उन्होंने तीसरी कटऑफ को देखा तो उसमें कासगंज की मेरिट फिमेल जनरल आर्ट्स में 107 थी। इसे देख वह असमंजस में पड़ गईं। पूजा का कहना है कि काउंसिलिंग के लिए तो लेटर निकल आया, लेकिन अब करना क्या है यह समझ में नहीं आ रहा है। पूजा ने बताया कि उन्हें इस संबंध में ठीक ढंग से कोई जानकारी भी उपलब्ध नहीं करा रहा है। इधर, डायट प्रशासन के लोगों ने बताया कि अगर मेरिट ज्यादा है और अभ्यर्थी की मेरिट कम है तो उसका काउंसिलिंग लेटर नहीं निकलेगा। अगर यह निकला है तो इसकी जानकारी संबंधित जिले के डायट संस्थान से स्पष्ट हो सकेगी। पूजा का कहना है कि वह इसे लेकर काफी परेशान हैं। आखिर यह उनके भविष्य का सवाल है।

    टीईटी में प्राप्तांक हैं 99 और मेरिट रुकी है 107 पर

    परेशान अभ्यर्थी लगा रहे डायट के चक्कर

    यह तकनीकी खामी हो सकती है। इसमें क्या हो सकता है, इसकी जानकारी संबंधित डायट संस्थान ही दे सकता है। अगर कटऑफ मेरिट ज्यादा है और अभ्यर्थी के प्राप्तांक कम हैं तो ऐसे में काउंसिलिंग लेटर निकलना वैसे तो मुश्किल है। अगर निकला है तो इसे डायट संस्थान को दिखा लिया जाए, वहीं इसका समाधान हो सकेगा, लेकिन काउंसिलिंग में शामिल होना ऐसे असंभव होगा। - मोहम्मद नवेद खान, प्रवक्ता, डायट संस्थान, बदायूं

    ReplyDelete
  6. "सब काम बिना कुड़कुड़ाए और बिना विवाद के किया करो। ताकि तुम निर्दोष और भोले होकर टेढ़े और हठीले लोगों के बीच परमेश्वर के निष्कलंक सन्तान बने रहो, (जिन के बीच में तुम जीवन का वचन लिए हुए जगत में जलते दीपकों की नाईं दिखाई देते हो)। कि मसीह के दिन मुझे घमण्ड करने का कारण हो, कि न मेरा दौड़ना और न मेरा परिश्रम करना व्यर्थ हुआ।'' ( फिलिप्पियों 2:14-16 )

    ReplyDelete
  7. ये लीजिये तीसरी काउंसलिंग का शासनादेश --

    जिसमें ये साफ़ लिखा है कि पहली और दूसरी काउन्सलिंग में किसी कारण वश सम्मलित नहीं हो पाए , जनपद की कट ऑफ में स्थान रखने वाले ऐसे अभ्यर्थियों की काउंसलिंग कराके कम नंबर वाले अभ्यर्थी से ओवरलैप कर दिया जाये।

    ताकि इस भर्ती में कोई कम नंबर वाला अभ्यर्थी जॉब ना ले जाये और ज्यादा वाला ना रह जाये ।
    क्यूंकि ये कोई पहले आओ पहले पाओ का खेल नहीं है ।
    अत: ज्यादातर जनपद की कट ऑफ दर्शायी गयी हैं और कुछ सीट्स बचा कर भी रखी गयी हैं ।।

    धन्यवाद ।।

    ReplyDelete
  8. आपमें से कितने लोगो को इन्डिया
    का अर्थ मालूम है????
    इन्डिया का अर्थ है
    I-इनडीपेन्डेड
    N-नेशन
    D-डीक्लेयर
    I-इन
    A-औगस्ट
    Independent Nation Declared in August
    I N D I A

    ReplyDelete
  9. भाई,
    ऐसी जगह जाओ जहाँ कोई आता-जाता न हो। मतलब जहाँ एक या दो सीट हों।। क्योंकि वहां कोई नहीं जाता। अब देखलो लखनऊ को जहाँ 12 सीटें थीं जो आज तक नहीं भर पा रहीं हैं और 4 सीटें अभी भी खाली हैं जबकि लखनऊ जनपद में सबसे ज्यादा टेट candidates हैं।

    लेकिन निर्णय अपनी अंतरात्मा की आवाज पर लेना।

    ReplyDelete
  10. संक्षेप में अभी ये समझ लीजिए जो काउन्सलिन्ग करवा चुके हैं वो भी असुरक्षित
    और
    करवाने के लिये जाने वाले भी असुरक्षित ।

    जो भाई हमें ब्यक्तिगत रूप से जानते हैं
    वो ये भी जानते हैं हम सनसनी फैलाने के लिये कुछ भी नहीं कहते ,
    बिना प्रमाण के अनर्गल बोलना हमारी फितरत नहीं
    और
    सबसे महत्त्वपूर्ण बात पहले से ही समय से मारे हुये , शासन - प्रशासन द्वारा प्रताड़ित अपने भाई - बहनों को और अधिक दुविधा व कष्ट में डालने का कुकृत्य इस जीवन में कदापि नहीं कर सकते ।

    आप सबके मन में उठने वाले सभी प्रश्नों को हमने वहाँ उठाया ।

    जल्द ही फ्री होकर अपनी वाल पर वार्ता का point to point सजीव वर्णन लिखेंगे
    साथ ही अपने बीच में छुपे जयचंदो के चेहरों से नकाब भी हटायेंगे ।

    सभीलोगों को सजग रहने की ज़रूरत है वरना.....,.

    ReplyDelete
  11. Sir 114 pr Allahbad ki cutoff h gen science grl ki ...

    Seats 8 shw ho rhi h
    Jinke 115 marks h unka ho skta h kya wha

    ReplyDelete
  12. सीतापुर डायट पर नोटिस लगा दी गयी है की यहाँ विशेष आरक्षण और शिक्षामित्र कोटे के अतिरिक्त कोई भी पद रिक्त नहीं..
    अन्य किसी श्रेणी के अभ्यर्थी कॉउंसलिंग के लिए न आएं.....।

    ReplyDelete
  13. ........कहाँ गयी CD ....????

    जमीन निगल गयी या आसमान खा गया ......????

    ....या रमाबाई नगर पुलिस चाय मे घोर कर पी गयी ....?????

    ReplyDelete
  14. Sir mer second cnsling me lakhimpur tha pur consoling sitapur krai overflow she bahar ho gayi third me naam show lakhimpur nahi ho raha kya me consoling kra sakti hoo agar ha to kaise


    ReplyDelete
  15. Pls anybody help lakhimpur diet ka number agar kisi ke pass hai to de do

    ReplyDelete
  16. भ्रामक जानकारियां लिखित रूप में आ गयी हैं और कुछ सवाल मुझ जैसी कुछ बैचैन आत्माओं को परेशान कर गयी जैसा कि कल मैंने ज़िक्र किया था भ्रामक जानकारियों में कितना सच है ये उनके लिखित रूप में आने के बाद ही सिद्ध होगा |

    ReplyDelete
  17. Plz koyi btaye lakhimpur me obc female art ki sets hain ya nhi vha ki marit 97 h....mere 98 h bhut tensed hu

    ReplyDelete
    Replies
    1. Vahan merit ab 102 hai Aaj hi revised hui hai vaca.42 hain

      Delete
    2. Vijay Singh g kya ye aap be mere liye rply kiya tha...?lakhimpur ki marit 102 h obc females ki....?

      Delete
  18. आज सभी डाइट पर निर्देश पँहुचे उसमें लिखी " जनपद के कटऑफ के अंतर्गत आने वाले अभ्यर्थी की काउंसलिंग संम्बन्धित जनपद में करायी जायेगी | जिन जनपदों में वर्गवार रिक्तियां के सापेक्ष काउंसलिंग की प्रक्रिया लगभग पूर्ण हो गयी है ,वहां यदि अधिक मेरिट वाला अभ्यर्थी जो किसी अन्य जनपद में प्रथम / द्वितीय चक्र की काउंसलिंग में सम्मिलित न हुआ हो , उसे इस चक्र की काउंसलिंग में अवश्य अवसर प्रदान किया जाये |" इन पंक्तियों को लेकर कल से प्रदेश में बवाल मचा हुआ है और कल तक इसका विरोध करने वाले इसके समर्थन में तर्क पेश कर रहे हैं,लेकिन मेरे लिए यहाँ किसी मुद्दे का समर्थन या विरोध करना इतना महत्वपूर्ण नहीं जितना महत्वपूर्ण तथ्यों का सही रूप से पेश करना है |

    ReplyDelete
  19. उपरोक्त पंक्तियों में जो सबसे मुख्य बात है ,वह है "वहां यदि अधिक मेरिट वाला अभ्यर्थी जो किसी अन्य जनपद में प्रथम / द्वितीय चक्र की काउंसलिंग में सम्मिलित न हुआ हो |"
    अब यहाँ प्रश्न ये उठता है कि प्रथम / द्वितीय चक्र की काउंसलिंग में जो अभ्यर्थी ओवरफ्लो के शिकार हुए उन्हें प्रथम / द्वितीय चक्र की काउंसलिंग में सम्मिलित माना जाएगा या नहीं |
    और अगर उन्हें सम्मिलित माना जाएगा तो ऐसा अधिक मेरिट का कौन है जो प्रथम / द्वितीय चक्र की काउंसलिंग में सम्मिलित नहीं हुआ ?

    ReplyDelete
  20. उपरोक्त पंक्तियों से जो स्पष्ट हो रहा है उसका सीधा-सा मतलब है ऐसे अधिक मेरिट के अभ्यर्थी जिन्होंने अब तक कहीं भी काउंसलिंग नहीं करायी है उन्हें ही ऐसे जनपदों में मौका मिलेगा |
    यहाँ ओवरफ्लो वालो को इसका लाभ नहीं मिलेगा |||
    और हाँ ,एक बात और ऐसे अभ्यर्थी जिन्होंने प्रथम / द्वितीय चक्र की काउंसलिंग में कहीं भी काउंसलिंग नहीं करायी है उन्हें इस बात को लिखित रूप में देना होगा |
    इसलिए उपरोक्त पंक्तियों का प्रथम / द्वितीय चक्र की काउंसलिंग में चयनित अभ्यर्थियों पर प्रभाव शून्य होगा !!!!!!!

    ReplyDelete
    Replies
    1. Lekin agar jyada merit ki nagar jyada merit wala kum waale ok replace karegaa to kum wala kahan jaaye.. Uska naam to 3 rd counselling me hai hi nahi.... Usko kahan aur kab opportunity milegi..... Aakhir agar dekhaa jaaye to uski merit bhi kahin naa kahin to jyaada hogi hi , lekin 3rd counselling me naam nahi hone ki wajah se wo jaa nahi saktaa .... Please someone clarify..

      Delete
    2. Ekk aur baat,,, jo jyada merit Wala candidate abb counselling ke liye Aayegaa, kya proof hai ki usne pehle kahin counselling nahi karaai.... Wo overflow wala bhi ho sakta hai aur naya bhi... Waise bhi abb original documents to jama ho nahi rahe

      Delete
  21. काउसिंलिंग शुरू हो गयी है

    और इसी के साथ तीन साल से

    उच्च-निम्न रक्तचाप से पीडित हमारे साथियो

    की धडकने भी अनियन्त्रित हो गयी है

    और जब धडकने गडबडा जाये तो

    व्यवहार मे विरूपता स्वाभाविक है ।

    ....और उस वक्त जरा सी भी अफवाह

    के बहाव मे बहा व्यक्ति कष्ट का ही भागीदार बनता है .....इसलिए अपने दिमाग को ठंण्डा रखकर जमीनी हकीकत को दृष्टिगत रखते हुऐ ही कोई फैसला ले ।

    ..... बस हौवा तो यही है कि कही ओवर फ्लो का शिकार न हो जाये ......और हमारे कुछ काबिल - फाजिल दोस्तो ने

    इसके तोड का एक नया वर्जन पेश किया है ....कि क्यो न एक से अधिक जगह काउसिंलिंग करवा कर अपने आप को ओवर फ्लो के वायरस से मुक्त कर लिया जाये .....ऐसे मित्रों से कहना है कि क्यो भाई अपने पैरो पर कुल्हाड़ी मार रहे हो ....ऐसा कदापि न करे नही तो हर जगह से अपनी ""फाइल "" डिलीट करवा बैठोगे।

    .....इसलिए किसी मुगालते मे न रहे किसी एक ही सिक्योर जगह काउसिंलिंग करवाये ।

    ReplyDelete
  22. seema vishwakarma ji

    District Institute Of Education And Training (DIET)Rajapur, Lakhimpur KheriPhone No.-05872 278510

    ReplyDelete
  23. लड़कों और लड़कियों की दोस्ती में
    ये हैं फर्क-
    .
    दो लडकियां आमने-सामने जब बात
    करती हैं।
    पहली - हाए स्वीटहार्ट।
    दूसरी - हाई , मेरी शोना , आई
    मिस यू।
    ...और दोनों एक दुसरे के बारे में पीठ
    पीछे बोलती हैं।
    पहली - अरे वो एक नंबर
    की नकचढ़ी हैं, घमंडी हैं।
    दूसरी - मैं तो उसे भाव
    ही नहीं देती , शक्ल से
    बंदरिया लगती हैं
    जब 2 लड़के जब आमने सामने बात करते
    हैं।
    पहला - कैसा हैं कमीने , लाल शर्ट में
    तो पूरा ***** लग रहा हैं बे।
    दूसरा - अपने बाप से मजाक करता हैं
    साले।
    और दोनों एक दुसरे के बारे में पीठ
    पीछे बोलते हैं।
    पहला - मस्त बंदा हैं यार।
    दूसरा - खबरदार उसके बारे में कुछ
    गलत बोला तो, भाई हैं वो मेरा।

    ReplyDelete
  24. Ye bahot Naazuk samay hai ....
    .
    1- Ek zara si galti Jeevan bhar ke liye Abhishaap ban sakti hai
    .
    2- 3rd Counselling se pahle Kuchh Distt me Rikt pado ki sankhya me sanshodhan (Update) kiya gaya hai ...
    .
    3- Iska Fayda uthaa kar kuchh sharaarti Tatv bhi Kisi bhi Diet ki Soochna bata kar (Lakhimpur , Kushinagar etc. ) ki Rikt pado ka Vivran Update karne ka daawaa kar rahe hain ..
    .
    4- Agar aap apni JOB ke prati sachmuch "Gambhir" hain To abhi bhi samay hai ..... Jis Distt me aap counselling karaana chahte hain whaan Sahi sahi Rikt pado ka Vivran wahaan ke DIET jaa kar hi pata chalega
    .
    5- Aadhi adhoori Soochna aur Jaankaari ke saath kisi DIET par counselling karaane jana Aatmghaati kadam hoga
    .
    6- Jeevan me Bahot sangharsh kiya hai aap sab ne ... abhi bhi kar rahe hain ....Magar ab "Bhaag-Daud" kar lijiye Jo Jeevan bahr kaam aaegi ..Kyu ke ANAAR 1 hai aur BEEMAR 100 hain
    .
    7- DIET par khud jaaen aur Girls Apne Parivaar ke kisi bhi sadsya ko DIET bheje (Khud ja sakti hon to behtar )aur sahi jaankaari Len
    .
    Milte hain TET Crime Patrol ki agli Post me
    Saavdhaani Barte ....
    Surakshit rahen ....
    Jai HIND

    ReplyDelete
  25. इस तीसरी काउंसेलिंग का हिस्सा बनने जा रहे सभी candidates को,
    BEST OF LUCK….!!!!!

    वैसे तो आपकी सभी तैयारियाँ पूरी हो चुकी है
    लेकिन फिर भी अगर कुछ छुट गया हो तो ज़रा check करने में कंजूसी ना करें,,,,

    1 चैन वाली अच्छी मजबूत फाइल जिसमें आपके सभी origainal और 2 सादी फाइलें जिनमें सभी प्रमाणपत्रों की स्वप्रमाणित fotocopies इस क्रम होनी चाहिए,
    1. काउंसेलिंग फॉर्म....डायट से ही मिलेगा।

    2. अनुबंध पत्र....यह भी डायट से ही मिलेगा।

    3. काउंसेलिंग पत्र जो आपने नेट से निकाला है।
    ध्यान रहे, इसमें आपके सारे जिलों के नाम स्पष्ट दिखाई देने चाहिए।

    4. टेट-2011 का अंकपत्र

    5. सभी शैक्षणिक प्रमाणपत्र

    6. चरित्र प्रमाणपत्र (कुछ ही जगह
    माँगा जा रहा है।)

    7. निवास प्रमाणपत्र

    8. आरक्षित वर्ग वालों का जाति प्रमाणपत्र

    9. बी.एड़. कॉलेज का एन.सी.टी.ई. पत्र

    10. पहचान-पत्र (तीनों फाइलों में इसकी फोटोकॉपी ही लगानी है। इसकी मूल कॉपी नही देनी है।)

    Receiving letter की 3 प्रतियाँ तैयार रखना जिसमें आपके द्वारा जमा किए गए सभी तरह के पत्रों का उल्लेख हो। 2 डायट पर ही जमा होंगे। डायट से हस्ताक्षरित 1 कॉपी आपको मिलेगी।

    चाहिए तो आपके 2 ही फोटो लेकिन ज़्यादा भी साथ हैं तो बहुत अच्छा।

    Receiving letter और तीनों फाइलों के ऊपर आपका नाम, टेट रोल नं, जन्मतिथि, कम्प्यूटर आई.डी., कंट्रोल आई.डी. अवश्य हो।

    *मुझसे कुछ छुट गया हो तो आप भी थोड़ा सा याद कर लीजियेगा।

    *और इस बात का भी ख़्याल रखना कि अपने
    साथ एक काला स्केच पेन या मार्कर पेन , लेई, 1पेज सादा पेपर, स्टेपलर पिन तथा बैग मेँ पानी का बाटल आदि ले जाना कत्तई न भूलेँ।

    ReplyDelete
  26. प्राइमरी भर्ती बिग-बॉस शो की तरफ होती जा रही है ...............
    .
    .
    .
    .
    .
    .
    .
    .
    .
    .
    .
    .
    .
    .
    .
    .
    .
    .
    .
    .
    .

    .
    ...

    .
    .
    .
    .
    .
    बिग -बॉस ( सुप्रीम-कोर्ट ) ने नियम तो बहुत बनाये हैं पर उनका पालन नहीं किया जा रहा है , बिग-बॉस ( Sc) को साइड में रखकर कन्सिक्टेंट ( अधिकारी) अपने इशारे पर शो ( भर्ती) चला रहे हैं !!

    ReplyDelete
  27. .
    .
    .
    .


    रे
    .
    .
    वा
    ली
    .
    .
    .
    मेरी चाहतों की फेहरिश्त कुछ ज्यादा लम्बी नहीँ है यारा ।
    तुम और तुम्हारा प्यार ही काफी है मेरे जिँदा रहने के लिए।।

    शुभरात्री ।। 98

    ReplyDelete
  28. Thankyou Abhinesh address send krne k liye....its a very nice place jha ek dusre ko jane bina sub ek dusre ki help krte hain...

    ReplyDelete
  29. Amit Ji ye land line no. Koi pic nahi karta koi mobile no ho to dijiye

    ReplyDelete
  30. District Institute of Education and Training(DIET) – Lakhimpur Kheri Ph. 05872-258395 9453143281 Email:diet.lakhimpurkhiri@gmail.com

    ReplyDelete
  31. takniki gadbadi ho ya selection process, sabka spasht nirdesh bharti ki pardarshita k liye jaruri hai, scert or sarkar apni jimmedari se bach nahi sakte. pahle to court inse reshuffling ka arth aur candidate ki jile me sthiti & merit nirdharan me uski councelling me bhumika puchhe. kya candidate ko ye jaankari likhit shashanadesh me dena jaruri nahi jis-se candidate sahi jila chun sake?

    ReplyDelete
  32. 12 nov ko bahraich male gen sci me coun karane wale jo bhai jana chahte ho sampark kare..
    ?
    I m going from saharanpur 10 nov.
    Ph no....9837355793

    ReplyDelete
  33. दोस्तोँ ! !
    .
    .
    आज मै चुनौती देना चाहता हूँ उन तीन लोगों
    (संतोष अमित और पीयुष)
    को जो सब कुछ जानते हुए भी अपना ज्ञान बचाकर रखते हैं जिनमे क्षमता भी है दुनिया मे अपने आप को साबित करने की !
    अतः श्रीमान जी से अनुरोध है वो लोग आएँ और अपनी जिम्मेदारी निभाएँ !
    इसके लिए उनको अपना 24 घंटे चालू रहने वाला फोन नंबर डालना होगा और सभी लोगों की जवाब देना होगा और ब्लाग को एक दिन के लिए ट्रायल बेस पर हैंडल करना पड़ेगा !
    अगर वो तीनों ये करने मे अक्षम हैं तो फिर ये लोग खुद ही सोच हैं कि इनका अगला कदम क्या होना चाहिए ।
    क्योकि दुनिया मे किसी के काम मे कमी निकालना सबसे आसान काम होता है मुश्किल है तो उस कमी को दूर करना और उससे भी मुश्किल है कि खुद आगे बढ़कर आना और बागडोर अपने हाथों मे लेना !
    और मुझे यहाँ तक भी उम्मीद है कि मेरी बातें उन दिनों को पूरी जिंदगी मे कभी समझ मे नही आएगी !
    धन्यवाद !

    ReplyDelete
  34. Sonbhadra me fmale obc couslin kitne marks vale sure honge .kitni bhid pahuch rahi h.any idea .
    Amita sharma

    ReplyDelete
  35. Pls clarify one thing: / jis candidate ka 1 ya 2ndcounselling me selection ho gaya .... Agar usko high merit wala replace kartaa hai to wo candidate kahan ja saktaa hai... Uska naam to 3rd counselling me hai hi nahi lekin uski merit 3rd counselling me bahut jagah high hai ..... Iss tarah ke candidates ke paas kyaa kyaa options hain????????? Can anyone suggest

    ReplyDelete

Please do not use abusive/gali comment to hurt anybody OR to any authority. You can use moderated way to express your openion/anger. Express your views Intelligenly, So that Other can take it Seriously.
कृपया ध्यान रखें: अपनी राय देते समय अभद्र शब्द या भाषा का प्रयोग न करें। अभद्र शब्दों या भाषा का इस्तेमाल आपको इस साइट पर राय देने से प्रतिबंधित किए जाने का कारण बन सकता है। टिप्पणी लेखक का व्यक्तिगत विचार है और इसका संपादकीय नीति से कोई संबंध नहीं है। प्रासंगिक टिप्पणियां प्रकाशित की जाएंगी।